July 7, 2022

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

मऊरानीपुर 09 जून*बाइक सवार ग्राम अटारन के पास फोर-लेन के बोर्ड से टकराकर गंभीर रूप से घायल हो गया

मऊरानीपुर 09 जून*बाइक सवार ग्राम अटारन के पास फोर-लेन के बोर्ड से टकराकर गंभीर रूप से घायल हो गया

मऊरानीपुर से ग्राम बसरिया गांव जा रहा बाइक सवार ग्राम अटारन के पास फोर-लेन के बोर्ड से टकराकर गंभीर रूप से घायल हो गया।ग्राम बसरिया निवासी अशोक अहिरवार पुत्र हरप्रसाद (24) मऊरानीपुर से बसरिया गांव बाइक से जा रहा था जब मोटरसाइकिल चालक फोर लाइन पर तेज गति से जा रहा था कि ग्राम अटारन के पास रोड पर लगे डायवर्जन बोर्ड से जा टकराया। जिससे वह घायल हो गया आनन-फानन में 108 एबूलेश की मदद से उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मऊरानीपुर भेजा गया। जहां पर चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद झांसी रेफर कर दिया लेकिन हालत में सुधार न होने पर ग्वालियर रेफर कर दिया गया।

मऊरानीपुर । निर्वाचन सामान्य पंचायत चुनाव के दौरान विकासखंड की 66 ग्राम पंचायतों में से 25 ग्रामों में दो तिहाई सदस्य नही चुने जाने से कोरम पूरा नही सका था। जिस कारण वहां के ग्राम प्रधानों की शपथ नही हो सकी थी। जिससे उप चुनाव प्रक्रिया के चलते 240 खाली पड़े सदस्य के पदों के लिए 284 लोगों ने नामांकन पत्र दाखिल किए। जिसमें से नाम वापसी उपरांत 213 पंचायत सदस्य निर्विरोध चुन लिया गए। इसमें से शेष 55 ग्राम पंचायत सदस्यों के लिए 12 जून को वोट डाले जाएंगे। भरे गए नाम निर्देशन पत्रों में से 14 निरस्त किए गए तथा 2 लोगों ने नाम वापस ले लिए। अब मऊरानीपुर विकास खंड की ग्राम पंचायत घाटलहचूरा, सिजारी बुजुर्ग, बुखारा, भटपुरा, खकौरा, मथुपुरा, धोर्रा आदि ग्रामों में वार्ड सदस्यों का चुनाव 12 को तथा मतगणना 14 जून को व्लांक मुख्यालय पर होगी। यह जानकारी खंड विकास अधिकारी प्रतिभा शल्या, एडीओ पंचायत महेंद्र सिंह पटेल ने संयुक्त रूप से दी।

मऊरानीपुर । क्षेत्र के ग्राम बिरगुआं में नशीले पदार्थ की बिक्री होने की सूचना के आधार पर देवरीघाट पुलिस ने छापामार कार्यवाही करते हुए एक युवक को गिरफ्तार किया। देवरीघाट पुलिस चौकी प्रभारी मोहनलाल दीक्षित, पुलिस कांस्टेबल अनीश गुप्ता, अनिल पटेल, आशीष प्रताप सिंह ने बताया कि सोमवार की शाम उर नदी नाव घाट से ग्राम बिरगुआ निवासी धर्मेंद्र रैकवार की गस्त के दौरान जामा तलाशी लेने पर उसके पास से दो सौ ग्राम गांजा बरामद हुआ। जिससे मादकता पदार्थ अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर मामला दर्जकर लिया गया।

मऊरानीपुर । जमीनी विवाद के चलते एक ही परिवार के दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए। जिससे पुलिस ने तहरीर के आधार पर दोनों पक्षों पर कार्रवाई करते हुए मामला दर्ज कर लिया। मऊरानीपुर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम बसरिया की निवासी मीरा देवी पत्नी भानप्रताप अहिरवार ने पुलिस को दिये प्रार्थना पत्र में बताया कि गत दिवस की देर शाम सतीष, रवेन्द्र, अखलेश अहिरवार, कमलेश पुत्र शालिकराम बिना किसी वजह से गाली गलौच करते हुये मारपीट कर दी। जिससे आरोपियों के खिलाफ 323, 504 धारा के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया। वही दूसरे पक्ष की ओर से रविन्द्र कुमार पुत्र मातादीन अहिरवार ने दिये प्रार्थना पत्र में बताया कि रविवार की देर रात्रि में रघुराज पुत्र मदन, भानप्रकाश पुत्र रघुराज, रोहित अहिरवार पुत्र रघुराज बिना किसी वजह से गाली गलौच करते हुये मारपीट कर दी। दिए गए प्रार्थना पत्र के आधार पर कोतवाली पुलिस ने धारा 323, 504 के तहत आरोपियों के खिलाफ मामला पंजीकृत कर लिया है।

मऊरानीपुर । झांसी मिर्जापुर राष्ट्रीय राजमार्ग में गहरे-गहरे गढ्ढे हो जाने से वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिसमें खिलारा, भण्डरा, देवरीघाट आदि ग्रामों के बीचों-बीच से निकले राष्ट्रीय राजमार्ग में जगह जगह गड्ढे हो जाने से आये दिन सड़क दुर्घटनाए होने लगी है फिर भी संबंधित विभाग राष्ट्रीय राजमार्ग की मरम्मत नहीं कर रहा है। इसी प्रकार ग्राम पुरवा, घाटकोटरा, कदौरा, भानपुरा तक का संपर्क मार्ग वषों से क्षतिग्रस्त पड़ा होने से वाहन चालकों, राहगीरों को आवागमन में परेशानी उठानी पड़ रही है। वही क्षेत्र के तमाम ग्रामों की सड़कों की मरम्मत नही होने से वह आज भी अपनी दुर्दशा पर दुःख के आंसू बहा रही है। क्षेत्रवासियों ने संबंधित विभाग से संपर्क मार्गों के गड्ढे भरे जाने एवं डामरीकरण कराए जाने की मांग की है।

मऊरानीपुर । ग्राम पंचायत बसरिया में पूर्व प्रधान व सचिव द्वारा कराये गये विकास कार्यो की जांच कराये जाने की मांग ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को पत्र भेजकर की है। मऊरानीपुर विकास खंड के तहत आने वाले ग्राम बसरिया के ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को प्रेषित पत्र में बताया कि पूर्व प्रधान व सचिव ने मिलकर एक ही काम को दो बार दिखाकर भुगतान निकाल कर सरकारी धनराशि का दुरुपयोग किया है। जिसमें पहले ग्राम निधि से रुपए निकाले गए इसके बाद मनरेगा से उसी कार्य को द्वारा कराकर राशि निकाली है। शिकायतकर्ताओं ने डीएम से पूरे मामले की जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की है।