UncategorizedWorldउत्तर प्रदेशउत्तराखंडराजनीतिराज्यराष्ट्रीयस्थानीय खबरें

अयोध्या 21 मार्च ब्रेकिंग न्यूज़ upaajtak से

[3/21, 7:59 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

प्रभारी मंत्री नीलकंठ तिवारी की प्रेसवार्ता
अयोध्या।
उत्तर प्रदेश सरकार के 4 वर्ष पूरे होने पर आयोजित कार्यक्रम सम्पन्न होने पर बोले प्रभारी मंत्री नीलकंठ तिवारी। नीलकंठ तिवारी ने प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को गिनाया।कहा इन 4 वर्षों में एक बदलता हुआ उत्तर प्रदेश उत्तम प्रदेश की तरफ बढ़ा है।हर दिशा में हर क्षेत्र में दिखाई दे रहा है।संस्कारी उत्तर प्रदेश, आध्यात्मिक भाव से परिपूर्ण उत्तर प्रदेश, उद्योग धंधे से युक्त उत्तर प्रदेश, एक्सप्रेस वे से युक्त उत्तर प्रदेश, सड़कों के जाल से भरा पड़ा उत्तर प्रदेश, बेरोजगारों को रोजगार देने वाला उत्तर प्रदेश, देश व विश्व में अनेक कीर्तिमान स्थापित करने वाला उत्तर प्रदेश, चिकित्सा के क्षेत्र में अग्रणी उत्तर प्रदेश,कनेक्टिविटी के क्षेत्र में अग्रणी उत्तर प्रदेश। 4 सालों में उत्तर प्रदेश की एक अद्भुत तस्वीर सामने आई है-नीलकंठ तिवारी। राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में प्रदेश सरकार के 4 वर्ष पूरे होने पर आयोजित कार्यक्रम के बाद प्रेसवार्ता में बोल रहे थे नीलकंठ तिवारी।
[3/21, 7:59 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

पवन पांडेय की प्रेसवार्ता
अयोध्या।
प्रदेश सरकार के 4 वर्ष पूरे होने पर सपा नेता व पूर्व राज्यमंत्री पवन पांडे ने भाजपा सरकार पर साधा निशाना। कहा प्रदेश सरकार के 4 साल के नाकामियों की हुए पूरे। असफलता के, अराजकता के, लूट के,सरकारी लूट के,अधिकारियों की लूट के, हत्या डकैती के,महिलाओं को सुरक्षा न दे पाने के, बेरोजगारों को रोजगार ना दे पाने के,किसानों को मौत के मुंह में धकेलने वाली सरकार के हुए 4 वर्ष पूरे।पूरे प्रदेश समेत राम नगरी अयोध्या पूरे 4 वर्ष में छली व ठगी गई। भाजपा के नेता कहते थे जब हमारी सरकार बनेगी तो प्रदेश को तरक्की के रास्ते पर ले जाएंगे। प्रदेश सरकार लगा रही फर्जी विकास कार्यों की होर्डिंग्स। प्रदेश में दोनों एक्सप्रेसवे अखिलेश यादव की देन।पूर्वांचल एक्सप्रेस का शिलान्यास भी किया था अखिलेश यादव ने। किसानों की भूमि का मुआवजा भी दिया अखिलेश यादव ने।झूठ बोलनी वाली सरकार के हुए हैं 4 वर्ष पूरे- पवन पांडे। पवन पांडे ने किया प्रेसवार्ता
[3/21, 7:59 AM] +91 94155 29848: *गौ शाला में गायों की दुर्दशा*
अयोध्या।
तपस्वी जी के छावनी के महंत परमहंस दास पहुंचे बैसिंह गौशाला गौवंशो की दुर्दशा देखकर जताई नाराजगी।
मुख्यमंत्री के 4 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में बैसिंह गौशाला गौ सेवा करने पहुंचे थे संत परमहंस दास।
गोवंश की दुर्दशा देख परमहंस दास हुए भावुक।
गोवंश की दुर्दशा की शिकायत जल्द करेंगे मुख्यमंत्री से।
गौशाला से ही संत परमहंस दास ने अधिकारियों को दर्ज कराई शिकायत।
मुख्यमंत्री से की अपील योगी जी भ्रमण के दौरान गौशाला भी आइए जिससे रुक सके गायों की दुर्दशा।
[3/21, 7:59 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
निर्माणाधीन वाशबेसिन की दीवार गिरने से मजदूर घायल।सीएचसी में कराया गया भर्ती।ठेकेदार की भ्रष्टाचार की खुली पोल।निर्माण की गुणवत्ता में हेरफेर। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तारुन परिसर में बन रहा था सामुदायिक शौचालय के बगल सामुदायिक वॉश बेसिन।
[3/21, 7:59 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
किशोरी के साथ गैंगरेप का मामला।गैंगरेप के दोनों आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार। 5 दिन पूर्व कोतवाली रुदौली के गौरिया मऊ में किशोरी के साथ 2 लोगों ने किया था गैंगरेप।पुलिस दोनों को कर रही थी तलाश।दोनों आरोपी बार-बार बदल रहे थे अपनी लोकेशन। कोतवाली रुदौली पुलिस ने नेशनल हाईवे के कुढ़ा सादत तिराहे के पास से किया गिरफ्तार।आरोपी वैश उर्फ उवैश व सुहैल उर्फ गुड्डू गिरफ्तार।
[3/21, 11:58 AM] +91 94155 29848: *अब्दुल जब्बार एडवोकेट*

