UncategorizedWorldउत्तर प्रदेशउत्तराखंडराजनीतिराज्यराष्ट्रीयस्थानीय खबरें

औरैया 04 मार्च *औरैया से क्राइम ब्यूरो राम प्रकाश शर्मा की क्राइम रिपोर्ट न्यूज़ यूपी आजतक*

[3/4, 7:16 PM] +91 89795 98969: *महिलाओं को गुमराह करने पर आरोपित को भेजा जेल*

*औरैया।* पीएम आवास आदि योजनाओं को लेकर महिलाओं को गुमराह करने के आरोप में रंजीत के खिलाफ जिलाधिकारी ने कार्रवाई करते हुए 151 के तहत चालान करवाया। गुरुवार को काफी संख्या में महिलायें कलेक्ट्रेट पहुंची। जहां पर उन्होंने जिलाधिकारी से सरकारी आवास दिलाए जाने का अनुरोध किया। जिलाधिकारी के पूछने पर महिलाओं ने बताया कि रंजीत द्वारा उन्हें गुमराह करके बुलाया गया। इस पर जिलाधिकारी ने सरकारी योजनाओं के नाम पर लोगों को गुमराह करने रंजीत पुत्र भारत सिंह निवासी भीखमपुर के खिलाफ 151 की कार्यवाही कराते हुये जेल भेज दिया। जिलाधिकारी ने कहा कि सरकारी योजनाओं की आड़ में लोगों को गुमराह करने का काम ना करें। जिलाधिकारी ने कहा कि जिन अपात्र लोगों को आवास आवंटित हो गया है उनसे पैसे की रिकवरी की जाएगी।
[3/4, 8:07 PM] +91 89795 98969: *फेमिली कोर्ट से सम्बन्धित बृहद लोक अदालत 7 को*

*औरैया।* जिला विधिक सेवा प्राधिकरण आगामी महिला दिवस को लेकर सात मार्च को परिवार न्यायालय से सम्वन्धित बृहद लोक अदालत आयोजित कर रहा है। यह जानकारी देते हुए प्राधिकरण की प्रभारी सचिव। सिविल जज (सी. डि.) सौम्या गिरि ने बताया महिला दिवस (8 मार्च) को महिला पखवारा के रूप में मनाया जा रहा है। जिसमें 5 मार्च को लोक अदालत एंव 07 मार्च को बृहद लोंक अदालत आयोजित की जा रही हैं। इस लोक अदालतों में परिवार न्यायालय से सम्बन्धित वादों । मामलों को परामर्श एंव सुलह -समझौते के आधार पर निस्तारित किया जायेगा ं बृहद लोक अदालत में सहयोग एवं प्रभावी सफलता हेतु पारिवारिक वादों से सम्वन्धित समस्त जअधिवक्तागणों से सहयोग की प्राधिकरण ने अपील की है।
———————————–
स्थाई लोक अदालत में
नियुक्त हेतु आवेदन
औरैया। उ. प्र. राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण , लखनऊ के निर्देशानुसार स्थायी लोक अदालत के लिए आशु लिपिक और चपरासी की नियुक्ति करने हेतु आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 20 मार्च 2021 तय की गई है। इसके लिए आवेदक कर्ता का कलैक्ट्रेट अथवा न्यायालय से सेवानिवृत्त होना आवश्यक हैं। । विस्तृत जानकारी प्राधिकरण कार्यालय व मोबाइल नम्वर 7037386601 से हासिल हो सकती है।
[3/4, 8:07 PM] +91 89795 98969: *बालिकाएं एक दिन के लिए बनेगी सांकेतिक अधिकारी*

*औरैया। 04 मार्च 2021* मिशन शक्ति कार्यक्रम के अंतर्गत राष्ट्रीय बालिका दिवस पर समस्त प्रशासनिक पदों पर मेधावी बालिकाओं को 1 दिन की सांकेतिक अधिकारी नियुक्त किया जाएगा जिला प्रोबेशन अधिकारी ने बताया कि 5 मार्च को मेधावी बालिकाओं को 1 दिन का सांकेतिक अधिकारी नियुक्त किया जाना है अच्छे महिला को सम्मान सुरक्षा वसल्लम बन के प्रति जागृत होने में आर्थिक मदद मिलेगी।
गेल डीएवी पब्लिक स्कूल दिबियापुर की जयंती पुरवार 1 दिन के लिए जिलाधिकारी, सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज दिबियापुर की अल्फा पुलिस अधीक्षक, स्वामी प्रेम शिवानंद इंटर कॉलेज दिबियापुर की तान्या, सिंह सीडीओ, एमए इस्लामिया इंटर कॉलेज बिधूना की गौरी राजपूत सीएमओ, सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज दिबियापुर की कौशिकी डीपीआरओ, साईं नाथ इंटर कॉलेज दिबियापुर मानसी दुबे जिला विद्यालय निरीक्षक , सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज दिबियापुर की अपूर्वा मिश्रा जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी चौधरी, विशंभर सिंह इंटर कॉलेज की प्रियांशी को जिला समाज कल्याण अधिकारी, लक्ष्मी नारायण इंटरनेशनल हाई स्कूल अछल्दा अनुष्का गुप्ता जिला कृषि अधिकारी, सेंट साईनाथ इंटर कालेज दिबियापुर की दीप्ती दुबे को जिला कार्यक्रम अधिकारी और एम इंटर कॉलेज उमरैन की परिपूर्ति यादव को जिला प्रोबेशन अधिकारी एक सांकेतिक अधिकारी बानाया जायेगा।
[3/4, 8:07 PM] +91 89795 98969: *पत्नी की हत्यारे पति को आजीवन कारावास*

