UncategorizedWorldउत्तर प्रदेशउत्तराखंडराज्यराष्ट्रीयस्थानीय खबरें

अयोध्या 01 मार्च ब्रेकिंग न्यूज़ upaajtak से

[3/1, 8:33 AM] +91 94155 29848: *प्रेस नोट दिनांक 28.02.2021*

 

*ATM,OTP पूछकर निकाले गये 108275/- रूपया बरामद। 7 प्राथियों को वापस कराये रूपये। सराहनीय कार्य साइबर क्राइम सेल जनपद अयोध्या।*

*निम्नलिखित प्राथियों के खातों से ATM,OTP पूछकर निकाले गये रूपयों के सम्बन्ध में निम्न आवेदकों द्वारा श्रीमान पुलिस उपमहानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अयोध्या महोदय के समक्ष प्रार्थना पत्र प्रेषित किया गया जिसके उपरांत उक्त प्रकरणों को श्रीमान पुलिस उपमहानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अयोध्या महोदय के निर्देषानुसार साइबर क्राइम सेल टीम अयोध्या को अग्रिम कार्यवाही हेतु निर्देषित किया गया, जिसके उपरांत साइबर क्राइम सेल टीम की सतर्कता के चलते उक्त प्रकरणों को तत्काल संज्ञान में लिया गया व आवष्यक विधिक कार्यवाही करते हुए निम्न आवेदकों के ATM,OTP पूछकर निकाले गये 108275/- रूपया आवेदकों के बैंक खातों में वापस कराया गया।*

1- प्रार्थी सुमित गुप्ता निवासी सिविल लाइन थाना को0नगर-4521 रूपये,
2- प्रार्थिनी सीमा यादव निवासिनी डोगरा रेजिमंेट थाना कैण्ट -21600 रूपये,
3- प्रार्थी विष्णु शर्मा निवासी डाभासेमर थाना पूराकलंदर -19999 रूपये,
4- प्रार्थी ओमप्रकाष भगेलू निवासी सिविल लाइन थाना को0नगर -20000 रूपये,
5- प्रार्थिनी सना वकीला निवासिनी कंधारी बाजार थाना को0नगर -9668 रूपये,
6- प्रार्थी फहीम निवासी शेखपुर थाना रौनाही -11490 रूपये,
7- प्रार्थी ज्ञान आषीष निवासी मलिकजादा थाना रूदौली- 20997 रूपये।

इस प्रकार श्रीमान पुलिस उपमहानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अयोध्या महोदय के कुशल निर्देशन में साइबर सेल टीम की सक्रियता व कठिन परिश्रम, लगन से उक्त प्रकरणों में कुल 108275/- रूपये वापस कराया गया।

साइबर अपराधों से बचाव हेतु मुख्य बिन्दुः-

1- बैंक कर्मचारी/अधिकारी कभी भी फोन पर बैंक डिटेल्स नहीं मांगते हैं। किसी को भी काॅल पर बैंक डिटेल्स न दें।

2- किसी भी तरह के आफर/लॉटरी निकलने के नाम पर लालच/झांसे में न आएं। लालच देने वाले किसी भी लिंक पर क्लिक न करें।

3- अज्ञात काॅल आने पर किसी भी अनजान व्यक्ति को अपना खाता नंबर न दें और न ही किसी भी व्यक्ति को अपना एटीएम नंबर न बताएं अर्थात उसके बहकावे में न आएं।

4- किसी अजनबी से एटीएम से रुपये न निकलवाएं। बैंक या एटीएम पर किसी अजनबी से मदद न मांगे। यदि बैंक या एटीएम पर कोई अजनबी मददगार बनता है तो पुलिस स्टेशन या पुलिस सहायता नंबर 112 पर फोन करें।

5- अपना बैंक एकाउंट नंबर/पासवर्ड आदि किसी को न बताएं एवं अपने इंटरनेट बैंकिंग और बैंकिग ट्रांजिक्शन का इस्तेमाल कभी भी सार्वजनिक स्थान जैसे कि साइबर कैफे, पार्क, सार्वजनिक मीटिंग और किसी भीड़-भाड़ वाले स्थान पर न करें।

6- फेसबुक, टिव्टर और अन्य सोषल मीडिया प्लेटफार्म पर प्रोफाइल आईडी का पासवर्ड काफी स्ट्रांग रखें, सरल पासवर्ड न रखें।

7- डेबिट व क्रेडिट कार्ड की वैधता बढ़ाने के लिए अपना पिन नंबर किसी को न दें/बताएं।

8- आधार कार्ड के उपयोग हेतु फिंगर प्रिंट आवश्यक है इसलिए अपने फिंगर प्रिंट किसी भी व्यक्ति को न दें।

9- फेसबुक पर किसी भी अजनबी व्यक्ति को ना तो फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजें ओर ना ही स्वीकार करें।

10- अगर किसी वेबसाइट पर कोई पॉपअप खुले और आपको कुछ आकर्षक गिफ्ट या इनाम ऑफर करे तब आप अपनी पर्सनल जानकारी या बैंक अकाउंट नंबर या बैंक से संबंधित कोई भी जानकारी न भरें।

