UncategorizedWorldउत्तर प्रदेशउत्तराखंडराजनीतिराज्यराष्ट्रीयस्थानीय खबरें

औरैया 17 फरवरी क्राइम रिपोर्टर राम प्रकाश शर्मा upaajtak से

[2/17, 2:48 PM] +91 89795 98969: *महिला से छेड़छाड़ कर की मारपीट*

*औरैया।* जनपद फिरोजाबाद थाना नारकी क्षेत्र के ग्राम निवासी एक व्यक्ति ने कोतवाली में तहरीर देते हुए बताया कि गत 14 फरवरी व 15 फरवरी की शाम करीब 5 बजे उसकी पत्नी कोतवाली क्षेत्र के एक ईट भट्टा पर थी। उसी समय कोतवाली क्षेत्र के ग्राम मिहौली निवासी चंदन नट पुत्र रमेश नट , अनिल पुत्र बाबूलाल व संजीव पुत्र अज्ञात तथा बृजेश पुत्र बाबूलाल के अलावा 78 अन्य अज्ञात व्यक्तियों ने उसकी पत्नी के साथ घर के अंदर घुस कर छेड़छाड़ की। जब उसकी पत्नी ने इसका विरोध किया तभी उन लोगों ने उसकी पत्नी के साथ मारपीट की घटना को अंजाम दिया। कोतवाली पुलिस ने नामजद आरोपितों के खिलाफ मामले की एफआईआर दर्ज की है।
[2/17, 2:48 PM] +91 89795 98969: *दो पक्षों में गाली गलौज के साथ हुई मारपीट*

*औरैया।* थाना फफूंँद क्षेत्र की ग्राम उरई का पुरवा में मंगलवार को पूर्वाहन दो पक्षों में गाली- गलौज के साथ मारपीट हुई। दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ रिपोर्ट लिखाने के लिए थाने में तहरीर दी है।
क्षेत्र के ग्राम उदई का पुरवा निवासी ज्ञानवती पत्नी दीनदयाल राजपूत ने थाने में तहरीर देते हुए बताया कि मंगलवार को पूर्वाह्न करीब 11 बजे हुए अपने घर के अंदर थी। उसी समय गांँव के ही अर्जुन सिंह पुत्र प्रभू दयाल , उपदेश व मन्नू तथा शिवम पुत्रगण अर्जुन सिंह आ गये , और उसके घर के अंदर घुस कर गाली- गलौज करने लगे। जब उसने गालियां देने का विरोध किया , तभी उन लोगों ने उसे मारपीट कर घायल कर दिया। इसी तरह से दूसरे पक्ष के राजीव पुत्र अर्जुन सिंह ने थाने में दी तहरीर में कहा है कि मंगलवार की सुबह करीब 10 बजे वह गांँव में ही था। उसी समय सोनू पुत्र दीनदयाल , रिंकी पुत्री दीनदयाल व ज्ञानवती पत्नी दीनदयाल आ गये , और उसके साथ गाली- गलौज करने लगे। गालियों का विरोध करने पर उन लोगों ने उसे मारपीट कर जख्मी कर दिया। थाना पुलिस ने दोनों पक्षों की तहरीर पर एक दूसरे के खिलाफ मामले की रिपोर्ट दर्ज की है।
[2/17, 2:48 PM] +91 89795 98969: *चोरी की योजना बताते दो लोगों को दबोचा*

*औरैया।* थाना फफूंँद के उपनिरीक्षक पंकज तोमर ने मंगलवार को अपराह्न करीब 3 बजे थाना क्षेत्र के ग्राम ममरेजपुर में राहुल पुत्र हीरालाल व विकास पुत्र अभय सिंह निवासी पुरवा धारा थाना फफूंँद को चोरी की योजना बनाते समय एक देशी तमंचा 315 बोर व एक जिंदा कारतूस बरामद कर दबोच लिया। थाना पुलिस ने पकड़े गये नामजद आरोपितों के खिलाफ अन्य धारा के अलावा आयुध अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया।
[2/17, 2:48 PM] +91 89795 98969: *कंपनी ने धोखाधड़ी कर हर सी नकदी*

