UncategorizedWorldउत्तर प्रदेशउत्तराखंडराज्यराष्ट्रीयस्थानीय खबरें

औरैया 16 फरवरी ब्रेकिंग न्यूज़ upaajtak से

[2/16, 12:29 PM] +91 97600 95606: गांव वालों ने चंदा कर पुलिया बनाई
रूरा कानपुर देहात रूरा क्षेत्र के हसनापुर गांव में कई वर्षों से गांव को जोड़ने वाली पुलिया के टूट जाने से ग्रामीण एवं किसान बेहद परेशान थे। इस समस्या की शिकायत कई बार ग्राम प्रधान इंद्रभान सिंह के माध्यम से उच्चाधिकारियों से की गई। यहां तक की गांव का दौरा करने वाले पंचायत सचिवों लेखपालों के अलावा तहसील दिवस में भी कहा गया जब इस समस्या का निदान न हुआ तो ग्रामीणों ने मिलकर टूटी पुलिया बनवाने का निर्णय लिया। इस संबंध में आपस में एक बैठक की औरलगभग दो दर्जन किसानों ने करीब डेढ़ लाख रुपये जमा कर टूटी पुलिया का नवनिर्माण कराना शुरू कर दिया है किसानों ने कहा कि अब जब कोई वोट मांगने आएगा तो इन लोगों से कहा जाएगा आप लोग किसी समस्या पर ध्यान नहीं देते हैं। लोगों का कहना है कि शायद जनप्रतिनिधि ध्यान देते तो पुलिया वर्षों पहले बन गई होती। वही स्थानीय लोगों का कहना है कि हसनापुर गांव जो ब्लॉक अकबरपुर में आता है। उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए और लोगों को जनहित के कार्यों में इसी तरह काम करना ।
[2/16, 12:30 PM] +91 97600 95606: तनाव में युवक ने फांसी लगाकर जान दी।
डेरापुर कानपुर देहात मुंगीसापुर हाईवे के पास दोहरा पुर गांव में अनुज कुमार 24 जो पहले से तनाव में था। उसने अपने घर में छत सेलगे गुंडे से फांसी लगा ली। सुबह देर तक न उठने पर लोगों ने कमरे में देखावस उसी समय कोहराम मच गया। पत्नी अंजू बदहवास हो गई और पिता महेंद्र व मा श्रीदेवी तथा बहन अंजली व प्रगति का भी रो रो कर बुरा हाल है जबकि उसके दो बच्चे जो नासमझ हैं वह भी आपस में गुमसुम बने हुए हैं। वही सिकंदरा पुलिस के एएसआई धीरेंद्र पटेल ने कागजी खानापूरी कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा और अग्रिम कार्यवाही में घरवालों से सहयोग करने की बात कही।
[2/16, 12:30 PM] +91 97600 95606: *गली में लघुशंका कर महिलाओं को कर रहे शर्मिंदा*

*फोटो परिचय। जानकारी देते मोहालवासी*

*औरैया।* नगर क्षेत्र के अंतर्गत नगर पालिका इंटर कॉलेज के बगल की निकली सड़क पर गंदगी का अंबार बना रहता है। वहां से निकलने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। बीच सड़क पर खड़े होकर पेशाब करना निकलती हुई महिलाओं को शर्मिंदगी का शिकार होना पड़ता है। इस मुहिम को बढ़ाने वाले पूजा ऑटो पार्ट्स के प्रोपराइटर धीरेंद्र पांडे व उनके सहयोगियों ने छेड़ी है नगर पालिका इंटर कॉलेज के बगल से निकलने वाली गली से अधिकांश दयालपुर , भीखमपुर , आर्य नगर , जनकपुर , जैतापुर से निकलने वाली महिलाएं व स्कूल जाने वाली लड़कियों को शर्मिंदगी का शिकार होना पड़ता है। वहां पर खड़े होकर पेशाब करना आए दिन का माहौल बना रहता है। कई बदतमीज किस्म के लड़के वहां पर जान बूझकर निकलने वाली लड़कियों के सामने पेशाब करने लगते हैं। इस मुहिम से मोहल्ले वासी भूर- भूर प्रशंसा कर रहे हैं। नगर पालिका ने भी पूर्ण सहयोग करने का आश्वासन दिया। श्री पांडे ने बताया इस गली को नगर की विशेष गली जब तक नहीं बना दूंगा तब तक वह इस कार्य को जारी रखेगे। गली को सेल्फी बनाकर ही अपना दृढ़ संकल्प पूरा करूंगा। इस मुहिम के सहयोगीगण प्रमुख रूप से विजय गहोई , युगल पांडे , भगवान दास , देवेंद्र पांडे , वीरेंद्र , अनिल कुशवाहा , अशोक कुशवाहा व सरदार अमर जीत सिंह प्रमुख रूप से हैं। मोहल्ला वासी पूर्णरूपेण इस कार्य में सहयोग कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button