उत्तर प्रदेशउत्तराखंडराज्यस्थानीय खबरें

इटावा 03 मार्च*यूपी आजतक न्यूज़ से इटावा की खास खबरे

[03/03, 7:54 PM] +91 94100 78954: भरथना 3 मार्च- अभिभावकों की आर्थिक समस्या को दृष्टिगत रखते हुए माँ अम्बे पब्लिक स्कूल ने वैश्विक महामारी कोविड-19 के अन्तर्गत कोरोना काल की फीस मांफ कर ‘‘नो स्कूल नो फीस‘‘, ‘‘जब से स्कूल, तब से फीस‘‘ का संकल्प अपनाया।
कस्बा के महावीर नगर स्थित माँ अम्बे पब्लिक स्कूल के प्रबन्धक वीरेन्द्र सिंह चैहान ने बताया कि अभिभावकों की समस्या को देखते हुए विद्यालय प्रशासन द्वारा ‘‘नो स्कूल नो फीस‘‘ के चलते कोरोना काल की फीस मांफ करने का निर्णय लिया गया है। साथ ही ‘‘जब से स्कूल, तब से फीस‘‘ के तहत शासन के निर्देशानुसार जिन छात्र-छात्राओं का जिस माह से शिक्षण कार्य प्रारम्भ हुआ है, विद्यालय द्वारा उसी माह से शुल्क लिया जायेगा। प्रबन्धक श्री चैहान ने बताया कि विद्यालय में प्रवेश लेने वाले नये छात्र-छात्राओं से प्रवेश शुल्क भी नहीं लिया जायेगा।
[03/03, 7:54 PM] +91 94100 78954: भरथना 3 मार्च- बीती सरेशाम जमीनी विवाद में हुई हत्या में सात नामजदों के खिलाफ मृतक के पुत्र ने स्थानीय थाने में मामला दर्ज कराया। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी। क्षेत्राधिकारी के निर्देश पर नामजद आरोपियों के लिए टीमें गठित की गईं।
प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर के मुहल्ला बालूगंज निवासी अनुराग यादव पुत्र सरतार सिंह ने थाना क्षेत्र के गांव झिन्दुआ निवासी मुकेश कुमार, ऊसराहार थाना क्षेत्र के गांव नगला दुली निवासी कमलेश, नरेश, कल्लू, पस्सा, विपिन व भरथना कस्बा के नवीन जैन पर आरोप लगाया है कि मेरे पिता की आरोपियों से जमीनी रंजिश चल रही थी। 2 मार्च को शाम करीब सात बजे सभी आरोपियों ने षडयंत्र बनाकर मेरे पिता की हत्या कर दी। जिसमें मुकेश यादव, कमलेश, नरेश, नवीन ने मेरे घर के पीछे वाली गली में मोटर साइकिल से आकर रूक गये। जहाँ मेरे पिता पहले से ही टहल रहे थे। मैं भी वहाँ खडा था। आकर वह गाली गलौज करने लगे। जब मेरे पिता जी ने उन्हें रोका, तो उन्होंने पिता के गोली मार दी। जिससे वह मौके पर ही गिर पडे। गोली की आवाज सुनकर मेरी माँ पूनम व बहिन दिव्यांशी भी आ गई। आरोपी पहले भी मेरे पिता को जान से मारने की धमकी दे चुके हैं। जिसके सम्बन्ध में पिता द्वारा उच्चाधिकारियों को प्रार्थना पत्र भी दिये गये। लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई। थाना पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर टीम गठित करके नामजद आरोपियों के खिलाफ धरपकड शुरू कर दी है।

भरथना 3 मार्च- स्थानीय क्षेत्र पंचायत सभागार में ‘‘नशा छोडो घर जोडो‘‘ का शपथ ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन खण्ड विकास अधिकारी राजेश कुमार मिश्रा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। जिसमें विभिन्न विभागों के लोगों ने सहभागिता की।
कार्यक्रम में आये लोगों को नशा छोडने की शपथ दिलाने के साथ ही नशा न करने के बारे में जागरूक किया गया। ग्राम विकास अधिकारी समाज कल्याण अंकुर यादव ने बताया कि नशा पीडित को विश्वास उत्पन्न करना होगा कि वह रोगग्रस्त है। वह खेलकूद में मन लगाये। खानपान का विशेष ध्यान दे। कार्यक्रम में प्रधानाचार्य शैलेन्द्र कुमार, जगदीश चन्द्र गौतम, सुपरवाइजर समाज कल्याण विनय कुमार आदि मौजूद रहे। फोटो-

भरथना 3 मार्च- क्षेत्र के गांव नगला अती में बुधवार को महिला ने दम्पत्ति के खिलाफ मारपीट कर घर में रखा जेवर व 10 हजार रूपया नगदी ले जाने व जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए थाना पुलिस को प्रार्थना पत्र देते हुए आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की मांग की।
प्राप्त जानकारी के अनुसार नगला अती (भोली) निवासिनी प्रभा देवी पत्नी सुरेश सिंह ने थाना पुलिस को प्रार्थना पत्र देते हुए बताया कि मेरे गांव के नामजद पति-पत्नी ने आज मेरे साथ मारपीट करते हुए कहा कि मेरे नाम खेती का बैनामा करो। मुझे व मेरे छोटे पुत्र दोनों को जान से मारने की धमकी देकर मेरे घर के सामान की तोडफोड कर घर के अन्दर अलमारी में रखे जेवर व दस हजार रूपये निकाल लिये और शिकायत करने पर झूठे मुकदमें में फंसाने की धमकी दी। थाना पुलिस मामले की जांच में जुटी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button