उत्तर प्रदेशउत्तराखंडराज्यस्थानीय खबरें

अयोध्या 26 फरवरी*भाजपा सरकार की आये दिन महंगाई वाली नीति से आमजन का जीना हुवा दुश्वार: जयमंगलदास

अयोध्या 26 फरवरी*भाजपा सरकार की आये दिन महंगाई वाली नीति से आमजन का जीना हुवा दुश्वार: जयमंगलदास

फ़ोटो

अयोध्या (वासुदेव यादव)। भाजपा सरकार जब से केंद्र में आई है महंगाई ही बढ़ाई है। आए दिन भाजपा सरकार सभी सामानों का मूल्य वृद्धि कर अपनी तिजोरी भर रही है। जिससे आम जनता की कमर टूट जा रही है। कांग्रेस पार्टी के नगर महासचिव व हनुमानगढ़ी के पुजारी जय मंगल दास महराज ने इस महंगाई की कटु आलोचना की है। उन्होंने कहा है कि भाजपा सरकार को आम जनमानस की चिंता नहीं है। कोरोना काल ने जनता की कमर तोड़ दी है तो वहीं दूसरी ओर भाजपा सरकार पेट्रोलियम पदार्थों के मूल्यों में आशातीत वृद्धि कर आम जनमानस की फिर कमर तोड़ने का प्रयास कर रही है।
भाजपा सरकार डीजल, पेट्रोल व घरेलू गैस सिलेंडर कि महंगाई में आशातीत वृद्धि की है। इससे गृहिणी का बजट व किसानों का बजट बिगड़ गया है। एक तो मंदी चल रही है ऊपर से इन सब पदार्थों वस्तुओं के मूल्य वृद्धि से आम जनमानस काफी परेशान है।
केंद्र व प्रदेश की सरकार यदि चाहे तो पेट्रोलियम पदार्थों के मूल्य वृद्धि को कम कर सकती हैं। लेकिन सरकार अपने उदोगपति मित्रों की तिजोरी भरने हेतु सरकार आए दिन मूल्य वृद्धि कर जनता की कमर तोड़ रही है। इससे अमीर और अमीर हो रहै है। जबकि गरीब और गरीब हो जा रहा है।
कांग्रेसी नेता जयमंगलदास महाराज ने कहा कि हम लोकतांत्रिक रूप से इसका विरोध करते हैं तथा सरकार की नीतियों का विरोध करते हैं। हमारी केंद्र और प्रदेश सरकार से मांग है कि लॉक डाउन व कोरोना वायरस के चलते देश की जनता पहले से ही दुखी व कंगाल है। ऐसे में महंगाई की मार से उनको ना मारा जावें।
श्री दास ने कहा कि पेट्रोलियम पदार्थों की मूल वृद्धि से हर सामान का रेट प्रभावित होगा। ऐसे में सरकार को चाहिए कि पेट्रोलियम पदार्थों का दाम कम करे, ताकि आमजन मानस को राहत मिल सकें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button