UncategorizedWorldउत्तर प्रदेशउत्तराखंडराजनीतिराज्यराष्ट्रीयस्थानीय खबरें

औरैया 22 मार्च औरैया से जिला क्राइम ब्यूरो राम प्रकाश शर्मा की जिला क्राइम रिपोर्ट न्यूज़ यूपी आज तक

[3/22, 3:03 PM] +91 89795 98969: *एक व्यक्ति को चाकू मारकर किया जख्मी*

*औरैया।* कोतवाली क्षेत्र के ग्राम गढ़ा मानिकचंद निवासी मनोज कुमार पुत्र राम शंकर ने कोतवाली में तहरीर देते हुए बताया कि रविवार को वह गांँव में ही था। उसी समय गांँव के ही सुधीर पुत्र रामचरन आ गया , और उसके साथ गाली- गलौज करने लगा। जब उसने गालियां देने का विरोध किया , उसी समय आरोपित ने उसे चाकू मारकर जख्मी कर दिया , तथा जान से मारने की धमकी दी। कोतवाली पुलिस ने नामजद आरोपित के खिलाफ मामले की एफआईआर दर्ज की है।
[3/22, 3:03 PM] +91 89795 98969: *गाली गलौज कर की मारपीट*

*औरैया।* कोतवाली क्षेत्र के इंडियन ऑयल के समीप निवासी अन्नू ठाकुर पुत्र सूर्य वदन ने कोतवाली में तहरीर देते हुए बताया कि रविवार की रात करीब 10 बजे वह इंडियन ऑयल के समीप स्थित हरिश्चंद्र पुत्र हेतराम निवासी इंडिया आयल की दुकान पर था। उसी समय आरोपित उसके साथ गाली-गलौज करने लगा। जब उसने गालियां देने का विरोध किया , उसी समय आरोपित ने उसे मारपीट कर घायल कर दिया। कोतवाली पुलिस ने नामजद आरोपित के खिलाफ मामले की प्राथमिकी दर्ज की है।
[3/22, 3:03 PM] +91 89795 98969: *दहेज के लिए महिला को किया प्रताड़ित*

*औरैया।* थाना दिबियापुर क्षेत्र के ग्राम कन्हई का पुरवा निवासी एक महिला ने जनपद कन्नौज थाना तिर्वा क्षेत्र की ग्राम झवरा निवासी अपने ससुराली जनों के खिलाफ रिपोर्ट लिखाने के लिए तहरीर दी है। जिसमें उसने ससुराली जनों पर अतिरिक्त दहेज मांगने , प्रताडित कर गाली- गलौज करते हुए मारपीट कर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है।
क्षेत्र के ग्राम कन्हई का पुरवा दिबियापुर निवासी रितु राजपूत पुत्री ज्ञान सिंह ने थाने में तहरीर देते हुए बताया कि उसकी शादी जनपद जालौन थाना तिर्वा क्षेत्र के ग्राम झवरा निवासी राज नरायन के पुत्र आशीष वर्मा के साथ गत 3 मार्च 2019 को हुई थी। शादी में उसके परिजनों ने हैसियत के मुताबिक दान दहेज दिया था। लेकिन इससे उसके ससुराली जन संतुष्ट नहीं हुए , और शादी के बाद से ही अतिरिक्त दहेज की मांग करने लगे। मांग की पूर्ति नहीं होने पर वह लोग उसे आये दिन शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित करने लगे। इसी के चलते ससुरालीजनों ने उसे गत 18 अक्टूबर 2020 को गाली- गलौज कर मारपीट करते हुए जान से मारने की धमकी दी। थाना पुलिस ने नामजद पति के अलावा सास मिथलेश वर्मा , नीरज पत्नी रवि वर्मा , रवि वर्मा पुत्र राज नारायन निवासीगण उपरोक्त तथा सरिता पत्नी अमरेश वर्मा निवासी ब्रह्म नगर औरैया के खिलाफ मामले की रिपोर्ट दर्ज की है।
[3/22, 3:03 PM] +91 89795 98969: *18 क्वार्टर शराब बरामद कर पकडा*

*औरैया।* थाना दिबियापुर के उप निरीक्षक प्रमोद कुमार सागर ने 20 मार्च की शाम करीब 7 बजे थाना क्षेत्र के आजादपुर चौराहा ग्राम चपौली के समीप सुशील पुत्र रामबाबू निवासी ग्राम बूढ़ा दाना मडैया दिबियापुर के कब्जे से 18 क्वार्टर दीवाना ब्रांड देशी शराब बरामद कर पकड़ लिया। थाना पुलिस ने पकड़े गये नामजद आरोपित के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज की है।
[3/22, 3:03 PM] +91 89795 98969: *अश्लील फोटो खींच कर दी धमकी*

