UncategorizedWorldउत्तर प्रदेशउत्तराखंडराजनीतिराज्यराष्ट्रीयस्थानीय खबरें

औरैया 05 मार्च *औरैया से क्राइम ब्यूरो राम प्रकाश शर्मा की क्राइम रिपोर्ट न्यूज़ यूपी आजतक*

[3/5, 2:34 PM] +91 89795 98969: *कच्ची शराब बरामद कर किया गिरफ्तार*

*औरैया।* कोतवाली के उपनिरीक्षक बृजेश भार्गव ने गुरुवार की शाम करीब 4 बजे कोतवाली क्षेत्र के पुरानी फफूंँद चुंगी से करीब 50 मीटर पहले विशाल पुत्र राजेंद्र निवासी मोहल्ला बनारसीदास औरैया के कब्जे से 10 लीटर कच्ची शराब बरामद कर गिरफ्तार कर लिया। कोतवाली पुलिस ने पकड़े गये नामजद आरोपित के खिलाफ आवकारी अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज की है।
[3/5, 2:34 PM] +91 89795 98969: *दिबियापुर व वेला पुलिस ने पकड़ी शराब*

*औरैया।* थाना दिबियापुर की महिला उपनिरीक्षक नीरज शर्मा ने गुरुवार की रात करीब पौने 11 बजे थाना क्षेत्र के ग्राम में मेरकपुर रोड पर 300 मीटर आगे पुलिया के समीप विनोद पुत्र राम प्रकाश निवासी ग्राम कटारी का पुरवा थाना दिबियापुर के कब्जे से 12 क्वार्टर देशी शराब बरामद कर गिरफ्तार कर लिया। इसी तरह से थाना वेला के उपनिरीक्षक सतीश चन्द्र ने बुधवार की शाम करीब पौने 6 बजे थाना क्षेत्र के भारतीय स्टेट बैंक के सामने कस्वा सहार में गोविंद पुत्र बेचे लाल निवासी ग्राम रावत पुरवा थाना वेला के कब्जे से 18 क्वार्टर देशी शराब बरामद कर धर दबोचा। संबंधित थाना पुलिस ने पकड़े गये नामजद आरोपितों के खिलाफ आवकारी अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज की है।
[3/5, 2:34 PM] +91 89795 98969: *रास्ते में रोककर किया प्राणघातक हमला*

*औरैया।* थाना वेला क्षेत्र के ग्राम लालपुर निवासी फूल सिंह पुत्र पातीराम ने थाने में तहरीर देते हुए बताया कि गत 3 मार्च की रात करीब 11 बजे वह वराहार व लालपुर के मध्य आम रास्ते पर जा रहा था , उसी समय गांँव के ही दिलीप पुत्र इंद्रपाल व रुपेंद्र उर्फ राम पुत्र रामपाल आ गये , और उसे रास्ते में रोककर जान से मारने की नियत से प्राणघातक हमला करते हुए मारपीट कर गंभीर चोटें पहुंचाई। थाना पुलिस ने नामजद आरोपितों के खिलाफ अन्य धारा के अलावा प्राणघातक हमले की धारा के तहत एफआईआर दर्ज की है।
[3/5, 2:34 PM] +91 89795 98969: *दुर्घटना में घायल की इलाज के दौरान मौत*

*औरैया।* कोतवाली बिधूना क्षेत्र के ग्राम बड़े पुरवा निवासी जवाहर लाल पुत्र घासीराम ने कोतवाली में तहरीर देते हुए बताया कि गत 26 फरवरी की पूर्वाह्न करीब साढ़े 11 बजे उसका पुत्र ग्राम नौगंवा के पास था। उसी समय एक कार के अज्ञात चालक ने कार को तेजी व लापरवाही से चलाते हुए उसके पुत्र को टक्कर मार दी। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। इलाज के दौरान उसके पुत्र की मृत्यु हो गई। कोतवाली पुलिस ने मामले की रिपोर्ट दर्ज की है।
[3/5, 2:34 PM] +91 89795 98969: *छेड़छाड़ कर जातिसूचक शब्दों का किया प्रयोग*

