UncategorizedWorldउत्तर प्रदेशउत्तराखंडराजनीतिराज्यराष्ट्रीयस्थानीय खबरें

अयोध्या 22 मार्च ब्रेकिंग न्यूज़ upaajtak से

[3/22, 6:10 PM] +91 94155 29848: प्रेसनोट

 

अयोध्या
जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने विकास भवन में संचालित इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में कोविड-19 पर नियंत्रण हेतु किए जा रहे सैम्पलिंग व वैक्सीनेशन कार्यों एवं भविष्य की तैयारियों की विस्तृत समीक्षा की तथा रणनीति बनाकर सैम्पलिंग व वैक्सीनेशन कार्य में तेजी लाने के दिये निर्देश।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि देश के विभिन्न राज्यों एवं शहरों में कोविड-19 के मामलों की संख्या में पुनः वृद्धि हो रही है। मुंबई, दिल्ली जैसे कई बड़े शहरों के साथ ही उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में कोविड-19 के नए मामले सामने आ रहे हैं। जिसके दृष्टिगत जिलाधिकारी ने मुम्बई व दिल्ली सहित कोविड-19 से सर्वाधिक प्रभावित राज्यों से आने वाले यात्रियों की अनिवार्य रूप से कोविड-19 की जांच सुनिश्चित करने हेतु बस अड्डे व रेलवे स्टेशन पर सेंपलिंग टीमें लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने डोर टू डोर सर्वे टीमों के द्वारा चिन्हित बाहर से आने वालों व कोविड-19 के लक्षण यथा- सर्दी, खांसी, बुखार आदि से ग्रसित मरीजों का कोविड-19 जांच सुनिश्चित कराने तथा उसकी नियमित मॉनिटरिंग करने के भी निर्देश दिए।
जिलाधिकारी द्वारा घर पर उपचार ले रहे रोगियों को उपलब्ध कराई जा रही चिकित्सीय सुविधाओं के संबंध में जानकारी लेने पर अवगत कराया गया कि घर पर उपचार ले रहे सभी कोविड संक्रमितों के घर पर रैपिड रिस्पांस टीम के द्वारा विजिट किया जा चुका है तथा उन्हें मेडिसिन किट भी उपलब्ध करा दी गई है जिलाधिकारी ने पुनः सभी रोगियों से बात कर यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए रैपिड रिस्पांस टीम का भ्रमण हो गया है तथा उन्हें मेडिसिन किट उपलब्ध करा दी गई है।
जिलाधिकारी ने कहा कि लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए योजना तैयार कर अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण सुनिश्चित किया जाए उन्होंने नगर निगम एवं नगर निकाय के पार्षदों के साथ बैठक कर व समन्वय स्थापित कर टीकाकरण में तेजी लाने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने टीकाकरण स्थलों पर टीकाकरण हेतु आने वाले वरिष्ठ नागरिकों एवं गंभीर बीमारी से ग्रसित लोगों को बेहतर सुविधाएं सुगमता के साथ उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में ड्यूटी पर लगाए गए सभी अधिकारियों एवं कर्मियों को समय से उपस्थित रहकर अपने अपने कार्यों दायित्वों का पूर्व की भांति गंभीरता से निर्वहन करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में किसी भी व्यक्ति को कोविड जाँच एवं कोविड टीकाकरण संबंधी समस्याओं के निदान व कोविड-19 से संबंधित किसी भी प्रकार की सूचना/सहायता हेतु में जनपद स्तर पर संचालित कंट्रोल रूम के हेल्पलाइन नंबर- 7081670802 व 8881012547 पर तथा पुलिस विभाग से संबंधी कोविड समस्याओं के निदान हेतु पुलिस हेल्पलाइन नंबर-8881004894 पर संपर्क कर सकते है। जिलाधिकारी श्री झा ने कंट्रोल रूम में तैनात अधिकारियों/कर्मियों को हेल्पलाइन पर प्राप्त समस्याओं पर त्वरित कार्यवाही सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी श्रीमती अनिता यादव, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ घनश्याम सिंह व अन्य संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।
[3/22, 6:10 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
ड्रग इंस्पेक्टर पीसी रस्तोगी पर भ्रष्टाचार के आरोप का मामला। ड्रग इंस्पेक्टर पीसी रस्तोगी से अयोध्या का छीना गया।शासन ने हटाया।सुमित वर्मा होंगे अयोध्या के नए ड्रग इंस्पेक्टर। हटाए गए ड्रग इंस्पेक्टर पीसी रस्तोगी के पास अब सिर्फ अमेठी का चार्ज। अयोध्या और अमेठी दोनों का चार्ज था ड्रग इंस्पेक्टर पीसी रस्तोगी के पास।
[3/22, 6:10 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
बाबरी मस्जिद मामले के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी की सुरक्षा में कटौती। आवास पर तैनात गारद हटाई गई।गारद में तैनात थे 4 गनर। चारों हटाए गए। इकबाल अंसारी की सुरक्षा में अब दो ही गनर तैनात।
[3/22, 6:10 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
पैरोल पर रिहा हुआ फरार मुलजिम गिरफ्तार।समय से न्यायालय में पेश नही हुआ था अभियुक्त विनोद सोनी। 18 अप्रैल 2020 को मंडल कारागार से 5 जनवरी 2021 तक के लिए छोड़ा गया था पैरोल पर। संबंधित न्यायालय पर समय से नहीं हुआ हाजिर।महाराजगंज थाने की पुलिस ने अभियुक्त विनोद सोनी को गिरफ्तार कर पेश किया न्यायालय में। एनडीपीएस एक्ट में निरुद्ध था अभियुक्त विनोद सोनी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button