UncategorizedWorldउत्तर प्रदेशउत्तराखंडराजनीतिराज्यराष्ट्रीयस्थानीय खबरें

औरैया 18 मार्च औरैया से जिला क्राइम ब्यूरो राम प्रकाश शर्मा की जिला क्राइम रिपोर्ट न्यूज़ यूपी आज तक

[3/18, 5:06 PM] +91 89795 98969: *दुर्घटना में 3 लोग घायल रिपोर्ट*

*औरैया।* सदर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम करमपुर के पास 14 मार्च की रात करीब 9 बजे राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक तेज रफ्तार कंटेनर में आगे खड़ी एक बस में जोरदार टक्कर मार दी। जिससे एक बालिका समेत तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों को परिजनों एवं कोतवाली पुलिस ने जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां से तीनों को रेफर कर दिया गया। दुर्घटना की रिपोर्ट कोतवाली में दर्ज कराई गई है।
परिचालक ताज डिपो ग्राम दौरोठा कस्वा थाना साहबगंज जनपद आगरा निवासी रविंद्र वर्मा पुत्र सुरेश वर्मा संविदा परिचालक ने कोतवाली में दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा है कि ताज डिपो की एक बस सवारियां लेकर कानपुर से आगरा के लिए निकली थी। तभी हाईवे पर शहर कोतवाली के ग्राम करमपुर के पास वह खराब हो गई। जिस पर बस के चालक और परिचालक बस में बैठी सवारियों को एक अन्य रोडवेज की बस में ट्रांसफर कर रहे थे। जब सभी सवारियां उतर चुकी थी तभी पीछे से आ रहे एक तेज रफ्तार कंटेनर में उनकी बस में पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। जिससे शहर से सटे कस्वा खानपुर निवासी आरफा 10 वर्ष पुत्री मुवीन, बस का चालक फैजल खाँन 30 वर्ष पुत्र मुराद खाँन निवासी किदवई नगर सरांय ख्वाजा आगरा कैंट तथा कंटेनर का चालक रिंकू 35 वर्ष पुत्र राजपाल निवासी ग्राम कलाम पुरा सदर चौक जिला करनाल हरियाणा घायल हो गए। परिजन एवं पुलिस कर्मचारी आनन-फानन में अपनी अपनी गाड़ियों से सभी घायलों को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने घायलो को गंभीर हालत के चलते सैफई रेफर कर दिया। दुर्घटना की रिपोर्ट कोतवाली में दर्ज की गई है।
[3/18, 5:06 PM] +91 89795 98969: *युवती को घर में घुसकर दबोचा*

*औरैया।* कोतवाली क्षेत्र के ग्राम निवासी एक महिला ने कोतवाली में तहरीर देते हुए बताया कि गत 16 मार्च की रात्रि करीब 11 बजे उसकी 13 वर्षीय पुत्री घर के अंदर थी , उसी समय गांँव का ही गुलफान पुत्र रफीक 20 वर्ष ने उसके घर में घुसकर उसकी पुत्री को घर में दबोच लिया तथा उसे खींच ले गया। कोतवाली पुलिस ने नामजद आरोपित के खिलाफ विभिन्न धाराओं के अलावा पाक्सो एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज की है।
[3/18, 5:06 PM] +91 89795 98969: *किशोरी को घर में घुसकर दबोचा*

*औरैया।* कोतवाली क्षेत्र के ग्राम निवासी एक महिला ने कोतवाली में तहरीर देते हुए बताया कि गत 16 मार्च की रात्रि करीब 11 बजे उसकी 13 वर्षीय पुत्री घर के अंदर थी , उसी समय गांँव का ही गुलफान पुत्र रफीक 20 वर्ष ने उसके घर में घुसकर उसकी पुत्री को घर में दबोच लिया तथा उसे खींच ले गया। कोतवाली पुलिस ने नामजद आरोपित के खिलाफ विभिन्न धाराओं के अलावा पाक्सो एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज की है।
[3/18, 5:06 PM] +91 89795 98969: *युवक को मारपीट कर किया घायल*

*औरैया।* कोतवाली क्षेत्र के ग्राम इकौरापुर निवासी विनोद कुमार पुत्र बालकिशन ने कोतवाली में तहरीर देते हुए बताया कि गत 17 मार्च की शाम करीब साढ़े 4 बजे वह अपने घर के बाहर दरवाजे पर था। उसी समय गांँव के ही प्रदीप कुमार पुत्र शंभू दयाल व शंभू दयाल पुत्र स्वर्गीय मूलचंद्र आ गये , और उसे मारपीट करते हुए घायल कर दिया। कोतवाली पुलिस ने नामजद पिता-पुत्र के खिलाफ मामले की प्राथमिकी दर्ज की है।
[3/18, 5:06 PM] +91 89795 98969: *किसानों के धान बिक्री का नहीं हुआ भुगतान तो करेंगे आत्महत्या*

