उत्तर प्रदेशउत्तराखंडराज्यस्थानीय खबरें

कौशाम्बी 03 मार्च*यूपी आजतक न्यूज़ से खास खबरे

[03/03, 6:27 PM] +91 98397 86493: *तिल्हापुर मोड़ में वाहनों से करते हैं सिपाही वसूली*

*चायल कौशाम्बी* पिपरी थाना क्षेत्र के तिल्हापुर मोड़ तिराहे में रात के समय थाने के सिपाही अवैध वसूली करते हैं मुख्यमंत्री के बार-बार निर्देश के बावजूद सिपाहियों की अवैध वसूली रुकने का नाम नही ले रही है सिपाही अपने वर्दी की आड़ में अवैध वसूली कर मालामाल हो रहे है। ग्रामीणों के बीच इन दिनों पिपरी थाने के एक चर्चित सिपाही की अवैध वसूली की कहानी की चर्चा तेजी से हो रही है। वही वसूली में लिप्त सिपाही पुलिसिया गर्मी दिखाते हुए लोगो पर धौस भी जमाते है।

पुलिस महकमे में वसूली के लिए चर्चित पिपरी थाने के इस सिपाही को 3 मार्च की रात के समय में ओवर लोड ट्रैक्टर चालक से जबरन वसूली करते देखा गया जिसका वीडियो भी ग्रामीणों ने बना कर वायरल किया। ट्रैक्टर चालक के अनुसार निर्धारित वसूली की रकम में जब कम दिया गया तो उक्त दबंग सिपाही द्वारा अवैध वसूली के लिए वाहन चालकों को गाली गलौज किया जाता है इतना ही नहीं कभी-कभी तो वसूली के लिए चालको को पीट भी देते हैं बेखौफ तरीके से अवैध वसूली में लिप्त सिपाही के कारनामों की ओर आम जनमानस ने पुलिस अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराते हुए कार्यवाही की मांग की है

[03/03, 7:06 PM] +91 81156 50600: *लैपटॉप, नकदी ,कीमती पुर्जे हुए चोरी,चोर की तस्वीर सीसीटीवी में कैद*

*अझुवा कौशाम्बी* सैनी कोतवाली क्षेत्र के अझुवा राष्ट्रीय राजमार्ग में स्थित हीरो मोटर साइकिल एजेंसी में चोरो ने नकदी सहित लैपटॉप आदि सामान पार कर दिया है मामले की सूचना पीड़ित परिवार ने पुलिस को दी है।

जानकारी के अनुसार योगेश केशरवानी पुत्र राम प्रकाश केशरवानी राष्ट्रीय राजमार्ग अझुवा में हीरो मोटरसाइकिल की ओम साई मोटर नाम से एजेंसी खोल रखी है बीती 1 से 2 मार्च के बीच की रात में चोर खिड़की की सरिया हटाकर अंदर प्रवेश कर गया सभी काउंटरों को खंगालते हुए उसने मुख्य काउंटर से 11 हजार नकदी एक लैपटॉप मोटरसाइकिल की मंहगी ब्लॉक किट रेचकारी रुपया चुरा ले गए जबकि पूरा परिवार एजेंसी के ऊपर बनाये गए आवास में ही निवास करता है सुबह जब एजेंसी मालिक नीचे एजेंसी में आये तो चोरी होने का पता लगा !एजेंसी में लगे सीसीटीवी फुटेज वीडियो में चोर आते काउंटर खोलते पैसा निकालते दिखाई भी दे रहा है।सूचना पर अझुवा चौकी पुलिस भी मौके पर पहुंची और पुलिस सीसीटीवी फुटेज वीडियो देखकर चोर की तलाश में जुट गई है।

[03/03, 7:07 PM] +91 81156 50600: *बाल बाल बचे बोलेरो सवार*

*अझुवा कौशाम्बी* सिराथू तहसील के राष्ट्रीय राजमार्ग अम्बर ढाबा के सामने गलत दिशा में जा रहा बोलेरो सवार खाई में जा गिरा गनीमत रही गाड़ी बार बार पलटती गयी किंतु चालक शैलेन्द्र पुत्र बैजनाथ निवासी लोधन का पुरवा मजरे धुमाई ग्राम सभा इस हादसे में बाल-बाल बच गए हैं बताया जाता है कि उनके पास ड्राइविंग लाइसेंस भी नही है फिर भी बिना ड्राइवरी लाइसेंस के वह हाइवे में गाड़ी चला रहे है शुक्र है कि बड़ा हादसा होने से बच गया और उसके साथ रहे सुनील पुत्र श्री नाथ लहदास पुर भी बाल बाल बच गए मौके पर अझुवा चौकी इंचार्ज पहुंच गए थे!

[03/03, 8:21 PM] +91 99191 96696: *नवनियुक्त प्रदेश महासचिव का जोरदार स्वागत*

*कौशाम्बी* नवनियुक्त प्रदेश महासचिव लोक जनशक्ति पार्टी उत्तर प्रदेश के प्रथम आगमन पर मूरतगंज ब्लॉक में कार्यकर्ताओं द्वारा जोरदार फूल मालाओं से स्वागत किया गया और मिठाई एक दूसरे खिलाकर खुशी मनाई गई 2 मार्च 2021 को पार्टी कार्यालय लखनऊ में प्रदेश अध्यक्ष मणि शंकर पांडेय राजीव पासवान पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दलित सेना लोजपा को उत्तर प्रदेश का महासचिव लोक जनशक्ति पार्टी पद पर मनोनीत किए हैं इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि राजीव पासवान के मनोनयन से संगठन को बल मिलेगा और वह चिराग पासवान राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद के हाथों को मजबूत करेंगे राजीव पासवान पार्टी के पुराने इमानदार सिपाही को बड़ी जिम्मेदारी मिली है उन्होंने कहा कि राजीव पासवान चिराग पासवान के बेहद करीबी माने जाते हैं जो लगातार 1999 से लेकर दलित सेना के प्रदेश अध्यक्ष का कार्य कर चुके हैं इन नेताओं के मनोनयन से कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर है और एक दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाई दी नवनियुक्त प्रदेश महासचिव ने बताया कि जो मुझे जिम्मेदारी मिली है उसे ईमानदारी से निभाउंगा उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव में लोजपा अपने बलबूते पर उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ेगी इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि आने वाला दिन लोक जनशक्ति पार्टी का होगा पासवान के अधूरे सपने को देश के युवा हृदय सम्राट चिराग पासवान पूरा करेंगे प्रदेश अध्यक्ष मणिशंकर पांडेय के आशीर्वाद से पूरे उत्तर प्रदेश में ईमानदारी से कार्य करूंगा स्वागत में कई अन्य दलों सपा बसपा के लोगो को लोजपा की सदस्यता ग्रहण राजीव पासवान ने कराई इस मौके पर मुख्य रूप से जिलाध्यक्ष शैलेंद्र कुमार राज पासी दीनानाथ कोरी जिला प्रवक्ता विवेक पासी सुनील कुमार पूर्व जिला अध्यक्ष देव शरण पाल बनवारी लाल पासवान सोनू मास्टर आकांक्षा चौधरी तुफैल अहमद वाहिद अहमद विवेक पासी आदि कार्यकर्ता मौजूद थे

