July 7, 2022

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

सोहावल।29 मई। अपने आवास पूरे राम रूप में मोइया बेगमगंज सोहावल जिला अयोध्या में कोरोना प्रोटोकॉल के तहत किसान मसीहा पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की 34 वी पुण्यतिथि मनाया।

सोहावल।29 मई। अपने आवास पूरे राम रूप में मोइया बेगमगंज सोहावल जिला अयोध्या में कोरोना प्रोटोकॉल के तहत किसान मसीहा पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की 34 वी पुण्यतिथि मनाया।
उक्त अवसर पर बोलते हुए राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश महासचिव विश्वेष नाथ मिश्र सुडडू मिश्रा ने बताया कि चौधरी चरण सिंह इकलौते भारत देश के ऐसे नेता है जिन्होंने गांव गरीब किसान की आवाज को सड़क से लेकर संसद तक पहुंचाने का कार्य किया आजाद हिंदुस्तान में पहली बार ग्रामीण विकास मंत्रालय की स्थापना ग्रामीण विकास बैंक की स्थापना किसानों को ऋण देने की व्यवस्था गांव में विद्युतीकरण की व्यवस्था सिविल सेवा में अपने मातृभाषा के साथ परीक्षा देने की शुरुआत बिजली खाद इत्यादि पर सब्सिडी देने की व्यवस्था गन्ना मूल्य 4 गुना बढ़ाने का काम पशुधन के विस्तार उनके लोग के लिए अस्पताल और उनको खरीदने के लिए लोन की व्यवस्था पुलिस विभाग का नवीनीकरण बजट में गांव के लिए 40 परसेंट धन की उपलब्धता आदि अनेक ऐसे कार्य पहली बार किए गए हैं जो आजाद हिंदुस्तान में पहले कभी नहीं हुए थे चौधरी चरण सिंह का मानना था कि किसान और गांव का रहने वाला व्यक्ति एक नजर अपने खेत की मेड पर रखें और दूसरी नजर दिल्ली और लखनऊ के कुर्सियों पर रखें क्योंकि दिल्ली और लखनऊ से ही कानून बनाने का कार्य होता है किसान कॉम को आगे रखकर जाति विहीन समाज की स्थापना करने का उनका लक्ष्य ऐसा था जिससे लोग किसान बन कर के अपने मताधिकार का प्रयोग करें तो निश्चित रूप से बनने वाली सरकारें गांव गरीब किसान का मदद करने का काम करेंगे।
उनकी 34 वीं पूर्ण तिथि पर बोलते हुए सुडडू मिश्रा ने बताया कि उन्हीं के पद चिन्हों पर चलते हुए राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी जी का मानना है कि सभी पार्टी के साथी कार्यकर्ता इमानदारी पूर्वक गांव गरीब किसान की सेवा करें और किसान राजनीति को आगे बढ़ाऐं।

You may have missed