राजनीतिराजस्थानराज्यराष्ट्रीयस्थानीय खबरें

जांगीड़ पंचायत विश्वकर्मा छात्रावास, राय कॉलोनी बाड़मेर में आर्ट आफ लिविंग के तहत स्ट्रेस मैनेजमेंट कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है

आज दिनांक 01 मार्च 2021 से 06 मार्च 2021 तक सेक्टर मुख्यालय/50 वी वाहिनी सीमा सुरक्षा बल बाड़मेर की तरफ से जांगीड़ पंचायत विश्वकर्मा छात्रावास, राय कॉलोनी बाड़मेर में आर्ट आफ लिविंग के तहत स्ट्रेस मैनेजमेंट कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम का आयोजन आर्ट ऑफ लिविंग फाउंडेशन के द्वारा श्री संजय सारस्वत एवं श्री सरद कामरा के द्वारा किया गया। इस कार्यक्रम के शुरूआत में श्री मनोज कुमार, उप समादेष्टा 50 वी वाहिनी ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी अधिकारी गण, आर्ट आफ लिवंग फाउंडेशन के प्रतिनिधी और सभी अन्य कार्मिको का अभिनन्दन किया।
इस समारोह में श्री मदन पाल सिंह, कमाण्डेन्ट 83वी वाहिनी, श्री सुमन कुमार द्वित्तीय कमान अधिकारी, कार्यवाहक समादेष्टा और आर्ट आफ लिविंग फाउंडेशन की तरफ से श्री संजय सारस्वत एवं श्री सरद कामरा उपस्थित थे। इसके बाद श्री सुमन कुमार द्वित्तीय कमान अधिकारी, कार्यवाहक समादेष्टा ने आर्ट आफ लिविंग के प्रतिनिधीयों का फुलों की माला पहनाकर स्वागत करके माॅ सरस्वती की चरणों में दीपक प्रजलित करके कार्यक्रम का शुभारम्भ किया व आर्ट आफ लिविंग फाउंडेशन के बारे में जानकारी दी। आर्ट आफ लिविंग के दौरान शारीरिक रूप से फिट रहने के लिए व तनावमुक्त रहने के लिए योगा, व्यायाम, खेल कुद के बारे में जागरूक रहने की हिदायते दी गई और योगा करवाया गया।
इस कार्यर्कम में क्षेत्रीय मुख्यालय बाड़मेर और अधिन वाहिनियों के लगभग 144 कार्मिको ने हिस्सा लिया। यह कार्यक्रम एक सप्ताह तक चलाया जाना है।

रिपोर्टर चेतन चौहान यूपी आजतक न्यूज़ जोधपुर से
जय हिन्द – जय भारत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button