World

अयोध्या 09 फरवरी *अब्दुल जब्बार एडवोकेट व डॉ0 मो0 शब्बीर की रिपोर्ट* upaajtak से

[2/9, 9:39 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

लखनऊ।
अयोध्या में मस्ज़िद की ज़मीन पर दावे का मामला।

हाईकोर्ट लखनऊ बेंच ने खारिज़ की दो बहनों की याचिका।
याचियों की ओर से दाखिल याचिका उनके वकील ने वापस लेने की मांग की थी।
जस्टिस देवेंद्र कुमार उपाध्याय और जस्टिस मनीष कुमार की बेंच ने खारिज़ की याचिका।

सरकार की ओर से अपर महाधिवक्ता रमेश कुमार सिंह ने याचिका का विरोध किया था।

अपर महाधिवक्ता ने कहा कि धन्नीपुर में मस्जिद के लिए आवंटित जमीन के गाटा नंबर याचिका में दाखिल नंबरो से अलग हैं ।

लिहाजा याचिका गलत तथ्यों पर आधारित है और खारिज होने योग्य है।

इस पर याचिकाकर्ता के वकील एच जी एस परिहार ने अपनी गलती मानते हुए याचिका वापस लेने की मांग की।

इस पर बेंच ने याचिका खारिज कर दी।
[2/9, 9:39 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
सीएम योगी पहुंचे मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र के इदिलपुर गांव। इदिलपुर गांव में बने हेलीपैड पर लैंड हुआ योगी का हेलीकॉप्टर।पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का करेंगे निरीक्षण। अयोध्या जिला मुख्यालय से लगभग 70 किलोमीटर दूर है पूर्वांचल एक्सप्रेस वे। अयोध्या सुल्तानपुर सीमा से गुजर रहा है पूर्वांचल एक्सप्रेस वे।
[2/9, 9:39 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
राम की पैड़ी पर बना प्लेटफार्म पानी में बहा।बची रह गई लोहे की सलाखें। मुख्यमंत्री के आगमन को देखते हुए महज एक हफ्ते के अंदर बनाया गया था प्लेटफार्म।पंप हाउस से पानी की धारा को राम की पैड़ी पर लाने के लिए बनाया गया था प्लेटफार्म। मुख्यमंत्री के जाते ही प्लेटफार्म बहा जल की धारा में। संतों में नाराजगी संत समाज ने दोषियों के खिलाफ की कार्रवाई की मांग। आक्रोशित संतो ने कहा मुख्यमंत्री से मुलाकात कर दर्ज कराएंगे शिकायत। भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई की करेंगे मांग। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल थे अयोध्या के दौरे पर।अयोध्या के विकास कार्यों की कल सीएम ने किया था समीक्षा।
[2/9, 9:39 AM] +91 94155 29848: बीएलओ पर वोटर लिस्ट में खेल करने का आरोप।

अयोध्या।
तारुन ब्लॉक के ग्रामसभा घूरीटीकर में बीएलओ ने सरकार की मंशा को दरकिनार करते हुए करीब पचास लोगों का नाम वोटर लिस्ट से हटा दिया। यह आरोप लगाया है गांव के ग्रामीण ओमकार गुप्ता ने।बीएलओ पर आरोप है कि उसने अपने चहेते भावी प्रधान पद प्रत्याशी को जिताने की नीयत से पूर्व प्रधान के समर्थक मतदाताओं का नाम वोटर लिस्ट से हटा दिया साथ ही नए मतदाताओं से आधार कार्ड लेने के बावजूद परिवर्धन लिस्ट में नाम नहीं जोड़ा। बीएलओ के खेल का खुलासा शासन द्वारा प्रकाशित वोटर लिस्ट देने के बाद हुआ। ग्रामीणों ने जब बीएलओ से इसका कारण पूछा तो बाद में देखने की बात कहकर बीएलओ ने पल्ला झाड़ लिया।वोटर लिस्ट में नाम से वंचित ग्रामीणों ने इसकी शिकायत एसडीएम बीकापुर से करते हुए उचित कार्रवाई की मांग की है।
[2/9, 9:39 AM] +91 94155 29848: *#BreakingNews*

उत्तर प्रदेश में 17 से 20 मार्च के बीच जारी हो सकती है #UPPanchayatChunav की अधिसूचना
[2/9, 9:39 AM] +91 94155 29848: *धर्म नगरी में अधर्म का धंधा*
अयोध्या।
अयोध्या के पॉश इलाके सिविल लाइन एरिया में पकड़ी गई 6 युतियां और दो युवक।
युवक और युवतियों के देह व्यापार से जुड़े होने की आशंका।
मोहल्ले वासियों के अनुसार लंबे समय से युवक और युवतियों का आना जाना।
पुलिस को नही लगी कानोकान खबर।
स्थानीय लोगों की शिकायत पर हरकत में आई पुलिस।
पुलिस को देखकर मौके से कई युवक फरार।
थाना कोतवाली नगर के सिविल लाइन, मोदहा दक्षिण का मामला।
[2/9, 9:39 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
फेसबुक पर असलहा लहराने वाला युवक गिरफ्तार। थाना कैंट पुलिस ने जगदीशपुर निवासी आदर्श यादव को किया गिरफ्तार।असलहा लहराते हुए फेसबुक पर डाला था वीडियो। वीडियो हुआ था वायरल।
[2/9, 9:39 AM] +91 94155 29848: *टेम्पो ट्रैवलर की टक्कर से पत्नी की मौत पति का पैर टूटा*

