July 4, 2022

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

भरथना  इटावा 26 मई* कृषि कानूनों को वापस लेने, कोरोना महामारी की चपेट में आ रहे मरीजों का सरकारी खर्च पर इलाज कराने,

भरथना  इटावा 26 मई*

कृषि कानूनों को वापस लेने, कोरोना महामारी की चपेट में आ रहे मरीजों का सरकारी खर्च पर इलाज कराने,सभी को 6 माह तक दस किलो अनाज तथा 7500 रुपये देने,गाँव में सघन जांच कराने व इलाज की व्यवस्था करने की मांग को लेकर बुधवार मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी भरथना तथा उ प्र किसान सभा ने अखिल भारतीय आह्वान के तहत विरोध दिवस मनाते हुए प्रदर्शन कर प्रधानमंत्री को सम्बोधित मांग पत्र उप जिलाधिकारी भरथना नम्रता सिंह को दिया।

नगर के मोहल्ला आजाद रोड पर सांकेतिक प्रदर्शन के दौरान माकपा जिला सचिव मण्डल के सदस्य का0 अनिल दीक्षित ने कहा कि आज कृषि कानून वापस लेने की मांग को लेकर देशव्यापी आन्दोलन को 6 माह हो गए हैं लेकिन केन्द्र सरकार अपनी हठधर्मी चलाते हुए किसानों की जायज मांग मानने के लिए तैयार नहीं है। का अनिल दीक्षित ने कहा कि कि कोरोना महामारी पर काबू करने के बजाय केन्द्र व प्रदेश सरकार ने संक्रमित मरीजों को मरने के लिए छोड़ दिया। आजादी के बाद देश की जनता ने अपने को इतना असुरक्षित कभी महसूस नहीं किया।

किसान नेता रामप्रकाश गुप्ता ने कहा कि एक तरफ कृषि कानून की मार ऊपर से बेतहाशा बढती महंगाई ने गरीबों के आगे भुखमरी का संकट खड़ा कर दिया है उन्होंने मनरेगा को चलाने तथा कोरोना महामारी का इलाज गाँव तक पहुँचाने की मांग की।

इस दौरान आपेन्द्र कुमारप्रधान,इतवारीलाल,दुर्गविजय शाक्य ने भी सम्बोधित किया। किसान सभा द्वारा ऊमरसेङा,नगला भोज,साम्हो,में भी काला दिवस मनाते हुए सांकेतिक प्रदर्शन किये गये।

फ़ोटो

भरथना से – अमित गुप्ता की रिपोर्ट यूपी आज तक न्यूज़ 941080 2494