*औरैया।* कोतवाली बिधूना क्षेत्र के ग्राम निवासी एक महिला ने कोतवाली में तहरीर देते हुए बताया कि गत 9 फरवरी कि रात करीब पौने एक बजे वह अपने घर के अंदर थी। उसी समय गांँव के ही ठाकुर कुलदीप सिंह पुत्र उदय प्रताप , नरेंद्र व हाकिम सिंह पुत्रगण लल्ला सिंह के अलावा नाम पता अज्ञात व्यक्ति आ गये , और उसके घर के अंदर घुस कर उसके साथ छेड़छाड़ करने लगे। इसके अलावा नरेंद्र व हाकिम सिंह तथा अन्य लोगों ने जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए गाली- गलौज कर जान से मारने की धमकी दी। कोतवाली पुलिस ने नामजद व अज्ञात आरोपितों के खिलाफ मामले की विभिन्न धाराओं के अलावा दलित अधिनियम के तहत मामले की रिपोर्ट दर्ज की है।
[3/5, 2:34 PM] +91 89795 98969: *तमंचा कारतूस बरामद कर किया गिरफ्तार*

*औरैया।* थाना सहायल के उपनिरीक्षक हितेश कुमार ने गुरुवार को अपराहन करीब पौने 4 बजे थाना क्षेत्र के ग्राम मका पुरवा को जाने वाली सड़क के पास बने पक्के कमरे के सामने अशु – सहायक मार्ग के किनारे रिंकू उर्फ स्वतंत्र पाल पुत्र वेद प्रकाश निवासी ग्राम पुरवा मका का थाना सहायल के कब्जे से एक तमंचा व दो जिंदा कारतूस 315 बोर बरामद कर गिरफ्तार कर लिया। थाना पुलिस ने पकड़े गये नामजद आरोपित के खिलाफ आयुध अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कर कार्यवाही करते हुए जेल भेज दिया।
[3/5, 2:34 PM] +91 89795 98969: *32 क्वार्टर शराब समेत दो लोगों को पकड़ा*

*औरैया।* थाना दिबियापुर के उप निरीक्षक संतोष कुमार ने गुरुवार की दोपहर करीब सवा 12 बजे थाना क्षेत्र के गहेसर पुलिया से महामाई की तरफ करीब 100 कदम की दूरी पर भूरा उर्फ विश्वनाथ पुत्र ग्यासीन रैदास निवासी ग्राम गहेसर थाना दिबियापुर के कब्जे से 14 अदद देशी शराब के क्वार्टर बरामद कर धर दबोचा। इसी तरह से इसी थाने के उपनिरीक्षक मुकेश कुमार ने गुरुवार की दोपहर करीब 1 बजे थाना क्षेत्र के राजरानी स्कूल से करीब 200 मीटर पहले रामचंद्र गुप्ता पुत्र जगदीश प्रसाद निवासी मोहल्ला लोहिया नगर राजरानी स्कूल के पास कस्वा थाना दिबियापुर के कब्जे से 18 क्वार्टर देशी शराब बरामद कर पकड़ लिया। थाना पुलिस ने पकड़े गये नामजद आरोपितों के खिलाफ आवकारी अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज की है।
[3/5, 2:34 PM] +91 89795 98969: *गाली गलौज कर की मारपीट*

*औरैया।* थाना दिबियापुर क्षेत्र के ग्राम नौगंवा निवासी राजेश कुमार पुत्र लालजी कठेरिया ने थाने में तहरीर देते हुए बताया कि गत 28 फरवरी की शाम करीब 6 बजे वह भट्टा के पास नाला की पुलिया के समीप ग्राम नौगंवा में था। उसी समय भानू सिंह पुत्र रज्जन सिंह निवासी कंचौसी बाजार दिबियापुर व तीन व्यक्ति नाम पता अज्ञात आ गये , और उसके साथ गाली-गलौज करने लगे। जब उसने गालियां देने का विरोध किया , उसी समय उन लोगों ने उसके साथ मारपीट करते हुए घायल कर दिया , तथा जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए अपमानित किया। थाना पुलिस ने नामजद व अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामले की अन्य धाराओं के अलावा दलित अधिनियम के तहत मामले की रिपोर्ट दर्ज की है।
[3/5, 2:34 PM] +91 89795 98969: *सरिया लदी पिकअप चोरी कर ले गये*

