June 30, 2022

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

मुम्बई 11 जून*नवी मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर का नाम डिया जाये।:-* *डॉ. राजन माकणीकर*

मुम्बई 11 जून*नवी मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर का नाम डिया जाये।:-*
*डॉ. राजन माकणीकर*

*मुंबई दि (संवाददाता) नवी मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रीय महासचिव डॉ. राजन माकणीकर ने मांग की है कि डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर का नाम दिया जाए।*

विश्वरत्न डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर वंचितों, बहुजन, किसानों, मेहनतकशों के वाली हैं और भारत के भाग्य रचियेतें है। सही मायने में किसान न केवल मेहनतकश और महिलाएं बल्कि भारत देश के तारणहार भी हैं।

रायगढ़ की पावन भूमि से डॉ बाबासाहेब अम्बेडकर ने बिना खून की एक बूंद बहाए क्रांति की शुरुआत की। रायगढ़ को डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर के कार्यों की ऐतिहासिक भूमि के रूप में जाना जाता है क्योंकि इस भूमि में बाबासाहेब अम्बेडकर के कार्यों के कई ऐतिहासिक पुरावे देखे जा सकते हैं।

जिस तरह मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का नाम छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम पर रखा गया था, उसी तरह नवी मुंबई हवाई अड्डे का नाम डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर के नाम पर रखा जाना चाहिए। यही इस सरकार की ओर से बाबासाहेब के कार्यों का वास्तविक सम्मान होगा, येऊ मनोदैय पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव डॉ. राजन माकणीकर ने व्यक्त किया।

राज्य महासचिव कैप्टन श्रवण गायकवाड़ ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष हरिभाऊ कांबले, भाई विजय चव्हाण, भाई शिव राठौड़ और राजेश पिल्लई के साथ पार्टी अध्यक्ष कनिष्क कांबले के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल जल्द ही सरकार को प्रस्ताव पेश करेगा.

You may have missed