July 7, 2022

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

ब्रेकिंग मुंबई 07 जून 21*एमआईडीसी से कार्रवाई के निर्देश डेवलपर विमल शहाणे किया उल्लंघन।

एमआईडीसी से कार्रवाई के निर्देश डेवलपर विमल शहाणे किया उल्लंघन।

*रिपाई परियोजना में चोरी के साथ तानाशाही बर्दाश्त नहीं करेगी।:- डॉ. राजन माकणीकर*

 

*मुंबई: दि (संवाददाता) डेवलपर विमल शहाणे ने MIDC स्लम इम्प्रूवमेंट स्कीम के सभी नियमों और विनियमों के उल्लंघन किया, इसलीये लिए MIDC अधिकारी के कार्रवाई के निर्देश दिये, मात्र: डेव्हलपर निर्देश को ठुकरा कर तानाशाही कर रहा है। रिपाई डेमॉक्रॅटिक के डॉ राजन माकणीकर ने आलोचना कर चेतावनी दी है कि डेव्हलपर की चोरी और तानाशाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।*

 

परियोजना में पाई गई अनेक त्रुटियों एवं कठिनाइयों के कारण एमआईडीसी प्रशासन ने 9 अक्टूबर 2020 को वीडियो कांफ्रेंस बैठक आयोजित करने तथा 31 अक्टूबर 2021 को समय पर कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया है। हालांकि तानाशाह आकृति हब टाउन के विकासकर्ता विमल शहाणे ने सभी निर्देश कुचल दिये है।

 

 

सरकारी परियोजना में अत्यंत गरीबों के साथ तत्कालीन भ्रष्ट अधिकारियों के साथ मिल्कर घरों और जमीन की चोरी को डेवलोपर द्वारा की गयी है। रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया डेमोक्रेटिक नेशनल जनरल सेक्रेटरी डॉ. राजन माकणीकर के माध्यम से पिछले 8 वर्षों से खुलासा किया जा राहा है और यह पता चला है कि महादलाल मुर्जी पटेल इन सभी भ्रष्टाचारों का मास्टरमाइंड है।

 

हालांकि मास्टरमाईड मुरजी के कारण डेवलोपर विमल शाह का नाम बदनाम हुआ है और जनता की नजर में डेवलपर विमल शाह चोरो की हिट लिस्ट में है। डॉ माकणीकर ने प्रतिनिधियों से बात करते हुए यह बात कही है।

 

 

MIDC प्रशासन द्वारा दिए गए निर्देश थे कि,

1. 22 अगस्त 2021 को लॉटरी जीतने वाले पात्र झोपड़ी मालिकों को 15 दिनों के भीतर लॉटरी के अनुसार स्थायी फ्लैट दिए जाने चाहिए।

2. पॉकेट 5 बिल्डिंग 1 व 2 को पेयजल के अतिदेय बिल का भुगतान कर जोडऩा चाहिए।

3. समझौते के अनुसार, चुकाने योग्य क्षेत्र का 22.5% 31 दिसंबर 2020 तक MIDC को हस्तांतरित किया जाना चाहिए।

 

 

4. रिक्त भूमि के लिए एमआईडीसी को लौटाया जाने वाला क्षेत्र 31 मार्च 2021 तक स्थानांतरित किया जाना चाहिए।

5. पात्र झोंपड़ियों की सूची, झोंपड़ी का नक्शा, दस्तावेज और झोंपड़ी की स्थिति रिपोर्ट भेजी जाए, बेदखल और वर्तमान में लंबित झोपड़ियों की सूची, नक्शा रिपोर्ट और दस्तावेज एमआईडीसी को प्रस्तुत किए जाएं।

 

 

6. जिन झोपडिय़ों को किराया चेक नहीं दिया गया है, उन्हें एक माह के भीतर बकाया भुगतान किया जाए।

7. एक सप्ताह के भीतर डेवलपर कार्यालय स्थापित किया जाए, एक माह के भीतर मूलभूत सुविधाएं संबंधित सोसायटियों को हस्तांतरित की जाएं।

8. पुनर्वास बिल्डिंग का निर्माण शीघ्र किया जाना चाहिए और रहने वालों को झोपड़ियां आवंटित की जानी चाहिए।

 

 

9. विकासकर्ता द्वारा आबंटित आरसी एवं कमर्शियल लेन की सूचना 10 दिनों के भीतर दी जानी चाहिए।

10. फेडरेशन ऑफ सोसाइटी की स्थापना शीघ्र की जानी चाहिए। अपात्र और घुसपैठियों को बेदखल किया जाना चाहिए।

 

मात्र; मा. कार्यकारी अभियंता एमआईडीसी ठाणे द्वारा दिए गए निर्देशों के बावजूद कि जगह को बिक्री इकाई में शामिल किया गया है क्योंकि ऐसा होता नहीं दिख रहा था, कुछ मुद्डो में साल और कुछ महीने लग गए।

 

 

विद्रोही पत्रकार डॉ. माकणीकर ने संकेत दिया कि पार्टी प्रमुख कनिष्क कांबले के मार्गदर्शन में, वह कैप्टन श्रवण गायकवाड़ और उनकी टीम की मदद से हब टाउन के डेवलपर्स के खिलाफ आंदोलन शुरू करेंगे। डेवलपर्स विमल शाह, महादलाल मुरजी पटेल और दलाल केवल वलम्बिया इन चोरो के बारे मे किसींको कुछ आपत्तीच हो अगर उन्हें कोई समस्या या शिकायत है तो सीधे डॉ माकणीकर से संपर्क करेने की पार्टी द्वारा अपील की गयी है।