[03/03, 8:22 PM] +91 99191 96696: *ट्रैक्टर ने कुचला बालिका की मौत*

*मंझनपुर कोतवाली के ओसा बहादुरपुर मार्ग में मिट्टी ढुलाई में लगे ट्रैक्टर ने दिया घटना को अंजाम*

*ओसा कौशांबी* मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र के ओसा बहादुर मार्ग में ईट भट्टे की मिट्टी ढुलाई में लगे एक ट्रैक्टर ने बालिका को रौंद दिया है जिससे बालिका की मौत हो गई है हादसे के बाद ट्रैक्टर चालक ट्रैक्टर सहित फरार हो गया है मामले की जानकारी मिलते ही आसपास के ग्रामीणों का मजमा घटनास्थल पर लग गया है सूचना पाकर मौके पर मंझनपुर कोतवाली पुलिस पहुंची है और बालिका की लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है

घटनाक्रम के मुताबिक ओसा गांव की अनु देवी उम्र 12 वर्ष पुत्री महेश चंद्र कोरी सड़क के किनारे से कहीं जा रही थी एक ईंट भट्ठे में मिट्टी की ढुलाई में लगे एक अनियंत्रित ट्रैक्टर चालक ने सड़क के किनारे जा रही बालिका अनु देवी को कुचल दिया है जिससे मौके पर अनु देवी की मौत हो गई है बालिका की मौत के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने ट्रैक्टर चालक को पकड़ने का भी प्रयास किया लेकिन ट्रैक्टर चालक ट्रैक्टर सहित फरार हो गया है हादसे की सूचना मिलने के बाद मौके पर मंझनपुर कोतवाली पुलिस पहुंची और लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है हादसे को अंजाम देने वाला ट्रैक्टर क्षेत्र के एक ईंट भट्टे का बताया जाता है बताया जाता है कि ट्रैक्टर चालक के पास ड्राइविंग लाइसेंस नहीं है और जिस ट्रैक्टर से दुर्घटना हुई है उस ट्रैक्टर ट्राली का एआरटीओ कार्यालय में रजिस्ट्रेशन भी नहीं है जिससे भट्ठा मालिक बालिका की मौत को समझौता कराने के प्रयास में लग गया है

[03/03, 8:22 PM] +91 99191 96696: *पत्रकारों की मासिक बैठक संपन्न*

*कौशांबी* बुधवार को जिला मुख्यालय स्थित सरस हाल में मान्यता प्राप्त पत्रकार संवाददाता समिति की मासिक बैठक मान्यता प्राप्त पत्रकार अध्यक्ष रामबदन भार्गव की अध्यक्षता में संपन्न हुई बैठक में पत्रकारों से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर विचार विमर्श किया गया। सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया गया कि मान्यता प्राप्त पत्रकारों को परिवार सहित वर्ष में दो बार ट्रेन/ बस से निःशुल्क यात्रा की सुविधा मुहैया कराया जाए। इसके बावत यह भी प्रस्ताव पारित किया गया कि मान्यता प्राप्त ऐसे पत्रकार जो कि निरंतर तीन वर्ष से मान्यता प्राप्त है अद्यतन कार्यरत हैं उन्हें अन्य राज्यों की तरह दस हजार रुपये मासिक पेंशन की सुविधा मुहैया कराया जाए।बैठक में उपस्थित रहने वाले मुख्य रूप से उपाध्यक्ष सुनील पाण्डेय महामंत्री जमशेद मोआज्ज्म खान बालमुकुंद तिवारी, जयशंकर गुप्ता, महेंद्र कुमार मिश्र,अनुराग शुक्ल,रत्नाकर गर्ग कृष्ण मणि मिश्र, ,जरीना सिद्धकी आदि लोग मौजूद रहे।

[03/03, 8:22 PM] +91 99191 96696: *त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की आरक्षण सूची जारी*

*कौशाम्बी* त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिये प्रशासन द्वारा आरक्षण सूची जारी कर दी है
आरक्षण सूची की जानकारी लेने के लिए सुबह से मुख्यालय और ब्लाकों में प्रत्याशियों और उनके समर्थकों की भीड़ लगी रही आरक्षण की लिस्ट चस्पा होते ही एक दूसरे को बधाई देने का जहाँ सिलसिला शुरू हुआ वही आरक्षण सूची को देखकर तमाम लोगों के चेहरे मायूस हो गए हैं इतना ही नहीं तमाम लोगों ने आरक्षण सूची पर पक्षपात का भी आरोप लगाया है ऐसी ग्राम पंचायत देखने को मिली है जहां आरक्षण चक्र के नियमों को तोड़कर आरक्षण सूची जारी कर दी गई है जिला पंचायत वार्ड सदस्यों की संख्या इस बार 26 हो गयी है जिला पंचायत सदस्य के आरक्षण की भी सूची जारी कर दी गई है नगर पालिका और नगर पंचायतों के गठन किए जाने के बाद वर्ष 2021 के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में ग्राम प्रधान के जिले में 451 पद पर चुनाव कराए जाएंगे जिन की आरक्षण सूची जारी कर दी गई है ब्लॉक प्रमुख पदों की संख्या 08 में शासन ने आरक्षण जारी कर दिया था जिसे आज जिला प्रशासन द्वारा सार्वजनिक कर दिया गया है त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में कौशांबी जिले में क्षेत्र पंचायत सदस्यों की संख्या 654 पर चुनाव कराए जाएंगे जिसकी आरक्षण सूची जारी हो गई है आरक्षण पर आपत्तियां मांगी गई हैं और आरक्षण की फाइनल सूची 14 अप्रैल को जारी होगी

[03/03, 8:24 PM] +91 84293 35501: *यूपी पंचायत चुनाव के आरक्षण की सूची जारी,*
*जानें- कितनी होगी खर्च की लिमिट,*
उत्तर प्रदेश में होने जा रहे त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के आरक्षण की सूची जिले स्तर पर जारी की जा रही है, लेकिन फाइनल सूची 15 मार्च को जारी होगी. इसी के बाद सूबे में पंचायत चुनाव को लेकर अधिसूचना जारी कर दी जाएगी. ऐसे में चुनाव लड़ने की इच्छा रखने वाले प्रत्याशी 650 रुपये से लेकर 4500 रुपये खर्च कर के भी चुनाव लड़ सकते हैं. हालांकि, आरक्षित वर्ग में आने वाले लोगों को आधा पैसा ही जमा करना होगा.