*रौज़ागाँव चीनी मिल द्वारा 5.81 करोड़ का किया गया गन्ना मूल्य भुगतान*

भेलसर(अयोध्या)बलरामपुर चीनी मिल्स लिमिटेड यूनिट रौजागांव द्वारा वर्तमान पेराई सत्र 2020-21 में 23 फरवरी 2021 तक क्रय किए गए गन्ने का गन्ना मूल्य 5.81 करोड़ रुपए का भुगतान 19 मार्च 2021 को कर दिया गया है तथा किसानों का गन्ना मूल्य किसानों के संबंधित बैंक खाते में भेज दिया गया है।चीनी मिल द्वारा वर्तमान पेराई सत्र में त्वारित गन्ना मूल्य भुगतान की योजना की जा रही है।
चीनी मिल के यूनिट हेड निष्काम गुप्ता ने कृषको से अनुरोध किया है कि रौज़ागाँव चीनी मिल द्वारा बलरामपुर फाउंडेशन के माध्यम से कृषकों को अनुदानित दर पर ट्रैश मलचर,कंप्यूटराइजड लेज़र लेब्लर,मिनी ट्रैक्टर,रिवर्स रोटरी टिलर,कल्टीवेटर,ट्रैक्टर ड्रान स्प्रे,पम्पिंग सेट,एम0बी0 प्लाऊ,सब सोइलर,त्रिपलेर ट्रॉली एवं स्प्रे मशीन वितरण के साथ साथ अन्य सामाजिक कार्य जैसे मेडिकल कैम्प,स्कूलों में बेंच कुर्सी की व्यवस्था आदि।इसके अलावा रौज़ागाँव चीनी मिल द्वारा गन्ना किसानों को अनुदानित दर पर ट्रेंच,पेड़ी प्रबंधन यंत्र,बीज सोधन की दवा,पोटाश,प्रेस मड खाद एवं उचित दर पर कोराजेन दावा एवं आदि उर्वरको का वितरण किया जा रहा है।इस मौके पर इकबाल सिंह महाप्रबंधक गन्ना ने किसानों से अपील की है कि बसंत कालीन गन्ना बुवाई मे ट्रेंच विधि द्वारा ही गन्ने की बुवाई करें और दो ही आँख के टुकड़े से गन्ने की बुवाई करे तथा पर्ची का संदेश(s.m.s.)आने के बाद ही गन्ने की कटाई करें।किसान भाई अपना बेसिक कोटा बनाने हेतु अपनी ही पर्ची पर गन्ने की आपूर्ति करे,जिससे आगामी वर्ष में गन्ना आपूर्ति में कठिनाई का सामना न करना पड़े।किसान भाई अधिक से अधिक क्षेत्रफल में 0118 गन्ने की बुवाई करें।किसान भाई ध्यान दे कि बसंत कालीन गन्ना बुवाई हेतु को. 0118 व रोग रहित बीज नर्सरी से को. 0238 का गन्ना बीज अभी अवश्य सुरक्षित कर ले एवं को.238 का आधे से ऊपरी भाग बुवाई में प्रयोग करें।
[3/21, 11:58 AM] +91 94155 29848: *अब्दुल जब्बार एडवोकेट व डॉ0 मो0 शब्बीर की रिपोर्ट*

