उत्तर प्रदेशउत्तराखंडराज्यस्थानीय खबरें

कौशाम्बी 02 मार्च* यूपीआजतक न्यूज़ से खास खबरे

[02/03, 2:05 PM] +91 96959 61020: कौशाम्बी. यूपी में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav) के लिए जिस दिन का इंतजार लंबे समय से हो रहा था वो दिन अब आ गया है. मंगलवार को पता चल जायेगा कि कौन सी सीट किस श्रेणी में आरक्षित होगी और कौन सी सीट आरक्षित से सामान्य (Panchayat Chunav Aarakshan List) हो जायेगी. यूपी के सभी 75 जिलों में आरक्षण की सूची तैयार है. सभी जिलों में मंगलवार 2 मार्च को आरक्षण सूची सार्वजनिक कर दी जायेगी. सभी जिलों के विकास भवन और ब्लॉकों पर आरक्षण की सूची चस्पा होगी. इसके बाद आपत्तियां मांगी जाएंगी. आपत्तियों के निपटारे के बाद फाइनल सूची प्रकाशित होगी। जानकारी के मुताबिक दोपहर बाद कभी भी सूची जारी हो सकती है.
[02/03, 3:03 PM] +91 84235 78818: कौशांबी- कथित ऑडियो वायरल होने के मामले में पत्रकार मोनू दुबे की गिरफ्तारी की मैं कड़े शब्दों में निंदा करता हूँ। मैं इस बात से बेहद दुःखी भी हूँ कि जिसने हमेशा अपने समाज का बहिष्कार कर पुलिस और प्रशासनिक अफसरों के लिए बगावत लिया, आज उसे एक मुज़रिम की तरह गिरफ्तार कर हवालात में डाल दिया गया। उसका कसूर सिर्फ इतना था कि वो अपने जज्बातों पर काबू नही कर पाया। जो पत्रकार अपने सम्बंधो पर हमेशा खरा उतरा हुआ हो उसके साथ जल्दबाजी में कोई भी ऐसी कार्यवाई न किया जाए, जिससे लोगो पर से उसका भरोषा टूट जाए, अगर उसने ऐसी कोई गलती की है जो क्षमा योग्य हो तो उसकी तरफ से मैं माफी मांगता हूं, साथ ही प्रेस क्लब के पदाधिकारियों एवं अन्य पत्रकार साथियों से ये अपेक्षा करता हूँ कि इस मामले में जिम्मेदार अफसरों से बातचीत कर इस मामले का समाधान कराए। अगर उसने जज्बात में किसी को कुछ कहा भी है तो उसे अपनो पर भरोसा था और यह भरोसा इतना जल्दी नही टूटना चाहिए।

*पत्रकार डीएस यादव*
[02/03, 3:14 PM] +91 85458 84842: अमीर वनो मेमोरियल हॉस्पिटल पुरानीबाजार पूरमुफ्ती में लगेगा कोविड 19का इंजेक्शन।

डॉक्टर एन एच आजाड़के अनुसार यह जानकारी दी गई।
डॉक्टर आजाद ने बताया की यह इंजेक्शन लगवाने के लिए सबसे पहले रजिस्ट्रेशन करवाना होगा ।
जिसकी कीमत 250रुपए बताया गया है ।इंजेक्शन संभवतः इसी सप्ताह से लगना शुरू हो जाएगी
[02/03, 5:09 PM] +91 81156 50600: *अधिशासी अधिकारी ने संचारी रोगों से बचाने के लिए चलाया अभियान*

*जागरूकता ही बचाव है*

*अझुवा कौशाम्बी* संचारी रोगों से बचने के लिए जिले भर में विशेष अभियान चलाया जा रहा जो कि 31मार्च तक चलाया जायेगा उसी के परिप्रेक्ष्य में नगर पंचायत अझुवा के अधिशासी अधिकारी सूर्यप्रकाश गुप्ता ने अपने मातहतो द्वारा नगर पंचायत के विभिन्न वार्डो, नवीन प्रथमिक स्वस्थ्य केंद्र सहित अधिकतर गलियों में विशेष सफाई अभियान, नालियों में एंटी लार्वा का छिड़काव, मच्छरों से बचने के लिए फॉगिंग भी करवा रहे हैं ।!

