July 5, 2022

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

*हाथरस 08जून*: ढाबे पर बिक रही थी शराब, एसआई व सिपाही निलंबित*

*हाथरस 08जून*: ढाबे पर बिक रही थी शराब, एसआई व सिपाही निलंबित*

हाथरस :- हाथरस जंक्शन क्षेत्र में ढाबों पर अवैध शराब की बिक्री करने और शराब पिलाने की शिकायत एसपी को मिल रही थी, लेकिन हाथरस जंक्शन पुलिस ने मामले को हल्के में लिया। सीओ सिकंदराराऊ ने रविवार देर शाम कैलोरा चौराहे के निकट पंकज ढाबे पर अवैध रूप से शराब बेचते एक युवक को पकड़ लिया। सीओ की रिपोर्ट पर एसपी ने हल्का इंचार्ज व बीट सिपाही को निलंबित कर प्रभारी निरीक्षक के खिलाफ विभागीय जांच बैठा दी है। आबकारी कर्मचारियों के लापरवाही बरतने पर जांच कर कार्रवाई करने के लिए डीएम व आबकारी अधिकारी को रिपोर्ट भेजी है। लगातार मिल रही थी शिकायत

अलीगढ़ में जहरीली शराब से मौतों के बाद विशेष सतर्कता बरती जा रही है।

पुलिसअधीक्षक विनीत जायसवाल ने भी जिले में समस्त प्रभारी निरीक्षकों को निर्देश दिए थे कि कहीं अवैध शराब की बिक्री हो रही हो तो तत्काल कार्रवाई की जाए। कुछ दिनों से हाथरस जंक्शन क्षेत्र के ढाबों व रेस्टोरेंट में अवैध शराब की बिक्री और शराब पिलाए जाने की शिकायत एसपी के पास पहुंच रही थी। एसपी ने कार्रवाई के निर्देश प्रभारी निरीक्षक हाथरस जंक्शन राजीव यादव को दिए थे, लेकिन इलाका पुलिस ने कोई प्रभावी कार्रवाई नहीं की। जब पुन: एसपी को शिकायत मिली तो सीओ सिकंदराराऊ सुरेंद्र सिंह को जांच के निर्देश दिए।

लंबे समय से बिक रही थी शराब

सीओ सिकंदराराऊ सुरेंद्र सिंह ने कैलोरा चौराहे के निकट पंकज ढाबे पर छापेमारी की, जहां संजय निवासी देवी नगर, हाथरस जंक्शन अवैध शराब की बिक्री करते मिला। छानबीन करने के बाद ढाबे से 23 क्वार्टर अवैध देशी व अंग्रेजी शराब बरामद किए गए। आरोपित ने पूछताछ में बताया कि ढाबे पर लंबे समय से शराब बेची व पिलाई जा रही है। पता चला है कि ढाबा संचालक को सफेदपोश और खाकी का संरक्षण मिला हुआ था। आरोपित संजय के खिलाफ कोतवाली हाथरस जंक्शन में मुकदमा पंजीकृत कराया गया है।

पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई : सीओ सिकंदराराऊ ने कार्रवाई के बाद अपनी रिपोर्ट पुलिस अधीक्षक को सौंप दी। उस रिपोर्ट के आधार पर एसपी ने क्षेत्र के हल्का इंचार्ज उपनिरीक्षक अमर सिंह व बीट के मुख्य आरक्षी रामखिलाड़ी को निलंबित कर दिया। प्रभारी निरीक्षक हाथरस जंक्शन के शिथिलता बरतने पर उनके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए हैं। स्थानीय स्तर पर अवैध शराब की बिक्री रोकना आबकारी विभाग का भी दायित्व है। इस संबंध में आबकारी विभाग के जिम्मेदार कर्मचारियों के खिलाफ जांच कर कार्रवाई करने के लिए डीएम व जिला आबकारी अधिकारी को एसपी ने रिपोर्ट भेजी है।

You may have missed