World

कौशाम्बी 11 फरवरी*यूपीआजतक न्यूज़ से कौशाम्बी व प्रतापगढ़ की ख़बर

[11/02, 6:36 PM] +91 89489 90345: *पाप को छिपाने के लिए नवजात का कत्ल*

*सैनी कोतवाली क्षेत्र की नहर में बहते नवजात के शव को देखकर ग्रामीणों ने पुलिस को दी सूचना*

*अझुवा कौशाम्बी* सैनी कोतवाली क्षेत्र के सिराथू राम गंगा नहर में वृहस्पतिवार की सुबह एक नवजात शिशु का शव ग्रामीणों ने उतराता देख कर मामले की सूचना पुलिस को दी है नहर में नवजात शिशु के शव बहने की जानकारी मिलने पर उसे देखने के लिए मौके पर ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा हो गयी अपने पाप को छुपाने की गरज से निर्दयी माँ ने नवजात को जन्म देने के बाद बहते नहर के पानी में फेंक दिया है सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने नवजात के शव को नहर से बाहर निकाला है और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

जानकारी के मुताबिक राम गंगा नहर में इन दिनों किसानों की रवि की फसल की सिंचाई के लिए सिंचाई विभाग ने नहर में पानी छोड़ दिया नहर लबालब भरी चल रही है!वृहस्पतिवार की सुबह गौसपुर नवावाँ के पास ग्रामीणों ने नहर में एक नवजात शिशु का शव उतराते हुए देखा तो हड़कंप मच गया।पानी में नवजात का शव बहते बहते दिलावल पुर तक पहुंच गया इस बीच सैकड़ों ग्रामीणों की मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई वहीं नहर में उतरा रहे नवजात के शव को लेकर ग्रामीणों में तरह तरह की चर्चाएं रही!

*नितेश शर्मा पत्रकार प्रभात व्यूज कौशाम्बी 8948990345*
[11/02, 6:36 PM] +91 89489 90345: *ब्रेकिंग न्यूज कौशाम्बी*

*नारा/ मंझनपुर*
जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में हुई मारपीट ,आधा दर्जन से ज्यादा लोग हुए घायल । विवाद में चल गए लाठी ,डंडा एवं वरची- भाला । कई लोग के फटे सर और गंभीर रूप से हुए घायल ।
बता दें कि बंगाली के घर के सामने मिठाई लाल ,अशोक आदि उठा रहे थे रात में पिलर । जैसे ही बंगाली को पता चला ,उन्होंने मना किया । इसी बात पर हो गए विवाद । दो पक्षों में विवाद होने से हुआ खून खराबा । पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज । घायलों का जिला अस्पताल में चल रहा है इलाज । कोतवाली मंझनपुर क्षेत्र के नारा गांव मे कल शाम का है मामला ।
*नितेश शर्मा पत्रकार प्रभात व्यूज कौशाम्बी 8948990345*
[11/02, 6:49 PM] +91 89489 90345: *ब्रेकिंग न्यूज कौशाम्बी*

*नारा/ मंझनपुर*

*मानपुर गौरा में मनाई गई पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की मनाई गयी जयंती*

भारतीय जनता पार्टी के संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि पर 65 वा वर्षगांठ जयंती मानपुर गौरा में मनाई गई इस अवसर पर सिराथू विधायक शीतला प्रसाद पटेल जी, मण्डल अध्यक्ष दिलीप सिहं पटेल जी ,युवा मोर्चा जिलामंत्री नीरज मोदनवाल,श्री नाथ मौर्य जी ,अजय पटेल जी रामसिहं सोनकर जी,, धर्मेन्द्र सरोज आदि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता उपस्थित रहे।।

*नितेश शर्मा पत्रकार प्रभात व्यूज कौशाम्बी 8948990345*
[11/02, 8:27 PM] +91 99191 96696: *इलाज में मौत के बाद बोर्ड बदलकर फिर शुरू होते हैं नर्सिंग होम का संचालन*