*औरैया।* थाना दिबियापुर क्षेत्र के ग्राम निवासी महिला ने रिपोर्ट लिखाने के लिए थाने में तहरीर दी है। इसमें उसने कहा है कि रविवार को उसकी 17 वर्षीय पुत्री गांँव में ही थी। उसी समय गांँव का ही रमन कुमार पुत्र भीकम सिंह ने उसकी पुत्री का पीछा करते हुए अश्लील फोटो खींच ली , तथा अपमानित किया। इसके अलावा शिकायत करने पर उसने प्रार्थिनी के साथ गाली- गलौज करते हुए मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी। थाना पुलिस ने नामजद आरोपित के खिलाफ विभिन्न धाराओं के अलावा पॉक्सो एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज की है।
[3/22, 3:03 PM] +91 89795 98969: *तमंचा लहराते हुए दी धमकी*

*औरैया।* थाना क्षेत्र के ग्राम दौलतपुर निवासी पुत्तन यादव पुत्र अशर्फी लाल ने थाने में तहरीर देते हुए बताया कि रविवार की दोपहर करीब 12 बजे हुए सरकारी स्कूल ग्राम दौलतपुर में था , उसी समय कन्हैया तिवारी पुत्र किशन चन्द्र, कल्लू अवस्थी पुत्र कैलाश अवस्थी , रघ्घू तिवारी पुत्र लल्लू तिवारी व परमानंद पुत्र राम शंकर शुक्ला निवासीगण दौलतपुर थाना फफूंँद के अलावा चार- पांच नाम पता अज्ञात व्यक्ति आ गये। इसके बाद वही लोग अमूल डेयरी की बैठक में तमंचा लहराने लगे। तथा गाली- गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दी , एवं किसानों व अमूल डेयरी के सदस्यों को भगा दिया। थाना पुलिस ने नामजद आरोपितों के खिलाफ विभिन्न संगीन धाराओं में मामले की रिपोर्ट दर्ज की है।
[3/22, 3:03 PM] +91 89795 98969: *घायल की इलाज के दौरान मौत*

*औरैया।* जनपद कन्नौज थाना तिर्वा क्षेत्र की ग्राम अमृत पुरवा करीम नगर निवासी राम बहादुर पुत्र विजय बहादुर ने थाना वेला में तहरीर देते हुए बताया कि रविवार की सुबह करीब साढ़े 10 बजे उसके पिता विजय बहादुर थाना क्षेत्र के वेला बिधूना मार्ग पर स्थित ग्राम पृथ्वीपुर के समीप थे। उसी समय एक स्कूटी के अज्ञात चालक ने वाहन को तेजी व लापरवाही से चलाते हुए उसके पिता को टक्कर मार दी। जिससे उसके पिता की इलाज के दौरान मृत्यु हो गई। थाना पुलिस ने मामले की रिपोर्ट दर्ज की है।
[3/22, 3:19 PM] +91 89795 98969: *झांसा देकर दुकानदार के खाते से 1लाख 42 हजार पार*

*बिधूना, औरैया।* स्टेट बैंक का एटीएम बंद होने का झांसा देकर कोड नंबर पूछ एक दुकानदार के खाते से आनलाइन ठग ने लगभग डेढ़ लाख रुपए पार कर दिए हैं। जानकारी होने पर दुकानदार के हाथ पांव फूल गए । घटना की शिकायत पर पुलिस ने जांच कर कार्रवाई करने का भरोसा दिया है।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक बिधूना कस्बा निवासी एवं कोतवाली के सामने फीडर रोड के जनरल स्टोर दुकानदार अनूप गुप्ता पुत्र ओम प्रकाश गुप्ता के मोबाइल नंबर पर एक फोन आया जिसमें फोन करने वाले ने दुकानदार से कहा कि वह स्टेट बैंक से बोल रहा है आपका एटीएम बंद हो गया है एटीएम चालू रखने के लिए एटीएम पर लिखा 14 नंबर का कोड बताएं जिस पर दुकानदार द्वारा उक्त कोड उसे बता दिया गया। बाद में पुनः उसी व्यक्ति ने फोन किया कि आपके मोबाइल पर एक कोड ओटीपी आई है उसको बताइए जिस पर दुकानदार द्वारा मोबाइल पर आया कोड का नंबर भी बता दिया गया, और कोड बताने के बाद तत्काल उसके खाते से 1 लाख 42 हजार रुपए कटने का मैसेज आ गया। खाते से रुपए कटने की जानकारी होते ही दुकानदार के हाथ पांव फूल गए पीड़ित दुकानदार ने आनन-फानन घटना से संबंधित लिखित शिकायती पत्र बिधूना कोतवाली पुलिस को दिया। जिस पर कोतवाल राज कुमार सिंह राठौर ने मामले की जांच कर कार्यवाही करने का दुकानदार को भरोसा दिया है।
[3/22, 5:24 PM] +91 89795 98969: *शीघ्र पैसेंजर ट्रेनों को चलाने की उठी मांग की*