*किसी भी प्रकार की धोखाधड़ी से सम्बंधित सहायता के लिए मो0न0 7275626554 पर संपर्क करें।*

*आशा है कि अगर आप इन सभी बिंदुओं पर गौर करते हैं तो आप साइबर अपराध के शिकार होने से बच सकते हैं।*
[3/1, 8:33 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग।

 

वाराणसी
वाराणसी में बीजेपी का दफ्तर बनकर तैयार

हाईटेक दफ्तर 6 करोड़ की लागत से तैयार

एक ही छत के नीचे मिलेंगे सभी अध्यक्ष

14 जिलों के अध्यक्ष मिलेंगे एक कार्यालय में

संगठन मंत्री के लिए भी अलग कार्यालय बना

हर फ्लोर पर हॉल के साथ रहने की व्यवस्था।
[3/1, 8:33 AM] +91 94155 29848: *आलू की बम्पर पैदावार के चलते सभी कोल्ड स्टोरेज फुल*

सोहावल अयोध्या

इस बार पाला न गिरने व मौसम की अनुकूलता के चलते आलू की बंपर पैदावार हुई है। जिससे सभी कोल्ड स्टोर में हाउस फुल का बोर्ड लग गया है। जिससे अभी तक कोल्ड स्टोरेज में अपनी बुकिंग न करा पाने वाले किसानों में बेचैनी व्यापत है। आलू की भारी पैदावार के चलते आलू के दाम में भी काफी गिरावट आई है। सोहावल के जुबैरगंज पशु बाजार के नजदीक स्थित नूर कोल्ड स्टोरेज के प्रबंधक राहुल शर्मा ने बताया कि बुआई के समय आलू बीज का दाम 15 सौ से लेकर 18 सौ रुपये प्रति बोरी तक पहुंच गया था। इस सीजन में आलू की भारी पैदावार के चलते दाम गिरने से अब वही आलू 400 रुपये प्रति बोरी तक पहुंच गया है। जिससे आलू किसानों में भारी बेचैनी व्याप्त है।
[3/1, 8:33 AM] +91 94155 29848: *यूपी के उन्नाव में एटीएस का छापा… शाहिद नाम के शख्स को हिरासत में ले गई टीम… 8 पासपोर्ट और कई आधार कार्ड समेत अन्य दस्तावेज बरामद..*

किराए के मकान में रह रहा था शाहिद…जल्द हो सकता हैबड़ा खुलासा ।.
[3/1, 8:37 AM] +91 94155 29848: *सीएम योगी बोले-अयोध्या से जल्द शुरू होंगी उड़ानें,होता रहेगा एयरपोर्ट का विस्तार।*

*लखनऊ*
सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या श्रीराम जन्मभूमि के रूप में विख्यात है,अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण की कार्यवाही युद्ध स्तर पर चल रही है।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनाने के प्रस्ताव पर भारत सरकार ने अपना अनुमोदन दिया है और इसके लिए वहां पर तत्काल एटीआर 72 जैसे विमानों के संचालन के लिए ढाई सौ करोड़ रुपए एयरपोर्ट निर्माण के लिए उपलब्ध कराए हैं।इसके साथ एयरपोर्ट के विस्तार की कार्यवाही चलती रहेगी,जिसमें एयर बस और अन्य बड़े यात्री विमानों का आवागमन बेहतर तरीके से हो सके,इसके लिए प्रदेश सरकार भारत सरकार से संवाद बनाकर आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है।
सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या श्रीराम जन्मभूमि के रूप में विख्यात है,अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण की कार्यवाही युद्ध स्तर पर चल रही है,अयोध्या भारत की सनातन आस्था का केंद्र बिंदु होने के नाते लाखों की संख्या में श्रद्धालु अलग-अलग पर्व और त्योहारों में दर्शनार्थ आता है,अयोध्या में श्रद्धा और पर्यटन का एक समन्वित रूप देखने को मिलता है,केंद्र और राज्य सरकार अयोध्या के समग्र विकास को लेकर कार्य कर रही है,अयोध्या में अंतरराष्ट्रीय पर्यटन को विकसित करने के लिए ढेर सारी योजनाओं को आगे बढ़ाया जा रहा है, उन्होंने कहा कि हम सब जानते हैं कि दुनिया के तमाम देशों में भारतीय मूल के नागरिक और अप्रवासी भारतीय बड़ी संख्या में रहते हैं,उनकी ईच्छा होती है कि वे भी अयोध्या आ सकें,इसलिए यूपी सरकार ने अयोध्या की एयरस्ट्रिप को अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के रूप में डेवलप करने का एक प्रस्ताव भारत सरकार के पास भेजा था,एयरपोर्ट के निर्माण के लिए करीब एक हजार करोड़ की धनराशि प्रदेश सरकार ने भूमि क्रय करने के लिए जिला प्रशासन को दी है और अधिग्रहण की कार्यवाही तेजी से चल रही है, अब तक 377 एकड़ से अधिक भूमि क्रय की जा चुकी है और युद्ध् स्तर पर इसे आगे बढ़ा रहे हैं,उन्होंने कहा कि हम सब जानते हैं कि दुनिया के तमाम देशों में भारतीय मूल के नागरिक और अप्रवासी भारतीय बड़ी संख्या में रहते हैं,उनकी ईच्छा होती है कि वे भी अयोध्या आ सकें,इसलिए यूपी सरकार ने अयोध्या की एयरस्ट्रिप को अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के रूप में डेवलप करने का एक प्रस्ताव भारत सरकार के पास भेजा था,एयरपोर्ट के निर्माण के लिए करीब एक हजार करोड़ की धनराशि प्रदेश सरकार ने भूमि क्रय करने के लिए जिला प्रशासन को दी है और अधिग्रहण की कार्यवाही तेजी से चल रही है। अब तक 377 एकड़ से अधिक भूमि क्रय की जा चुकी है और युद्ध् स्तर पर इसे आगे बढ़ा रहे हैं।
[3/1, 8:37 AM] +91 94155 29848: *चिटफंड कंपनी के एमडी अंकित अग्रहरि को कुमारगंज पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल।*