*औरैया।* कस्वा कोतवाली बिधूना वेला रोड बाईपास निवासी वृज किशोर गुप्ता पुत्र भजन लाल गुप्ता ने कोतवाली में तहरीर देते हुए बताया कि गत 3 मई की शाम करीब 7 बजे उसकी सरिया से लदी पिकअप रामलीला मैदान के सामने कस्वा बिधूना में खड़ी हुई थी। उसी समय अज्ञात चोर उसकी पिकअप को 2995 किलो सरिया समेत चोरी कर ले गये। कोतवाली पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामले की रिपोर्ट दर्ज की है।
[3/5, 2:34 PM] +91 89795 98969: *10 लीटर कच्ची शराब समेत पकड़ा*

*औरैया।* कोतवाली बिधूना के उप निरीक्षक जितेंद्र कुमार ने गुरुवार की शाम करीब सवा 7 बजे थाना कोतवाली क्षेत्र के चोपड़ा भट्टा से करीब 200 मीटर पहले धर्मेंद्र बाबू पुत्र मुंशी मांझी निवासी पतेड़ वजीरगंज जिला ग्या बिहार , हाल पता ईट उद्योग नूराबाद कोतवाली बिधूना औरैया , तथा बुंदेला मांझी पुत्र भोला मांझी निवासी तिसवार मोहनपुर ग्या बिहार , हाल पता उपरोक्त के कब्जे से क्रमसः 5 – 5 लीटर कच्ची शराब बरामद कर धर दबोचा। थाना पुलिस ने पकड़े गये नामजद आरोपितों के खिलाफ आवकारी अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज की है।
[3/5, 2:34 PM] +91 89795 98969: *एक व्यक्ति के साथ महिला ने की मारपीट*

*औरैया।* कोतवाली बिधूना क्षेत्र के ग्राम रुरुकला निवासी दीप कांत पुत्र राम रहीश दिवाकर ने कोतवाली में तहरीर देते हुए बताया कि गुरुवार की सुबह करीब 7 बजे वह गांँव में ही था। उसी समय गांँव की ही पूजा पत्नी स्व० अरविंद आ गई , और उसके साथ गाली- गलौज करने लगी। जब उसने गालियां देने का विरोध किया , उसी समय महिला ने उसे मारपीट कर घायल कर दिया। कोतवाली पुलिस ने नामजद महिला के खिलाफ मामले की प्राथमिकी दर्ज की है।
[3/5, 2:34 PM] +91 89795 98969: *नामजद लोगों ने मारपीट कर किया घायल*

*औरैया।* कोतवाली कस्वा बिधूना मोहल्ला गांधी नगर निवासी भूरे पुत्र राम रतन ने कोतवाली में तहरीर देते हुए बताया कि गत 2 मार्च की रात करीब साढ़े 10 बजे वह एसडीएम आवास के समीप रखे ट्रांसफार्मर के पास था। उसी समय शिंटू चौहान पुत्र नरसिंह व टिल्लू पुत्र कृष्ण वीर चौहान निवासीगण एसडीएम आवास के पास कोतवाली बिधूना आ गये , और उसके साथ गाली- गलौज करने लगे। जब उसने गालियां देने का विरोध किया , तभी उन लोगों ने उसे मारपीट कर घायल कर दिया। कोतवाली पुलिस ने नामजद आरोपितों के खिलाफ मामले की एनसीआर दर्ज की है।
[3/5, 2:34 PM] +91 89795 98969: *हत्यारे पति को आजीवन कारावास की सजा*