*दुष्कर्म के आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल*

भेलसर(अयोध्या)रूदौली पुलिस ने शनिवार को दुष्कर्म के आरोपियों को नेशनल हाईवे कूढा सादात के पास से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया तथा उनकी जामा तलाशी लेने पर तीन सौ अस्सी रुपये भी बरामद किए।
जानकारी के मुताबिक रूदौली कोतवाली पुलिस अपराधियों पर नियंत्रण के लिए अभियान चला रही थी तभी पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि दुष्कर्म के दोनों आरोपी नेशनल हाईवे पर ग्राम कूढा सादात गांव के पास है कहीं जाने के लिए किसी वाहन का इंतिज़ार कर रहे हैं।सूचना मिलते ही कोतवाल विनोद बाबू मिश्रा,उपनिरीक्षक कृष्ण प्रताप यादव,चन्द्रभूषण यादव,हेड कॉन्स्टेबल आनन्द यादव,कांस्टेबल सौरभ दीक्षित,यतेंद्र सिंह व शिवजी यादव की टीम को तत्काल लेकर मौके पर पहुंचकर दुष्कर्म के आरोपियों वैश उर्फ उवैस पुत्र मुशीर व सुहैल उर्फ गुड्डू पुत्र रफीक निवासीगण गुजरन पुरवा मजरे मीसा कोतवाली रुदौली को गिरफ्तार कर लिया।आरोपी की तलाशी लेने पर उनके पास से कुल तीन सौ अस्सी रुपये भी बरामद किया।कोतवाली रुदौली में गिरफ्तार किए गए दोनो अभियुक्तों के विरुद्ध 114/21की धारा 376डी(ए) 323/504/506के तहत अभियोग पंजीकृत कर कर जेल भेज दिया गया है। ज्ञात हो की दोनो आरोपियों पर मंगलवार की सुबह रूदौली कोतवाली क्षेत्र के गौरियामऊ की एक नाबालिग बालिका के साथ बारी बारी से दुष्कर्म करने का था दुष्कर्म करने के बाद दोनों आरोपी अपनी लोकेशन बार बार बदल रहे थे।जिन्हें शनिवार को रुदौली कोतवाली पुलिस ने ग्राम कूढा सादात पास नेशनल हाइवे से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।
[3/21, 11:58 AM] +91 94155 29848: *अब्दुल जब्बार एडवोकेट व मुजतबा खां की रिपोर्ट*

*मेडिकल स्टोर संचालक को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने प्रैक्टिस करते हुए पकड़ा*

