UncategorizedWorldउत्तर प्रदेशराजनीतिराज्यराष्ट्रीयस्थानीय खबरें

अयोध्या 15 फरवरी ब्रेकिंग न्यूज़ upaajtak से

[2/15, 9:18 AM] +91 94155 29848: अयोध्या 14 फरवरी 2021 श्री राम जन्म भूमि निर्माण निधि समर्पण अभियान विशेष सम्पर्क श्री ऋषिकेश उपाध्याय महापौर नगर निगम अयोध्या के नेतृत्व में बना जन आंदोलन आज अयोधया के विभिन्न क्षेत्रों में बस्तियों मे लगभग 300 युवाओं ने समूहों में घर घर जाकर समर्पण निधि अभियान से ₹10 के ₹100 के सहयोग कूपन प्रदान कर सहयोग प्राप्त किया युवाओं में दानदाताओं में प्रभु श्रीराम के मंदिर निर्माण के प्रति प्रभु श्री राम के मंदिर के अद्भुत उत्साह देखने को मिला इस अवसर पर श्री ऋषिकेश उपाध्याय ने इस महान कार्य में लगे युवाओं को उत्साहित करते हुए कहा की इस ऐतिहासिक अभियान में आपका महत्वपूर्ण योगदान युगो युगो तक इतिहास में दर्ज रहेगा श्री राम मंदिर का निर्माण अयोध्या में इसलिए अयोध्या वासियों की जनपद वासियों की सबसे बड़ी जिम्मेदारी बनती है कि प्रत्येक घर का हर सदस्य कम से कम ₹10 का संकल्प सहयोग अवश्य करें जिससे देश में यह संदेश जाए कि भारत का प्रत्येक हिंदू श्री राम मंदिर निर्माण को लेकर उत्साहित भी है और रोमांचित है जिससे भारत के प्रत्येक हिंदू परिवार से राम मंदिर निर्माण संकल्प अभियान में समर्पण निधि में सहयोग के लिए आगे आएं श्री उपाध्याय ने कहा कि 28 फरवरी तक इस अभियान को संचालित होना है हम अपने जनपद वासियों से अयोध्या वासियों से आवाहन करना चाहते हैं करबद्ध प्रार्थना करना चाहते हैं कि प्रत्येक परिवार का प्रत्येक सदस्य राम मंदिर समर्पण निधि में अवश्य सहयोग करें इस राम मंदिर समर्पण निधि जन आंदोलन को गतिमान बनाने में श्री राजकुमार यादव श्री दीप भूपेंद्र उपाध्याय सोनू वर्मा रंजीत कुमार यादव अमित वर्मा शैलेंद्र वर्मा कुल बल्लभ सिंह अपूर्व सिन्हा सत्येंद्र मिश्रा अमरनाथ यादव रजनीश गोस्वामी दिव्यांशु चतुर्वेदी आशीष रावत श्री जिला जी दुबे जी का महत्वपूर्ण योगदान रहा इस अभियान का कुशल संचालन श्री सूरज जी ने किया ।

राम किशोर यादव जनसंपर्क अधिकारी नगर निगम अयोध्या
[2/15, 9:18 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
रामलला के मंदिर निर्माण के लिए अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम के अध्यक्ष डॉ लालजी प्रसाद निर्मल ने किया चांदी की शिला दान। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य डॉ अनिल मिश्रा को सौंपा चांदी की शिला।

अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम के अध्यक्ष डॉ लालजी प्रसाद निर्मल का बयान

डॉ भीमराव अंबेडकर महासभा ट्रस्ट की तरफ से रामलला के मंदिर निर्माण के लिए चांदी की शिला भेंट की है।

देश के दलितों को यह संदेश देना कि भगवान राम दलितों के आस्था के केंद्र हैं।

पूरे देश में श्रद्धा के साथ दलित समाज के लोग राम मंदिर निर्माण कार्य में सहयोग कर रहे हैं

ट्रस्ट के सदस्य डॉ अनिल मिश्रा का बयान।

रामलला के मंदिर निर्माण के लिए 400 किलो चांदी आ चुकी है दान।

चांदी की शिला रखने के लिए बैंकों के लाकर में नहीं है जगह।

धातु रखने में आ रही है समस्या, समाज से निवेदन धातु के रूप में दान ना दें।

अर्थ के रूप में करें सहयोग धातु की आवश्यकता पड़ने पर समाज से किया जाएगा निवेदन।

रामलला के मंदिर निर्माण के लिए 9 मीटर की खुदाई हो चुकी है पूरी।

70 दिनों के अंदर नीव की खुदाई का काम हो जाएगा पूरा।

फील्ड इंजीनियर मटेरियल और कंपोजिशन कर रहे हैं तैयार।

मार्च के आखिरी में होगी समीक्षा,मार्च के आखिरी सप्ताह से शुरू होगा नीव की फीलिंग का काम।

रामलला के मंदिर निर्माण के लिए कंपोजीशन एडवांस के रूप में एलएनटी कंपनी को दिया गया 29 करोड़ रुपए का अग्रिम भुगतान।
[2/15, 9:18 AM] +91 94155 29848: *न्याय ना मिलने पर मुख्यमंत्री से लगाई न्याय की गुहार*
अयोध्या । उत्पीड़न किए जाने के संबंध में तारा देवी पत्नी लल्लन सोनकर निवासी ब्राह्मण टोला जनौरा थाना को नगर को थाने से न्याय न मिलने पर मुख्यमंत्री समेत डीजीपी , डीआईजी तथा अन्य प्रशासनिक अधिकारियों को पत्र भेजकर न्याय की गुहार लगाते हुए कार्रवाई की मांग किया है।पुरानी रंजिश को लेकर केतन और राम जी तथा 5 अज्ञात लोग ने रास्ते में घात लगा गालियां देते हुए लाठी-डंडे लात घूसो से जान से मारने की नियत से पीड़िता पर हमला किया था ।पीड़ित ने इसकी तहरीर थाना कोतवाली नगर में दिया था लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। पीड़ित ने बताया कि इसके पहले भी उसके साथ इन्हीं लोगों के द्वारा जान से मारने की नियत से हमला किया गया था। जब पीड़ित को थाने से न्याय नहीं मिला तो उसने मुख्यमंत्री, डीआईजी समेत अन्य उच्चाधिकारियों को पत्र भेजकर न्याय की गुहार लगाई है।
[2/15, 12:23 PM] +91 94155 29848: *अब्दुल जब्बार एडवोकेट व जगदम्बा श्रीवास्तव की रिपोर्ट*

*पुलवामा हमले के शहीद जवानों को शिव सैनिको ने किया नमन*

भेलसर(अयोध्या)शिव सेना के प्रदेश सचिव डॉ0 सन्तराम यादव ने रुदौली क्षेत्र के ग्राम शिव चरन पुरवा में रविवार को 14 फरवरी के दिन पुलवामा हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया।
श्री यादव ने कहा कि हमे देश की रक्षा करने वाले जवानों का सदा सम्मान करना चाहिए।जो जवान शहीद हुए है देश उनका सदा ऋणी रहेगा।वही वेलेंटाइन डे का विरोध करते हुए कहा कि यह पश्चिमी सभ्यता है शिव सेना इसका सदा विरोध करती आई है।इस मौके पर राजेश मिश्रा,ख़िरपत राम,जगजीवन,रमेश कुमार,राम प्रसाद यादव,राम तेज सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button