स्वतंत्र प्रभात
मिल्कीपुर, अयोध्या।
जिले की बहुचर्चित चिटफंड कंपनी एलबीआरवाई (ड्रीम बुलियन) के एमडी को पुलिस ने किया गिरफ्तार कोविड-19 के तहत पैरोल पर जेल से था बाहर कई थानों की पुलिस गिरफ्तारी के लिए कर रही थी प्रयास। पुलिस महानिरीक्षक/ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अयोध्या दीपक कुमार के दिशा निर्देशन में विशेष अभियान चलाया जा रहा था उसी बीच मुखबिर ने थाना कुमारगंज पुलिस को सूचना दिया कि आधा दर्जन मुकदमों में वांछित चल रहे एलबीआरवाइ (ड्रीम बुलियन) के एमडी अंकित अग्रहरि किसी काम से फैजाबाद की ओर से कुमारगंज आ रहा हैं सूचना मिलते ही कुमारगंज पुलिस टीम थाना क्षेत्र के फैजाबाद रायबरेली राजमार्ग स्थित रमेश नगर दो नहरा पर घेराबंदी करते हुए फॉर्च्यनर गाड़ी यूपी 32-केपी-0116 के साथ अंकित अग्रहरि पुत्र लालचंद अग्रहरि निवासी लोहंगी धनपतगंज थान कूरेभार जनपद सुल्तानपुर को गिरफ्तार करते हुए जेल भेज दिया ।
क्षेत्राधिकारी मिल्कीपुर कोमल प्रसाद मिश्रा ने बताया कि थाना कुमारगंज में अंकित अग्रहरि के विरुद्ध मुकदमा अपराध संख्या 131/20 धारा 406, 420, 467, 468 ,471, 504 ,506 आईपीसी व मुकदमा अपराध संख्या 134/20 धारा 406, 420, 467, 468, 471, 504, 506 आईपीसी एवं अपराध संख्या 136/20 धारा 406, 420 ,467, 468, 471, 504, 506 के तहत मुकदमा पंजीकृत हुआ था जिसमें अंकित अग्रहरि फरार चल रहा था रविवार की सुबह लगभग 6 बजे थाना क्षेत्र के रमेश नगर दो नहरा से कुमारगंज पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। अंकित अग्रहरि के खिलाफ कुमारगंज पुलिस ने यू पी गैंगस्टर एक्ट में भी कार्यवाही कर चुकी है।
[3/1, 8:37 AM] +91 94155 29848: उत्तर प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं को योगी सरकार ने दी बड़ी छूट, ऊर्जामंत्री के निर्देश पर लागू की गई एक मुश्त समाधान योजना।

 

अयोध्या। उत्तर प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं को योगी सरकार ने दी बड़ी छूट। ऊर्जामंत्री के निर्देश पर लागू की गई एक मुश्त समाधान योजना। ऊर्जामंत्री श्रीकांत शर्मा का बयान। कोरोना संकट के चलते उपभोक्ताओं को दी जा रही बड़ी छूट। एक मुश्त समाधान योजना में मिलेगी 100% सरचार्ज की छूट। घरेलू एवं निजी नलकूप के लिए एक मुश्त समाधान योजना लागू। 1 मार्च से लागू होगी एक मुश्त समाधान योजना। 1 से 15 मार्च तक होगा एक मुश्त समाधान योजना का रजिस्ट्रेशन। 31 जनवरी तक सरचार्ज रहित बकाए का 30 % करना होगा जमा। 31 जनवरी के बाद का बिल 31 मार्च तक जमा कर ले सकते है लाभ। ओएसटी योजना के बाद बकायेदारों के खिलाफ चलेगा अभियान। बिजली बिल न जमा होने पर काटेंगे कनेक्शन होगी कार्रवाई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button