UncategorizedWorldउत्तर प्रदेशउत्तराखंडराजनीतिराज्यराष्ट्रीयस्थानीय खबरें

औरैया 04 मार्च *औरैया से क्राइम ब्यूरो राम प्रकाश शर्मा की क्राइम रिपोर्ट न्यूज़ यूपी आजतक*

[3/4, 5:18 PM] +91 89795 98969: *जिला बदर के कब्जे से चोरी की बाइक बरामद*

*औरैया।* कोतवाली के उपनिरीक्षक सुधीर ने बुधवार को अपराह्न करीब साढ़े 3 बजे कस्वा खानपुर स्थित इरशाद वाली गली के समीप अपर जिला मजिस्ट्रेट द्वारा 6 माह के लिए जिला बदर किये गये तौसीफ उर्फ तौसीन 22 वर्ष पुत्र शहीद निवासी मोहल्ला कुरेशियान कोतवाली औरैया को जिला बदर का उल्लंघन करते हुए पकड़ लिया। उसके कब्जे से एक अदद चोरी की मोटर साइकिल बरामद की है। इसके साथ ही मोटर साइकिल की नंबर प्लेट बदल दी। इसके अलावा तौसीफ का एक साथी शंकरा उर्फ नफीस पुत्र रसीद उर्फ वहीद निवासी मोहल्ला कुरेशियान औरैया मौके से भाग जाने में सफल रहा। कोतवाली पुलिस ने पकड़े गये नामजद आरोपित के खिलाफ अन्य धाराओं के अलावा गुंडा नियंत्रण अधिनियम एवं धोखाधड़ी की धारा में मामले की रिपोर्ट दर्ज की है।
[3/4, 5:18 PM] +91 89795 98969: *कच्ची शराब बरामद कर किया गिरफ्तार*

*औरैया।* कोतवाली के उपनिरीक्षक सुरेंद्र कुमार ने बुधवार की रात करीब 9 बजे कोतवाली क्षेत्र के फफूंँद तिराह से करीब 15 कदम पहले कोतवाली की ओर परदेशी पुत्र श्याम लाल निवासी ग्राम वाह थाना खैरा जनपद आगरा हाल निवास अजनपुर कोतवाली औरैया के कब्जे से 10 लीटर कच्ची शराब बरामद कर गिरफ्तार कर लिया। कोतवाली पुलिस ने पकड़े गये नामजद आरोपित के खिलाफ आवकारी अधिनियम के तहत मामले की रिपोर्ट दर्ज की है।
[3/4, 5:18 PM] +91 89795 98969: *दहेज के लिए महिला को किया प्रताड़ित*

*औरैया।* थाना सहायल क्षेत्र के ग्राम वहलोलपुर निवासी एक महिला ने अपने ससुराली जनों के खिलाफ न्यायालय के आदेश पर रिपोर्ट लिखाने के लिए तहरीर दी है। जिसमें उसने जनपद कन्नौज थाना तालग्राम क्षेत्र के ग्राम पिंडारी निवासी अपने ससुराली जनों पर दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित करने व मारपीट करने का आरोप लगाया है।
क्षेत्र के ग्राम वहलोलपुर निवासी सरिता उर्फ जीना देवी पत्नी जय सिंह उर्फ पंकज ने थाने में तहरीर देते हुए बताया कि उसकी शादी विगत वर्ष जनपद कन्नौज थाना तालग्राम क्षेत्र के ग्राम पिंडारी निवासी राम कृष्ण के पुत्र जय सिंह उर्फ पंकज के साथ हुई थी। शादी में उसके परिजनों ने हैसियत के मुताबिक दान दहेज दिया था , लेकिन इससे उसके ससुराली जन संतुष्ट नहीं हुए , और शादी के बाद से ही अतिरिक्त दहेज में चार पहिया गाड़ी की मांग करने लगे। मांग की पूर्ति नहीं होने पर वह लोग उसे आए दिन शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित करने लगे। इसी के चलते ससुराली जनों ने उसके साथ मारपीट करते हुए घर से निकाल दिया। थाना पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर आरोपित ससुराली जनों पति व ससुर के अलावा सास के खिलाफ मामले की रिपोर्ट दर्ज की है।
[3/4, 5:18 PM] +91 89795 98969: *ट्रैक्टर चलाते समय पैर की अंगुली कटी*