*थाना बेला क्षेत्र में 7 वर्ष पहले हुई थी हत्या*

*बेटी ने दी पिता के खिलाफ गवाही*

*औरैया।* वेला थाने में 7 वर्ष पहले पत्नी की हत्या के दोषी को अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश फास्ट ट्रेक कोर्ट रामनेत ने उम्र कैद व 10 हजार रुपए अर्थदंड की सजा सुनाई है। झगड़े की चश्मदीद गवाह पुत्री ने अपने पिता के खिलाफ गवाही दी। दोषी ने थाना वेला क्षेत्र के ग्राम सहमऊ में सिलबट्टे से घटना को अंजाम दिया था।
अभियोजन की ओर से पैरवी कर रहे सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता मुकेश कुमार पोरवाल के अनुसार मृतका के पिता कुतुबुद्दीन निवासी नेवादा दरिया थाना शिवराजपुर कानपुर ने थाना बेला में रिपोर्ट लिखाई थी जिसमें बताया गया था कि मेरी बेटी भूरी नजमा बानो की शादी 21 जून 2006 को मोहम्मद गुड्डू पुत्र नूर मोहम्मद निवासी ग्राम सहमऊ बेला से हुई थी दामाद अक्सर बेटी को परेशान करता था 27 अगस्त 2013 की रात लगभग 12:00 बजे दामाद ने बेटी के सिर पर सिलबट्टे से वार कर दिया जिससे उसकी मौत हो गई झगड़े और मारपीट की सारी घटना को मेरी नातिन अंजुम 7 वर्ष ने मौके पर देखा था।
घटना के बाद से जिला कारागार इटावा में बंद मोहम्मद गुड्डू को सजा दिलाने में चश्मदीद गवाह अंजुम उम्र 7 वर्ष की गवाही अहम रही दोनों पक्षकारों को सुनने के बाद एडीजे फास्ट ट्रैक रामनेत हत्या अभियुक्त मोहम्मद गुड्डू को आजीवन कारावास व 10 हजार रुपए जुर्माने से दंडित किया। अधिवक्ता शिवम शर्मा ने बताया कि कोर्ट ने जुर्माने की रकम से 5 हजार रुपए वादी को प्रति कर के रूप में देने का आदेश भी दिया है।
[3/5, 2:34 PM] +91 89795 98969: *सरकार 100 दिनों से लटकाए है ब्लड बैंक का मामला*

*लखनऊ से टीम ना आने पर नहीं हो पा रहा ब्लड बैंक का निरीक्षण*

*जब तक टीम द्वारा निरीक्षण नहीं होगा तब तक पैथोलॉजिस्ट नहीं जा पाएंगे ट्रेनिंग पर*