उत्तर प्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग के मुताबिक ग्राम पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशी को 150 रुपये नामांकन पत्र का शुल्क और 500 रुपये की जमानत राशि देनी होगी. इस तरह से कुल 650 रुपये हैं तो पंचायत प्रत्याशी के लिए चुनावी मैदान में उतर सकते हैं. वहीं, ग्राम प्रधान पद के प्रत्याशी को नामांकन पत्र का 300 रुपये शुल्क और 2000 रुपये जमानत राशि अदा करनी होगी. एक तरह प्रधानी के चुनाव के लिए 2300 रुपये की व्यवस्था कर सकते हैं तो चुनाव में किस्मत आजमा सकते हैं.
*बीडीसी-ब्लाक प्रमुख के लिए कितनी जमानत राशि?*
ग्राम प्रधान की तरह ही क्षेत्र पंचायत सदस्य यानी बीडीसी के लिए भी 300 रुपये नामांकन पत्र का शुल्क और 2000 रुपये की जमानत राशि जमा करनी होगी. ऐसे ही जिला पंचायत सदस्य को 500 रुपये नामांकन पत्र का शुल्क और 4000 रुपये जमानत राशि अदा करने होंगे यानी कुल 4500 रुपये की जमा करने होंगे. वहीं, अगर उम्मीदवार अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति, पिछड़ा वर्ग अथवा महिला वर्ग से है तो उन्हें नामांकन पत्र का शुल्क और जमानत राशि की निर्धारित राशि की आधी धनराशि देनी होगी.
*पंचायत चुनाव में खर्च की सीमा तय है*
पंचायत चुनाव के लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने सभी पदों के प्रत्याशियों की चुनाव खर्च सीमा तय कर रखी है. वर्ष 2015 में प्रत्याशियों के चुनाव खर्च की धनराशि की सीमा संशोधित की गई थी, जो इस बार के चुनाव में लागू रहेगी. ग्राम पंचायत सदस्य के ज्यादा से ज्यादा 10,000 रुपये खर्च कर सकते हैं जबकि ग्राम प्रधान और बीडीसी प्रत्याशी 75000 रुपये निर्धारित किए गए हैं. जिला पंचाचत सदस्य को डेढ़ लाख खर्च करने की राशि तय है और ब्लाक प्रमुख के लिए दो लाख रुपये खर्च कर सकते हैं जबकि जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए 4 लाख रुपये खर्च करने की सीमा तय की गई है.
*चुनाव लड़ने वालों को ये ब्यौरा देना होगा*
पंचायत चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों को नामांकन दाखिल के समय अपनी सम्पत्ति के ब्यौरे, आपराधिक पृष्ठभूमि, गृहकर व अन्य किसी कर की बकाएदारी का भी विवरण देना होगा. ग्राम पंचायत, क्षेत्र पंचायत व जिला पंचायत सदस्य के पद पर खड़े होने वाले प्रत्याशियों को नामांकन के समय किसी तरह का कोई शपथ पत्र नहीं देना होगा बल्कि सदस्य पद के यह प्रत्याशी इन सभी सूचनाओं के बारे में स्वत:घोषणा करेंगे.

वहीं, ग्राम प्रधान, ब्लाक प्रमुख जिला पंचायत अध्यक्ष को सुप्रीम कोर्ट द्वारा स्वीकृत प्रारूप पर शिक्षा, सम्पत्ति का ब्यौरा, किसी कर की बकाएदारी, किसी तरह का कोई मुकदमा तो नहीं है, है तो उसकी क्या स्थिति है आदि का ब्यौरा देना होगा.
[03/03, 8:24 PM] +91 84293 35501: *कौशांबी* जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह के द्वारा निर्देश दिया गया। जिला विद्यालय निरीक्षक सत्येन्द्र कुमार सिंह द्वारा अवगत कराया गया कि शासन द्वारा माह नवम्बर 2020से ऑनलाइन/ऑफ लाइन विद्यालय खोलने की अनुमति दी गई, जबकि आवेदन पत्र अक्टूबर 2020 से ही संस्थाओं द्वारा अग्रसारित किये जा रहे थे, ऐसी स्थिति में 75 प्रतिशत से कम उपस्थिति का कारण स्वभाविक है, जबकि छात्र नवम्बर, 2020 से कक्षाओं में उपस्थित हो रहे हैं।

*कौशांबी* जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह के द्वारा निर्देश दिया गया कि किसी भी दशा में पात्र छात्र/छात्रायें छात्रवृत्ति योजना से वंचित न रहे और अपात्रों को इसका लाभ न मिले इस पर सभी सम्बन्धित विभाग विशेष ध्यान रखंे। इस बैठक में उपरोक्त अधिकारियों के अतिरिक्त वरिष्ठ कोषाधिकारी श्री मनोज कुमार त्रिपाठी, जिला सूचना एवं विज्ञान अधिकारी रवीन्द्र जयसवाल, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी श्रीमती सुनीता उपस्थित रही।

[03/03, 8:24 PM] +91 84293 35501: *छात्रृवृत्ति स्वीकृति समिति की बैठक संपन्न*
*कौशाम्बी, 03 मार्च 2021*

*कौशांबी* जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह की अध्यक्षता में कलेक्टेªट स्थित कार्यालय कक्ष में जनपदीय छात्रवृत्ति स्वीकृति समिति की बैठक आयोजित की गयी।

*बैठक मंे जिला समाज* कल्याण अधिकारी सुधीर कुमार द्वारा अवगत कराया गया कि अनुसूचित जाति के अन्तर्गत कुल 4353, सामान्य वर्ग के 2083, अन्य पिछड़ा वर्ग के 5186 तथा अल्पसंख्यक वर्ग के 821 छात्र/छात्राओं का डाटा निदेशालय स्तर से कराई गई स्क्रूटनिंग के उपरान्त संदिग्ध प्राप्त हुआ, जिनमें से अधिकांश डाटा में 75 प्रतिशत की कम की उपस्थिति, विश्वविद्यालय/बोर्ड द्वारा इनरोलमेन्ट/रोल नम्बर नॉट मैच, आय प्रमाण पत्र/जाति प्रमाण पत्र नॉट मैच रेवेन्यू डाटा वेश तथा मार्क विलो 33 प्रतिशत से सम्बन्धित हैं। उक्त के क्रम में अध्यक्ष *जिलाधिकारी* द्वारा निर्देश दिया गया कि यदि संस्था प्रमाणित करता है कि सम्बन्धित छात्र/छात्रा की उपस्थिति 75 प्रतिशत या उससे अधिक रही है तो ऐसे प्रकरणों को निदेशालय, समाज कल्याण के पत्रॉक सी-3844 दिनॉक 27 फरवरी, 2021 के क्रम में पात्र मानते हुये कार्यवाही की जाये और जनपद के 05 सबसे अधिक सस्पेक्ट छात्र संख्या वाले संस्थाओं का भौतिक सत्यापन करा लिया जाय। जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी शैलेश राय द्वारा अवगत कराया गया कि कोविड-19 के कारण गतवर्ष की अधिकांश परीक्षायें सम्पन्न नहीं हुई और छात्र/छात्राओं द्वारा रिजल्ट डिक्लेयर विथाउट मार्क करके आवेदन भरा गया था, जिससे अधिकांशतः छात्र/छात्राओं के आवेदन में 33 प्रतिशत से कम अंक एवं इनरोलमेन्ट/रोल नम्बर मिसमैच के कारण संदिग्ध श्रेणी में सम्मिलित हो गये है। ऐसे आवेदन पत्रों पर मिलान वर्तमान उपलब्ध परीक्षा परिणाम के आधार पर पात्र माने जाने

[03/03, 8:24 PM] +91 84293 35501: *कौशांबी थाना कोखराज*-पुलिस अधीक्षक सिंह के कुशल निर्देशन में थाना कोखराज पुलिस उप निरीक्षक राकेश चन्द्र शर्मा मय हमराह पुलिस बल द्वारा मु0अ0सं0 57/05 धारा 147/148/332/353/427/336/504 भा0द0वि0 व धारा 7 सी0 एल0 एक्ट में 03 वारण्टी अभियुक्त 1. सईद पुत्र रऊफ 2. शाहिद पुत्र हाफिज 3. निसार अहमद पुत्र मोहम्मद मुस्तफा निवासीगण शहजादपुर थाना कोखराज जनपद कौशाम्बी को गिरफ्तार किया गया । विधिक कार्यवाही के पश्चात माननीय न्यायालय भेजा गया

