UncategorizedWorldउत्तर प्रदेशउत्तराखंडराजनीतिराज्यराष्ट्रीयस्थानीय खबरें

औरैया 16 मार्च औरैया से जिला क्राइम ब्यूरो राम प्रकाश शर्मा की क्राइम रिपोर्ट न्यूज़ यूपी आजतक

[3/16, 3:53 PM] +91 89795 98969: *कच्ची शराब समेत एक को पकड़ा*

*औरैया।* कोतवाली के उपनिरीक्षक प्रशांत कुमार ने सोमवार की रात करीब सवा 12 बजे कोतवाली क्षेत्र के मिहौली तिराह से जोगी को जाने वाले रास्ते पर होती लाल पुत्र स्व0 हीरा लाल निवासी ग्राम जोगीपुर कोतवाली औरैया के कब्जे से एक प्लास्टिक की पिपिया में 20 लीटर कच्ची शराब बरामद कर पकड़ लिया। कोतवाली पुलिस ने पकड़े गये नामजद आरोपित के खिलाफ आवकारी अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज की है।
[3/16, 3:53 PM] +91 89795 98969: *ट्रक की टक्कर से एक घायल*

*औरैया।* शहर के मोहल्ला भीखमपुर दयालपुर निवासी हनीफ पुत्र इम्तियाज अली ने कोतवाली में तहरीर देते हुए बताया कि गत 12 मार्च को अपराह्न करीब ढ़ाई बजे उसकी पुत्री शवनम दयालपुर ओवरब्रिज के समीप थी। उसी समय एक ट्रक के अज्ञात चालक ने गाड़ी को तेजी व लापरवाही से चलाते हुए उसकी पुत्री को जोरदार टक्कर मार दी। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। कोतवाली पुलिस ने मामले की रिपोर्ट दर्ज की है।
[3/16, 3:53 PM] +91 89795 98969: *घर के बाहर खड़ी बाइक चोरी*

*औरैया।* जनपद कानपुर देहात थाना मंगलपुर क्षेत्र के ग्राम हिसावा , हाल पता मोहल्ला भीखमपुर औरैया निवासी मोहित दुबे पुत्र लक्ष्मीकांत दुबे ने कोतवाली में तहरीर देते हुए बताया कि सोमवार की शाम करीब 7 बजे उसकी पल्सर बाइक मोहल्ला भीखमपुर स्थित उसके घर के बाहर दरवाजे पर खड़ी हुई थी। उसी समय अज्ञात चोर उसकी बिना नंबर की बाइक चोरी कर ले गये। कोतवाली पुलिस ने मामले की रिपोर्ट दर्ज की है।
[3/16, 3:53 PM] +91 89795 98969: *दहेज के लिए महिला को किया प्रताड़ित*

*औरैया।* कस्वा थाना सहायल मोहल्ला शिवगंज निवासी एक महिला ने अपने ससुराली जनों के खिलाफ रिपोर्ट लिखाने के लिए महिलाथाना में तहरीर दी है। जिसमें उसने मोहल्ला आर्य नगर अजीतमल निवासी अपने ससुराली जनों पर अतिरिक्त दहेज मांगने व मांग की पूर्ति नहीं होने पर प्रताड़ित कर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है।
कस्वा थाना सहायल मोहल्ला शिवगंज निवासी शारदा उर्फ रेनू पुत्री स्व0 शिव शंकर ने महिलाथाना में तहरीर देते हुए बताया कि उसकी शादी गत 20 फरवरी 2018 को कोतवाली अजीतमल क्षेत्र के मोहल्ला आर्य नगर निवासी सतीश गुप्ता के पुत्र अनूप गुप्ता उर्फ लालू के साथ हुई थी। शादी में उसके मायके वालों ने हैसियत के अनुसार दान- दहेज दिया था, लेकिन इससे उसके ससुराली जन संतुष्ट नहीं हुए , और शादी के बाद से ही अतिरिक्त दहेज में 2 लाख रुपए तथा एक कार की मांग करने लगे। मांग की पूर्ति नहीं होने पर वह लोग उसे आए दिन शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित करने लगे। इसी के चलते ससुराली जनों ने उसी गत 1 जनवरी 2021 की शाम करीब 5 बजे प्रताड़ित कर मारपीट करते हुए जान से मारने की धमकी दी। महिलाथाना पुलिस ने पति व ससुर के अलावा छोटू गुप्ता पुत्र सतीश चंद्र , पूजा गुप्ता व लक्ष्मी गुप्ता पुत्रीगण सतीश चंद्र एवं सुमन देवी पत्नी सतीश चंद्र निवासी उपरोक्त के खिलाफ मामले की रिपोर्ट दर्ज की है।
[3/16, 3:54 PM] +91 89795 98969: *कच्ची शराब समेत एक को दबोचा*

