July 6, 2022

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

मऊरानीपुर 08 जून* रविवार की रात्रि में अज्ञात चोरों ने छत के रास्ते से मकान में घुसकर बक्सा व सूटकेस में रखे सोने चांदी के जेवरात एवं नकदी चुराकर ले गए।

मऊरानीपुर 08 जून* रविवार की रात्रि में अज्ञात चोरों ने छत के रास्ते से मकान में घुसकर बक्सा व सूटकेस में रखे सोने चांदी के जेवरात एवं नकदी चुराकर ले गए।

जबकि परिजन अगले वाले मकान के कमरे में सोते रह गए चोरी हो जाने की जानकारी सुबह जागने पर हुई पीड़ित ने मऊरानीपुर कोतवाली पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्जकर चोरी की घटना का खुलासा करने की मांग की है। मऊरानीपुर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम खिलारा निवासी ब्रजेश उर्फ मुन्ना मिश्रा पुत्र रामसेवक ने पुलिस को दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि मेरा रियासी मकान झांसी खजुराहो राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे बना हुआ है। जिसमें रविवार की रात्रि को परिवार सहित आगे वाले मकान के कमरे में सो रहा था। सोमवार की सुबह जागने पर मालूम चला कि अज्ञात चोरों ने आंगन वाले मकान के जंगला से लेकर फाटक की कुदी से रस्सी बांधी है। जिसे काटकर अन्दर गया तो देखा कि सबसे पीछे वाले कमरे का सामन अस्त व्यस्त बिखरा हुआ पड़ा मिला और बड़े वक्सा के अंदर रखा छोटे बक्सा व सूटकेस के लाक को तोड़कर चोरों ने 65 हजार की नगदी, 250 ग्राम चॉदी के जेवरात, दो तोला सोने के आभूषण चोरी कर ले गए साथ में अन्य घरेलू सामान भी उठाकर ले गए। पीड़ित ने पुलिस को दिए प्रार्थना पत्र में चोरी की घटना का खुलासा करने की मांग की है। सूचना पर मौके पर पहुंचे पुलिस उपनिरीक्षक ने घटनास्थल का मुआयना किया। क्षेत्र के ग्रामीणों ने रात्रि में पुलिस गश्त लगाए जाने की मांग की है।

मऊरानीपुर । मनरेगा कार्य करने के दौरान प्रधान सहित 5 लोगों ने महिला के साथ छेड़छाड़ कर उसके भतीजे की मारपीट की जिससे पुलिस ने प्रधान सहित सभी आरोपियों पर दलित एक्ट एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। जिससे राष्ट्रीय पंचायती राज ग्राम प्रधान संगठन के ब्लॉक अध्यक्ष सहित सभी ग्राम प्रधानों ने पुलिस क्षेत्राधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर विपक्ष जांच करने की मांग की है। थाना घाटलहचूरा क्षेत्र अंतर्गत आने बाले ग्राम खनुआ निवासी एक महिला ने पुलिस को दिए प्रार्थना पत्र में बताया ग्राम खंनुवा में मनरेगा के तहत बिगत शुक्रवार को दिन में गड्ढा खोदने का कार्य कर रही थी। उसी बीच प्रधान आया और वोट न देने पर झगड़ा करने लगा। जिससे बाद अपने घर चली गयी। लेकिन उसी दिन की रात्रि के लगभग 8 बजे पुनः मेरे घर प्रधान व 5 लोग आकर जातिसूचक गालियां देने लगे जब गालियां देने से मना किया तो उक्त लोगों ने एक राय होकर मेरे भतीजे एवं मेरे साथ मारपीट कर दी। पीड़ित महिला द्वारा दिए गए प्रार्थना पत्र के आधार पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ हरिजन एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया। वही राष्ट्रीय पंचायती राज ग्राम प्रधान संगठन के मऊरानीपुर ब्लॉक इकाई अध्यक्ष व बसरिया प्रधान विष्णु उर्फ रोहित सिंह पटेल के नेतृत्व में तहसील के सभी प्रधानों ने पुलिस क्षेत्राधिकारी को ज्ञापन देकर खनुआ प्रधान पर लिखे गए झूठे मुकदमे की निष्पक्ष जांच करने की मांग की है।

मऊरानीपुर । मीरा देवी पत्नी भानप्रताप अहिरवार निवासी बसरिया ने मऊरानीपुर कोतवाली पुलिस को दिये प्रार्थना पत्र में बताया कि सतीस, रवेन्द्र, अखलेश, कमलेश पुत्र शालिकराम ने रविवार की रात में बिना वजह गाली गलौच करते हुये मारपीट कर दी। जिससे पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ 323, 504 की धारा के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया। वही दूसरे पक्ष के रविन्द्र कुमार पुत्र मातादीन अहिरवार निवासी ग्राम बसरिया ने कोतवाली में दिये प्रार्थना पत्र में बताया कि रघुराज पुत्र मदन, भानप्रकाश पुत्र रघुराज, रोहित अहिरवार पुत्र रघुराज निवासी ग्राम बसरिया ने बिना वजह गाली गलौच करते हुये मारपीट कर दी। जिस पर मऊरानीपुर कोतवाली पुलिस ने धारा 323, 504 के तहत आरोपियों के खिलाफ मामला पंजीकृत कर लिया गया है।

मऊरानीपुर । ग्राम पंचायत बसरिया निवासी घनाराम पटेल पुत्र रामकिशन ने निर्वाचन मजिस्ट्रेट को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि वार्ड मेंबर का चुनाव लड़ा था जिसमें विजई भी रहा। लेकिन तबीयत खराब हो जाने के कारण मौके पर मौजूद नही रहा जिससे गांव के ही रोजगार सेवक ने अपने ही परिवार के एक व्यक्ति जो पराजित होने के बाद भी छल-कपट से जीता घोषित करा लिया और प्रमाण भी पत्र ले लिया है। भेजे गए प्रार्थना पत्र में निर्वाचित ग्राम पंचायत सदस्य घनाराम को प्रमाण पत्र दिलाया जाए।