सोहावल अयोध्या

रौनाही थाना क्षेत्र के सत्तीचौरा चौकी के अंतर्गत काँटा बाजार चौराहे पर अपराह्न तीन बजे फैज़ाबाद से लखनऊ की ओर तेज गति से जा रही टेम्पो ट्रैवलर ने सवारी के इंतजार में खड़े एक दंपत्ति को टक्कर मार दी। जिससे पत्नी की मौक़े पर ही मौत हो गई तथा पति के पैर व कूल्हे की हड्डी टूट गई।
ज्ञातव्य हो कि स्थानीय असोगीपुर गाँव निवासी डब्लू तिवारी के माता की कल शाम हार्टअटैक से मृत्यु हो गयी थी। उनके अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिये उनके रिश्तेदार गोंडा ज़िले के चरौठा तरबगंज निवासी नकछेद पाण्डेय व उनकी पत्नी कंचन पाण्डेय आज सुबह आये थे। अंतिम संस्कार सम्पन्न होने के बाद तरबगंज वापस जाने के लिये ये दोनों पति पत्नी काँटा बाजार चौराहे पर सवारी के इंतजार में खड़े थे, तभी उक्त हादसा हो गया। घटना स्थल के पास देवरकोट निवासी गौतम पाण्डेय व चौकी इंचार्ज सत्तीचौरा डीएन राय अपने सिपाहियों के साथ मौजूद थे। इन लोगों ने दौड़ाकर टेम्पो ट्रैवलर को अपने कब्जे में लिया, तथा घायल पति पत्नी को जिला अस्पताल भिजवाया। हॉस्पिटल पहुँचते ही डॉक्टरों ने कंचन पाण्डेय को मृत घोषित कर दिया।
[2/9, 11:09 AM] +91 94155 29848: *अब्दुल जब्बार एडवोकेट व डॉ0 मो0 शब्बीर की रिपोर्ट*

*किसानों की जटिल समस्याओं को लेकर सामाजिक कार्यकर्ता व भाकियू जिला सचिव ने उपजिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन*

भेलसर(अयोध्या)रुदौली तहसील क्षेत्र के सामाजिक कार्यकर्ता नितेश सिंह ने भारतीय किसान यूनियन के जिला सचिव भोला सिंह के साथ किसानों की समस्याओं को लेकर सोमवार को उपजिलाधिकारी रुदौली विपिन कुमार सिंह को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में मुख्य रुप से किसानों की इस वक्त की सबसे जटिल समस्याओ से संबंधित मामले से उच्चाधिकारियों को अवगत कराया गया।श्री सिंह ने कहा कि आज हमारे किसानो की सबसे बड़ी व जटिल समस्या है खुलेआम घूम रहे छुट्टा जानवर। जिसको लेकर किसानों में काफी ज्यादा रोष व्याप्त है।उन्होंने कहा आज हमारा किसान भाई दिन भर अपनी रोजी रोटी के लिए दौड़ता है और रात में भी वह चैन की नींद नही सो पाता है।इतनी भीषण गलन भरी व बर्फीली ठंड हवाओं में हमारे अन्नदाताओं को खेतों की रखवाली करनी पड़ती है।क्षेत्र के लगभग सभी गांवों में सैकड़ों से अधिक की संख्या में छुट्टा जानवर घूम रहे हैं।घूम रहे छुट्टा जानवर के झुंड जिस किसान के खेत में पहुंच जाते हैं उस किसान की बोई हुई पूरी फसल की साफ कर देते हैं।यह छुट्टा जानवर किसानों की फसल को नुकसान तो पहुंचाते ही हैं साथ साथ जनहानी भी करते हैं।उन्होंने किसानों की इस जटिल समस्या को शासन प्रशासन से शीघ्र ही निदान करने की और पूरे क्षेत्र में घूम रहे छुट्टा जानवरों को शीघ्र ही पकड़वाकर गौशाला में पहुंचाने की मांग की है।श्री सिंह ने कहा कि मैं भी किसान का पुत्र हूं मैं हमेशा अपने किसान परिवार की आवाज उठाता रहूंगा।उन्होने कहा की किसानों को अगर छुट्टा जानवरों की इस समस्या से जल्द ही निजात नहीं मिलती है तब मैं खुद अपने सैकड़ों किसान भाइयों के साथ अनिश्चितकालीन धरने पर बैठने के लिए बाध्य होऊंगा।ज्ञापन देने वालों में उनके साथ भारतीय किसान यूनियन के जिला सचिव भोला सिंह ने बताया मैं कुछ कारणों से दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन में नही पहुंच पाया तो मैं अपने किसान भाइयों की इस जटिल समस्या के निदान के लिए शासन प्रशासन से मांग कर रहा हूं अगर शासन प्रशासन इस जटिल समस्या का साथ संज्ञान में नही लेता है तो अपने सैकड़ों किसान भाइयों के साथ धरने पर बैठने के लिये मजबूर होऊंगा।एसडीएम विपिन कुमार सिंह ने बताया कि मांगपत्र प्राप्त हुआ है।संबंधित विभाग को कार्यवाही के निर्देश दिये गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button