*औरैया।* थाना दिबियापुर क्षेत्र के ग्राम जमुहा निवासी वसीम अकरम प्रोपराइटर फफूंँद चौराहा दिबियापुर ने थाने में तहरीर देते हुए बताया कि विगत समय राघवेंद्र सिंह प्रोपराइटर मेसर्स श्री राघवेंद्र सरकार कंस्ट्रक्शन कंपनी सरकारी अस्पताल के पीछे व मनीष पोरवाल पुत्र जगदीश पोरवाल निवासी नगर पंचायत के सामने दिबियापुर ने उससे 3 लाख 50 कंपनी मैं जमा करा दिये। बाद मांगने पर जान से मारने की धमकी दी। तथा गाली- गलौज कर अपमानित किया। इसके साथ ही उपरोक्त लोगों ने धोखाधड़ी कर उसकी नकदी हड़प ली। थाना पुलिस ने उपरोक्त नामजद आरोपितों के खिलाफ मामले की एफआईआर दर्ज की है।
[2/17, 2:48 PM] +91 89795 98969: *धोखाधड़ी कर हड़पी नकदी*

*औरैया।* थाना दिबियापुर क्षेत्र के ग्राम जमुहा निवासी वसीम अकरम प्रोपराइटर फफूंँद चौराहा दिबियापुर ने थाने में तहरीर देते हुए बताया कि विगत समय राघवेंद्र सिंह प्रोपराइटर मेसर्स श्री राघवेंद्र सरकार कंस्ट्रक्शन कंपनी सरकारी अस्पताल के पीछे व मनीष पोरवाल पुत्र जगदीश पोरवाल निवासी नगर पंचायत के सामने दिबियापुर ने उससे 3 लाख 50 कंपनी में जमा करा दिये। बाद मांगने पर जान से मारने की धमकी दी , तथा गाली- गलौज कर अपमानित किया। इसके साथ ही उपरोक्त लोगों ने धोखाधड़ी कर उसकी नकदी हड़प ली। थाना पुलिस ने उपरोक्त नामजद आरोपितों के खिलाफ मामले की एफआईआर दर्ज की है।
[2/17, 2:48 PM] +91 89795 98969: *54 क्वाटर 15 लीटर शराब समेत चार को पकड़ा*

*औरैया।* जनपद के थाना सहायल , कोतवाली अजीतमल , थाना अछल्दा एवं कोतवाली बिधूना पुलिस ने मंगलवार को अपने- अपने क्षेत्र में कुल मिलाकर 54 क्वार्टर व 15 लीटर कच्ची शराब बरामद कर 4 लोगों को पकड़ लिया।
थाना सहायल के उपनिरीक्षक हितेश कुमार ने मंगलवार की रात करीब 9 बजे थाना क्षेत्र के ग्राम सवलपुर की पुलिया पर शहावुद्दीन पुत्र नसरुद्दीन निवासी ग्राम गुलरिया थाना दिबियापुर के कब्जे से 22 क्वार्टर देशी शराब बरामद कर पकड़ लिया। जबकि कोतवाली अजीतमल के उप निरीक्षक विनोद कुमार ने मंगलवार की शाम करीब पौने 7 बजे कोतवाली क्षेत्र के ग्राम हजारीपुर में राकेश कुमार पुत्र राम गोपाल निवासी मोहल्ला बनारसीदास कोतवाली औरैया के कब्जे से 5 लीटर कच्ची शराब बरामद कर धर दवोचा। इसी तरह से थाना अछल्दा के उप निरीक्षक दिनेश कुमार ने मंगलवार की रात करीब सवा 8 बजे क्षेत्र के ग्राम बिचौलिया में आकाश उर्फ विकास पुत्र बच्चू उर्फ जगदीश निवासी नगला चिंता थाना अछल्दा के कब्जे से 32 क्वार्टर देशी शराब बरामद कर गिरफ्तार कर लिया। इसी प्रकार से कोतवाली बिधूना के उपनिरीक्षक योगेंद्र सिंह ने मंगलवार की रात करीब साढे़ 8 बजे क्षेत्र के ग्राम खड़गपुर मार्ग पर अश्वनी यादव पुत्र श्रवण कुमार उर्फ अभिलाख निवासी ग्राम नगला नया चिरैया थाना अछल्दा के कब्जे से 10 लीटर कच्ची शराब बरामद कर पकड़ लिया। संबंधित थाना कोतवाली पुलिस ने पकड़े गये नामजद आरोपितों के खिलाफ आवकारी अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज की है।
[2/17, 2:48 PM] +91 89795 98969: *जुआ खेलते 3 लोगों को पकड़ा*

