Worldउत्तर प्रदेशउत्तराखंडराज्यस्थानीय खबरें

ब्रेकिंग राजगढ 23 फरवरी2021*कुरावर पुलिस को मिली बड़ी सफलता।

*कुरावर पुलिस को मिली बड़ी सफलता।* *ठाकुर हरपाल सिंह परमार*

छह सालों से जिला राजगढ़ एवं शाजापुर क्षेत्र के 20 से अधिक मंदिरों में मूर्तियों के मुकुट, गहने आदि चुराने वाला शातिर चोर चढ़ा पुलिस के हत्थे, मश्रुका किया गया जप्त।

 

दिनांक 14.2.2021 को फरियादी घनश्याम शर्मा पिता शिवनारायण शर्मा निवासी ग्राम बोरखेडा जागीर थाना कुरावर ने रिपोर्ट किया कि दिनांक 14.2.2021 को दोपहर 12.00 बजे राम मंदिर ग्राम बोरखेड़ा जागीर से भगवान की मूर्ति के तीन चांदी के मुकुट किसी अज्ञात बदमाश ने चोरी कर लिये है। रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 52/21 धारा 454, 380 भारतीय दंड विधान का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

मंदिर में चोरी की घटना घटित होने पर प्रकरण के शीघ्र निराकरण हेतु जिला रराजगढ़ के ऊर्जावान पुलिस कप्तान श्री प्रदीप शर्मा के कुशल निर्देशन एवम एसडीओपी नरसिंहगढ श्री भारतेंदु शर्मा जी के मार्गदर्शन में थाना स्तर पर थाना प्रभारी रामनरेश राठौर के नेतृत्व में टीम गठित की गई।

गठित टीम के द्वारा प्रकरण की विवेचना दौरान विश्वशनीय सूत्रों से जानकारी प्राप्त की गई कि एक संदिग्ध व्यक्ति सिटी 100 गाड़ी से लाल शर्ट और नीली पेंट पहने गांव में देखा गया, इसी तरह का व्यक्ति अन्य गांव में मंदिरों की पुताई के लिए घूमता फिरता रहता है, मंदिर चोरी के गंभीर प्रकरण में मुखबिर द्वारा मिली सूचना एवं मनोवैज्ञानिक द्रष्टिकोण के आधार पर संदेही रमेशचंद्र पिता लक्ष्मीनारायण सोनी निवासी लोहार मोहल्ला तलेन, थाना तलेन से बारीकी से विधिवत पूछताछ करने पर प्रकरण में चोरी किये 3 चांदी के मुकुट की ग्राम बोरखेड़ा जागीर के राम मंदिर से चोरी करना स्वीकार करने पर उसके कब्जे से चांदी के 3 मुकुट बजनी 400 ग्राम कीमती 15000/-रु की विधिवत जप्त किया जाकर आरोपी को विधिवत गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ करने पर आरोपी के द्वारा वर्ष 2016 एवं 2018 में भी थाना कुरावर क्षेत्रांतर्गत मंदिरों की मूर्ति से आभूषण चोरी करना बताया।

जिला राजगढ़ के अन्य थाना क्षेत्र जिनमें थाना बोडा, नरसिंहगढ एवं मलावर के मंदिरों से आभूषण चोरी करना बताया। जिला राजगढ़ के अलावा जिला शजापुर के अकोदिया, कालापीपल, मोहन बडोदिया एवं शुजालपुर थाना क्षेत्रांतर्गत मंदिरों से मूर्तियों के सोने चांदी के आभूषण चोरी करना बताया जाने पर संबंधित थानों को इस संबंध आवश्यक कार्यवाही हेतुम सूचित किया गया है।

मंदिर चोरी संबंधी प्रकरण की विवेचना के दौरान आरोपी को गिरफ्तार करने एवं चोरी का मसरूका बरामद करने में में थाना प्रभारी रामनरेश राठौर, सहायक उपनिरीक्षक बी0एस0लाम्बा, आरक्षक प्रदीप बैरागी, जगदीश चंद्रवंशी, पूजा मालवीय, सैनिक मोहन शर्मा की उल्लेखनीय भूमिका रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button