उत्तर प्रदेशउत्तराखंडराज्यस्थानीय खबरें

भरथना 2 मार्च- स्थानीय तहसील सभागार में उपजिलाधिकारी नम्रता सिंह की अध्यक्षता में तहसील समाधान दिवस सम्पन्न हुआ।

  • भरथना 2 मार्च- स्थानीय तहसील सभागार में उपजिलाधिकारी नम्रता सिंह की अध्यक्षता में तहसील समाधान दिवस सम्पन्न हुआ। जिसमें मात्र 10 शिकायती प्रार्थना पत्र आये। जिनमें से एक भी प्रार्थना पत्र का मौके पर निस्तारण नहीं हो सका। प्रार्थना पत्रों को सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को देकर त्वरित कार्यवाही के लिए आदेशित किया गया।
    समाधान दिवस में धर्मपुर लवेदी निवासिनी राजकुमारी ने क्रय की गई भूमि पर गांव के नामजदों द्वारा किये गये अवैध कब्जे को हटवाने, पुठिया गांव निवासी बाबूराम ने तन्हा भूमि पर किये गये आरोपियों द्वारा कब्जा हटवाने, सरायमिट्ठे गांव निवासियों ने आम रास्ता खुलवाये जाने, पहाडपुर गांव निवासी कैलाश बाबू धनगर ने धनगर जाति को अनुसूचित जाति का प्रमाण पत्र जारी करने सहित 10 प्रार्थना पत्र दिये गये। जिसमें से मौके पर किसी भी प्रार्थना पत्र का निस्तारण नहीं हो सका। समाधान दिवस में तहसीलदार हरिशचन्द्र, खण्ड विकास अधिकारी राजेश कुमार मिश्रा, एस0डी0ओ0 राहुल कुमार, थाना प्रभारी निरीक्षक नागेन्द्र पाठक, ए0डी0ओ0 कृषि सुरेन्द्र दुबे, खण्ड शिक्षा अधिकारी राजेश चैधरी, वन दरोगा लक्ष्मी नारायण, पूर्ति निरीक्षक विवेक कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे। फोटो-

भरथना 2 मार्च- थाना क्षेत्र के गांव नगला रूंद में आलू खोद रहे पिता-पुत्रों को गांव के ही तीन नामजदों ने गाली गलौज कर मारापीटा। पीडित ने आरोपियों के खिलाफ स्थानीय थाने में मामला दर्ज कराया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार क्षेत्र के गांव नगला रूंद निवासी राजेन्द्र सिंह ने अपने ही गांव के राधेश्याम, अशोक कुमार, शरद कुमार पर आरोप लगाया है कि मैं व मेरा पुत्र मंगलवार की सुबह करीब साढे नौ बजे अपने खेतों पर आलू खोद रहा था। तभी नामजद जबरिया खेत में पानी का पाइप ले जाने लगे। मना करने पर उन्हांेने गाली गलौज करते हुए हम दोनों के साथ मारपीट की। आरोपी 4 दिसम्बर को भी मेरे साथ मारपीट कर चुके हैं। थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा।

भरथना 2 मार्च- वृद्धाश्रम में सेवाश्रम संगठन के तत्वाधान में अदिति हाॅस्पीटल के द्वारा बुजुर्गजनों की निःशुल्क स्वास्थ्य जाँच व दवाई वितरित की गईं।
नगर के मुहल्ला गिरधारीपुरा में संचालित वृद्धाश्रम में मंगलवार को सेवाश्रम संगठन के जिलामंत्री राजेश यादव व अदिति हाॅस्पीटल के संचालक राहुल कुमार की मौजूदगी में वृद्धाश्रम में रह रहे 34 संवासियांे के स्वास्थ्य की डा0 प्रशान्त, पूजा यादव, मनोज सक्सेना, बबलू भदौरिया, रागिनी यादव आदि के द्वारा निःशुल्क जाँच कर आवश्यक दवाईयों के साथ उचित परामर्श दी गई। इस मौके पर वृद्धाश्रम के मैनेजर ऋषिकान्त त्रिपाठी, सेवाश्रम संगठन के पदाधिकारी होशियार सिंह, डा0 अवधेश यादव, सन्दीप पाल आदि की मौजूदगी उल्लेखनीय रही। फोटो- संवासियों का स्वास्थ्य परीक्षण करते चिकित्सक।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button