World

अयोध्या 09 फरवरी ब्रेकिंग न्यूज़ upaajtak से

[2/9, 12:02 AM] +91 94155 29848: प्रेसनोट

 

निधि समर्पण अभियान में भी आगे जाए समाजसेवी शिवेंद्र सिंह, सौंपी दो लाख से अधिक की समर्पण निधि।

अयोध्या। गरीबों, असहायों और कमजोर वर्ग के लिए हमेशा तत्पर रहने वाले समाजसेवी शिवेंद्र सिंह रविवार को श्री राम जन्मभूमि निधि समर्पण अभियान में भी आगे आ गये। देवकाली स्थित अपने कार्यालय पर आयोजित एक अनौपचारिक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने बतौर अतिथि पहुंचे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के क्षेत्र प्रचारक अनिल जी को करीब दो लाख से अधिक की श्री राम जन्मभूमि निधि समर्पण सौंपी। निधि समर्पण सौंपने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए समाजसेवी शिवेंद्र सिंह ने बताया कि हम सभी भगवान श्री रामलला के वंशज हैं,उनके मंदिर निर्माण में योगदान हमारे लिए गर्व का विषय है। आज औपचारिक रूप से निधि समर्पण सौंपने के अभियान की शुरुआत की गई है।इसके बाद शीघ्र ही ग्रामसभा मांडवी धाम मडना में बड़े पैमाने पर समर्पण निधि अभियान का एक वृहद कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा,जो श्रृंखलाबद्ध तरीके से अनवरत करीब पखवारे भर तक चलेगा।इस दौरान महापौर ऋषिकेश उपाध्याय, डॉ राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के कुलानुशासक प्रो.अजय प्रताप सिंह, प्रमुख धर्मेंद्र सिंह,श्रीकांत द्विवेदी,सनी सिंह, गन्ना समिति चेयरमैन दीपेंद्र सिंह,राजन सिंह, सुधीर कुमार सिंह मुन्ना,देवगढी, आशीष सिंह,बोनी सिंह,यशवंत सिंह, नितिन सिंह,देवा सिंह,वेद प्रकाश सिंह सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।
[2/9, 12:02 AM] +91 94155 29848: हाईकोर्ट लखनऊ बेंच ने खारिज़ की दो बहनों की याचिका।
याचियों की ओर से दाखिल याचिका उनके वकील ने वापस लेने की मांग की थी।

जस्टिस देवेंद्र कुमार उपाध्याय और जस्टिस मनीष कुमार की बेंच ने खारिज़ की याचिका।

सरकार की ओर से अपर महाधिवक्ता रमेश कुमार सिंह ने याचिका का विरोध किया था।

अपर महाधिवक्ता ने कहा कि धन्नीपुर में मस्जिद के लिए आवंटित जमीन के गाटा नंबर याचिका में दाखिल नंबरो से अलग हैं ।

लिहाजा याचिका गलत तथ्यों पर आधारित है और खारिज होने योग्य है।

इस पर याचिकाकर्ता के वकील एच जी एस परिहार ने अपनी गलती मानते हुए याचिका वापस लेने की मांग की।