अधिशासी अधिकारी सूर्यप्रकाश गुप्ता ने कहा कि स्वस्थ रहने लिए साफ सफाई रहन सहन शुद्ध खानपान का होना बहुत आवश्यक है नगर के लोग अपने आसपास सफाई रखें तो कई तरह की बीमारियां दूर हो जाती है संचारी रोग अभियान के तहत लोगों को बचाव के लिए जागरूक किया जा रहा है जिसमें जन सहयोग का होना बहुत आवश्यक है ।

जागरूकता ही बचाव है ,गर्मी का मौसम आ रहा है विभिन्न प्रकार के कीड़े मकोड़े मच्छर घर मे घुसने लगते हैं इनसे बचाव के लिए दरवाजों एवं खिड़कियों में जाली लगवाएं,मच्छरदानी का उपयोग अवश्य करें शुद्ध साफ पानी पीना चाहिए ।खुले में शौच बिल्कुल नही जाना चाहिए जहां तक सम्भव हो सके घर के आसपास पानी जमा न होने पाए खाने से पहले हाथों को अच्छी तरह साबुन से धुलना चाहिए संचारी रोग में अधिकतर मच्छर जनित बीमारियां पनपती हैं उनसे बचने के लिए जागरूकता ही बचाव है कोरोना के संक्रमण को देखते हुए सावधानियां बरतनी भी आवश्यक है!!

[02/03, 5:53 PM] +91 99191 60604: *देवरानी जेठानी को दबंगों ने लाठियों से पीटा*

*बेरूवा कौशाम्बी* चरवा थाना क्षेत्र के तेलियन का पूरा गांव में दबंगों ने मामूली बात पर देवरानी जेठानी सहित तीन महिलाओं को लाठियों से पीट दिया है जिससे तीनो को चोटें आई हैं घायल महिलाओं को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है मामले की सूचना पीड़ित परिजन ने चरवा पुलिस को दी है

घटनाक्रम के मुताबिक वन्दना पत्नी जितेंद्र कुमार आज मंगलवार को करीब 3:30 बजे दिन मे अपने दरवाजे के सामने बर्तन धुल रही थी उसी समय कुत्ता आ कर बर्तन को चाटने लगा वन्दना कुत्ता को डाट कर भगाने लगी मामूली बात पर पडोसी बुदुन व मुन्ना लाल पुत्रगण स्व सुल्ला व हीरालाल व लाल जी पुत्रगण शिव नाथ लाठी डण्डा से लैस होकर एकजुट होकर वन्दना को गाली गलौज देते हुए मारने पीटने लगे वन्दना चिल्लाई तो शोर सुनकर जेठानी रीता देवी वा जेठानी नीलम मौके पर पहुच कर बीच बचाव करने लगी तो उपरोक्त हमलावरों ने बीच बचाव कर रही दोनों महिलाओं पर भी लाठियों से हमला कर दिया है जिससे तीनों महिलाओं को चोटे आई है पीडिता ने चरवा थाना में तहरीर दी है पुलिस मामले की जांच मे जुटी है

[02/03, 6:51 PM] +91 99193 32570: *👉🏻✍🏻फाँसी के फंदे से लटक कर सफाई कर्मी ने किया आत्महत्या।*
सराय अकिल थाना क्षेत्र के ग्राम रकसराई निवासी अशोक कुमार पुत्र छेदीलाल सफाई कर्मी था।रोज कि भाती ड्यूटी से आकर खाना पीना खाया।किसी बात को लेकर पत्नी और पति में विवाद हुआ था।अशोक कुमार के बड़े भाई के मृत्यु होने के बाद भाभी से विवाह कर लिया था।अशोक कुमार शराबी किस्म का ब्यक्ति था।आपसी विवाद को लेकर अशोक ने दूसरे घर जाकर छत के चुल्ला में रस्सी के सहारे फंदे से लटक कर आत्म हत्या करलिया।
घटना की जानकारी सराय अकिल पुलिस को मिलते ही मौके पर पहुचे।शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया।
*
[02/03, 9:52 PM] +91 84293 35501: *अझुआ में संचारी रोगों से बचाव के लिए किया गया जागरूक।*