*औरैया।* केंद्र व प्रदेश सरकार भले ही किसानों की आय दोगुनी होने की बात कह रही हो, लेकिन हकीकत कुछ हटकर ही है। किसानों ने अपने ओने- पौने दामों में धान को विभिन्न संचालित केंद्रों पर बेचा , लेकिन उनका भुगतान 3 महीने हो जाने के बावजूद भी नहीं हो सका। इसके लिए आखिर शासन और प्रशासन ही जिम्मेदार हैं। किसानों ने आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा की सरकार से हम क्या उम्मीद कर सकते हैं। उपज का दोगुना लाभ देने की बात कहने वाली सरकारें उनकी धान बिक्री का पैसा भी उपलब्ध नहीं करा पा रही है। जिसके चलते उनके सामने अपने परिवार के भरण-पोषण की विकट समस्या खड़ी हो गई है। किसानों ने धान बिक्री का भुगतान कराए जाने के लिए शासन व प्रशासन से गुहार लगाते हुए तहसील दिवस में कमोबेश आधा दर्जन से अधिक इस आशय के शिकायती प्रार्थना पत्र दिए हैं। किसानों ने कहा है कि यदि उनका समय के रहते भुगतान नहीं हुआ तो वह आत्महत्या करने पर मजबूर होंगे।
कोतवाली क्षेत्र के ग्राम मौजा कादलपुर गंगदासपुर निवासी मीणा देवी पत्नी सतीश कुमार ने तहसील दिवस में दिए प्रार्थना पत्र में कहा है कि उसने 43 कुंटल 90 किलो धान सराँय महाजन नैफेड केंद्र पर माह नवंबर में बेचा था। लेकिन उसका अभी तक भुगतान नहीं हुआ है। जिसके चलते वह बच्चों की फीस भी जमा नहीं कर पा रही है , तथा घरेलू खर्चे भी नहीं चल रहे हैं। इसी तरह से कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पढ़ीन निवासी गुलाब सिंह पुत्र मोहर सिंह ने बताया कि उन्होंने गत 12 अक्टूबर 2021 को अपना 49 कुंटल 20 किलो धान नैफेड एजेंसी औरैया में बेचा था। लेकिन उसका अभी तक भुगतान नहीं हुआ है। इसके अलावा कंप्यूटर पर एक बोरा धान कम दर्शाया गया है। जबकि उसे जो पर्ची प्राप्त हुई है , उस पर पूरा धान अंकित है। इसी तरह से गंगदासपुर कादलपुर औरैया निवासी वीना चौवे पत्नी प्रदीप चौवे ने दिए शिकायती प्रार्थना पत्र में कहा है कि उसने 18 नवंबर को 58 कुंतल तथा 19 नवंबर को 35 कुंतल धान सराँय महाजन नैफेड केंद्र पर बेचा था। अभी तक उसका भुगतान नहीं हो सका है। जिससे उनके सामने परिवार की भरण पोषण की समस्या उत्पन्न हो गई है। इसी तरह से कोतवाली क्षेत्र के ग्राम जौरा निवासी अनूप सिंह पुत्र इंद्रपाल सिंह ने दिए शिकायती प्रार्थना पत्र में कहा है कि उन्होंने अपनी कृषि उपज का 37 कुंतल 60 किलो धान उपरोक्त केंद्र पर बेचा था , लेकिन अभी तक उनके धन का भुगतान नहीं हो सका है। उसके पुत्र वधू की बीमारी के चलते हालत खराब है। उन्हें पैसे की अति आवश्यकता है। उपरोक्त किसानों का कहना है कि केंद्र व प्रदेश सरकार भले ही किसानों की आय दोगुनी करने का दंभ भर्ती हो , लेकिन यह सब उल्टा ही प्रतीत होता है। उनकी उपज बिक्री का भुगतान भी नहीं हो पा रहा है। जिसके चलते उन लोगों को वेढ़ब समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। इतना ही नहीं किसानों ने अपनी जुबानी बताया कि यदि समय के रहते उनकी धान उपज बिक्री का समय रहते भुगतान नहीं हुआ तो वह लोग आत्महत्या करने को विवश होंगे। इसके लिए शासन व प्रशासन जिम्मेदार होगा।
[3/18, 5:06 PM] +91 89795 98969: *तमंचा कारतूस बरामद कर भेजा जेल*