*1200 ग्राम नाजायाज गांजा तथा अवैध तमंचा व कारतूस के साथ अभियुक्त गिरफ्तार*

*थाना पिपरी*-पुलिस अधीक्षक अभिनंदन सिंह के कुशल निर्देशन में थाना पिपरी पुलिस उप निरीक्षक मनोज कुमार उपाध्याय मय हमराह पुलिस बल द्वारा 01 नफर अभियुक्त कमलेश कुमार पुत्र ओमप्रकाश निवासी अकबरपुर थाना पिपरी जनपद कौशाम्बी को गिरफ्तार कर कब्जे से 1200 ग्राम नाजायाज गांजा बरामद होने पर मु0अ0सं0 51/21 धारा 8/20 एनडीपीएस एक्ट तथा 01 अदद तमंचा 315 बोर व 01 अदद जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद होने पर मु0अ0सं0 52/21 धारा 3/25 आर्म्स एक्ट पंजीकृत कर अभियुक्त का चालान माननीय न्यायालय भेजा गया

[03/03, 8:24 PM] +91 84293 35501: *थाना कौशाम्बी*-पुलिस अधीक्षक सिंह के कुशल निर्देशन में थाना कौशाम्बी पुलिस उप निरीक्षक दीपक मिश्रा मय हमराह पुलिस बल द्वारा मु0अ0सं0 187/18 धारा 498ए/304बी भा0द0वि0 व ¾ डी0पी0 एक्ट में वारण्टी अभियुक्ता सुशीला पत्नी रामबली निवासी भीखा गर्ग का पुरा मजरा जाठी थाना व जनपद कौशाम्बी को गिरफ्तार किया गया । विधिक कार्यवाही के पश्चात माननीय न्यायालय भेजा गया

*थाना कोखराज*-पुलिस अधीक्षक सिंह के कुशल निर्देशन में थाना कोखराज पुलिस उप निरीक्षक कामता प्रसाद मय हमराह पुलिस बल द्वारा मु0अ0सं0 69/12 धारा 323/324/336 भा0द0वि0 में वारण्टी अभियुक्त अन्नू पुत्र बैजू निवासी नसीदपुर थाना कोखराज जनपद कौशाम्बी को गिरफ्तार किया गया । विधिक कार्यवाही के पश्चात माननीय न्यायालय भेजा गया

*थाना कोखराज*-पुलिस अधीक्षक सिंह के कुशल निर्देशन में थाना कोखराज पुलिस उप निरीक्षक कामता प्रसाद मय हमराह पुलिस बल द्वारा मु0अ0सं0 87/16 धारा 323/504/506 भा0द0वि0 में 02 वारण्टी अभियुक्त 1. विजय कुमार पासी 2. राम प्रकाश पासी पुत्रगण शिवभूषण पासी निवासी बसावनपुर थाना कोखराज जनपद कौशाम्बी को गिरफ्तार किया गया । विधिक कार्यवाही के पश्चात माननीय न्यायालय भेजा गया

[03/03, 8:24 PM] +91 84293 35501: *05 वांछित अभियुक्तों को किया गया गिरफ्तार*

*थाना सराय* अकिल-पुलिस अधीक्षक अभिनंदन सिंह के कुशल निर्देशन में थाना सराय अकिल पुलिस उप निरीक्षक आशुतोष द्विवेदी मय हमराह पुलिस बल द्वारा मु0अ0सं0 48/21 धारा 323/336/427/504/506 भा0द0वि0 में वांछित अभियुक्त गिरजा शंकर मिश्र पुत्र लखन मिश्र निवासी जुबेराजपुर थाना सराय अकिल जनपद कौशाम्बी को गिरफ्तार किया गया । विधिक कार्यवाही के पश्चात माननीय न्यायालय भेजा गया

*थाना सराय* अकिल-पुलिस अधीक्षक अभिनन्दन सिंह के कुशल निर्देशन में थाना सराय अकिल पुलिस उप निरीक्षक आशुतोष द्विवेदी मय हमराह पुलिस बल द्वारा मु0अ0सं0 54/21 धारा 323/504/506/498ए भा0द0वि0 में 02 वांछित अभियुक्त 1. मोहम्मद मिराज व 2. मोहम्मद अजमेरी पुत्रगण मोहम्मद इदरीस निवासी पनारा गोपालपुर थाना सराय अकिल जनपद कौशाम्बी को गिरफ्तार किया गया । विधिक कार्यवाही के पश्चात माननीय न्यायालय भेजा गया ।

*थाना सराय* अकिल-पुलिस अधीक्षक सिंह के कुशल निर्देशन में थाना सराय अकिल पुलिस उप निरीक्षक आलोक कुमार मय हमराह पुलिस बल द्वारा मु0अ0सं0 648/20 धारा 279/337/338/304ए भा0द0वि0 में वांछित अभियुक्त बुधराम पासी पुत्र नत्थू निवासी मेहवाड़ थाना करारी जनपद कौशाम्बी को गिरफ्तार किया गया । विधिक कार्यवाही के पश्चात माननीय न्यायालय भेजा गया

[03/03, 8:25 PM] +91 84293 35501: *जनपद मे कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत चेकिंग के दौरान की गई कार्यवाही*

*जनपद मे लाकडाउन के दृष्टिगत सरकार द्वारा निर्गत निर्देशों के अनुपालन के क्रम में*

*कौशांबी* पुलिस अधीक्षक सिंह के निर्देशानुसार जनपद स्तर पर विभिन्न थानों द्वारा अनावश्यक रुप से बाहर घूमने/ मास्क न लगाने एवं सोशल डिस्टेसिंग का पालन न करने वालों के विरुद्ध 50 बैरियर/नाकों एवं थाना क्षेत्रों में पुलिस द्वारा सघन चेकिंग की गई, चेकिंग के दौरान दो-पहिया/चार पहिया वाहनों को चेक किया गया, जिनमें 164 वाहनों का eचालान किया गया एवं 22 वाहनों का चालान कर 11000 रु0 सम्मन शुल्क वसूला गया । साथ ही बिना मास्क लगाये घूमने एवं सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन का उल्लघन करने वालो के विरुद्ध कार्यवाही करते हुये 17 व्यक्तियों से 2600 रुपये जुर्माना वसूला गया ।

*निरोधात्मक कार्यवाही मे 09 अभियुक्त गिरफ्ता*

*कौशांबी* पुलिस अधीक्षक अभिनन्दन सिंह के कुशल निर्देशन में चलाये जा रहे अभियान में साधारण मारपीट व शांति भंग करने के आरोप में ( थाना महेवाघाट से 02, थाना कौशाम्बी से 02, थाना चरवा से 01, थाना सैनी से 02, थाना मोहब्बतपुर पइन्सा से 02 ) कुल 09 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर चालान माननीय न्यायालय भेजा गया