*कौशाम्बी* संचारी रोगों से बचने के लिए जिले भर में विशेष अभियान चलाया जा रहा जो कि 31मार्च तक चलाया जायेगा ।अधिशासी अधिकारी सूर्यप्रकाश गुप्ता ने कहा कि स्वस्थ रहने लिए साफ सफाई रहन सहन शुद्ध खानपान का होना बहुत आवश्यक है।जागरूकता ही बचाव है ,गर्मी का मौसम आ रहा है विभिन्न प्रकार के कीड़े मकोड़े मच्छर घर मे घुसने लगते हैं इनसे बचाव के लिए दरवाजों एवं खिड़कियों में जाली लगवाएं,मच्छरदानी का उपयोग अवश्य करें शुद्ध साफ पानी पीना चाहिए ।खुले में शौच बिल्कुल नही जाना चाहिए जहां तक सम्भव हो सके घर के

आसपास पानी जमा न होने पाए खाने से पहले हाथों को अच्छी तरह साबुन से धुलना चाहिए संचारी रोग में अधिकतर मच्छर जनित बीमारियां पनपती हैं उनसे बचने के लिए जागरूकता ही बचाव है कोरोना के संक्रमण को देखते हुए सावधानियां बरतनी भी आवश्यक है।

[02/03, 9:52 PM] +91 84293 35501: *फरार गुलसन का नही लग रहा सुराक*

*यूपी के कौशाम्बी* जिले में कुछ दिन पूर्व सराय अकिल थाना क्षेत्र के घटित गैंग रेप की घटना में मुख्य आरोपी को मात्र 12 घंटे में गिरफ्तार कर वाह वाही तो लूट ली थी। स्वरूप रानी नेहरू अस्पताल से भागे गुलशन को लगभग एक सप्ताह पूरा होने को है लेकिन अभी तक फरार आरोपी को पकड़ने में क़ानून के लंबे हाथ छोटे पड़ते नजर आ रहे है। जिले के मुखिया द्वारा घोषित टॉप 10 अपराधी गुलशन का

नेटवर्किंग कहां से है इसका सुराग पता लगा रहे हैं। पुलिस प्रशासन।खैर कुछ भी हो लेकिन फरार गुलशन पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ है।देखना है कानून के लंबे हाथ कबतक फरार आरोपी को गिरफ्तार कर पायेगी ।

[02/03, 9:52 PM] +91 84293 35501: *सड़क दुर्घटना युवा हुआ गंभीर रूप से हुआ घायल*

*कौशांबी* तेज रफ्तार चार पहिया वाहन में बाइक सवार युवक को जोरदार टक्कर मार दी। जिससे बाइक सवार युवक संतोष कुमार पुत्र रामधनी अमांव कचपुरवा थाना खागा जनपद फतेहपुर निवासी अपनी पल्सर बाइक में सवार होकर अझुवा बाजार आ रहा था कि राष्ट्रीय राजमार्ग भौतर मोड़ के निकट रामादेवी शिव मंगल प्रसाद महाविद्यालय के पास कानपुर की तरफ से आ रहे चार पहिया वाहन ने टक्कर मार दिया। जिससे संतोष कुमार घायल हो गया। टक्कर मारकर चार पहिया वाहन सवार मौके से चार पहिया सहित फरार हो गया।सड़क दुर्घटना की सूचना मिलते ही अझुवा चौकी प्रभारी मनोज कुमार राय मय हमराही नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया।

[02/03, 9:52 PM] +91 84293 35501: *सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 75 शिकायती प्रार्थना पत्र दर्ज कराये गये जिसमें13 शिकायतों को मौके पर ही किया गया निस्तारित*

*यूपी के कौशाम्बी* *जिले मे*02 मार्च 2021 को*

*शासन की मंशा के अनुरूप जन समस्याओं के त्वरित निस्तारण हेतु*

*कौशांबी* जनपद के जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह की अध्यक्षता में तहसील मंझनपुर में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर

*जिलाधिकारी* ने सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जन शिकायतों का निस्तारण समयबद्धता एवं गुणवत्तापूर्ण ढंग से हो इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही या उदाशीनता क्षम्य नहीं होगी। उन्होेने कहा कि जन समस्याओं का गुणवत्तापूर्ण एवं समयबद्धता के साथ त्वरित निस्तारण शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता वाले बिन्दुओं में से एक है, उन्होने कहा कि शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण ढंग से कर दिए जाने पर