*औरैया।* कोतवाली बिधूना के उप निरीक्षक नरेंद्र कुमार ने सोमवार को अपराह्न करीब साढ़े 3 बजे कोतवाली क्षेत्र के बिधूना वेला रोड रोदापुर जाने वाले रास्ते पर छोटू पुत्र लालमन निवासी ग्राम कीरतपुर कोतवाली बिधूना के कब्जे से 5 लीटर कच्ची शराब बरामद कर धर दबोचा। कोतवाली पुलिस ने पकड़े गये नामजद आरोपित के खिलाफ आवकारी अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज की है।
[3/16, 3:54 PM] +91 89795 98969: *जुआ खेलते तीन को किया गिरफ्तार*

*औरैया।* कोतवाली बिधूना के उपनिरीक्षक मनीष कुमार ने सोमवार की शाम करीब सवा 5 बजे कोतवाली क्षेत्र के पंचायत घर के पीछे ग्राम रुरुकला में सोहन वीर पुत्र लालमन , सिपाही लाल पुत्र छोटेलाल व प्रशांत पुत्र लालमन निवासीगण ग्राम रुरुकला कोतवाली बिधूना को ताश पत्तों से रुपए- पैसों की हार- जीत की बाजी लगाकर जुआ खेलते समय गिरफ्तार कर लिया। जबकि नवाब सिंह पुत्र मोहन लाल निवासी उपरोक्त मौके से भाग जाने में सफल रहा। कोतवाली पुलिस ने उपरोक्त लोगों के खिलाफ जुआ अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज की है।
[3/16, 3:54 PM] +91 89795 98969: *अश्लील हरकत करते एक को दबोचा*

*औरैया।* थाना अछल्दा की महिला उपनिरीक्षक नीरज त्यागी ने सोमवार को पूर्वाह्न करीब साढ़े 11 बजे थाना क्षेत्र की स्टेशन रोड दुबे गेस्ट हाउस के समीप कस्वा अछल्दा में दिनेश पुत्र बटेश्वर दयाल दोहरे निवासी ग्राम वैशौली थाना अछल्दा को आने- जाने वाली लड़कियों व औरतों को देखकर अश्लील हरकत करते समय पकड़ लिया। अश्लील हरकत करने के चलते महिलाएं व लड़कियां शर्मिंदा हो कर चली गयी। थाना पुलिस ने पकड़े गये नामजद आरोपित के खिलाफ एंटी रोमियो के तहत रिपोर्ट दर्ज की है।
[3/16, 3:54 PM] +91 89795 98969: *10 लीटर शराब समेत किया गिरफ्तार*

*औरैया।* थाना वेला के उपनिरीक्षक पान सिंह ने सोमवार की शाम करीब 6 बजे थाना क्षेत्र के प्राइमरी स्कूल वेला वस्ती में संतोष कुमार पुत्र बच्ची लाल निवासी वेला वस्ती के कब्जे से 10 लीटर कच्ची शराब बरामद कर गिरफ्तार कर लिया। थाना पुलिस ने पकड़े गये , नामजद आरोपित के खिलाफ आवकारी अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज की है।
[3/16, 3:54 PM] +91 89795 98969: *शराब के नशे में छेड़छाड़ कर दी धमकी*