*औरैया।* कोतवाली अजीतमल क्षेत्र के ग्राम पूठा निवासी सत्यपाल सिंह पुत्र लक्ष्मी नरायन ने कोतवाली में तहरीर देते हुए बताया कि गत 25 अक्टूबर 2020 की दोपहर करीब 1 बजे ग्राम जगदीशपुर स्थित सोनू गौतम के खेत में 1 पावर ट्रैक ट्रैक्टर के अज्ञात चालक ने हैरों से खेत जोतते समय तेजी व लापरवाही से चलाते हुए उसके पैर पर ट्रैक्टर चढ़ा दिया। जिससे उसके पैर की तीन अंगुलियां कट गई। इसके अलावा फैक्चर भी हो गया। कोतवाली पुलिस ने ट्रैक्टर चालक के खिलाफ मामले की रिपोर्ट दर्ज की है।
[3/4, 5:18 PM] +91 89795 98969: *टेंपो की टक्कर से एक की मौत , एक गंभीर रिपोर्ट*

*औरैया।* कोतवाली अजीतमल क्षेत्र के ग्राम वल्लापुर निवासी पुष्पेंद्र पुत्र वेटा लाल ने कोतवाली में तहरीर देते हुए बताया बुधवार की दोपहर करीब डेढ़ बजे उसका भाई आदि शक्ति ईट भट्टा के सामने ग्राम जगतपुर में था। उसी समय 1 3 व्हीलर के अज्ञात चालक ने थ्री व्हीलर को तेजी व लापरवाही से चलाते हुए उसके भाई महेंद्र सिंह व सत्यम को टक्कर मार दी। जिससे उसके भाई महेंद्र सिंह की मौके पर मृत्यु हो गई। जबकि सत्यम गंभीर रूप से घायल हो गया। कोतवाली पुलिस ने मामले की रिपोर्ट दर्ज की है।
[3/4, 5:18 PM] +91 89795 98969: *कोर्ट के आदेश पर गैंगरेप की रिपोर्ट*

*औरैया।* कोतवाली अजीतमल क्षेत्र के ग्राम निवासी एक युवती ने कोतवाली अजीतमल में न्यायालय के आदेश पर दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा है कि विगत दिनों हिमांशु गुप्ता , मनीष उर्फ अभिषेक गुप्ता तथा जतिन गुप्ता निवासी सूर्या होटल के सामने सिकंदरा जनपद कानपुर देहात ने उसे कमरे में बंद करके नशीली दवा खिलाकर मारपीट करते हुए जबरन बारी-बारी से दुष्कर्म किया। इसके अलावा उन लोगों ने उसे जान से मारने की धमकी दी। कोतवाली पुलिस ने उपरोक्त नामजद आरोपितों के खिलाफ न्यायालय के आदेश पर मामले की विभिन्न धाराओं के अलावा दुष्कर्म की धारा में मामले की रिपोर्ट दर्ज की है।
[3/4, 5:18 PM] +91 89795 98969: *20 क्वार्टर शराब समेत दबोचा*

*औरैया।* थाना दिबियापुर के उप निरीक्षक हरिहर सिंह ने बुधवार की रात करीब पौने 10 बजे थाना क्षेत्र के बहरे वाली पुलिया से करीब 50 कदम की दूरी पर ग्राम रामगढ़ जाने वाली सड़क पर राम किशन राजपूत पुत्र ईश्वरी प्रसाद निवासी स्टेशन रोड भगवती गंज दिबियापुर के कब्जे से 20 क्वार्टर देशी शराब बरामद कर धर दबोचा। थाना पुलिस ने पकड़े गये नामजद आरोपित के खिलाफ आवकारी अधिनियम के तहत मामले की रिपोर्ट दर्ज की है।
[3/4, 5:18 PM] +91 89795 98969: *युवती से छेड़छाड़ कर दी धमकी*

