July 25, 2021

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

मऊरानीपुर22जुलाई2021*यूपीआजतक न्यूज़ से आज की खास खबरे

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

मऊरानीपुर । 20 जुलाई मंगलवार को पहली मौसमी वर्षा होने से क्षेत्र के ग्रामों के खेत पानी से लबालब भर गए है। जिससे अंकुरित खरीफ की फसलों को नया जीवन मिला गया है। वही फसल बोने से वंचित किसानों को फसल बोने का भी मौका मिल गया है लेकिन देर से बरसे पानी के कारण 20 दिन से अधिक फसल का बोना लेट हो गई है जिससे किसानों का मानना है कि तिलहनी, दलहनी फसलों में पैदावार कम निकलेगी।

मऊरानीपुर । पुराना भटपुरा में बने ईदगाह के संपर्क मार्ग पर कीचड़ एवं गंदगी फैली रहने से पैदल निकलना ग्रामीणों के लिए बरसात में मुसीबत बन गया था। जिससे भटपुरा प्रधान रौशनी रैकवार ने ईद उल अजहा के मौके पर सड़क पर फैली गंदगी की साफ सफाई करवाई। बक़रीद के अवसर पर सड़क पर साफ सफाई होते देख मुस्लिम भाइयों खुशी जाहिर करते हुए प्रधान को तहे दिल से मुबारक बाद दी। इस दौरान बराती रैकवार प्रधान प्रतिनिधि, बृजेश सुमन, मोहम्मद समीर, रब्बानी, हबीब खां, भगवानदास रैकवार, कौशलकिशोर गौतम, हबीब शाह, जमील शाह, नरेंद्र रैकवार, कम्मू रैकवार, सत्य प्रकाश आंबेडकर, करन, अजय पाल सिंह, मानपाल सिंह मौजूद रहे।

मऊरानीपुर । ग्राम पंचायत हरपुरा, पंचमपुरा, धायपुरा में अस्थाई गौ आश्रय केंद्र बने होने के बाद भी आवारा जानवर गांव की सड़कों पर एवं खेतों में विचरण करते रहते है। जिससे राहगीरों को आवागमन में परेशानी उठानी पड़ रही है। साथ में यही अन्ना पशु रात्रि में खेतों की ओर रुखकर जाने से नन्ही खरीफ की फसलों को रौंदकर नष्ट करने लगे है। पंचमपुरा, हरपुरा, धायपुरा के किसानों ने पंचायत विभाग से आवारा पशुओं को बने गौ आश्रम केंद्र में रखे जाने की मांग की है।

मऊरानीपुर । क्षेत्र के विभिन्न ग्रामों में ईद उल अजहा का पर्व मनाते हुए मुस्लिम भाइयों ने एक दूसरे को गले लगाकर ईद की बधाई दी। भण्डरा के ईदगाह मैदान पर एवं खिलारा गांव की मस्जिद में बकरीद की नमाज अता कराई गई। इस दौरान समसुद्दीन, फखरुद्दीन, मुईन, आजाद खान, रियाज खां, हनीफ मंसूरी, सद्दू मिस्त्री, फिरोज, अनीश,नईम मंसूरी प्रधान, मान खां, बहार खा, हुसैन बख्श, हबीब, अब्दुल रहमान, सिकंदर,करीम खां, मुहम्मद जाबेद,शहीद, मुहम्मद इसराक खां, सद्दू मंसूरी, इब्राहिम, इंजयाज खां,बसीर खां आदि मौजूद रहे।

मऊरानीपुर । क्षेत्र के विभिन्न ग्रामों में हर घर नल योजना के तहत डाली जा रही पाइप लाइन के लिए खोदी जा रही नाली में संपर्क मार्ग भी चपेट में आ गए है। जिससे बरसात के सीजन में खोदी गई नाली दलदल बन जाने से वाहन चालकों तथा राहगीरों के लिए मुसीबत बन गई है। ग्राम परसारा के पास निकले संपर्क मार्ग को भी पाइप लाइन डालने के लिए खोद दिया गया है जिससे हरपुरा, पंचमपुरा पठा, ढ़करवारा आदि ग्रामों के राहगीरों को ट्रैक्टर ट्राली तथा अन्य वाहन निकालना मुसीबत बन गया है। साथ में संपर्क मार्ग पर काली मिट्टी फैल जाने से कई वाहन फंसे रहते है। क्षेत्रवासियों ने संबंधित कंपनी से नाली की सही लेबलिंग कराए जाने की मांग की है।

You may have missed