*कौशांबी* स्वास्थ्य विभाग की लचर व्यवस्था के चलते अवैध तरीके से संचालित हो रहे अवैध नर्सिंग होम बंद नहीं हो रहे हैं कई नर्सिंग होम में इलाज के दौरान कथित चिकित्सकों की लापरवाही से मरीजों की मौत हो चुकी है जिसकी शिकायत को शासन ने गंभीरता से लिया और स्वास्थ्य विभाग को अवैध नर्सिंग होम कथित चिकित्सकों के अभिलेखों की जांच करने का निर्देश दिया जिस पर स्वास्थ्य विभाग के जांच अधिकारियों ने अवैध नर्सिंग होम के संचालकों से सांठगांठ कर धन उगाही कर शासन को यह रिपोर्ट लगाकर भेज दिया कि उक्त अस्पताल बंद है और दोषी चिकित्सकों व अस्पताल के कथित चिकित्सको के कारनामों की जांच की पत्रावली बंद कर दी और कथित चिकित्सकों ने बोर्ड बदलकर अस्पताल का नाम बदलकर उस अस्पताल का संचालन फिर शुरू कर दिया है इससे स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदारों की भूमिका पर सवाल उठना स्वाभाविक है आकुशल अनटैंड चिकित्सकों द्वारा बिना रजिस्ट्रेशन कराए अवैध तरीके से नर्सिंग होम के संचालन में कथित चिकित्सकों के इलाज में आए दिन मरीजों की मौत होती है लेकिन मरीजों की जिंदगी बचाने में स्वास्थ्य विभाग गंभीर नहीं है बल्कि वह मरीजों को इलाज के दौरान मौत देने वालों के साथ खड़ा दिखाई पड़ रहा है इसी तरह का एक अस्पताल चायल तहसील क्षेत्र के तिल्हापुर में जीवनदान अस्पताल के नाम से संचालित हो रहा था इस अवैध अस्पताल की जांच शासन के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग ने शुरू कराया तो इस अस्पताल का रातोंरात बोर्ड बदलकर अरमान अस्पताल बना दिया गया है दोनों अस्पतालों में कार्य करने वाले कथित चिकित्सक और कर्मी लगभग वही देखे जाते है अस्पताल में इलाज के दौरान मरीजों का शोषण धन उगाही और लापरवाही के चलते आए दिन मरीजों की मौत आम बात हो गई है इसी तरह सिराथू तहसील के कल्यानपुर में तितिकक्षा हॉस्पिटल में मरीज की मौत के बाद अस्पताल संचालक पर कोखराज थाना में मुकदमा दर्ज हुआ था और अस्पताल को स्वास्थ्य विभाग ने सीज कर दिया था लेकिन किराए के मकान के स्थान को बदलकर इस अस्पताल संचालक ने नए स्थान पर एक दर्जन बेड लगा कर अवैध अस्पताल का संचालन फिर शुरू कर दिया है जहां इलाज के दौरान मरीजों का शोषण उनसे धन उगाही और लापरवाही में मरीजों की मौत आम बात है यह तो कुछ अस्पताल का उदाहरण है जिले में इस तरह से दो दर्जन से अधिक अस्पताल संचालित हो रहे जो स्वास्थ्य विभाग के अभिलेखों में बन्द हो चुके हैं और उनके यहां के चिकित्साक इलाज नहीं कर रहे हैं जबकि सच्चाई इसके बिलकुल विपरीत है और इस तरह के गलत अस्पतालों का संचालन बेखौफ तरीके से हो रहा है अवैध अस्पताल के संचालन में स्वास्थ्य विभाग के नर्सिंग होम और झोलाछाप प्रभारी की भूमिका बेहद संदेहास्पद है और इस प्रकरण पर यदि शासन प्रशासन ने जांच कराई तो मरीजों की मौत से खिलवाड़ करने वालों को संरक्षण देने के आरोप में जिम्मेदारों पर शासन की गाज गिरना तय है इस बारे में मुख्य चिकित्सा अधिकारी पी एन चतुर्वेदी से बात की गई तो उन्होंने कहा मामला गंभीर है और जांच कराकर दोषियों पर कार्रवाई करेंगे

*गणेश साहू पत्रकार जनसंदेश टाइम्स जनपद कौशाम्बी 9919196696,7651992381*
[11/02, 9:01 PM] +91 89489 90345: *ब्रेकिंग न्यूज कौशाम्बी*

*जहर खाने से युवक की हुई मौत*

*कौशांबी।*
मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र के टेवा गांव निवासी लक्ष्मी कांत पांडेय के पुत्र राहुल पाण्डेय 22 वर्ष ने पारिवारिक प्रताड़ना से त्रस्त हो जहर खाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली है। जहर खाने के बाद जब युवक की हालत गंभीर होने लगी तो उसने अपने मामा को फोन द्वारा सूचना दिया फोन से सूचना पाने पर युवक का मामा मौके पर पहुंचे तब तक युवक की जीवन लीला समाप्त हो चुकी थी।