इस पर बेंच ने याचिका खारिज कर दी।
[2/9, 12:02 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
राम की पैड़ी पर बना प्लेटफार्म पानी में बहा।बची रह गई लोहे की सलाखें। मुख्यमंत्री के आगमन को देखते हुए महज एक हफ्ते के अंदर बनाया गया था प्लेटफार्म।पंप हाउस से पानी की धारा को राम की पैड़ी पर लाने के लिए बनाया गया था प्लेटफार्म। मुख्यमंत्री के जाते ही प्लेटफार्म बहा जल की धारा में। संतों में नाराजगी संत समाज ने दोषियों के खिलाफ की कार्रवाई की मांग। आक्रोशित संतो ने कहा मुख्यमंत्री से मुलाकात कर दर्ज कराएंगे शिकायत। भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई की करेंगे मांग। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल थे अयोध्या के दौरे पर।अयोध्या के विकास कार्यों की कल सीएम ने किया था समीक्षा।
[2/9, 12:02 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
सीएम योगी पहुंचे मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र के इदिलपुर गांव। इदिलपुर गांव में बने हेलीपैड पर लैंड हुआ योगी का हेलीकॉप्टर।पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का करेंगे निरीक्षण। अयोध्या जिला मुख्यालय से लगभग 70 किलोमीटर दूर है पूर्वांचल एक्सप्रेस वे। अयोध्या सुल्तानपुर सीमा से गुजर रहा है पूर्वांचल एक्सप्रेस वे।
[2/9, 12:02 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग न्यूज़
अंबेडकर नगर
जनपद मुख्यालय पर संचालित हो रहे डुप्लीकेट व्हाइट सीमेंट के कारोबार में कई स्थानों पर की गई छापेमारी छापेमारी के दौरान डुप्लीकेट वाइट सीमेंट का जखीरा बरामद। दोस्तपुर रोड चुना भट्टी जलालपुर रोड तीन स्थानों पर हुए धरपकड़।
[2/9, 12:02 AM] +91 94155 29848: बिग ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
सिविल लाइन जैसे पॉश और वी आई पी कहे जाने वाले ऐरिया में पकडी गयीं 6 महिलायें 2 युवक। देह व्यापार से जुड़े होने की आशंका। मोहल्ले वालों का बयान काफी लम्बे समय से इस घर में काफी युवक युवतियों का था आना जाना।मोहल्ले वालों की शिकायत पर सिविल लाइन सहित कई चौकी प्रभारियों की टीम ने मारा छापा ।
[2/9, 12:02 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
फेसबुक पर असलहा लहराने वाला युवक गिरफ्तार। थाना कैंट पुलिस ने जगदीशपुर निवासी आदर्श यादव को किया गिरफ्तार।असलहा लहराते हुए फेसबुक पर डाला था वीडियो। वीडियो हुआ था वायरल।
[2/9, 12:02 AM] +91 94155 29848: *टेम्पो ट्रैवलर की टक्कर से पत्नी की मौत पति का पैर टूटा*

सोहावल अयोध्या

रौनाही थाना क्षेत्र के सत्तीचौरा चौकी के अंतर्गत काँटा बाजार चौराहे पर अपराह्न तीन बजे फैज़ाबाद से लखनऊ की ओर तेज गति से जा रही टेम्पो ट्रैवलर ने सवारी के इंतजार में खड़े एक दंपत्ति को टक्कर मार दी। जिससे पत्नी की मौक़े पर ही मौत हो गई तथा पति के पैर व कूल्हे की हड्डी टूट गई।
ज्ञातव्य हो कि स्थानीय असोगीपुर गाँव निवासी डब्लू तिवारी के माता की कल शाम हार्टअटैक से मृत्यु हो गयी थी। उनके अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिये उनके रिश्तेदार गोंडा ज़िले के चरौठा तरबगंज निवासी नकछेद पाण्डेय व उनकी पत्नी कंचन पाण्डेय आज सुबह आये थे। अंतिम संस्कार सम्पन्न होने के बाद तरबगंज वापस जाने के लिये ये दोनों पति पत्नी काँटा बाजार चौराहे पर सवारी के इंतजार में खड़े थे, तभी उक्त हादसा हो गया। घटना स्थल के पास देवरकोट निवासी गौतम पाण्डेय व चौकी इंचार्ज सत्तीचौरा डीएन राय अपने सिपाहियों के साथ मौजूद थे। इन लोगों ने दौड़ाकर टेम्पो ट्रैवलर को अपने कब्जे में लिया, तथा घायल पति पत्नी को जिला अस्पताल भिजवाया। हॉस्पिटल पहुँचते ही डॉक्टरों ने कंचन पाण्डेय को मृत घोषित कर दिया।
[2/9, 12:04 AM] +91 94155 29848: *न्यायालय ने दिया मुकदमा दर्ज करने का आदेश*

खबर अयोध्या जनपद के
थाना कोतवाली रुदौली से ग्राम नई सराय निवासिनी पीड़िता द्वारा
बताया गया कि दिनांक 19/12/2020 को समय लगभग 3:30बजे शाम को विपक्षी गण हामिद,शरीफ आदि ने पीड़िता के घर आकर मारा पीटा जिसकी शिकायत पीड़िता ने थाना कोतवाली रुदौली में किया । रिपोर्ट दर्ज न होने पर पीड़िता ने अदालत का दरवाजा खटखटाया जिस पर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट फैजाबाद ने सुनवाई करते हुए विपक्षीगण के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत करने का आदेश पारित किया, जिसकी पैरवी वरिष्ठ अधिवक्ता *श्री जाबिर अली व अरशद शेरा* द्वारा की गई!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button