*औरैया।* थाना अयाना के उपनिरीक्षक शिव प्रसाद ने मंगलवार की दोपहर करीब पौने 1 बजे थाना क्षेत्र के ग्राम तुर्कीपुर में होमसिंह पुत्र माता प्रसाद , अनिरुद्ध सिंह रैदास पुत्र श्री कृष्ण व सचिन कुशवाहा पुत्र प्रताप सिंह निवासीगण ग्राम तुर्कीपुर थाना अयाना को ताश पत्तों से रुपए- पैसों की हार- जीत की बाजी लगाकर जुआ खेलते समय पकड़ लिया। इसके अलावा उन्होंने तलाशी के दौरान 560 रुपए तथा मालफड़ पर 640 रुपए बरामद किए हैं। थाना पुलिस ने पकड़े गये नामजद आरोपितों के खिलाफ जुआ अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज की है।
[2/17, 2:48 PM] +91 89795 98969: *छुरी बरामद कर एक को पकड़ा*

*औरैया।* थाना एरवाकटरा के उप निरीक्षक विनोद कुमार मिश्रा ने मंगलवार की शाम करीब साढे़ 6 बजे थाना क्षेत्र के ग्राम उमरैन स्थित एक्सप्रेसवे पर ललित खाँन पुत्र नसीम हुसैन निवासी ग्राम उमरैन थाना एरवाकटरा के कब्जे से एक छुरी बरामद कर गिरफ्तार कर लिया। थाना पुलिस ने पकड़े गये नामजद आरोपित के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज की है।
[2/17, 2:48 PM] +91 89795 98969: *जांच के बाद मारपीट की एफआईआर*

*औरैया।* थाना वेला क्षेत्र के ग्राम धुंधपुर निवासी जसवंत पुत्र पुत्ती लाल ने थाने में तहरीर देते हुए बताया की 16 जनवरी 2020 की सुबह करीब 7 बजे वह गांँव में ही था उसी समय उसका भाई बांकेलाल पुत्र पुत्तीलाल शीला पत्नी बांकेलाल , सचिन व अंकित पुत्रगण बांकेलाल आ गये , और उसके साथ गाली- गलौज करने लगे। जब उसने गालियां देने का विरोध किया। उसी समय उन लोगों ने उसे मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। मेडिकल रिपोर्ट में धारदार हथियार से मारपीट का करना पाया गया। जिस पर थाना पुलिस ने मामले की प्राथमिकी से जांच करते हुए नामजद आरोपितों के खिलाफ धारदार हथियार की धारा की बढ़ोतरी करते हुए एफआईआर दर्ज की है।
[2/17, 3:02 PM] +91 97600 95606: *अखिलेश यादव ने शिवपाल यादव के करीबी बागी MLA हरीओम यादव को पार्टी से निकाला*

समाजवादी पार्टी से अलग होकर अपनी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) का गठन कर चुके शिवपाल सिंह यादव के बेहद करीबी समझे जाने वाले फिरोजाबाद जिले के सिरसागंज से समाजवादी पार्टी के विधायक हरिओम यादव को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया गया है. समाजवादी पार्टी से से निष्कासित होते ही विधायक हरिओम यादव ने सपा राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव पर जुबानी हमला बोलै है. उन्होंने कहा कि रामगोपाल यादव ने मुझे पार्टी से निकलवाया है.

सिरसागंज विधायक हरीओम सिंह यादव पर काफी दिनों से पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप लग रहे थे. फीरोजाबाद जिले के सपा नेताओं ने उनके खिलाफ एकजुट होकर पार्टी से निष्कासित किए जाने की मांग हाईकमान से की थी. समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने विधायक के बेटे विजय प्रताप को पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहने का आरोप लगाते हुए पहले ही पार्टी से बाहर कर दिया था. वर्तमान में हरीओम सिंह यादव को शिवपाल सिंह यादव के खेमे का माना जाता है. पिछले महीने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने फीरोजाबाद जिले की तीन सीटों के लिए प्रत्याशी घोषित किए थे. उन्होंने सिरसागंज से सपा विधायक हरिओम सिंह यादव को प्रसपा की ओर से प्रत्याशी घोषित किया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button