Worldउत्तर प्रदेशउत्तराखंडराज्यस्थानीय खबरें

ब्रेकिंग रायबरेली 02 मार्च **संपूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी के न आने से मायूस दिखे फरियादी*

*संपूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी के न आने से मायूस दिखे फरियादी*

 

*अपने खिलाफ शिकायत की डर से मुख्य द्वार पर शिकायतकर्ताओं पर राजस्व कर्मियों की रही पैनी नजर*

 

 

महराजगंज /रायबरेली

एडीएम प्रशासन राम अभिलाख की अध्यक्षता में आयोजित हुआ संपूर्ण समाधान दिवस। जिसमें कुल 98 शिकायती पत्र आए। जिसमें राजस्व से जुड़े 44 मामले, पुलिस 16, विकास 24, विद्युत 6, अन्य 8, शिकायती पत्र आए। जिनमें से मात्र 9 शिकायतों का निस्तारण मौके पर किया गया। शेष शिकायतों के निस्तारण के लिए संबंधित को दिशा निर्देश दिए गए। संपूर्ण समाधान दिवस में फरियादी जिलाधिकारी के न आने से काफी मायूस दिखे। हालांकि तहसील प्रशासन ने जिलाधिकारी के स्वागत के लिए सभी तैयारियां पूर्ण कर ली थी। यहां तक की तहसील गेट पर जहां आए दिन अतिक्रमण एवं जाम की समस्या रहती थी। वहां पर भी तहसील प्रशासन ने अतिक्रमण मुक्त कर दिया था।

काफी संख्या में राजस्व कर्मचारी संपूर्ण समाधान दिवस के गेट पर अपने अपने क्षेत्र से आने वाले फरियादियों पर पैनी नजर रखे हुए थे। कि कहीं हमारे खिलाफ शिकायत ना हो जाए। संपूर्ण समाधान दिवस में क्षेत्र के हिलहा गांव के काशीबक्स सिंह पुत्र शिवसरन सिंह ने प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया कि कई बार शिकायत करने के बावजूद भी गांव की ग्राम सभा की जमीन से भू माफियाओं का कब्जा नहीं हटाया जा रहा है। दिए गए प्रार्थना पत्र में बताया कि गाटा संख्या 79, 74, 83, 365, 367, 440, 442, 443, ग्राम सभा की सुरक्षित भूमि है। जिसकी जांच तत्कालीन तहसीलदार महोदय द्वारा कराई गई थी। जिसमें सभी बिंदु सही पाए गए थे। लेकिन हल्का लेखपाल अमरजीत द्वारा 67 (1) के तहत मात्र 2 गाटो के आंशिक भाग पर भू माफियाओं को नोटिस दी गई। तथा शेष गाटो के संबंध में कोई कार्यवाही नहीं की गई। और भू माफियाओं को बचाने का प्रयास किया गया। और यह भी बताया कि हल्का लेखपाल दबाव और प्रलोभन के कारण उक्त भू माफियाओं के साथ सहानुभूति बरती गई। जिसमें हल्का लेखपाल अमरजीत की भूमिका संदिग्ध है। मामले में एडीएम प्रशासन राम अभिलाख ने संबंधित को जांच कर नियमानुसार कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

इस मौके पर एडीएम वित्त एवं राजस्व प्रेम प्रकाश उपाध्याय, अपर पुलिस अधीक्षक विश्वजीत श्रीवास्तव, मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक गोयल, उप जिलाधिकारी सविता यादव, तहसीलदार अजय कुमार, नायब तहसीलदार अभिजीत गौरव, कोतवाली प्रभारी शरद कुमार, अधिशासी अधिकारी राजेश कुमार सहित सभी विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button