*शिकायतकर्ता* को बार-बार उसी शिकायत के लिए इधर उधर नहीं भटकना पड़ेगा। सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर कुल 75 शिकायती प्रार्थना पत्र दर्ज कराये गयेे जिनमे से 13 शिकायती प्रार्थना पत्रों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। शेष प्रार्थना पत्रों के निस्तारण के लिये जिलाधिकारी ने सभी सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को सख्त हिदायत देते हुए कहा है कि आज ही अपने विभागों से सम्बन्धित शिकायती प्रार्थना पत्रों को प्राप्त करते हुए उनकों निर्धारित समय सीमा में गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारित करें।

*सम्पूर्ण समाधान* दिवस के अवसर पर प्रार्थी संगम लाल पुत्र स्व0 सूरपाल निवासी ग्राम दीवर के आवासीय पट्टे पर गांव के ही दबंग व्यक्ति ख्वाजा हसन के द्वारा जबरन कब्जा करने की शिकायत किये जाने पर

*जिलाधिकारी* ने उपजिलाधिकारी मंझनपुर को जांच कराकर न्यायोचित कार्रवाई कराये जाने का निर्देश दिया है। इसी तरह से शिवलखन सिंह, कुवंर बहादुर सिंह एवं भूतपूर्व प्रधान सहित अन्य प्रार्थीगण निवासी ग्राम बभनकांटी के द्वारा शिकायत की गयी कि गांव के ही अशोक कुमार ने सरकारी हैण्डपम्प पर मोटर डालकर घर के अन्दर कर लिया है जिससे ग्रामवासियों को पीने के पानी की समस्या हो रही है।

*जिलाधिकारी* ने खण्ड विकास अधिकारी कौशाम्बी को जांच कर आख्या प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है।
तहसील दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी ने श्रीमती केसमती पत्नी स्व0 बनवारी लाल निवासिनी ग्राम चकथाम्बा को आर्थिक सहायता के रूप में रूपये 43.478 का चेक प्रदान किया। साथ ही साथ उन्होंने प्रार्थिनी एवं उसके परिवार को समाज कल्याण विभाग द्वारा राष्ट्रीय पारिवारिक लाभ योजना से लाभान्वित कराये जाने का भी निर्देश समाज कल्याण अधिकारी केा दिया है।

*तहसील दिवस* के अवसर पर तहसील परिसर में स्वास्थ्य विभाग, दिब्यांगजन कल्याण विभाग, समाज कल्याण विभाग, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि सहित अन्य विभागों के द्वारा योजनाओं के संबंध में स्टॉल लगाये गये। जिसमें योजनाओं से संबंधित लाभार्थियों के द्वारा दिये गये आवेदन पत्र पर तत्काल कार्रवाई करते हुए निस्तारित करने का निर्देश संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिया है।

*जिलाधिकारी* ने सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों को लाभार्थियों के आवेदन पत्रों पर तत्काल कार्रवाई करते हुए पात्र लाभार्थियों को योजनाओं से लाभान्वित कराये जाने का निर्देश दिया है।

*इसअवसर पर* अपर पुलिस अधीक्षक समर बहादुर, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 पीएन चतुर्वेदी, उप जिलाधिकारी मंझनपुर राजेश चन्द्रा, तहसीलदार मंझनपुर सहित अन्य सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

[02/03, 9:52 PM] +91 84293 35501: *सूचना बिजली उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खुशखबरी 100%ब्याज माफी*

*योजना आई है आज ही अपना बिल जमा कराएं और लाभ पाएं*

*कौशांबी* जनपद के चायल अधिशासी अभियंता डी यन प्रसाद ने दी जानकारी घरेलू एवं निजी नलकूप के उपभोक्ताओं हेतु जनवरी 21 तक के सरचार्ज 100% ब्याज माफी योजना आ गई है।

जिसका पंजीकरण 1 मार्च से 15 मार्च तक मूल धनराशि के 30% धनराशि जमा कराकर हो सकेगा शेष धनराशि 31मार्च 2021 तक करनी होगी।आओ 100% छूट ब्याज माफी की की योजना काअभी लाभ लीजिए।

[02/03, 9:52 PM] +91 84293 35501: *जनपद मे कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत चेकिंग के दौरान की गई कार्यवाही*

*जनपद मे लाकडाउन के दृष्टिगत सरकार द्वारा निर्गत निर्देशों के अनुपालन के क्रम में*