*औरैया।* थाना वेला क्षेत्र के वस्ती निवासी एक 27 वर्षीय युवती ने थाने में तहरीर देते हुए बताया कि सोमवार की सुबह करीब साढ़े 7 बजे वह अपने घर के अंदर थी। उसी समय वस्ती का ही अवनीश उर्फ गोलू पुत्र अर्जुन सिंह आ गया , और उसके घर के अंदर घुस कर शराब के नशे में धुत होकर उसके साथ छेड़छाड़ करने लगा। जब उसने छेड़छाड़ करने का विरोध किया , उसी समय आरोपित ने उसके साथ गाली- गलौज करते हुए मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी। थाना पुलिस ने नामजद आरोपित के खिलाफ मामले की रिपोर्ट दर्ज की है।
[3/16, 3:54 PM] +91 89795 98969: *दहेज की मांग को लेकर की मारपीट*

*औरैया।* थाना अयाना क्षेत्र के ग्राम मिश्रपुर प्रताप सिंह निवासी एक पिता ने थाने में तहरीर दी है। जिसमें उसने कोतवाली अजीतमल क्षेत्र के ग्राम मिश्रीपुर ऊंचा निवासी अपनी पुत्री के ससुराली जनों पर अतिरिक्त दहेज मांगने व मांग की पूर्ति नहीं होने पर प्रताड़ित कर मारपीट करते हुए जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है।
क्षेत्र के ग्राम मिश्रपुर प्रताप सिंह निकासी सर्वेश कुमार पुत्र श्याम सिंह ने थाने में तहरीर देते हुए बताया कि उसने अपनी 24 वर्षीय पुत्री आरती की शादी कोतवाली अजीतमल क्षेत्र के ग्राम मिश्रीपुर ऊंचा निवासी सरमन लाल के पुत्र सत्यदेव के साथ गत 29 अप्रैल 2017 को की थी। शादी में उसने हैसियत के अनुसार दान दहेज दिया था , लेकिन इससे उसकी पुत्री के ससुराली जन संतुष्ट नहीं हुए , और शादी के बाद से ही अतिरिक्त दहेज की मांग करने लगे। मांग की पूर्ति नहीं होने पर वह लोग उसकी पुत्री को आये दिन शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित करने लगे। इसी के चलते ससुराली जनों ने उसकी पुत्री को मारपीट करते हुए जान से मारने की धमकी दी। थाना पुलिस ने नामजद पति के अलावा शकुंतला पत्नी सरमन लाल , अजीत पुत्र सरमन लाल , रेनू पत्नी अजीत , दिलीप पुत्र सरमन लाल , राखी पुत्री सरमन लाल व नीशू पुत्र सरमन लाल के खिलाफ मामले की रिपोर्ट दर्ज की है।
[3/16, 3:54 PM] +91 89795 98969: *15 क्वार्टर शराब समेत दबोचा*

*औरैया।* थाना सहायल के उपनिरीक्षक उदय प्रकाश
ने सोमवार की रात करीब साढे़ 8 बजे थाना क्षेत्र के धुपकरी भोलापुर रोड से करीब 20 – 30 कदम की दूरी पर इंदल सिंह पुत्र लोचन प्रसाद निवासी ग्राम उपरेंगा का थाना सहायल के कब्जे से 15 क्वार्टर देशी शराब बरामद कर धर दबोचा। थाना पुलिस ने पकड़े गये नामजद आरोपित के खिलाफ आवकारी अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज की है।
[3/16, 3:54 PM] +91 89795 98969: *कच्ची शराब समेत एक को पकड़ा*