[03/03, 8:25 PM] +91 84293 35501: *जनपद-कौशाम्बी* *दिनांक 03.03.2021*
*जिला कारागार का किया गया निरीक्षण*

*आज दिनांक 03.03.2021 को*
*कौशांबी सी0जी0एम0 जिला जज*

*कौशाम्बी* जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह व कौशाम्बी, पुलिस अधीक्षक अभिनंदन सिंह कौशाम्बी व अपर पुलिस अधीक्षक कौशाम्बी द्वारा जिला कारागार कौशाम्बी का निरीक्षण किया गया इस दौरान कारागार में सिक्योरिटी सम्बन्धित निरीक्षण किया गया एवं आवासीय बैरको, कार्यालय एवं कारागार परिसर में साफ सफाई का जायजा लिया गया । साथ ही प्रतिबन्धित वस्तुओं एवं सुरक्षा व्यवस्था का मुआयना किया गया तथा सम्बन्धित अधिकारियो/कर्माचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये ।

[03/03, 8:25 PM] +91 84293 35501: *दिनांक 3 मार्च 2021 को नवनियुक्त प्रदेश महासचिव का जोरदार स्वागत किया गया*

*दिनांक 3 मई 2021 को नवनियुक्त प्रदेश महासचिव लोक जनशक्ति पार्टी उत्तर प्रदेश के प्रथम आगमन पर*

*कौशांबी* जनपद के मूरतगंज ब्लॉक में कार्यकर्ताओं द्वारा जोरदार फूल मालाओं से स्वागत किया गया और मिठाई एक दूसरे खिलाकर खुशी मनाई गई 2 मार्च 2021 को पार्टी कार्यालय लखनऊ में प्रदेश अध्यक्ष माननीय मणि शंकर पांडे जी राजीव पासवान पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दलित सेना लोजपा को उत्तर प्रदेश का महासचिव लोक जनशक्ति पार्टी पद पर मनोनीत किए हैं राजीव पासवान के मनोरम से संगठन में को बल मिलेगा मनी चिराग पासवान जी राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद के हाथों को मजबूत करेंगे राजीव पासवान पार्टी के पुराने इमानदार सिपाही को बड़ी जिम्मेदारी मिली है राजीव पासवान मान्य पासवान साहब के साथ-साथ मनी चिराग पासवान साहब के बेहद करीबी माने जाते हैं जो लगातार 1999 से लेकर दलित सेना के प्रदेश अध्यक्ष कार्य कर चुके हैं मनोनयन से कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर है एक दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाई दी नवनियुक्त प्रदेश महासचिव प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बताया कि जो मुझे जिम्मेदारी मिली है उसे ईमानदारी से निभाउंगा और कहा कि पंचायत चुनाव में लोजपा अपने बलबूते पर उत्तर प्रदेश में मैं चुनाव लड़ेगी आने वाला दिन लोक जनशक्ति पार्टी का होगा माननीय पासवान जी के अधूरे सपने को देश के युवा हृदय सम्राट माननीय चिराग पासवान जी पूरा करेंगे माननीय प्रदेश अध्यक्ष मणिशंकर पांडे जी के आशीर्वाद से पूरे उत्तर प्रदेश में ईमानदारी से कार्य करूंगा
स्वागत में कई अन्य दलों के लोग सपा बसपा के लोग लोजपा की सदस्यता ग्रहण राजीव पासवान ने कराई
मुख्य रूप से जिलाध्यक्ष शैलेंद्र कुमार राज पासी दीनानाथ कोरी जिला प्रवक्ता विवेक पासी सुनील कुमार पूर्व जिला अध्यक्ष देव शरण पाल बनवारी लाल पासवान सोनू मास्टर आकांक्षा चौधरी तू फाइल अहमद वाहिद अहमद विवेक पासी आदि भारी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे

[03/03, 8:25 PM] +91 84293 35501: *पोलिंग बूथ की समस्या को लेकर ग्रामीणों ने एसडीएम चायल को सौंपा ज्ञापन, मितवापुर गांव के समीप बनाया जाए पोलिंग बूथ*

*कौशाम्बी* : जनपद में विकास खंड मूरतगंज के अंतर्गत ग्राम पंचायत बरई सुलेम का मजरा मितवापुर गांव के ग्रामीणों में पोलिंग बूथ को लेकर नाराजगी व्याप्त है, यहां के ग्रामीणों का कहना है कि किसी भी चुनाव के दौरान उन्हें पोलिंग बूथ पर वोट देने के लिए लगभग 5 किलोमीटर का रास्ता तय करना पड़ता है ऐसे में वृद्ध महिलाएं, पुरुषों, बीमारों एवं विकलांगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है कुछ लोग तो वोट देने ही नहीं जाते हैं, ऐसे में वह अपने नेता का चुनाव करने से वंचित रह जाते हैं

इसी समस्या को लेकर ग्रामीणों ने सोमवार को एसडीएम चायल का घेराव करके ज्ञापन सौंपा है, जिसमें मांग किया गया है कि मितवापुर गांव के समीप ही वोटिंग का पोलिंग बूथ बनाया जाए जिससे ग्रामीणों को वोट देने में किसी भी समस्या का सामना ना करना पड़े, इस दौरान दीपक कुमार वर्मा के साथ सैकड़ों ग्रामीण मौजूद रहे ।

[03/03, 8:25 PM] +91 84293 35501: *तहसील बार एसोसिएशन*
*चायल अधिवक्ताओं ने दीभाहीन श्रद्धांअंजलि।*

*कौशांबी* चायल तहसील वरिष्ठ अधिवक्ता सुरेंद्र नारायण मिश्रा निवासी गौसपुर की से बीमारी के चलते आज उनका निधन हो गया जिसके चलते तहसील चायल के अधिवक्ता गणों ने शोकसभा कर मृतक आत्मा की शांति हेतु उनके परिवार को दुख सहन करने की ईश्वर से प्रार्थना की साथ ही साथ उपजिलाधिकारी महोदय को ज्ञापन देते हुए न्यायिक कार्य न करने का प्रस्ताव भी पारित किया गया। इस मौके पर तहसील बार काउंसलिं के अध्यक्ष मानसिंह वरिष्ठ उपाध्यक्ष बांकेलाल पाल महामंत्री सगीर अहमद कनिष्ठ उपाध्यक्ष राधेमोहन सिंह उपमंत्री राजेश्वर सिंह कोषाध्यक्ष सुरेंद्र सिंह यादव अहमद अजय पांडे घनश्याम कुमार आदि अधिवक्तागण मौजूद रहे

[03/03, 8:25 PM] +91 84293 35501: *निर्माण करने के दौरान महिला को दबंगों ने की जान से मारने की कोशिश*

*कौशाम्बी* जिले के पिपरी थाना क्षेत्र के पेरई तिल्हापुर मोड़ का है जहां पर एक गरीब असहाय महिला को गांव के दबंगों ने जान से मारने की कोशिश की हैं। पीड़ित महिला सुमित्रा देवी पत्नी रमेश बाबू ने बताया कि हम लोग को पट्टे में मिली भूमि पर गांव के दबंग लोग निर्माण नहीं करने दे रहे हैं। मंगलवार को निर्माण कार्य के दौरान गांव के कुछ दबंग किस्म लोगों ने महिला को गाली गलौज देते हुए जान से मारने की कोशिश की।
दबंगों के आतंक का वीडियो हुआ वायरल ।वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि असहाय महिला के ऊपर दबंग किस्म के लोग किस तरह गाली गलौज के साथ जान से मारने की कोशिश कर रहे हैं ।फिलहाल महिला ने मंगलवार को संपूर्ण समाधान दिवस में लिखित शिकायत प्रार्थना पत्र देते हुए अधिकारियों से मदद की गुहार लगाई।