*औरैया।* कोतवाली प्रभारी निरीक्षक बिधूना राज कुमार सिंह राठौर ने बुधवार की रात करीब पौने 12 बजे सिद्धार्थ डिग्री कॉलेज के पीछे ग्राम भटौरा में वीर सिंह पुत्र स्वर्गीय हरीराम निवासी धर्मपुर ज्ञानी थाना वेला के कब्जे से एक तमंचा मय दो जिंदा कारतूस 315 बोर तथा प्रमोद कुमार तोमर पुत्र राजीव कुमार निवासी आदर्श नगर कस्वा कोतवाली बिधूना के कब्जे से एक तमंचा देशी व दो जिंदा कारतूस 32 बोर बरामद कर गिरफ्तार कर लिया। कोतवाली पुलिस ने पकड़े गये नामजद आरोपितों के खिलाफ आयुध अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया।
[3/18, 5:06 PM] +91 89795 98969: *मादक पदार्थ समेत दो गिरफ्तार*

*औरैया।* बिधूना कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राज कुमार ने गत 16 मार्च की रात करीब पौने 12 बजे थाना क्षेत्र के सिद्धार्थ डिग्री कॉलेज के पीछे ग्राम भटौरा में राम किशोर गुप्ता पुत्र उर्फ गांधी पुत्र राधे श्याम निवासी रामगढ़ रोड दिबियापुर व बलराम शाक्य पुत्र राम सेवक निवासी आर्य नगर कस्वा कोतवाली बिधूना के कब्जे से 120 ग्राम नशीला पाउडर बरामद कर गिरफ्तार कर लिया। कोतवाली पुलिस ने पकड़े गये नामजद आरोपितों के खिलाफ एनडीपीएस अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज करते हुए कार्रवाई कर जेल भेज दिया।
[3/18, 5:06 PM] +91 89795 98969: *80 लीटर शराब बरामद कर चार को पकड़ा*

*औरैया।* आबकारी निरीक्षक भीम कुमार तिवारी ने बुधवार को अपराह्न करीब साढ़े 3 बजे थाना फफूंँद क्षेत्र के ग्राम रानीपुर में रामू बाथम पुत्र रामनरेश निवासी ग्राम रानीपुर थाना फफूंद के मकान पर छापा मार कार्रवाई करते हुए कब्जे से 20 लीटर कच्ची शराब बरामद की है। इसी तरह से श्याम नरेश पुत्र हृदय राम व राजवीर पुत्र राम नरेश तथा नीरज बाथम पुत्र ओम नरायन निवासी गण उपरोक्त के भी कब्जे से भी 20-20 लीटर कुल मिलाकर 80 लीटर कच्ची शराब बरामद कर गिरफ्तार कर लिया। थाना पुलिस ने पकड़े गये नामजद आरोपितों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज की है।
[3/18, 5:06 PM] +91 89795 98969: *महिला की जमीन पर किया जबरन कब्जा*

*औरैया।* थाना कस्वा दिबियापुर दुर्गा नगर फफूंँद रोड निवासी सीता देवी पत्नी राम कुमार ने थाने में तहरीर देते हुए बताया कि विगत दिनों ग्राम गुलरिया स्थित उसकी जमीन पर हरि नरायन पुत्र श्री कृष्ण नरायन निवासी ग्राम गुलरिया थाना दिबियापुर व रौकी तिवारी पुत्र व निवासी अज्ञात के अलावा अन्य दबंग लोगों ने उसकी जमीन पर जबरन कब्जा कर लिया। थाना पुलिस ने नामजद व अज्ञात लोगों के खिलाफ मामले की रिपोर्ट दर्ज की है।
[3/18, 5:06 PM] +91 89795 98969: *महिला के साथ छेड़छाड़ कर दी धमकी*

*औरैया।* थाना अछल्दा क्षेत्र के ग्राम वैसौली निवासी एक महिला ने थाने में तहरीर देते हुए बताया कि गत 28 जनवरी को पूर्वान्ह करीब 11 बजे वह गांँव में ही थी। उसी समय गांँव का ही अजय उर्फ वीनू पुत्र महेंद्र पाल सिंह उर्फ लल्ला आ गया , और उसके साथ गाली- गलौज करने लगा। जब उसने गालियों का विरोध किया उसी समय आरोपित ने उसके साथ छेड़छाड़ करते हुए जान से मारने की धमकी दी। थाना पुलिस ने नामजद आरोपितों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के अलावा दलित अधिनियम के तहत मामले की रिपोर्ट दर्ज की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button