भेलसर(अयोध्या)सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मवई के अधीक्षक डॉ. रविकांत की अगुवाई में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सैदपुर कस्बे में एक मेडिकल स्टोर पर छापा मारकर मेडिकल स्टोर संचालक को मरीज़ का इलाज करते हुए रंगे हाथ पकड़ कर दुकान में ताला जड़ दिया।
सीएचसी अधीक्षक के मुताबिक सैदपुर कस्बे में राजकुमार नामक युवक प्रधानमन्त्री जन औषधि केंद्र नाम से मेडिकल स्टोर संचालित कर रहा था।ग्रामीणों ने उसके विरूद्ध मेडिकल स्टोर पर प्रैक्टिस करने की शिकायत की थी।शिकायत के आधार पर शुक्रवार को छापेमारी की गई तो मेडिकल स्टोर संचालक मौके पर मरीज देखते हुए पाया गया।पूछताछ के दौरान उसके पास से प्रैक्टिस करने का कोई मेडिकल सर्टिफिकेट मौजूद नही मिला।इस दुकान में ताला लगा दिया गया।सीएचसी अधीक्षक ने बताया कि मेडिकल स्टोर संचालक को शनिवार को मेडिकल सर्टिफिकेट के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बुलाया गया है।
[3/21, 11:58 AM] +91 94155 29848: *अब्दुल जब्बार एडवोकेट व मुजतबा खां की रिपोर्ट*

*हैंडपंप पर पानी भरने को लेकर हुए विवाद में तीन का चालान*

भेलसर(अयोध्या)मवई थाना क्षेत्र के दो अलग अलग गांवों में हुए विवाद में पुलिस ने शांति भंग की आशंका में तीन लोगों का चालान किया।
बाबा बाजार चौकी प्रभारी धर्मेन्द्र सिंह ने बताया कि मीरमऊ घाट मजरे उमापुर में गुरुवार की शाम इंद्रजीत पुत्र राम अचल का अपनी भाभी से मोबाइल चार्ज करने को लेकर झगड़ा हो गया।विवाद बढ़ने पर भाई अर्जुन कि सूचना पर पहुंची पुलिस इंद्रजीत को थाने पकड़ लाई और शांति भंग की धारा में चालान कर दिया।
वहीं दूसरा मामला सैदपुर चौकी क्षेत्र का है।सैदपुर चौकी प्रभारी विनय यादव ने बताया कि गुरुवार की शाम को सरकारी हैंडपंप पर पानी भरने को लेकर छंगू पुत्र पंचम व उनके भाई लल्लन के बीच मारपीट हो गई।सूचना पर पहुंची पुलिस दोनों भाइयों को थाने पकड़ लाई और शांति भंग की आशंका में दोनों का चालान कर दिया।
[3/21, 11:58 AM] +91 94155 29848: *अधिवक्ता/पत्रकार को भातृ शोक*

भेलसर(अयोध्या)मोहल्ला कटरा रुदौली निवासी उपजा अयोध्या की रुदौली इकाई के अध्यक्ष अब्दुल जब्बार एडवोकेट के बड़े भाई अब्दुल रहीम का शुक्रवार को दिन में 2:30 बजे इन्तिक़ाल हो गया।इन्तिक़ाल की खबर सुनकर क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गयी।उनके आवास पर शोक प्रकट करने वालों का तांता लग गया।उनकी मिटटी बाद नमाज़ ईशा रात 9 बजे उनके आबाई क़ब्रिस्तान मोहल्ला पुराना कोट में महुवा के नीचे वाले क़ब्रिस्तान में की गई।जिसमें काफी तादाद में लोगो ने शिरकत की।

*बार एसोसिएशन ने की शोक सभा*

श्री जब्बार के भाई की मौत की खबर सुनकर शनिवार को बार अध्यक्ष प्रमोद द्वेदी ने एक शोक सभा का आयोजन किया जिसमें महामंत्री वेद तिवारी,कुलभूषण यादव,कृष्ण मगन सिंह,साहेब सरन वर्मा,गोरखनाथ तिवारी,अफसर रज़ा रिज़वी,अब्दुल हई खान,गया शंकर कश्यप,रामभोला तिवारी,अयाज़ अहमद,संतोष कुमार श्रीवास्तव,मो0 फहीम खान,रमेश सिंह,अजय यादव,संतोष कुमार पाण्डेय,बालेन्द्र सिंह,इम्तियाज अहमद,शकील अहमद,सालिकराम यादव,गोविंद प्रताप सिंह,चन्द्रभान सिंह,अमरेन्द्र मिश्रा,अजय कुमार,चंद्रेश पाण्डेय सहित तमाम अधिवक्ता मौजूद रहे।