[03/03, 9:12 PM] +91 99191 96696: *कौशांबी*

*चायल ब्लॉक _ ग्राम प्रधान आरक्षण सूची*

महमूदपुर_ सामान्य (कोई भी महिला या पुरुष)

उमरपुर नीवा_ ओबीसीएल (पिछड़ी जाति का महिला)

कसेंदा_ ओबीसी ( पिछड़ी जाति का महिला या पुरुष)

जलालपुर शाना_ एससी (अनुसूचित जाति का कोई भी महिला या पुरुष)

बालीपुर टाटा_ एल ( कोई भी महिला)

हरदुआ_ एल (कोई भी महिला)

फरीदपुर सुलेम_ सामान्य (कोई भी महिला या पुरुष)

चौराडील_ एससीएल (अनुसूचित जाति महिला)

रसूलाबाद उर्फ कोइलाहा_ एससी ( अनुसूचित जाति कोई भी महिला या पुरुष)

पहाड़पुर सुधवर_ सामान्य (कोई भी महिला या पुरुष)

मो. तालुका इब्राहिमपुर_ एल (कोई भी महिला)

मीरपुर_ एससी ( अनुसूचित जाति कोई भी महिला या पुरुष)

निजामपुर पुरैनी_ एससी ( अनुसूचित जाति का कोई भी महिला या पुरुष)

गेरिया खालसा_ एल ( कोई भी महिला)

कमालपुर_ एससीएल (अनुसूचित जाति का कोई भी महिला या पुरुष)

फतेहपुर सहावपुर_ सामान्य (कोई भी महिला या पुरुष)

सिंहपुर_ एससी ( अनुसूचित जाति कोई भी महिला या पुरुष)

रदगहां_ सामान्य ( कोई भी महिला या पुरुष)

चिल्लासहबाजी_ सामान्य ( कोई भी महिला या पुरुष)

बिलासपुर_ ओबीसी (पिछड़ी जाति कोई भी महिला या पुरुष)

शाना नींबी_ ओबीसी ( पिछड़ी जाति कोई भी महिला या पुरुष)

मोहम्मदपुर_ ओबीसी( पिछड़ी जाति कोई भी महिला या पुरुष)

कठरा_ सामान्य ( कोई भी महिला या पुरुष)

शेखपुर रसूलपुर _ एससी ( अनुसूचित जाति का कोई भी महिला या पुरुष)

चकबादशाहपुर_ ओबीसीएल ( पिछड़ी महिला)

चलौली_ सामान्य (कोई भी महिला या पुरुष)

दनियालपुर_ ओबीसीएल ( पिछड़ी जाति महिला)

रैया देह माफी_ एससीएल (अनुसूचित जाति कोई भी महिला या पुरुष)

[03/03, 9:12 PM] +91 99191 96696: *कौशांबी*

*मूरतगंज ब्लॉक_ ग्राम प्रधान आरक्षण सूची*

महंगांव_ एससी( अनुसूचित जाति ) महिला व पुरुष

पट्टी परवेजाबाद_ ओबीसी (पिछड़ी का कोई भी महिला या पुरुष)

सैय्यद सरावां_ सामान्य ( कोई भी लड़ सकता है)

काजू_ कोई भी महिला

सकाढ़ा_ एससी (अनुसूचित जाति) कोई भी महिला व पुरुष

शाखा बरीपुर_ एससी (अनुसूचित जाति) कोई भी महिला या पुरुष

समसपुर_ कोई भी महिला (L)

नरना उर्फ आलमचंद_ ओबीसी एल(पिछड़ी महिला)

बथुई_ एससी (अनुसूचित जाति) कोई भी महिला या पुरुष

गौहानी कला_ ओबीसी (पिछड़ी का कोई भी महिला या पुरुष)

बलकारनपुर_ एससीएल (अनुसूचित जाति महिला)

बसेड़ी_ ओबीसीएल (पिछड़ी महिला केवल)

सोभना_ एससी (अनुसूचित जाति कोई भी महिला या पुरुष)

आदमपुर नादिल अली _ एससी (अनुसूचित जाति कोई भी महिला या पुरुष)

बेरुआ_ ओबीसी (पिछड़ी का कोई भी महिला या पुरुष)

मलाक भारत_ l (कोई भी महिला)

जलीलपुर_ एससीएल( अनुसूचित जाति का महिला)

सिकंदरपुर बजहा_ सामान्य ( कोई भी महिला या पुरुष)

रसूलपुर बदले_ सामान्य (कोई भी महिला या पुरुष)

पट्टीनरवर_ सामान्य (कोई भी महिला या पुरुष)

बिरौली_ ओबीसी( कोई भी महिला या पुरुष)

मलाक मोहिद्दीनपुर_ महिला सीट कोई भी

सोखदा_ एससीएल (अनुसूचित जाति महिला)

मोहनापुर_ l (महिला कोई भी)

मोहिद्दीनपुर गौस_ सामान्य (कोई भी महिला या पुरुष)

सिरियावां कला_ ओबीसी पिछड़ी का कोई भी महिला या पुरुष)

हुसेनमई_ ओबीसी( पिछड़ी का कोई भी महिला या पुरुष)

अरई सुमेरपुर_ ओबीसीएल (पिछड़ी का महिला)

उमरछा_ एससी (अनुसूचित जाति कोई भी महिला या पुरुष)

असरफपुर_ सामान्य (कोई भी महिला या पुरुष)

भीखमपुर_ एल (महिला कोई भी)

जलालपुर बोरियो_ एल ( कोई भी महिला)

कुरई_ ओबीसी (कोई भी महिला या पुरुष)

पंसौर_ एल (कोई भी महिला)

काजीपुर जुनैदपुर_ सामान्य (कोई भी महिला या पुरुष)

गौसपुर_ ओबीसीएल (पिछड़ी का महिला)

पक्सरायी_ एससीएल (अनुसूचित जाति का कोई भी महिला या पुरुष)

अमीनी लोकीपुर_ सामान्य (कोई भी महिला या पुरुष)

फरीदपुर चकताजपुर_ एससी ( अनुसूचित जाति कोई भी महिला या पुरुष)

बलिहावा देह_ सामान्य ( कोई भी महिला या पुरुष)

उदाथू_ सामान्य (कोई भी महिला या पुरुष)

मलाक नागर_ सामान्य (कोई भी महिला या पुरुष)

पन्नोई_ सामान्य( कोई भी महिला या पुरुष)

मकदूमपुर काजी_ सामान्य (कोई भी महिला या पुरुष)

उजीहिनी हसनपुर_ सामान्य (कोई भी महिला या पुरुष)

नसीरपुर_ ओबीसी (कोई भी महिला या पुरुष)

बरईसुलेम_ सामान्य (कोई भी महिला या पुरुष)

लोहरा_ सामान्य (कोई भी महिला या पुरुष)

