July 5, 2022

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

मुंबई ब्रेकिंग 05 जून शनिवार की खबर**डेवलपर्स विमल शाह और महादलाल मुर्जी पटेल की मनमानी*

*डेवलपर्स विमल शाह और महादलाल मुर्जी पटेल की मनमानी*

(अवैध निर्माण, फर्जी दस्तावेज और परियोजना से बाहर के लोगों को फ्लैटों का आवंटन)

 

मुंबई: दि (संवाददाता) शिवाजी नगर, हरी नगर परियोजना मे अवैद्य निर्माण फर्जी दस्ताऐवज एवं परियोजना से बाहरी लोगो को फ्लॅटो का बिल्डर द्वारा आवंटन किये जाणे का आरोप रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (डेमोक्रॅटिक) के राष्ट्रीय महासचिव डॉ. राजन माकणीकर ने किया है।*

 

भ्रष्ट परियोजना अधिकारी का हाथ पकड़कर परियोजना में भारी भ्रष्टाचार किया गया है। बोगस डाक्युमेंट के आधार पर अफरातफरी की गयी है। महाठग डेवलोपर विमल शहा एवं महादलाल महाचोर मुरजी पटेल द्वारा अपात्र लोगो को फ्लॅटो के कब्जा डिये गये है।

 

अधिकांश इमारतों को नाम मात्र के लिए लॉटरी कर दि है और मूल झोपड़ी मालिक को परियोजना का लाभ दिए बिना डेवलपर द्वारा सैकड़ों फ्लैट बेचे गए हैं। 9 नंबर बिल्डिंग में हाल ही में 84 फ्लैटकी लॉटरी की है और शेष फ्लैटों को बेच दिया गया है।

 

उसी बिल्डिंग में 11 दुकानें अवैध हैं और अभी तक ओसी जारी नहीं किया गया है, इसके अलावा, बिजली की आपूर्ति चोरी हो रही है, पिछले 4 वर्षों से किराए के चेक खारिज कर दिए गए हैं और मूल झोपड़ी मालिक निर्वासन में चले गए हैं, निवासियों ने कहा की विधायक रवींद्र वायकर को शिकायत के बावजुड कुछ भी फायदा हुआ नहीं है।

 

हालांकि हाई पावर कमेटी ने 38 फ्लैट, चौकी और दवाखाना बीएमसीको को देने की मंजूरी ली, लेकिन इन नियम और शर्तों को आज तक पूरा नहीं किया जा सका है.

 

परियोजना से प्रभावित वंचित निवासी ने रिपाई डेमोक्रेटिक महासचिव डॉ राजन माकणीकर को पत्र लिखकर अपनी विद्रोही पत्रकारिता और आक्रामकता के माध्यम से वंचितों के लिए फ्लैट प्राप्त करने के लिए आंदोलन में भाग लेने का आग्रह किया है।

 

डॉ. राजन माकणीकर ने बताया कि बीएमसी के पूर्व डिवीजन, एसआरए के संबंधित अधिकारी, विकासकर्ता विमल शाह, महादलाल मुर्जी पटेल और सोसायटी के पदाधिकारियों की इन्कवारी लगाकर दोषींयो को जेल मे डालेनगे, और जलद ही इस बारे मे आंदोलन करेंगे।

You may have missed