*कौशांबी* जनपद के पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार जनपद स्तर पर विभिन्न थानों द्वाराअनावश्यक रुप से बाहर घूमने/ मास्क न लगाने एवं सोशल डिस्टेसिंग का पालन न करने वालों के विरुद्ध 50 बैरियर/नाकों एवं थाना क्षेत्रों में पुलिस द्वारा सघन चेकिंग की गई, चेकिंग के दौरान दो-पहिया/चार पहिया वाहनों को चेक किया गया, जिनमें 151 वाहनों का eचालान किया गया एवं 09 वाहनों का चालान कर 4500 रु0 सम्मन शुल्क वसूला गया तथा 01 वाहन सीज किया गया । साथ ही बिना मास्क लगाये घूमने एवं सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन का उल्लघन करने वालो के विरुद्ध कार्यवाही करते हुये 23 व्यक्तियों से 3350 रुपये जुर्माना वसूला गया ।

*निरोधात्मक कार्यवाही मे 06 अभियुक्त गिरफ्तार*

*कौशांबी* पुलिस अधीक्षक अभिनन्दन सिंह के कुशल निर्देशन में चलाये जा रहे अभियान में साधारण मारपीट व शांति भंग करने के आरोप में ( थाना पश्चिम शरीरा से 01थाना महेवाघाट से 02 थाना पिपरी से 01थाना मोहब्बतपुर पइंन्सा से 02 ) कुल 06 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर चालान माननीय न्यायालय भेजा गया

[02/03, 9:53 PM] +91 84293 35501: *जनपद-कौशाम्बी दिनांक 02.03.2021*

*तहसील दिवस पर जनपद में प्राप्त हुये भारी मात्रा में जमीन सम्न्धी प्रार्थना पत्र*

*आज दिनांक* *02.03.2021*
*को*

तहसील दिवस के अवसर पर जनशिकायतों को सुना गया एवं प्रकरणों के त्वरित निस्तारण हेतु सर्व सम्बन्धित को निर्देशित किया गया । इस क्रम में जनपद के समस्त तहसील में जनसुनवाई की गई ।

*थाना का नाम-प्राप्त भूमि विवाद*
*प्राप्त अन्य विवाद पुलिस*

*प्राप्त प्रा0पत्र-निस्तारित शेष*
*प्राप्त प्रा0 पत्र-निस्तारित-शेष*

मंझनपुर03-03-करारी-02-02
प0शरीरा-महेवाघाट-0101
कौशाम्बी-संराय-अकिल-01-01
चरवा-01-01-02-02-पिपरी-01-01
पूरामुफ्ती-कोखराज-03-03
सैनी-06-06-01-01
मोहब्बतपुर पइन्सा-03-03
कड़ाधाम-02-02
योग-18-18-08-08

[02/03, 9:53 PM] +91 84293 35501: *अवैध तमंचा व जिन्दा कारतूस के साथ 01 अभियुक्त गिरफ्तार*

*कौशांबी थाना चरवा*-पुलिस अधीक्षक के कुशल निर्देशन में थाना चरवा पुलिस प्र0नि0 संत शरण सिंह मय हमराह पुलिस बल द्वारा 01 नफर अभियुक्त सैयद मुजाहिद हुसैन जाफरी पुत्र सैयद मुर्तजा हुसैन जाफरी निवासी खैर नगर बाजार दिल्ली गेट जनपद मेरठ को गिरफ्तार कर कब्जे से 1 अदद तमंचा 315 बोर व 02 अदद जिन्दा कारतूस बरामद होने पर थाना स्थानीय पर मु0अ0सं0 83/21 धारा 3/25 आर्म्स एक्ट पंजीकृत कर अभियुक्त का चालान माननीय न्यायालय किया गया ।

*कौशांबी* थाना मंझनपुर-पुलिस अधीक्षकअभिनंदन सिंह के कुशल निर्देशन में थाना मंझनपुर पुलिस उप निरीक्षक देवब्रत एम पाण्डेय मय हमराह पुलिस बल द्वारा 01 नफर अभियुक्त जीशान पुत्र फैजान अहमद निवासी नारा

*कौशांबी* थाना मंझनपुर जनपद को गिरफ्तार कर कब्जे से 01 अदद तमंचा 315 बोर व 01 अदद जिन्दा कारतूस बरामद होने पर थाना स्थानीय पर मु0अ0सं0 90/21 धारा 3/25 आर्म्स एक्ट पंजीकृत कर अभियुक्त का चालान माननीय न्यायालय भेजा गया

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button