July 7, 2022

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

ब्रेकिंग रायबरेली 04 जून 21*कसरावा ड्रेन की सफाई हो जाने से क्षेत्र के किसानों के चेहरों पर लौटी मुस्कान

कसरावा ड्रेन की सफाई हो जाने से क्षेत्र के किसानों के चेहरों पर लौटी मुस्कान

 

 

कांग्रेसी नेता अविनाश शुक्ल के प्रयासों की किसान कर रहे सराहना।

 

महराजगंज/रायबरेली: महराजगंज तहसील क्षेत्र के नेरथुआ ग्राम सभा की कसरावां झील से निकली कसरावां ड्रेन की विगत कई वर्षों से सफाई न होने से बसंतपुर, सकतपुर समेत राजापुर, सीवन, कथकौली आदि गांव के सैकड़ों किसानों की हजारों एकड़ भूमि जलमग्न होकर खराब हो जाती थी। ड्रेन की सफाई के लिए स्थानीय किसानों ने कई बार जनप्रतिनिधियों से लेकर अधिकारियों तक गुहार लगाई, लेकिन नतीजा सिफर ही रहा।

आपको बता दें कि, कसरावा ड्रेन की सफाई को लेकर क्षेत्र भर के तमाम ग्रामीणों द्वारा किए गए प्रयास का नतीजा सुखद रहा। आखिरकार गीते कल का दिन किसानों के लिए बड़ी सौगात लेकर आया। जबकि सहायक अभियंता रवि प्रकाश श्रीवास्तव ने ठेकेदार के साथ जेसीबी लेकर जैसे ही ड्रेन की सफाई का काम करने पहुंचे, वैसे ही क्षेत्र के किसानों में खुशी की लहर दौड़ गई।

स्थानीय किसानों ने राम प्रसाद शुक्ला, जसवंत सिंह, राम लखन सिंह, चंद्र किशोर, सुरेश चंद्र शुक्ल, शिव नारायण शुक्ल, लक्ष्मी नारायण शुक्ल, शिव गोविंद सिंह, उमेश मिश्रा, तेज बहादुर, रामकिशोर सहित बड़ी तादाद में किसानों ने शारदा सहायक खंड 28 के अधिशासी अभियंता नवनीत कुमार और सहायक अभियंता राजेंद्र राठौर को हृदय से धन्यवाद ज्ञापित किया।

किसानों ने कहा कि, इस बार कसराव ड्रेन की सफाई से हम लोगों की हजारों एकड़ जमीन जल मग्न होने से बच जाएगी। जिससे किसानों की फसल का उत्पादन अच्छा होगा। ड्रेन की सफाई का काम पूरा हो जाने से स्थानीय कांग्रेसी नेता व समाजसेवी अविनाश शुक्ल समेत ग्राम प्रधान प्रतिनिधि सन्तू सिंह तथा राजेश पासी और रामसुख लोधी सदस्य क्षेत्र पंचायत ने शारदा सहायक खंड 28 के अधिकारियों से व्यक्तिगत मिलकर उन्हें धन्यवाद दिया और सम्मानित करने की भी बात कही।

वहीं ग्रामीणों के मधुर व्यवहार से गदगद शारदा सहायक खंड 28 के अधिकारी ने आश्वासन दिया है कि, जब कभी भी किसानों को ऐसी समस्या हो, वे लोग उन्हें व्यक्तिगत तौर पर भी फोन करके समस्या से अवगत करा सकते हैं, किसानों की समस्या को शासन स्तर पर रखकर अविलंब निदान कराने का प्रयास किया जाएगा।