*पत्रकारों ने जताया शोक*

अब्दुल जब्बार एडवोकेट के भाई की मौत पर उपजा के जिलाध्यक्ष राजेन्द्र तिवारी,जेपी गुप्ता,जगदम्बा श्रीवास्तव,डॉ0 मो0 शब्बीर,अनिल कुमार मिश्रा,प्रह्लाद तिवारी,विनोद मिश्रा,नितेश सिंह,आलम शेख,अमरेश कुमार यादव व सतीश यादव,डा. संतराम यादव,शिव शंकर वर्मा,अलीम कशिश,अम्ब्रेश यादव,क़ाज़ी इबाद शकेब,अनित कुमार मिश्र,प्रमोद शर्मा,रामजी गुप्ता,संतोष यादव आदि ने गहरा दुःख प्रकट किया है।

*राजनीतिक दल के लोगो ने भी जताया शोक*

पूर्व विधायक सै0 अब्बास अली ज़ैदी रुश्दी मियां,चेयरमैन जब्बार अली,पूर्व चैयरमैन अशोक कसौंधन,मो0 रईस खान,शाह मसूद हयात ग़ज़ाली,हाजी अमानत अली,एलआईसी के विकास अधिकारी साजिद हुसैन,मो0 कामरान खान,पूर्व जिलापंचायत सदस्य शहीम अहमद,मो0 अली,अलाउद्दीन खान,डॉ सै0 साजिद हुसैन,मो0 अतीक खान,हनीफ़ अन्सारी,अली मियाँ,मो0 शारिक,अबरार अहमद,मो0 सालिम उस्मानी,चौधरी मतीन,रिज़वान अली शाह बचऊ,नफीस सुल्तान,अतीक़ सिद्दीकी,ग़ुलाम अंसारी,उस्मान अंसारी,अमित कुमार गर्ग,शकील अंसारी,मानस गोयल,हाफिज सबाहुद्दीन,इक़बाल उस्मानी आदि ने श्री अब्दुल जब्बार के भाई के इन्तिक़ाल पर गहरा दुख प्रकट किया है।
[3/21, 11:58 AM] +91 94155 29848: *अब्दुल जब्बार एडवोकेट व मुजतबा खां की रिपोर्ट*

*40 लीटर अवैध शराब के साथ एक गिरफ्तार*

भेलसर(अयोध्या)बाबा बाजार चौकी पुलिस ने शुक्रवार को एक युवक को 40 लीटर कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार किया है।पकड़े गए युवक को पुलिस ने आबकारी अधिनियम के तहत जेल भेज दिया।
होली के त्योहार को शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने के लिए डीआईजी/एसएसपी के निर्देश पर जिले भर में अवैध शराब के कारोबारियों की धरपकड़ के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत कार्रवाई की गई।मवई के थाना प्रभारी विश्वनाथ यादव ने बताया कि बाबा बाजार चौकी प्रभारी धर्मेन्द्र सिंह शुक्रवार को गश्त पर जा रहे थे।जब वह गनेशपुर मोड़ पर पहुंचे।तभी एक युवक सामने से आता दिखाई दिया।पुलिस ने जब उससे रुकने का इशारा किया।तो उसने भागने का प्रयास किया।लेकिन पुलिस ने दौड़ाकर उसे पकड़ लिया।तलाशी के दौरान युवक के पास से 40 लीटर शराब बरामद हुई।जिसे वह बिक्री के लिए ग्राहक के पास जा रहा था।पकड़ा गया युवक शुभम कुमार पुत्र सुखराम ग्राम कंदई का निवासी है।थाना प्रभारी ने उसे आबकारी अधिनियम के तहत जेल भेज दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button