July 4, 2022

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

ब्रेकिंग रायबरेली 06 जून 21*रायबरेली: कानून को हाथ में लेना सख्त मना है। संविधान भी इसकी इजाजत नहीं देता है।

महराजगंज/रायबरेली: कानून को हाथ में लेना सख्त मना है। संविधान भी इसकी इजाजत नहीं देता है। मगर, तालिबानी सोच या फिर यूं कहें कि, अपने को सबसे ऊपर दिखाने की मानसिकता के चलते लोग नियम कानून रौंदने लगे हैं। ऐसा ही एक मामला महराजगंज तहसील क्षेत्र के घोरौना गांव में देखने को मिला, जहां 3 बोरी गेहूं चोरी के आरोपी को 4 लोगों ने पकड़ कर एक पेड़ में बांध दिया, फिर उसके बाद उसकी लाठी डंडो से जमकर पिटाई की गई, जिससे वह बेहोश हो गया। यहां मौजूद लोगों में इस पूरे घटनाक्रम की किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। वीडियो वायरल होते ही बछरावां थाने की पुलिस हरकत में आ गई, और वीडियो की पड़ताल करने के बाद गांव पहुंचकर गेहूं चोरी के आरोपी और तालिबानी तरीके से सजा देने वाले दो लोगों को थाने ले आई, जहां पर दोनों पक्षों की तहरीर पर एक दूसरे के विरुद्ध 5 लोगों पर मुकदमा पंजीकृत कर दिया है, जिसमें दो अज्ञात भी है।

आपको बता दें कि, मामला यूपी के रायबरेली जनपद के गांव घोरौना का है। मिली जानकारी के मुताबिक गांव निवासी मंगली पुत्र रामस्वरूप पर 3 बोरी गेहूं चुराने का आरोप है। इसी बात को लेकर गांव के ही राजेंद्र लोधी पुत्र जग प्रसाद, अमन लोधी पुत्र जग प्रसाद तथा अन्य दो अज्ञात लोगों ने आरोपी युवक को रस्सा के सहारे पेड़ से बांधकर चारों ने उसकी जमकर पिटाई की, जिससे वह बेहोश हो गया, वहां मौजूद लोगों में किसी ने इस पूरे घटना क्रम की वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। मामला पुलिस के संज्ञान में आते ही आरोपी युवक सहित तालिबानी सजा दे रहे दो युवकों को थाने ले आई, जहां दोनों पक्षों की तहरीर पर एक दूसरे के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है।

मामले में थाना प्रभारी राकेश सिंह ने बताया कि, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही पड़ताल करने के बाद भारी पुलिस बल लेकर घटनास्थल से चोरी के आरोपी और उसे सजा दे रहे दो लोगों को गिरफ्तार कर एक दूसरे की तहरीर पर आरोपी समेत दूसरे पक्ष के दो नामजद व दो अज्ञात समेत 5 लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। विवेचना के दौरान पाए गए तथ्यों के आधार पर दोषी पाए गए व्यक्तियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी वैधानिक कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि, चोरी के आरोपी और सजा देने वाले दो नामजद अभियुक्तों को जेल भेजा जा रहा है।