July 7, 2022

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

मऊरानीपुर 03 जून*यूपी आजतक न्यूज़ से कुछ खास खबरे

मऊरानीपुर। ग्राम धायपुरा, बसरिया, हरपुरा, पंचंमपुरा के किसानो ने बताया कि दिसंबर 2018 एवं जनवरी 2019 में मऊरानीपुर में खोले गए किसान सेवा सरकारी खरीफ केंद्र पर उर्द, मूंगफलीे की उपज बेची थी। लेकिन बेची गई खरीफ फसल की राशि कुछ किसानों को अभी तक नही मिल सकी है। जबकि अनेकों बार विभाग द्वारा मांगे गए प्रपत्र भी उपलब्ध करा दिए है। क्षेत्र के ग्रामों के किसानों का कहना है अनेकों बार समिति के चक्कर लगा चुके है फिर भी धनराशि खातों में नहीं भेजी गई है। क्षेत्र के किसानों ने लंबित पड़ी उपज की राशि जल्द भेजे जाने की मांग विभाग से की है।

मऊरानीपुर । किसान सेवा सहकारी समिति अध्यक्ष करन सिंह पटेल की अध्यक्षता में क्षेत्र के किसानों की बैठक हुई। जिसमें उन्होंने कहा कि ग्राम भण्डरा में प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक एवं किसान सेवा सहकारी समिति होने के बाद भी यहां पर एक भी एटीएम नही लगा हुआ है। जिससे क्षेत्रवासियो को अवकाश के दिनों में राशि निकालने के लिए मऊरानीपुर तक जाना पड़ता है। उन्होंने संबंधित विभागों से भण्डरा में एटीएम लगवाए जाने की मांग की है। इस दौरान प्रधान रोहित सिंह पटेल, सुरेन्द्र पटेल, वृजेश पटेल, विश्व विजय, अनिल कुमार आदि मौजूद रहे।

मऊरानीपुर । ग्राम चुरारा से लेकर टकटौली तक का संपर्क मार्ग वर्षो से उखड़ा पड़ा हुआ है जिससे राहगीरों को आवागमन में परेशानी उठानी पड़ रही है। विजय साहू, अमान सिंह, अच्छेलाल, रामशरुप यादव, कालका प्रसाद, बीर सिंह, अवधेश आदि ग्रामीणों ने बताया कि जन सुनवाई पोर्टल पर संपर्क मार्ग की मरम्मत कराने के लिए प्रार्थना पत्र भेजा गया। फिर भी पीडब्ल्यूडी विभाग का ध्यान इस ओर नहीं जा रहा है। वही ग्राम पंचमपुरा से मथुपुरा तक के संपर्क मार्गो की मरम्मत विभाग द्वारा न कराये जाने से सड़कों में कई जगह बड़े बड़े गड्ढे हो जाने से वाहन चालकों, राहगीरों को परेशानी उठानी पड़ रही है। श्याम सिंह भदौरिया ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का आदेश दिया गया है। फिर भी सड़क को ठीक नहीं किया जा रहा है। इसी प्रकार ग्राम पुरवा, घाटकोटरा, कदौरा से लेकर भानपुरा तक एवं झांसी मिर्जापुर की मुख्य सड़क से बरुआमाफ तक का संपर्क मार्ग भी उखडकर गड्ढों में तब्दील हो गया है। क्षेत्रवासियों ने संबधित विभाग से संपर्क मार्गो की मरम्मत कराए जाने की मांग की है।

मऊरानीपुर । नेडा विभाग द्वारा ग्राम पंचायत खिलारा के विभिन्न बार्डो में लगवाई गयी सूर्या लाइटें खराब महिनों से खराब पड़ी हुई गई। जिसकी सूचना संबंधित विभाग को देने के बाद भी ठीक नही की जा रही है। मऊरानीपुर विकासखंड के तहत आने वाले ग्राम पंचायत खिलारा के ग्रामीणों ने बताया कि वर्ष 2016, 17 में नेडा विभाग द्वारा गांव के बार्डो में लगवाई गई सूर्या लाइटें खराब पड़ी हुई है। जिसकी सूचना संबंधित विभाग को देने के बाद भी ठीक नही किया जा रहा है। जिससे गांव की गलियों में अंधेरा बना रहता है। ग्रामीणों ने खराब हो गई बैटरियों को बदलने एवं वंचित मुहल्लों में सूर्या लाइटें लगवाये जाने की मांग की है।