*
[03/03, 9:12 PM] +91 99191 96696: *कौशांबी*

*नेवादा ब्लॉक_ ग्राम प्रधान आरक्षण सूची*

पुरखास_ SC

बसुहार_ SC

दुर्गापुर_ UR

घोसिया_ SC

खिजीरपुर कैलई_ SC

किशनपुर अंबारी_ UR

पदुमनाथपुर सुरसेनी_ UR

तिलहापुर_ OBC

माखौऊपुर_ SC

कटैया_ OBC

चकपिन्हा_ UR

पनारा गोपालपुर_ SCL

बिगहरा उस्मानपुर_ OBC

पेरई_ L

कोटिया_ OBC

खानपुर_ OBCL

डहिया_ SC

मुस्तफाबाद_ OBC

बैर आमद करारी_ L

तरना_ L

खोपा_ L

इच्छना_OBC

लोहे धूरी_ UR

सेवढ़ा_ L

चांदूपुर अमरायन_ UR

गौरा_ L

तिलगोड़ी_ UR

भगवानपुर बहुंगरा_ L

रसूलपुर ब्यूर_ L

मोहम्मदाबाद_ SC

उमरवल_ L

अकबराबाद_ OBC

अमीरसा_ SC

बूंदा_ OBC

कादिरपुर नेवादा_ SC

हररायपुर_ SCL

अंमवा_ SCL

सिकंदरपुर अईमा_ OBCL

सराय यूसुफ_ L

चित्तापुर_ OBC

जलालपुर भर्ती_ L

जैतपुर पूरे हजारी_ SC

रसूलपुर टप्पा_ L

नूरपुर हाजीपुर_ OBCL

हसीमपुर किनार_ L

शाहपुर पेरवा_ SCL

बरियांवा_ UR

बिरनेर_ UR

बंथरी_ UR

धारूपुर_ OBC

हसनपुर_ UR

बरेठी आमदपुर_ OBCL

रेही_ UR

खपरा खनदेवरा_ UR

दरियापुर_ UR

मकदूमपुर_ UR

जवाई_ UR

मोहिद्दीनपुर उर्फ लोधौर_ UR

गोविंदपुर_ OBCL

नसीरपुर_ UR

औधन_UR

सेवथा_ UR

कमालपुर बरेठी_ UR

जरैनी_ SC

शेरगढ़_ UR

बरौलहा_ UR

जलालपुर जवाहरगंज_ SCL

पिपरहाटा_ OBCL

रामपुर_ SCL

श्यामपुर उर्फ मल्हीपुर_ UR

दरहा_ UR

भोपतपुर_ UR

चिरारी_ UR

मोहिद्दीनपुर उर्फ बहुगरी_ OBCL

[03/03, 9:13 PM] +91 99191 96696: *त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की आरक्षण सूची जारी*

*कौशाम्बी* त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिये प्रशासन द्वारा आरक्षण सूची जारी कर दी है
आरक्षण सूची की जानकारी लेने के लिए सुबह से मुख्यालय और ब्लाकों में प्रत्याशियों और उनके समर्थकों की भीड़ लगी रही आरक्षण की लिस्ट चस्पा होते ही एक दूसरे को बधाई देने का जहाँ सिलसिला शुरू हुआ वही आरक्षण सूची को देखकर तमाम लोगों के चेहरे मायूस हो गए हैं इतना ही नहीं तमाम लोगों ने आरक्षण सूची पर पक्षपात का भी आरोप लगाया है ऐसी ग्राम पंचायत देखने को मिली है जहां आरक्षण चक्र के नियमों को तोड़कर आरक्षण सूची जारी कर दी गई है जिला पंचायत वार्ड सदस्यों की संख्या इस बार 26 हो गयी है जिला पंचायत सदस्य के आरक्षण की भी सूची जारी कर दी गई है नगर पालिका और नगर पंचायतों के गठन किए जाने के बाद वर्ष 2021 के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में ग्राम प्रधान के जिले में 451 पद पर चुनाव कराए जाएंगे जिन की आरक्षण सूची जारी कर दी गई है ब्लॉक प्रमुख पदों की संख्या 08 में शासन ने आरक्षण जारी कर दिया था जिसे आज जिला प्रशासन द्वारा सार्वजनिक कर दिया गया है त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में कौशांबी जिले में क्षेत्र पंचायत सदस्यों की संख्या 654 पर चुनाव कराए जाएंगे जिसकी आरक्षण सूची जारी हो गई है आरक्षण पर आपत्तियां मांगी गई हैं और आरक्षण की फाइनल सूची 14 मार्च को जारी होगी

[03/03, 9:33 PM] +91 96706 43576: *कौशाम्बी :-*

*सरसवां ब्लाक ग्राम प्रधान आरक्षण सूची*

अंधावा – ओबीसीएल( पिछड़ी जाति केवल महिला लड़ सकती है )

ऊनो- यूआर (कोई भी लड़ सकता है)

सरसवा – ओबीसी (पिछड़ी का कोई भी पुरुष या महिला लड़ सकता है)

जाफरपुर महावा- ओबीसी (पिछड़ी का कोई भी पुरुष या महिला लड़ सकता है )

बरूआ -यूआर (कोई भी लड़ सकता है)

बड़हरी उपरहार-एससी(अनुसूचित जाति का कोई भी कोई भी महिला या पुरुष लड़ सकता है)

कटरी- यूआर (कोई भी लड़ सकता है)

लौगवा – यूआर (कोई भी लड़ सकता है)

शाहपुर- ओबीसी (पिछड़ा वर्ग कोई महिला या पुरुष लड़ सकता है)

पभोषा- एल (कोई भी महिला लड़ सकती है)

अलवारा -एल (कोई भी महिला लड़ सकती है)

डकशरीरा- यूआर (कोई भी लड़ सकता है)

कुम्हियावां- ओबीसी (पिछड़ी कोई भी महिला या पुरुष लड़ सकता है)

डेढ़ावल- एल (कोई भी महिला लड़ सकती है)

अड़ौली- यूआर (कोई भी लड़ सकता है)

हटवा अब्बासपुर – ओबीसी (पिछड़ी का कोई भी महिला या पुरुष लड़ सकता है)

रक्सौली – एल ( कोई भी महिला लड़ सकती है)

भवनसुरी- एससी (अनुसूचित पुरुष या महिला लड़ सकती है)

पलरा- ओबीसी एल (पिछड़ा वर्ग महिला लड़ सकती है)

गोराजू – एल ( कोई भी महिला लड़ सकती है)

पौर कंशीरामपुर – एल (कोई भी महिला लड़ सकती है)

ढेरहा- एस सी (अनुसूचित जाति महिला या पुरुष लड़ सकता है)

निखोदा- एससीएल (अनुसूचित जाति महिला)

पूरब शरावां- ओबीसी ( पिछड़ी जाति कोई भी लड़ सकता है)

उमरावां- एससी (अनु सूचित जाति कोई भी लड़ सकता है)

जमुनापुर – एससी (अनुसूचित जाति कोई भी लड़ सकता है)

दानपुर- एल ( कोई भी महिला लड़ सकती है)

चंदेराई -एल ( कोई भी महिला लड़ सकती है)

सिंहवल -एल ( कोई भी महिला लड़ सकती है)

हिनौता- एल ( कोई भी महिला लड़ सकती है)

