Worldउत्तर प्रदेशउत्तराखंडराज्यस्थानीय खबरें

ब्रेकिंग पंजाब 01 मार्च* यूपी आजतक से खास ख़बरें

[3/1, 7:54 PM] +91 70870 64500: हनुमानगढ़ रोड का निर्माण कार्य जोरों पर

अबोहर, 1 मार्च (शर्मा): मलोट चौक से हनुमानगढ़ बाईपास तक का सड़क निर्माण कार्य जारी है। इस सड़क को चौड़ा करके बनाया गया है ताकि इसे वनवे किया जा सके। सड़क निर्माण पूरी तेजी से बड़ी मशीनों द्वारा किया जा रहा है। सीमेट व बजरी से बनने वाली सड़क को पूरी मजबूती से बनाया जा रहा है ताकि आने वाले समय में यह सड़क सालों साल चले। इस सड़क के बन जाने से लोगों को काफी राहत मिलेगी। गौरतलब है कि शहर में चौ. संदीप जाखड़ द्वारा विकास कार्य पूरे युद्ध स्तर पर चलाये जा रहे हैं।

फोटो: 3, हनुमानगढ़ रोड पर सड़क निर्माण करती मशीन

[3/1, 7:54 PM] +91 70870 64500: नशा तस्करों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जायेगा : एसएसपी हरजीत सिंह

-जिला फाजिल्का पुलिस ने बड़ी संख्या में नशा तस्करों को काबू किया : एसपीडी अजय राज सिंह

अबोहर, 1 मार्च (शर्मा): नशा तस्करों के खिलाफ पंजाब सरकार द्वारा कड़ी कार्यवाई करने के निर्देश जारी किये हैं। पंजाब पुलिस के डीजेपी दिनकर गुप्ता सभी एसएसपी को यह निर्देश जारी किये हैं कि जिले में नशा बेचने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाई की जाये। जिसके जिला फाजिल्का के एसएसपी हरजीत सिंह ने बताया कि जिला फाजिल्का पुलिस द्वारा सप्ताहवारी नशा तस्करों के खिलाफ अभियान चला रखा है जिसके तहत फाजिल्का पुलिस ने बड़ी संख्या में नशा तस्करों को पकडऩे में सफलता हासिल की है। उन्होंने बताया कि अढ़ाई क्विंटल के करीब पोस्त, 70 ग्राम के करीब हैरोइन, हजारों की संख्या में नशीली गोलियों सहित आरोपियो को पकडऩे में सफलता हासिल की है। एसपीडी अजय राज सिंह ने बताया कि नगर थाना अबोहर पुलिस ने अफीम, अवैध शराब सहित कई आरोपियों को काबू किया है। उन्होंने बताया कि नशा तस्करों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जायेगा।

फोटो:1, जानकारी देते एसएसपी हरजीत सिंह व एसपीडी अजयराज सिंह

[3/1, 7:54 PM] +91 70870 64500: घंटा घर के बाहर लोगों की सुविधा के लिए आधुनिक शौचालय बने

शहर में अन्य स्थानों पर भी जल्द बनेंगे आधुनिक शौचालय

अबोहर, 1 मार्च (शर्मा): अबोहर शहर का नाम पूरे हिंदुस्तान का नाम गंदगी के मामले में तीसरे स्थान पर आया था। जिसके बाद मास्टर योगेश मोंगा ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह को पत्र लिखकर अबोहर की दशा सुधारने की मांग की थी। कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने योगेश मोंगा के मांगपत्र पर एक्शन लेते हुए उसी समय चौखा अबोहर के तहत शहर में शौचालय बनाने के लिए ग्रांट जारी की थी। दूसरी ओर अबोहर विकास प्रभारी चौ. संदीप जाखड़ ने अबोहर पर लगे गंदगी के कलंक को मिटाने के लिए सफाई अभियान चलाया था। जिसके बाद अबोहर का नाम अब अच्छे शहरों में आने लगा है। घंटा घर के बाहर नगर निगम द्वारा आधुनिक शौचालय बनाया गया है तथा इसे लोगों की सेवा में उपलब्ध करवा दिया गया है। गौरतलब है कि शहर के विभिन्न स्थानों पर ऐसे ही आधुनिक शौचालय जल्द बनाये जायेंगे जिससे लोगों को सुविधा मिलेगी। इन शोचालयों का रखरखाव भी नगर निगम के कर्मचारी करेंगे।

फोटो:2, घंटाघर के बाहर बना आधुनिक शौचालय

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button