*औरैया।* कोतवाली बिधूना क्षेत्र के ग्राम निवासी एक युवती ने कोतवाली में तहरीर देते हुए बताया कि बुधवार की शाम करीब 5 बजे वह अपने बटाईदार के खेत में थी। उसी समय उसी समय कस्वा बिधूना क्षेत्र के ग्राम सूखाताल निवासी राजेंद्र पुत्र मन लाल तथा एक अज्ञात व्यक्ति नाम पता अज्ञात आ गये , और उसके साथ अश्लील हरकत करते हुए छेड़छाड़ करने लगे। जब उसने छेड़छाड़ करने का विरोध किया , उसी समय उन लोगों ने उसके साथ गाली- गलौज करते हुए मारपीट कर घायल कर दिया , तथा जान से मारने की धमकी दी। कोतवाली पुलिस ने नामजद आरोपितों के खिलाफ मामले की एफआईआर दर्ज की है।
[3/4, 5:18 PM] +91 89795 98969: *बाइकों की भिड़ंत में एक गंभीर घायल*

*औरैया।* कोतवाली बिधूना क्षेत्र के ग्राम बंदे पुरवा निवासी पुष्पा देवी पत्नी चंद्रशेखर ने कोतवाली में तहरीर देते हुए बताया कि गत 21 फरवरी की शाम करीब साढ़े 6 बजे उसका पुत्र बाइक से जा रहा था , जैसे ही वह कोतवाली क्षेत्र के ग्राम नौगंवा के पास पहुंचा। उसी समय एक अन्य मोटर साइकिल के अज्ञात चालक ने बाइक तेजी व लापरवाही से चलाते हुए टक्कर मार दी। जिससे उसके पुत्र की बाइक पर बैठा रोहित गंभीर रूप से घायल हो गया। कोतवाली पुलिस ने मामले की रिपोर्ट दर्ज की है।
[3/4, 5:18 PM] +91 89795 98969: *बाइक की टक्कर से एक गंभीर घायल*

*औरैया।* जनपद कन्नौज थाना इंदरगढ़ क्षेत्र के ग्राम डयौड़ा निवासी अमित कुमार पुत्र भुवनेश्वर प्रसाद द्विवेदी ने थाना वेला में तहरीर देते हुए बताया कि गत 2 मार्च की शाम करीब सवा 7 बजे वह मोटर साइकिल से जा रहा था। जैसे ही वह थाना क्षेत्र की डब्बू सीमेंट मौरंग की दुकान के समीप कस्वा वेला पहुंचा। उसी समय धीरेंद्र कुमार पुत्र शिव कुमार निवासी ग्राम नीमहार थाना वेला व सर्वेश कुमार पुत्र वीरेंद्र कुमार निवासी उपरोक्त के अलावा 2 नाम पता अज्ञात व्यक्तियों ने बाइक तेजी व लापरवाही से चिलाते हुए उसकी बाइक में टक्कर मार दी। जिससे उसकी बाइक क्षतिग्रस्त हो गई , तथा सर्वेश व दो अन्य लोगों ने उसके साथ गाली- गलौज कर मारपीट की घटना को अंजाम दिया। थाना पुलिस ने मामले की रिपोर्ट दर्ज की है।
[3/4, 5:18 PM] +91 89795 98969: *किसान यूनियन ने डीएम को सौंपा ज्ञापन*

*औरैया।* भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने गुरुवार को मुख्यालय पहुंचकर अपनी समस्याओं को लेकर जिलाधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा है।
भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने गुरुवार को मुख्यालय पहुंचकर जिला अधिकारी सुनील कुमार वर्मा को सौपे ज्ञापन में कहा है कि ग्राम पीपरपुर के संकुल केंद्र की दशा बहुत ही खराब है। जिसमें 6 पंचायतों के विद्यालयों का कार्य होता है। संकुल केंद्र की स्थिति छायाप्रति में देखी जा सकती है। संकुल भवन की अतिशीघ्र सफाई तथा मरम्मत कराई जाए। आगे कहा कि आंगन बाड़ी केंद्र में बने शौचालय के आस पास बहुत बड़ी-बड़ी घास तथा खरपतवार खड़ी हुई है। जिसमें कीड़े मकोड़े भी छिपे रहते हैं। जिससे बच्चे बाथरूम डर की वजह से नहीं जाते हैं। पदाधिकारियों ने समस्या का शीघ्र निस्तारण कर निजात दिलाए जाने की गुहार लगाई है। ज्ञापन देने वालों में प्रमुख रूप से किसान यूनियन के कानपुर मंडल उपाध्यक्ष संत कुमार तिवारी व पूर्व कोषाध्यक्ष सुरेश कुमार राजपूत मौजूद रहे।
[3/4, 5:29 PM] +91 89795 98969: *एसोसिएशन के अधिवक्ता भी आंदोलन में कूदे*