रायपुर उपरहार- यूआर (कोई भी महिला या पुरुष लड़ सकता है)

धवाणा- एससी (अनुसूचित जाति का कोई भी लड़ सकता है)

दुगौली- यूआर (कोई भी लड़ सकता है)

सेगरहा – यूआर (कोई भी लड सकता है)

देवाना – यूआर (कोई भी लड़ सकता है)

नगरेहा कला – एससीएल (अनुसूचित जाति केवल महिला लड़ सकती है)

कोरीपुर – यूआर (कोई भी लड़ सकता है)

बौली- ओबीसीएल (पिछड़ी जाति केवल महिला कर सकती है)

अजरौली- यूआर(कोई भी लड़ सकता है)

शिवरा- ओबीसी(पिछड़ी जाति कोई भी महिला या पुरुष लड़ सकता है)

बरौली- यूआर (कोई भी लड़ सकता है)

ऐलाई ऊर्फ बख्शीपार – यूआर (कोई भी लड़ सकता है)

बनीखास- ओबीसी (पिछड़ी जाति कोई भी महिला या पुरुष लड़ सकता है)

पुनवार- यूआर (कोई भी लड़ सकता है)

महेवा – एससी (अनुसूचित जाति कोई भी महिला या पुरुष लड़ सकता है)

मुबारकपुर – यूआर (कोई भी लड़ सकता है)

बरौला- एससी (अनुसूचित जाति कोई महिला या पुरुष लड़ सकता है)

गरौली- एससीएल (अनुसूचित जाति महिला लड़ सकती है)

मवई – यूआर (कोई भी लड़ सकता है)

बैरमपुर- ओबीसीएल (पिछड़ी जाति केवल महिला लड़ सकती है)

कोल्हुआ – ओबीसीएल (पिछड़ी जाति केवल महिला लड़ सकती है)

डहरई – ओबीसी (पिछड़ी जाति कोई भी महिला या पुरुष लड़ सकता है)

टिकरीनागी- यूआर (कोई भी लड़ सकता है)

सोनौली- एससी (अनुसूचित जाति कोई भी लड़ सकता है)

अमीना – यूआर (कोई भी लड़ सकता है)

भगवतपुर – एससीएल (अनुसूचित जाति केवल महिला लड़ सकती है)

गौरातफारिक – ओबीसी(पिछड़ी जाति कोई भी महिला या पुरुष लड़ सकता है)

रानीपुर – एससीएल(अनुसूचित जाति केवल महिला कर सकती है)।

[03/03, 9:33 PM] +91 96706 43576: *कौशाम्बी :-*

*मंझनपुर ब्लाक ग्राम प्रधान आरक्षण सूची*

टेवा – ओबीसी( पिछड़ी जाति कोई भी महिला या पुरुष)

आषाढा – एससी(अनुसूचित जाति कोई भी महिला या पुरुष)

टेन शाह आलमाबाद – एससी ( अनुसूचित जाति कोई भी महिला या पुरुष)

अमीनपुर संवरो – यूआर (कोई भी लड़ सकता है)

कादिराबाद – ओबीसी (पिछड़ी का कोई भी पुरुष या महिला लड़ सकता है)

इब्राहिमपुर – ओबीसी (पिछड़ी का कोई भी पुरुष या महिला लड़ सकता है )

जजौली – यूआर (कोई भी लड़ सकता है)

पिंडरा सहाबनपुर-एससी(अनुसूचित जाति का कोई भी महिला या पुरुष लड़ सकता है)

तैयबपुर मंगौरा – ओबीसीएल ( पिछड़ी जाति केवल महिला लड़ सकती है)

बरैसा – यूआर (कोई भी लड़ सकता है)

कोतारी पश्चिम – एल ( किसी भी जाति की केवल महिला लड़ सकती है)

नेवारी – यूआर (कोई भी लड़ सकता है)

भैला मकदूमपुर – यूआर (कोई भी लड़ सकता है)

रहीमपुर मोलानी- यूआर (कोई भी लड़ सकता है)

भरसवां – एससी( केवल अनुसूचित जाति महिला या पुरुष लड़ सकता है)

बैंशकांटी – ओबीसी (पिछड़ी जाति कोई भी महिला या पुरुष लड़ सकता है)

बहादुरपुर – एल (कोई भी महिला लड़ सकती है )

तियरा जमालपुर- एल (कोई भी महिला लड़ सकती है)

लहना- एल (कोई भी महिला लड़ सकती है)

देवरा – ओबीसी ( पिछड़ी जाति की कोई भी महिला या पुरुष लड़ सकता है)

चक सैयदलीपुर – ओबीसी (पिछड़ी जाति की कोई भी महिला या पुरुष लड़ सकता है)

अम्बावां पश्चिम – एल ( कोई भी लड़ सकता है)

चक थाम्बा – यूआर (कोई भी लड़ सकता है)

अगियौना – ओबीसीएल( पिछड़ी जाति केवल महिला लड़ सकती है)

पारा हसनपुर -एल ( कोई भी महिला लड़ सकती है)

पंवारा- एल ( कोई भी महिला लड़ सकती है)

अम्बावां पूरब- एल(कोई भी महिला लड़ सकती है)

गुलामीपुर- एससीएल( अनुसूचित जाति केवल महिला लड़ सकती है)

एडहरा – यूआर(कोई भी लड़ सकता है)

पिपरकुंडी – यूआर(कोई भी लड़ सकता है)

थाम्बा अलावलपुर – एससी (केवल अनुसूचित जाति पुरुष या महिला लड़ सकता है)

पंडीरी- एससी( अनुसूचित जाति कोई भी महिला या पुरुष लड़ सकता है)

गुवारा तैयबपुर – ओबीसीएल( केवल पिछड़ी जाति महिला लड़ सकती है)

जमदुआ – एससी(केवल अनुसूचित जाति महिला या पुरुष लड़ सकता है)

छिमिरछा – यूआर (कोई भी लड़ सकता है)

एदिलपुर – ओबीसीएल ( पिछड़ी जाति केवल महिला लड़ सकती है)

चक सहनपुर- एससीएल(अनुसूचित जाति केवल महिला लड़ सकती है)

चक हिंगुई- एससी(अनुसूचित जाति महिला या पुरुष लड़ सकता है)

उखैया खास – यूआर( कोई भी लड़ सकता है)

कुआडीह- ओबीसीएल (पिछड़ी जाति केवल महिला लड़ सकती है)

मिर्जापुर उर्फ खोजवापुर – यूआर(कोई भी लड़ सकता है)

मीरापुर- यूआर (कोई भी लड़ सकता है)

हिसामपुर- यूआर( कोई भी लड़ सकता है)

पवैया – यूआर( कोई भी लड़ सकता है)

बरलहा- यूआर(कोई भी लड़ सकता है)

धनपरा- ओबीसी(केवल पिछड़ा वर्ग महिला या पुरुष लड़ सकता है)

शाहपुर टिकरी- एससीएल(अनुसूचित जाति केवल महिला लड़ सकती है)

सादिकपुर सेमरहा- यूआर (कोई भी लड़ सकता है)

सैदनपुर – ओबीसी(केवल पिछड़ा वर्ग महिला या पुरुष लड़ सकता है)

सैबसा – एससीएल(अनुसूचित जाति केवल महिला लड़ सकती है)।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button