UncategorizedWorldउत्तर प्रदेशउत्तराखंडराज्यराष्ट्रीयस्थानीय खबरें

अयोध्या 19 मार्च ब्रेकिंग न्यूज़ upaajtak से

[3/19, 1:24 AM] +91 94155 29848: *यूपी : अब मास्क नहीं लगाया तो मिलेगा ये दंड, नई व्यवस्था आज से होगी लागू*

चारबाग रेलवे स्टेशन व लखनऊ जंक्शन पर बगैर मास्क आने वाले यात्रियों की खैर नहीं। रेलवे प्रशासन अब किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त करने के मूड में नहीं है। बगैर मास्क दिखने वाले यात्रियों से सौ रुपये जुर्माना लिया जाएगा। इसके अलावा स्टेशन के प्रवेशद्वार पर यात्रियों के लिए मार्केट रेट पर मास्क बेचे जाएंगे,दरअसल, दिल्ली, महाराष्ट्र, पंजाब व दक्षिण के राज्यों में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। कोरोना संक्रमितों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। ऐसे में इन राज्यों से लखनऊ आने वाली गाड़ियों से बड़ी संख्या में पैसेंजर चारबाग व लखनऊ जंक्शन रेलवे स्टेशन पहुंच रहे हैं। चारबाग रेलवे स्टेशन पर अभी 72 मेल-एक्सप्रेस, पैसेंजर ट्रेनों का संचालन हो रहा है, जिससे हजारों की संख्या में यात्री पहुंच रहे हैं। ऐसे ही लखनऊ जंक्शन रेलवे स्टेशन पर 15 से अधिक ट्रेनों की आवाजाही है,इसमें लखनऊ मेल, पुष्पक एक्सप्रेस, शताब्दी एक्सप्रेस, तेजस जैसी गाड़ियां प्रमुख रूप से शामिल हैं। इन ट्रेनों से सफर करने वाले यात्री कोरोना संक्रमण को लेकर लापरवाही बरत रहे हैं। ऐसे में उन्हें जागरुक करने के साथ-साथ जुर्माने की व्यवस्था भी की जा रही है। चारबाग व लखनऊ जंक्शन रेलवे स्टेशन प्रशासन की अेार से स्टेशनों पर औचक निरीक्षण किए जा रहे हैं। जो यात्री बगैर मास्क नजर आ रहे हैं, उन्हें जागरुक किया जा रहा है। यह व्यवस्था एनाउंसमेंट द्वारा भी की गई है। बावजूद इसके यात्री मान नहीं रहे हैं। ऐसे में बगैर मास्क दिखने वाले यात्रियों पर सौ रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। उनकेलिए मास्क की व्यवस्था प्रवेश द्वारों पर की जाएगी, जो मार्केट रेट पर ही मिलेंगे।

*दवाई खरीदने के लिए भी लगाना होगा अनिवार्य*

मेडिकल स्टोर पर दवाई खरीदने के लिए अब मॉस्क लगाने की अनिवार्यता का कड़ाई से पालन होगा। लखनऊ केमिस्ट एसोसिएशन ने बुधवार को बैठक के बाद यह घोषणा की है। एसोसिएशन के अनुसार बगैर मॉस्क पहने लोगों को दवाई नहीं दी जाएगी। कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए एसोसिएशन ने यह फैसला किया है। लखनऊ केमिस्ट एसोसिएशन की कार्यकारिणी की बैठक बुधवार को जिमखाना क्लब में हुई। जिसमें थोक और फुटकर दोनों विक्रेता मौजूद रहे,एसोसिएशन के अध्यक्ष गिरिराज रस्तोगी ने कहा कि होली को लेकर बाजार में भीड़ बढ़ गई है। दूसरी तरफ कोरोना भी काफी बढ़ रहा है। इसको देखते हुए सख्ती करने का फैसला किया है। इसके तहत अब बिना मॉस्क पहने हुए किसी भी व्यक्ति के साथ कारोबार नहीं किया जाएगा। यह व्यवस्थ फुटकर तथा थोक दोनों बाजारों पर लागू होगा। इसके साथ ही समय-समय पर बाजार में सेनेटाइजर का छिड़काव भी किया जाएगा। दवा कारोबारियों को प्रेरित किया जाएगा कि वे अपना टीकाकरण करवा लें,महामंत्री हरीश शाह ने फूड लाइसेंस के संबंध में जानकारी दी तथा कैंप के माध्यम से उनकी समस्या समाधान करने की बात कही। वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुरेश कुमार नेऑनलाइन दवा कारोबार को पूरी तरह से रोकने की मांग की। उनके अनुसार इसकी वजह से नशे और गर्भपात की दवाइयां लोगों तक आसानी से पहुंच रही हैं।

