World

राजगढ़ 11 फरवरी*कंजर समाज के उत्थान के लिए, लाभ उन्नति करें,*

राजगढ़ 11 फरवरी*कंजर समाज के उत्थान के लिए, लाभ उन्नति करें,*
*पुलिस भर्ती की तैयारी हेतु निःशुल्क ट्रेनिंग दी जाएगी-पुलिस अधीक्षक* ।
*ग्राम दुधी पहुंचे कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक* ।
*ठाकुर हरपाल सिंह परमार।*

कलेक्टर नीरज कुमार सिंह तथा पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा ने ग्राम दुधी में जागरूकता शिविर के माध्यम से कंजर समाज से बातचीत की और उनकी समस्याऐं सुनी। इस दौरान ग्राम दुधी में कंजर समाज के महिला/पुरूष व युवक/युवती मौजूद रहे।
कलेक्टर सिंह ने उपस्थित जन को सम्बोधित करते हुए कहा कि मैने आपकी बात सुनी है। सभी समस्याऐं हल की जाएगी, चाहे वह मुआवजे की हो, प्रधानमंत्री आवास अथवा पेंशन, के.सी.सी.आदि से संबंधित हो। उन्होने कहा कि कंजर समाज का यह गांव नेशनल हाइवे पर स्थित है, सड़क किनारे अपनी जमीन पर दुकान निर्माण कर व्यवसाय करें। स्व सहायता समूह बनाकर आगे आए, निःशुल्क प्रशिक्षण हम दिलायेगे। उन्होने कहा कि म.प्र. सरकार आवासी भूमि का सर्वेकर स्वामित्व प्रमाण पत्र दिया जाएगा। जिसका उपयोग आप भूमि स्वामी की तरह कर सकेगे।
पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा ने अपने उद्बोधन में कहा कि आप लोग पढ़ लिख कर आगे बड़ो हम आपका साथ देगे। उन्होने कहा कि अभी पुलिस भर्ती निकली है। इसके लिए जो भी पात्र युवा/युवती हो वह आवेदन करें। परीक्षा की तैयारी हेतु निःशुल्क ट्रेनिंग हम देगे। उन्होने कहा कि कुछ कदम आप चलों कुछ कदम हम चले आपके लिए अनेक रास्ते है। अच्छे मार्ग पर चलने में हम आपके सहयोगी होगे।
प्रारम्भ में सेवानिवृत्त डी.एस.पी. जगदीष गुदेन तथा ग्राम वासियों ने कंजर समाज के लोगो को व्यवसाय में जोड़ने का ज्ञापन दिया। उन्होने अधिकारियों का स्वागत कर आशवासन दिया कि समाज के कुछ लोग जो गलत रास्ते पर है उन्हे सही रास्ते पर लाने के लिए हम सब आपके साथ है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button