*औरैया।* नगर में बने 50 सैया जिला अस्पताल में ब्लड बैंक के संचालन का मामला एक बार फिर उत्तर प्रदेश सरकार ने अटका दिया है जिले के अधिकारियों को टीम के निरीक्षण का इंतजार है जब तक टीम द्वारा ब्लड बैंक का निरीक्षण नहीं किया जाएगा तब तक ब्लड बैंक को संचालित करने के लिए दोनों पैथोलॉजिस्ट ट्रेनिंग पर नहीं जा सकते हैं।
वही ब्लड बैंक भवन में रखी मशीनें एक बार फिर धूल की चपेट में आने लगी है विभागीय अधिकारियों का कहना है कि टीम के आने के बाद ही ब्लड बैंक संचालन की प्रक्रिया अब तभी आगे बढ़ पाएगी गौरतलब है कि 50 सैया जिला अस्पताल औरैया में वर्ष 2013 में संचालित हुए ब्लड बैंक महज कुछ ही महीने संचालित हो सका 5 जून 2013 को पैथोलॉजिस्ट डॉ सुधीर कुमार का शासन ने स्थानांतरण कर दिया तब से आज तक ब्लड बैंक की शुरूआत नहीं हो सकी है।
जनता की मांग और अधिकारियों के सक्रिय होने पर ब्लड बैंक कक्ष का ताला लगभग 4 महीने पहले खुला था कक्षा और मशीनों की सफाई हुई मशीनों को दुरस्त कराया गया पत्राचार प्रारंभ हुआ इस दौरान शासन के मंत्रियों के अलावा स्वास्थ्य विभाग के कानपुर और लखनऊ में बैठे अधिकारी भी ब्लड बैंक संचालन को लेकर सक्रिय नजर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वयं मामले को संज्ञान में लिया तो लगा कि आप शीघ्र ब्लड बैंक की शुरुआत होगी लेकिन मामला एक बार फिर शासन में अटक गया है।
50 सैया जिला अस्पताल के अधीक्षक डॉ लाखन सिंह ने बताया कि ब्लड बैंक के संचालन को लेकर जिले स्तर पर सभी तैयारियों को पूरा कर लिया गया है ढाई महीने पहले शासन को पत्र भेजकर निरीक्षण की मांग की गई थी टीम जिले में आकर मशीनों भवन आदि का निरीक्षण करेगी टीम की अनुमति के बाद जिले के 2 चिकित्सकों को पैथोलॉजिस्ट की ट्रेनिंग के लिए भेजा जाएगा।
टीम के आने का इंतजार हो रहा है टीम के आने के बाद आगे की कार्रवाई शुरू होगी अभी ब्लड बैंक का रिनुअल भी नहीं कराया गया है ट्रेनिंग के बाद यह प्रक्रिया शुरू की जाएगी जिले के निवासियों का एक बार फिर शासन पर आरोप लगा रहे हैं कि शासन बार बार ब्लड बैंक को शुरुआत करने की बात कहता है और जैसे ही तय तिथि आती है वैसे ही शासन फिर कोई दूसरी बात कहने लगता है जबकि जिले के चिकित्सा अधिकारी व चिकित्सक इस संबंध में कोई बात सही नहीं बताते हैं जब यहां के निवासी धरना प्रदर्शन की बात करते हैं तो वह शीघ्र ब्लड बैंक के चालू होने की बात कहने लगते हैं इससे तो यह लगता है कि चिकित्सक और मुख्य चिकित्सा अधिकारी लोगों को गुमराह कर रहे हैं।
[3/5, 2:34 PM] +91 89795 98969: *पंचायत चुनाव में 8 मार्च तक ली जाएंगी आपत्तियां*

*जिला पंचायत के 23 पदों के लिए आरक्षण सूची के जारी होते ही बड़ी सरगर्मी*

*अजीतमल विकासखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत बि रहूनीको लेकर ओबीसी मतदाताओं ने जताई आपत्ति*

*औरैया।* त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर बुधवार को ग्राम पंचायत प्रधान ग्राम पंचायत सदस्य क्षेत्र पंचायत सदस्य तथा जिला पंचायत सदस्य पदों के लिए आरक्षण सूची जारी कर दी गई 4 मार्च से 8 मार्च के बीच संबंधित कार्यालयों पर उक्त पदों पर आपत्तियां दर्ज की जा सकेगी।
जिला पंचायत राज अधिकारी संदीप वर्मा ने बताया कि जिला पंचायत के प्रधान पद के लिए 477 ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए 5909 क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के लिए 580 व जिला पंचायत के 23 पदों के लिए आरक्षण सूची बुधवार को जारी हो चुकी है संबंधित पदों पर आपत्ति के लिए 4 से 8 मार्च को शाम 5 बजे तक आपत्तियां ली जाएंगी।
जिला अधिकारी मुख्य विकास अधिकारी ब्लॉक कार्यालय तथा जिला पंचायत कार्यालय में आपत्तियां दी जा सकती हैं 14 मार्च को अंतिम आरक्षण सूची का प्रकाशन किया जाएगा। गुरुवार को औरैया , अजीतमल , भाग्यनगर , अछल्दा , एरवाकटरा , बिधूना व सहार ब्लाक पर प्रधान पदों को लेकर आपत्तियां आने का सिलसिला शुरू हो गया है। एक अधिकारी का कहना है कि शासन की गाइड लाइन को ध्यान में रखकर सूची को तैयार किया गया है। इसमें किसी प्रकार की त्रुटि होना मुमकिन प्रतीत नहीं होता।
इधर अजीतमल विकास विकास खंड की ग्राम पंचायत बिरूहूनी सामान्य सीट हुई है। इस पर पिछड़ा वर्ग ने आपत्ति जताई है। पिछले 2010 के चुनाव में बिरूहूनी ग्राम पंचायत को सामान्य महिला के लिए आरक्षित किया गया था। उसके बाद 2015 में सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित की गई थी। इस बार अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए मतदाताओं को पूरा भरोसा था , कि अबकी बार प्रतिनिधित्व का मौका मिलेगा। ग्राम पंचायत बिरौली में बिरूहूनी गांव सहित पीपर का पुरवा अदित का पुरवा , नंदलाल का पुरवा , मौजमपुर , सैनी का पुरवा सहित 5 ग्राम लगते हैं। जिनमें अनुसूचित जाति के 2885 सामान्य जाति के 693 तथा अन्य पिछड़ा वर्ग के 1133 मतदाता हैं। कुल 4631 मतदाताओं में अन्य पिछड़ा वर्ग के 24.47 प्रतिशत मतदाता वोट देते हैं। पिछड़ा वर्ग के मतदाताओं का कहना है कि अभी तक हमें प्रतिनिधित्व का मौका नहीं मिला। अन्य पिछड़ा वर्ग के कई मतदाताओं ने आरक्षण से असंतुष्ट होकर सामूहिक रूप से हस्ताक्षर युक्त एक आपत्ति पत्र ब्लॉक अजीतमल में दे दिया है। वहीं मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी शिकायत की है। ग्राम पंचायत बिरहूनी की सीट को अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित करने की मांग लोग कर रहे हैं।
[3/5, 2:35 PM] +91 89795 98969: *मुकदमा वापस न लेने पर केस में फंसाने की दी धमकी*