मामले को दबाने के उद्देश्य से परिजन उसे जिला अस्पताल ले गए जहां चिकित्सकों ने जवाब दे दिया। मामले की सूचना परिजनों ने पुलिस को नहीं दिया है। बताया जाता है कि युवक का ननिहाल पइंसा थाना क्षेत्र के खूझा गांव में है, जहां उसके ननिहाल के लोग आधी रात को मृतक युवक की लाश टेवा गांव से पइंसा थाना क्षेत्र के खूझा गांव उठा ले गए हैं।परिजन और ननिहाल के लोग अंतिम संस्कार के लिए कड़ा धाम थाना के कुबरी गंगा घाट लाश ले गए सूचना पाकर चौकी इंचार्ज टेवां कड़ा धाम थाना के कुबरी गंगा घाट पहुंच गए जहाँ लाश जलाने की तैयारी हो रही थी।

उन्होंने मृतक युवक के परिजनों से बातचीत की जिस पर परिजनों ने स्वीकार किया कि युवक की मौत जहर खाने से हुई है लेकिन फिर भी पुलिस ने लाश को पोस्टमार्टम के लिए नहीं भेजा और पुलिस वापस लौट आई। इस बारे में चौकी इंचार्ज का कहना है कि परिजन पोस्टमार्टम कराना नहीं चाहते थे जिससे उन्हें वापस लौटना पड़ा है। ग्रामीणों की माने तो बीती रात परिवार में लड़ाई झगड़ा हुआ था। पारिवारिक कलह और प्रताड़ना के चलते युवक ने जहर खाकर जान दी है।

*नितेश शर्मा पत्रकार प्रभात व्यूज कौशाम्बी 8948990345*
[11/02, 9:14 PM] +91 88745 03040: ब्रेकिंग। प्रतापगढ़। चियर्स लीडर बने सिपाही, खुलेआम चौराहों पर गालीबाजी कर रहे है नशे में टल्ली सिपाही। मुख्यमंत्री की एंटी चियर्स टीम का मखौल उड़ा रहे सिपाही, एंटी चियर्स टीम है। लापता। पुलिस लाइन से सटे चौराहे पर करतब दिखा रहा है। नशे में टल्ली सिपाही, दे रहा है लोगो को गाली। कोहड़ौर के मदाफरपुर में शराबी द्वारा घर मे घुस कर छेड़खानी के बाद गाली देते सिपाही का वीडियो हुआ वायरल। शहर के राजापाल चौराहे का बताया जा रहा है। वीडियो।
[11/02, 9:14 PM] +91 88745 03040: *प्रेस नोट जनपद प्रतापगढ़ दिनांक – 11.02.2021*

*अवैध तमन्चा-कारतूस के साथ एक जिला बदर अभियुक्त गिरफ्तार ( थाना लालगंज):-*

*पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ श्री शिवहरी मीना* के कुशल निर्देशन में सक्रिय अपराधियों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में जनपद के थाना लालगंज से व0उ0नि0 रामाधार यादव मय हमराह द्वारा 01 जिलाबदर अभियुक्त इसराइल पुत्र कुट्टी उर्फ मो0 शरीफ नि0 कुरैशी का पुरवा, राहटीकर थाना उदयपुर जनपद प्रतापगढ़ को थानाक्षेत्र लालगंज के वर्मानगर तिराहा से एक अदद तमन्चा 315 बोर व 01 अदद जिन्दा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया, जिसकोे जिला मजिस्टेªट महोदय द्वारा दिनांक 12.01.2021 से छः माह तक के लिये जिलाबदर किया गया था। इस सम्बन्ध में थाना स्थानीय पर उक्त अभियुक्त के विरुद्ध मु0अ0सं0- 73/21 धारा 3/10 उ0प्र0 गुण्डा नियंत्रण अधिनियम का अभियोग व मु0अ0सं0 74/21 धारा 3/25 आम्र्स एक्ट का अभियोग पंजीकृत किया गया।

*गिरफ्तार अभियुक्त का विवरण-*

01. इसराइल पुत्र कुट्टी उर्फ मो0 शरीफ नि0 कुरैशी का पुरवा, राहटीकर थाना उदयपुर जनपद प्रतापगढ़।

*पुलिस टीम-* व0उ0नि0 रामाधार यादव मय हमराह थाना लालगंज जनपद प्रतापगढ़।

*बरामदगी-*

 जनपद के थाना महेशगंज से उ0नि0 नौरोत्तम सिंह मय हमराह द्वारा मु0अ0सं0 28/21 धारा 379, 411 से सम्बन्धित 01 अभियुक्त चंचल गुप्ता पुत्र मुरलीधर गुप्ता नि0 कैशपट्टी थाना रानीगंज जनपद प्रतापगढ़ को उसके गांव से उपरोक्त अभियोग से सम्बन्धित चोरी के 04 अदद पीतल के घण्टों के साथ गिरफ्तार किया गया।