*औरैया।* थाना फफूंँद के उप निरीक्षक सुरेश चंद्र ने सोमवार की सुबह करीब साढ़े 9 बजे थाना क्षेत्र के रामपुर बिहारी पुलिया के समीप पिंटू शर्मा उर्फ ओमजी पुत्र वीरेंद्र शर्मा निवासी रामपुर बिहारी थाना फफूंँद के कब्जे से एक पिपिया में 20 लीटर कच्ची शराब बरामद कर पकड़ लिया। थाना पुलिस ने पकड़े गये नामजद आरोपित के खिलाफ आवकारी अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज की है।
[3/16, 3:54 PM] +91 89795 98969: *सट्टा की खाई बाड़ी करते 2 को पकड़ा*

*औरैया।* थाना फफूंँद के उपनिरीक्षक सुखराम सिंह ने सोमवार की शाम करीब पौने 6 बजे थाना क्षेत्र के नारायण गेस्ट हाउस के समीप गोलू कुमार पुत्र संतोष कुमार निवासी ग्राम उजीतीपुर थाना फफूंँद को सट्टा की खाई बाडी करते समय धर दबोचा। जिसके कब्जे से जामा तलाशी के दौरान 1140 रुपए एवं सट्टा पर्ची एवं एक पेन बरामद हुआ है। इसी तरह से उपरोक्त उपनिरीक्षक ने उपरोक्त स्थान पर शनि पुत्र ओम प्रकाश निवासी ग्राम सिंगलामऊ थाना फफूंँद को सट्टा की खाई वाडी करते समय पकड़ लिया। जिसके कब्जे से तलाशी के दौरान 1150 रुपए व सट्टा पर्ची तथा पेन बरामद किया है। थाना पुलिस ने नामजद आरोपितों के खिलाफ सट्टा अधिनियम के तहत मामले की रिपोर्ट दर्ज की है।
[3/16, 3:54 PM] +91 89795 98969: *14 क्वार्टर शराब समेत किया गिरफ्तार*

*औरैया।* कोतवाली अजीतमल के उप निरीक्षक शशिधर त्रिपाठी ने सोमवार की रात करीब साढ़े 9 बजे कोतवाली क्षेत्र के सुरेंदा ओवरब्रिज के समीप अभिषेक पाल पुत्र कृपाल सिंह निवासी ग्राम केशमपुर थाना फफूंँद के कब्जे से 14 क्वार्टर देशी शराब बरामद कर गिरफ्तार कर लिया। कोतवाली पुलिस ने पकड़े गये नामजद आरोपित के खिलाफ आवकारी अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज की है।
[3/16, 3:54 PM] +91 89795 98969: *तेज साउंड बजाने से मासूम की मौत*

*औरैया।* थाना एरवाकटरा क्षेत्र के ग्राम मोर्चा नगरिया निवासी दिनेश पुत्र परमेश्वर ने थाने में तहरीर देते हुए बताया कि सोमवार की शाम करीब 5 बजे उसकी डेढ़ वर्षीय पुत्री ज्योति पीके भट्टा मोर्चा नगरिया में थी। उसी समय सत्येंद्र यादव पुत्र शिवराम यादव निवासी मोर्चा नगरिया थाना एरवाकटरा ने ट्रैक्टर में गाना बजाते हुए तेज साउंड बजाया , जिसके चलते उसकी पुत्री की मृत्यु हो गई। थाना पुलिस ने नामजद आरोपित के खिलाफ मामले की रिपोर्ट दर्ज की है।
[3/16, 3:54 PM] +91 89795 98969: *सेंगर नदी में मिला अधेड़ का शव*