*डॉक्टर संजीव अग्निहोत्री ने औरैया सदर कोतवाली में महिलाओं के खिलाफ दी तहरीर*

*औरैया।* कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला ब्रह्म नगर निवासी डॉ संजीव अग्निहोत्री ने सदर कोतवाली औरैया में तहरीर देकर आरोपी पक्ष की महिलाओं पर मुकदमा वापस न लेने पर एससी एसटी एक्ट में फंसाने की धमकी देने का आरोप लगाया है।
पीड़ित संजीव अग्निहोत्री ने बताया कि पुत्र कुशल अग्निहोत्री का 2 मार्च को आशुतोष राणा टोनी सेंगर ने अपहरण करने का प्रयास किया था कोतवाली में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज है इसी प्रकरण में गुरुवार की सुबह लगभग सवा 11 बजे आरोपी पक्ष की कुछ महिलाएं मेरे क्लीनिक पर आई और धमकी देते हुए बोली कि मुकदमा वापस ले लो , अन्यथा बलात्कार , एससी एसटी एक्ट के मामले में फंसा देंगे। उसने रिकॉर्डिंग भी कर ली। इसका वीडियो ब्रह्म नगर चौकी इंचार्ज राम प्रकाश यादव को उपलब्ध करा दिया गया है।
इस मामले में कोतवाली इंस्पेक्टर संजय कुमार पांडे ने बताया कि तहरीर मिली है। मामले की जांच की जा रही है। जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। यहां बताना यह समीचीन होगा कि अभी 2 दिन पहले डॉक्टर संजीव अग्निहोत्री के पुत्र कुशल अग्निहोत्री को उक्त लोगों ने मारपीट कर घायल कर दिया था , और उसको जबरदस्ती अपनी मोटर साइकिल पर लादकर कहीं दूसरे स्थान पर छोड़ दिया था। जिसका मुकदमा सदर कोतवाली औरैया में पंजीकृत है। उसी मुकदमे को वापस लेने के लिए आरोपी पक्ष की महिलाओं ने डॉक्टर संजीव की क्लीनिक पर आ कर उक्त धमकी दी कि मुकदमा वापस ले लो नहीं तो तुम को बलात्कार या एसटी एससी एक्ट में फंसा देंगे। दुकान पर बैठे लोगों ने तत्काल ही वीडियो बनाना शुरू कर दिया। जिसका वीडियो ब्रह्मनगर चौकी इंचार्ज राम प्रकाश को उपलब्ध करा दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button