*औरैया।* अपर जिला एंव सत्र न्यायाधीश (फास्टट्रेक कोर्ट) रामनेत ने थाना बेला क्षेत्र के ग्राम सहमऊ में सिल-बटटे से अपनी पत्नी की हत्या के आरोपी मोहम्मद गुडडू को आजीवन कारावास व दस हजार रूपये अर्थदण्ड की सजा से दण्डित किया। झगडे़ की चश्मदीद गवाह मृतका की पुत्री ने अपने पिता के बिरूह गवाही देकर उसे उम्र कैद की सजा दिलवाई ।
उक्त मामले की अभियेाजन की ओर से पैरवी कर रहें सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता मुकेश कुमार पोरवाल के अनुसार मृतक के पिता वादी कुतुबुददीन निवासी नेवादा दरिया थाना शिवराजपुर (कानपुर) ने थाना बेला में रिपोर्ट लिखाई की कि उसकी बेटी भूूरी उर्फ नाजमा बानो की शादी दिनांक 21 जून 2006 को मो. गुडडू पुत्र नूर मोहम्मद निवासी ग्राम सहमऊ (वेला) से हुई थी। जो अब 30 वर्ष की हैं। मेरा दामाद अक्सर मेरी वेटी के साथ झगड़ा करता है। दिनांक 27/28 अगस्त 2013 की रात लगभग 12 बजे मेरे दामाद ने मेरी वेटी के साथ झगड़ा व मारपीट की तथा सिल-वटटे से सिर पर चोट पहुॅचाई । जिसको कुछ देर बाद भूरी मृत्यु हो गई । इस झगड़े एवं मारपीट की सारी घटना कांे मेरी नातिन अन्जुम जिसकी उम्र करीब सात वर्ष हैं, ने अपनी आंखों से देखा है। धारा 302 का यह मुकदमा चार्जशीट के बाद कोर्ट में बिचरित हुआ । घटना के बाद से जिला कारागार इटावा में निरूह मोहम्मद गुडडू को सजा दिलाने में चश्मदीद गवाह मृतका की बेटी अन्जुम ने कोर्ट में गवाहा दी । बचाव पक्ष ने आरोपी को आॅफ करने की अपील करते हुए वताया कि पति गुडडू को अपने कृत्य पर अफसोस है तथा अभियुक्त की परिस्थित तथा उसके पश्चाताप को ध्यान में रखतें हुए कम से कम दण्ड देने की वहस की। वही। अभियोजन की ओर से ए.डी.जी.सी. मुकेश कुमार पोरवाल ने पत्नी की हत्या के आरोपी को कठोर दण्ड देने की मांग की। दोनों पक्षकारों को सुनने के बाद ए.डी.जे. फास्ट ट्रैक रामनेत ने हत्याभियुक्त मोहम्मद गुडडू पुत्र नूर मोहम्मद निवासी सहमऊ (वेला) को आजीवन कारावास व दस हजार रूपये जुर्माने से दण्डित किया। अधिवक्ता शिवम शर्मा ने बताया कि कोर्ट ने अधिरोपित जुर्माने से पांच हजार रूपया वादी को प्रतिकर के रूपमें प्रदान करने का आदेश दिया।
[3/4, 8:07 PM] +91 89795 98969: *महिलाओं को गुमराह करने पर आरोपी को भेजा जेल*

*औरैया 04 मार्च 2021*
पीएम आवास आदि योजनाओं को लेकर महिलाओं को गुमराह करने के आरोप में रंजीत के खिलाफ जिलाधिकारी ने कार्रवाई करते हुए 151 के तहत चालान करवाया। गुरुवार को काफी संख्या में महिलायें कलेक्ट्रेट पहुंची। जहां पर उन्होंने जिलाधिकारी से सरकारी आवास दिलाए जाने का अनुरोध किया। जिलाधिकारी के पूछने पर महिलाओं ने बताया कि रंजीत द्वारा उन्हें गुमराह करके बुलाया गया। इस पर जिलाधिकारी ने सरकारी योजनाओं के नाम पर लोगों को गुमराह करने रंजीत पुत्र भारत सिंह निवासी भीखमपुर के खिलाफ 151 की कार्यवाही कराते हुये जेल भेज दिया। जिलाधिकारी ने कहा कि सरकारी योजनाओं की आड़ में लोगों को गुमराह करने का काम ना करें। जिलाधिकारी ने कहा कि जिन अपात्र लोगों को आवास आवंटित हो गया है उनसे पैसे की रिकवरी की जाएगी।
[3/4, 8:20 PM] +91 89795 98969: *युवक के खिलाफ एससीएसटी का मामला दर्ज*

*दिबियापुर,औरैया।* थाना क्षेत्र के नौगवां निवासी राजेश पुत्र लालजी ने भानू पुत्र दुर्जनलाल निवासी कंचौसी बाजार के खिलाफ बीते 28 फरवरी की शाम 6 बजे जातिसूचक गाली- गलौज व मारपीट एवम जान से मारने की धमकी देने की दिबियापुर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button