*कंचौसी,औरैया।*
कंचौसी कस्बे के लोगो ने उप और डाउन दोनों लाइनो पर पैसेंजर ट्रेनों को चलाने की मांग की है।आज के ही दिन जनता कर्फ्यू एवं लोक डाउन के बाद बन्द हुई थी चार जोड़ी मेमो पैसेंजर ट्रेन लेकिन एक वर्ष से बन्द पैसेंजर ट्रेनों के कारण कस्वे के व्यपारियो , किसानों , रोजाना यात्रा करने वाले यात्रियों और हर माह कानपुर दवा लेने जाने वाले बीमार लोगो अधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।कस्बे के लोगो का कहना है अधिकांस एक्सप्रेस ट्रेनों को रेल मंत्रालय द्वारा चालू कर दिया गया है , तो पैसेंजर ट्रेनों को चालू करने में क्या परेशानी आ रही है।पैसेंजर ट्रेनों में अधिकांश मजदूर , गरीब वर्ग और छोटे व्यपारी कम किराए व समय की बचत की आने जाने की सुविधा होती है।कंचौसी से कानपुर, लखनऊ,प्रयागराज , उन्नाव , इटावा, आगरा , दिल्ली आदि स्थानो पर जाने के लिए कोई सीधा सुविधा नही है ।ट्रेन के अलावा कोई दूसरा कोई विकल्प नही है।लेकिन पैसेंजर ट्रेनों के बन्द होने के कारण निजी वाहनों से गन्तव्य को जाना पड़ता है।। जबकि प्रयागराज से चंडीगढ़ तक जाने वाली ऊँचाहार एक्सप्रेस का ठहराव लोक डाउन से पहले तक कंचौसी रेलवे स्टेशन पर था , लेकिन लोक डाउन के बाद इब ऊँचाहार एक्सप्रेस का संचालन शुरू किया गया लेकिन कंचौसी रेलवे स्टेशन पर ठहराव निरस्त कर दिया गया।जिससे कस्बे के लोगो पर जेब पर दोहरी मार पड़ती है।कंचौसी संघर्ष समिति के अध्यक्ष ताराचंद पोरवाल, पूर्व प्रधान सुरेश यादव , व्यापारी नेता डॉ सुभाष गुप्ता , रविकांत सिंह , नंदू शर्मा , गिरीश सिकरवार , राजेन्द्र यादव आदि लोगो ने रेल मंत्रालय से शीघ्र पैसेंजर ट्रेनों का संचालन शुरू करने की मांग की है।
[3/22, 5:31 PM] +91 89795 98969: *गर्मी के मौसम में गिरा भूगर्भ जल स्तर*

*बिधूना,औरैया।* गर्मी के मौसम की दस्तक के साथ ही तेजी से अचानक नीचे गिरे भूगर्भ जलस्तर के कारण हैंडपंप पानी छोड़ने लगे हैं जिससे गांवों में पेयजल संकट लगातार गहराते जाने से लोगों को पानी के लिए भारी दिक्कतें उठानी पड़ रही हैं। समस्या से आजिज ग्रामीणों ने शासन व जिला प्रशासन से पेयजल समस्या के निराकरण कराने की गुहार लगाई है।
गर्मी के मौसम की दस्तक के साथ ही बिधूना क्षेत्र के बिकूपुर , मोर्चा , हमीरपुर , पुर्वा कमलसिंह , जुगराजपुर , चपोरा , सराय , भिखरा , रावतपुर , कटरानकी , खरगपुर , रूपपुर , सरैया , भौराजपुर , कछपुरा , मऊ गूरा , मड़ैया पुर्वादला , शाहपुर , उड़ेलापुर , जागूपुर , असजना , हथनापुर , बरकेपुरवा व भूठा आदि कई गांवों में तेजी से अचानक गिरे भूगर्भ जलस्तर के कारण अधिकांश इंडिया मार्का हैंडपंपों ने या तो पानी देना पूरी तरह बंद कर दिया है अथवा फिर गंदा कीचड़ युक्त पानी दे रहे हैं। यही नहीं लगभग 200 फीट गहरे बोरवेल वाले समरसेबिल पंप भी पानी छोड़ने लगे जिससे पेयजल संकट गहराने से लोगों की परेशानी बढ़ती जा रही है। सबसे गौरतलब बात तो यह है कि पेयजल के लिए जहां आम लोग परेशान हो रहे हैं वही बेजुबान पशु-पक्षियों की मुसीबतें अधिक बढ़ने लगी है। जिस तरह से तेजी से भूगर्भ जलस्तर नीचे गिरा है उससे क्षेत्रीय लोगों का मानना है कि यदि यही स्थिति रही तो आगामी 1 माह के अंदर लोग और भी अधिक पानी की समस्या खेलने को मजबूर हो सकते हैं। डॉ धीरेंद्र सिंह , दीपचंद , रामशंकर राठौर , भारत बाथम , राजेश कुमार , विजय नारायण , अनिल कुमार सिंह सेंगर , श्यामू सिंह आदि समस्या से आजिज ग्रामीणों व क्षेत्रीय जागरूक लोगों ने शासन व जिलाधिकारी को शिकायती पत्र भेजकर पेयजल समस्या के निराकरण कराने की मांग की है। इस संबंध में उपजिलाधिकारी राशिद अली ने बताया है कि पेयजल संकट के संबंध में उन्हें पहले कोई जानकारी नहीं मिली थी समस्या की जांच कर निराकरण कराने का प्रयास किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button