*औरैया।* कोतवाली क्षेत्र के ग्राम डॉक्टर का पुरवा में सेंगर नदी से पुलिस ने बोरी में बंद शव बरामद किया है। शव की हालत देखकर हत्या की आशंका जताई जा रही है। सूचना पर पहुंची महिला ने मृतक की शिनाख्त अपने पति के रूप में की है। कहा कि उसका पति किन्नरों के साथ रहता था। ग्राम डॉक्टर का पुरवा स्थित सेंगर नदी से मिले शव की शिनाख्त जनपद कानपुर देहात के ग्राम असारतगंज रसूलाबाद निवासी रामवती ने पति 38 वर्ष के रूप में की है। बताया कि उसका पति किन्नरों के साथ रहता था। उसने अपना नाम सुनीता रख लिया था। फॉरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल की। मृतक बिछिया पहने हुए था। तथा उसकी खाल उधड गई थी। इससे शव काफी पुराना प्रतीत हो रहा है। सूत्रों के अनुसार उसके 8 बच्चे हैं। पिछले 3 वर्ष से वह किन्नर बनकर सदर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम बहादुरपुर में दूसरे किन्न के साथ रहता था। पत्नी ने बताया कि महाशिवरात्रि से वह लापता था। इस संबंध में कोतवाली पुलिस कुछ भी जानकारी होने से इंकार कर रही है।
[3/16, 4:45 PM] +91 89795 98969: *जिले में 31 मार्च तक मनाया जाएगा पोषण पखवाड़ा*

*औरैया।* जिले में 31 मार्च तक पोषण पखवाड़े का आयोजन कर विविध गतिविधियां संचालित की जाएंगी। इस संबंध में राज्य पोषण मिशन के निदेशक कपिल सिंह ने प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों और मुख्य विकास अधिकारियों को पत्र निर्गत किया है। कार्यक्रमों की श्रंखला में पोषण पंचायतों के आयोजन के साथ-साथ ग्राम स्तर पर जनजागरूकता के प्रयास होंगे। इन कार्यक्रमों में पांच अलग-अलग विभाग आपसी समन्वय के साथ प्रतिभाग करेंगे। आकांक्षी जनपदों के लिए विशेष कार्यक्रम का दिशा-निर्देश है।
बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकरी शरद अवस्थी ने बताया कि पोषण पखवाड़े के दौरान उनके विभाग द्वारा 22 मार्च को फूड एंड न्यूट्रिशन फारेस्ट्री एंड प्लांटेशन सम्मेलन, जबकि 27 व 28 मार्च को पोषण के पांच सूत्र और 29 एवं 30 मार्च को रेसिपी प्रतियोगिता के साथ-साथ मातृ समिति की चर्चा जैसे आयोजन किये जाने हैं। बाकी गतिविधियां पंचायती राज्य एवं ग्राम्य विकास विभाग, आयुष विभाग, उद्यान विभाग और नेशनल सीड्स कार्पोरेशन लिमिटेड के स्तर से होनी हैं। उन्होंने बताया कि पोषण के पांच सूत्र कार्यक्रम के तहत एनीमिया, डायरिया, हैंडवॉश, स्वच्छता और पौष्टिक आहार के संबंध में जनजागरूकता फैलायी जाएगी। सभी आंगनबाड़ी केंद्रों पर स्वच्छ पेयजल और हैंडवॉश के बारे में विशेष तौर से जानकारी दी जाएगी।
जिला कार्यक्रम अधिकारी ने बताया कि 29 और 30 मार्च को जिले की सभी मातृ समितियों की बैठक में पोषण पर चर्चा होगी। साग- सब्जियों की रेसिपी से जुड़ी प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। इनका आयोजन जनपद और ब्लॉक स्तर पर होगा। उन्होंने बताया कि आयोजनों के लिए तैयारी करने के लिए सभी संबंधित को दिशा-निर्देशित किया जा चुका है। सभी गतिविधियां कोविड-19 प्रोटोकॉल के पालन के साथ आयोजित करवायी जानी हैं। शासन से प्राप्त दिशा-निर्देशों के अनुसार पोषण पखवाड़े के तहत आयुष व पंचायती राज एवं ग्राम विकास विभाग पोषण पर जनसंबोधन, पंचायती राज विभाग द्वारा पोषण पंचायत, आयुष विभाग विभाग द्वारा स्वास्थ्य हेतु आयुष, योग सत्र, उद्यान एवं नेशनल सीड्स कार्पोरेशन द्वारा पोषण वाटिका और आयुष विभाग द्वारा आयुष एप्लीकेशन फॉर न्यूट्रिशनल सपोर्ट जैसी गतिविधियों का आयोजन किये जाने का सुझाव दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button