*शहर में हैं 25 हजार से ज्यादा दुकानें*

एसोसिएशन के पदाधिकारियों के अनुसार राजधानी में 25 हजार से ज्यादा दवा की दुकाने हैं। इन दुकानों पर रोजाना करीब 25 हजार लोग दवाई खरीदने आते हैं। इनमें लखनऊ के दूर-दराज के इलाके के साथ ही अन्य जनपद के विक्रेता भी होते हैं। इन दुकानों पर रोजाना करोड़ों का कारोबार होता है।
[3/19, 1:24 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
अयोध्या में बढ़ने लगी कोरोना संक्रमितों की संख्या, आज मिले चार पॉजिटिव मरीज

आज पॉजिटिव मरीजों की संख्या- 04
आज ठीक हुए मरीजों की संख्या- 02

नेगेटिव रिपोर्ट की संख्या – 1727
आज लिए गए सैम्पल – 1756
अब तक कुल पॉजिटिव केस -8161

अब तक कुल ठीक मरीज-8027

कुल ऐक्टिव केस – 10

कहां कहां मिले संक्रमित मरीज

कंचन भवन में एक सहित ग्रामीण क्षेत्रों में मिले कोरोना संक्रमित मरीज👇👇👇
[3/19, 1:24 AM] +91 94155 29848: *लखनऊ*

*सीएम योगी की वीडियो कॉन्फ्रेंस हुई खत्म।*

*सीएम ने कहा कि होली का त्यौहार सही सलामत तरीके से संपन्न कराया जाए।*

*सीएम ने कहा कि अवैध शराब पर बड़े पैमाने पर चलाया जाए अभियान।*

*कोविड-19 पर दिशा निर्देश दिए*

*सीएम ने कहा कि पंचायत चुनाव पर बड़ी तैयारियों के साथ अपराधियों पर शिकंजा कसा जाए।*
[3/19, 1:24 AM] +91 94155 29848: चुनाव…
*पश्चिम बंगाल में बीजेपी ने 8 मुस्लिम उम्मीदवार भी उतारे, अपने 5 सांसदों को भी दिया है विधानसभा का टिकट*।
[3/19, 1:24 AM] +91 94155 29848: लखनऊ- छात्राओं के कपड़े पर लखनऊ विश्वविद्यालय प्रशासन का फरमान, तिलक महिला छात्रावास में घुटनों से ऊपर कपड़े पहनने पर लगेगा जुर्माना, शॉट्स, मिनीस्कर्ट, माइक्रो स्कर्ट पहनने पर जुर्माना, वल्गर ड्रेस पर पाबंदी।

#LucknowUniversity
[3/19, 1:24 AM] +91 94155 29848: देह व्यापार करने वाले गिरोह गिरफ्तार 10 मोबाइल फोन, 4460 रुपये व आपत्तिजनक वस्तुएं बरामद

*अयोध्या*
पुलिस को मिली बड़ी सफलता सेक्स रैकेट चलाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए पुलिस ने आधे दर्जन से अधिक पुरुष व महिलाओं को किया गिरफ्तार ।
दीपक कुमार पुलिस उपमहानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के दिशा निर्देश व पुलिस अधीक्षक नगर विजयपाल सिंह के निर्देशन पर अपराधियों की धरपकड़ जारी है,इसी क्रम में सहायक पुलिस अधीक्षक/क्षेत्राधिकारी नगर पलाश बंसल के कुशल पर्यवेक्षण में रामकृष्ण चतुर्वेदी क्षेत्राधिकारी पुलिस के नेतृत्व में कोतवाली नगर की पुलिस टीम ने एक NGO के सहनिदेशक संतोषी देवी की सूचना पर मोहल्ला सरस्वतीपुरम कालोनी में छापा मारकर मकान स्वामिनी सहित चार महिला एवं पाँच पुरुष को आपत्तिजनक स्थिति में गिरफ्तार करके मुकदमा पंजीकृत किया गया।
*गिरफ्तार अभियुक्त का नाम पता-*
1. सुरेश पुत्र श्यामलाल निवासी चमरटोलिया वजीरगंज थाना कोतवाली नगर
2. शोएब अहमद पुत्र मोहम्मद अन्सार निवासी मुरावन टोला नाका थाना कोतवाली नगर
3. आशुतोष भारती पुत्र जितेन्द्र भारती निवासी मानपुर कोतवाली नगर
4. गोपाल भारती पुत्र शिवानन्द भारती निवासी लुत्फाबाद बछौली थाना बीकापुर
5. महेश कुमार वर्मा पुत्र रामधनी वर्मा निवासी परवर भारी थाना भीटी जिला अम्बेडकरनगर
6. चार महिलायें
पुलिस ने बरामद किया
10 अदद कोण्डोम के रैपर ,
2 पैकेट कण्डोम व आठ अदद प्रयोगशुदा कण्डोम
,10 अदद मोबाइल ,01 अदद आधार कार्ड, 01 अदद पैन कार्ड , 01 अदद डी0एल0, 03 अदद पर्स (02 लेडिज 01 पुरुष पर्स) , 4460 रुपये नकद

 

 

राकेश सिंह
[3/19, 8:12 AM] +91 94155 29848: राम की पैड़ी में अराजकता भारी भीड़ देखकर, अभय सहमे, नही उतरे गाड़ी से बैरंग हुए वापस