*बिधूना, औरैया।* तहसील में व्याप्त भ्रष्टाचार समेत विभिन्न मांगों को लेकर पिछले कई दिनों से बिधूना तहसील के अधिवक्ता संघ के आवाहन पर अधिवक्ताओं की चल रही कलम बंद हड़ताल के बावजूद कोई सार्थक निर्णय न निकलने पर बिधूना अधिवक्ता संघ के सहयोग की मांग पर सिविल बार एसोसिएशन बिधूना के अधिवक्ता भी गुरुवार को न्यायिक कार्य से विरत रहे। अधिवक्ताओं की इस कलम बंद हड़ताल से पिछले कई दिनों से तहसील में कामकाज प्रभावित रहने से काश्तकारों व आम वादकारियो को भारी दिक्कतें उठानी पड़ रही है।यही नहीं गुरुवार को सिविल बार एसोसिएशन बिधूना के अधिवक्ताओं के न्यायिक कार्य से विरत रहने से बिधूना के मुंसिफ न्यायालय में भी वाद कार्यों को भारी दिक्कतें उठानी पड़ी है। सिविल बार एसोसिएशन बिधूना के अध्यक्ष सतीश चंद्र सक्सेना व महामंत्री कुलश्रेष्ठ द्विवेदी ने संयुक्त रुप से बताया है कि बिधूना तहसील अधिवक्ता संघ के सहयोग में सिविल बार एसोसिएशन भी उनके साथ खड़ी है। अधिवक्ताओं की मांगों पर जल्द सार्थक कार्यवाही ना हुई तो अधिवक्ता एकजुट होकर अपने वाजिब हक के लिए आर पार की लड़ाई को मजबूर होंगे।
तहसील में व्याप्त भ्रष्टाचार समेत विभिन्न मांगों को लेकर पिछले कई दिनों से बिधूना तहसील के अधिवक्ता संघ के आवाहन पर अधिवक्ताओं की चल रही कलम बंद हड़ताल के बावजूद कोई सार्थक निर्णय न निकलने पर बिधूना अधिवक्ता संघ के सहयोग की मांग पर सिविल बार एसोसिएशन बिधूना के अधिवक्ता भी गुरुवार को न्यायिक कार्य से विरत रहे। अधिवक्ताओं की इस कलम बंद हड़ताल से पिछले कई दिनों से तहसील में कामकाज प्रभावित रहने से काश्तकारों व आम वादकारियो को भारी दिक्कतें उठानी पड़ रही है। यही नहीं गुरुवार को सिविल बार एसोसिएशन बिधूना के अधिवक्ताओं के न्यायिक कार्य से विरत रहने से बिधूना के मुंसिफ न्यायालय में भी वाद कार्यों को भारी दिक्कतें उठानी पड़ी है। सिविल बार एसोसिएशन बिधूना के अध्यक्ष सतीश चंद्र सक्सेना व महामंत्री कुलश्रेष्ठ द्विवेदी ने संयुक्त रुप से बताया है कि बिधूना तहसील अधिवक्ता संघ के सहयोग में सिविल बार एसोसिएशन भी उनके साथ खड़ी है। अधिवक्ताओं की मांगों पर जल्द सार्थक कार्यवाही ना हुई तो अधिवक्ता एकजुट होकर अपने वाजिब हक के लिए आर पार की लड़ाई को मजबूर होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button