*04 वांछित अभियुक्त गिरफ्तारः-*

 जनपद के थाना कोहड़ौर से प्रभारी निरीक्षक श्री बच्चे लाल प्रसाद मय हमराह द्वारा थानाक्षेत्र के गाबी महुआवन से मु0अ0सं0 25/21 धारा 147, 148, 149, 308, 323, 332, 333, 353, 504, 506 भादवि से सम्बन्धित 04 अभियुक्त 01. मनोज गुप्ता उर्फ राहुल गुप्ता पुत्र लालता गुप्ता नि0 मदाफरपुर थाना कोहड़ौर जनपद प्रतापगढ़ 02. रमेश तिवारी पुत्र सीताराम तिवारी 03. संजय तिवारी उर्फ गब्बर पुत्र सुदामा तिवारी 04. विनोद यादव पुत्र राधेश्याम यादव नि0गण अतरसण्ड थाना कोहड़ौर जनपद प्रतापगढ़ को थानाक्षेत्र के मदाफरपुर से गिरफ्तार किया गया है।

*दिनांक 11.02.2021*
[11/02, 9:15 PM] +91 88745 03040: *ब्रेकिंग—कोहड़ौर—प्रतापगढ़—*

सिपाही की पिटाई का मामला,

एसपी ने जाच के लिए अफसरों की टीम की गठित,

एएसपी पूर्वी,सीओ सदर,करेगी पिटाई प्रकरण मामले की जांच,

तीन दिनों के भीतर एसपी को सौंपी जाएगी जांच रिपोर्ट,

थाने पहुच कर दोनो सिपाही से एसपी ने किया पूछताछ,

कल ग्रामीणों ने महिला से अभद्रता का आरोप लगाकर दो सिपाही की थी पिटाई,

कोहड़ौर इलाके का मामला,
[11/02, 9:15 PM] +91 88745 03040: *प्रेस नोट जनपद प्रतापगढ़ दिनांक – 11.02.2021*

*चेकिंग के दौरान चर्चित ज्वैलर्स लूटकाण्ड से सम्बन्धित 50 हजार रू0 का इनामिया वांछित अभियुक्त गिरफ्तार*
*लूट के एक जोड़ी झाला व एक जोड़ी बाली पीले धातु की बरामद*

*पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ श्री शिवहरी मीना के कुशल निर्देशन में* अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध जनपद में चलाये जा रहे अभियान के क्रम में चेकिंग के दौरान थाना कोतवाली नगर पुलिस व स्वाट टीम द्वारा चर्चित ज्वैलर्स लूटकाण्ड से संबंधित 50 हजार रूपये का इनामिया वांछित अभियुक्त सलमान खान पुत्र अब्दुल मन्नान निवासी गोवरधनपुर थाना मांधाता जनपद प्रतापगढ़ को थानाक्षेत्र कोतवाली नगर के रोडवेज बसअड्डा के पास से गिरफ्तार किया गया व अभियुक्त के कब्जे से लूट के एक जोड़ी बाली व एक जोड़ी झाला पिले धातु के बरामद किये गये। बरामद माल के संबंध में अभियुक्त द्वारा बताया गया कि यह सामान मैने अपने साथियों के साथ मिलकर दिनांक 07/01/21 को श्याम बिहारी गली प्रतापगढ़ से लूटा था, जो सामान मुझे मिला था उसका कुछ हिस्सा मैने बेच दिया व उसी पैसे से अपना खर्च चला रहा था, यह उसी में से बचा सामान है। घटना के संबंध में थाना कोतवाली नगर पर *मु0अ0सं0 21/21 धारा 395, 397, 120बी, 412, 504, 506 भादंवि* का अभियोग पंजीकृत किया गया था। पूर्व में उक्त अभियोग से संबंधित 13 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है।

*गिरफ्तार अभियुक्त का विवरण-*

सलमान खान पुत्र अब्दुल मन्नान निवासी गोवरधनपुर थाना मांधाता जनपद प्रतापगढ़

*बरामदगी-*

एक जोड़ी बाली व एक जोड़ी झाला पिले धातु के

*पुलिस टीम*

उ0नि0 कमलेश पाण्डेय, उ0नि0 विवेक मिश्रा, आरक्षी कुलदीप यादव, आरक्षी राजकुमार थाना कोतवाली नगर जनपद प्रतापगढ़

*स्वाट टीम-*

प्रभारी निरीक्षक स्वाट टीम श्री मृत्युंजय कुमार मिश्रा, मु0आ0 तहसीलदार तिवारी, मु0आ0 पंकज दूबे, मु0आ0 राजेन्द्र प्रसाद सिंह स्वाट टीम जनपद प्रतापगढ़।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button