अयोध्या।
राम की पैड़ी से बैरंग लौटे अभिनेता अक्षय कुमार। अराजकता व भारी भीड़ को देख निजी सुरक्षा अधिकारियों ने हीरो अक्षय कुमार को शूटिंग पॉइंट राम की पैड़ी पर पहुंचने से रोका। अपनी कार से नही उतरे अक्षय कुमार। फिल्म रामसेतु की शूटिंग मुहूर्त मे अयोध्या पहुंच राम लला का किया दर्शन। अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस भी रही मौजूद। श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्यों से की अक्षय कुमार ने मुलाकात। राम की पैडी से जाना पड़ा वापस, नही कर सके राम की पैड़ी का शूटिंग हेतु निरीक्षण।
[3/19, 8:12 AM] +91 94155 29848: *प्रेस विज्ञप्ति / प्रकाशननार्थ हेतु*
दिनांक-18-03-2021
*योगी सरकार के चार साल पूरे, जिले में जश्न की तैयारी*
प्रदेश में योगी सरकार के 19 मार्च को चार साल पूरे हो रहे हैं। इस दौरान अपनी सरकार की उपलब्धियों को जनता के बीच बताने की भाजपा ने पूरी तैयारी कर ली है। इसके तहत जिले में 19 मार्च से 26 मार्च तक विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। जिलामीडिया प्रभारी डॉ रजनीश सिंह ने बताया कि कार्यक्रमों का सिलसिला 19 मार्च से शुरू होगा । 19 मार्च को राजकीय इंटर कालेज अयोध्या में पत्रकार वार्ता,जनसभा एवं सरकार की योजनाओं के प्रचार प्रसार की प्रदर्शनी लगाने का कार्यक्रम है । इसके बाद 20 मार्च को विधानसभा वार कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इन कार्यक्रमों में क्षेत्रीय विधायक द्वारा अपने विधान सभा क्षेत्र में कराए गए विकास कार्यों की जानकारी लोगों के बीच जाकर देनी होगी। विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास भी होगा। 21 मार्च को क्षेत्र के सभी ब्लाकों के मुख्यालय पर एक दिवसीय किसान मेला का आयोजन किया जाएगा। 22 मार्च को विधानसभा वार मातृशक्ति का अभिनंदन समारोह आयोजित करना है। 23 मार्च को जिला पंचायत के हर वार्ड में युवा सम्मेलन करने की तैयारी हो रही है। इसी तरह 24 मार्च को जिला केंद्र पर प्रवासी श्रमिक, रेहड़ी, पटरी दुकानदारों के जागरूकता के लिए कार्यक्रम होगे। 25 और 26 मार्च को जन संपर्क अभियान चलाया जाएगा। इस दौरान भाजपा के कार्यकर्ता घर-घर जाकर प्रदेश सरकार की चार साल की उपलब्धियों से संबंधित साहित्य बाटेंगे। भारतीय जनता पार्टी हर कार्यक्रम की दृष्टि से सभी कार्यक्रमों के कार्यक्रम संयोजक तय कर दिए हैं 19 तारीख को होने वाले कार्यक्रम के संयोजक डॉ रजनीश सिंह हैं । 20 तारीख को विधायकों द्वारा किए गए कार्यो के उद्घाटन व शिलान्यास कार्यक्रम के संयोजक कृष्ण कुमार पांडे है ,21 तारीख को ब्लॉक में किसानों के होने वाले कार्यक्रम के संयोजक राघवेंद्र पांडे हैं, 22 तारीख को विधानसभा स्तर पर महिलाओं के लिए कार्यक्रम होने हैं उस कार्यक्रम के संयोजक श्रीमती विजयलक्ष्मी जायसवाल और राममोहन भारती हैं ,23 मार्च को प्रस्तावित युवा सम्मेलन के संयोजक युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष शिवम सिंह है ।24 तारीख को होने वाले कार्यक्रम रेहडी पटरी दुकानदारों का सम्मेलन कार्यक्रम के संयोजक मनोज वर्मा एवं 25 व 26 को बूथ स्तर पर पार्टी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं द्वारा संपर्क करके सरकार की उपलब्धियों के साहित्य वितरण हेतु होने वाले कार्यक्रम का संयोजक अशोक कसौधन को बनाया गया है । जिला अध्यक्ष संजीव सिंह ने बताया है कि पार्टी के द्वारा 19 मार्च से 26 मार्च तक होने वाले कार्यक्रमों में पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी मिलकर प्रदेश के द्वारा प्राप्त निर्देशों का अनुपालन करेंगे और सभी कार्यक्रमों को सफल बनाएंगे
*डॉ रजनीश सिंह*
*जिला मीडिया प्रभारी भाजपा*
*अयोध्या*
[3/19, 8:12 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
मांगलिक कार्यक्रम में दो गुटों में हुई मारपीट में घायल युवक की लखनऊ ट्रामा सेंटर में मौत। पुलिस ने नामजद 8 आरोपियों में से दो को किया गिरफ्तार। 6 की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दे रही दबिस। थाना खंडासा के सहजन मऊ गांव का मामला।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button