July 5, 2022

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

ब्रेकिंग बांदा 16 जून 21*पैलानी तहसील के खप्टिहाकलां में बालू खदान के खंड संख्या 100/3 में अवैध पुल मे विरोध में तिरंगा यात्रा निकाल

पैलानी तहसील के खप्टिहाकलां में बालू खदान के खंड संख्या 100/3 में अवैध पुल मे विरोध में तिरंगा यात्रा निकाल

 

 

 

बांदा ब्यूरो। गांव के लोगों का कहना है कि इस रास्ते का प्रयोग गर्मी के मौसम में नदी का पानी कम होने पर गांव के लोग ही करते हैं।

जहां एक ओर सामाजिक कार्यकर्ता विजय द्विवेदी की अगुवाई में खप्टिहाकलां में बने प्लेटनुमा रास्ते का विरोध करने के लिए तिरंगा यात्रा निकाली जा रही है, वहीं गांव के लोगों ने इस यात्रा को लेकर गांव के लोगों का कहना है कि यह रास्ता बालू ढोने के काम नहीं आता, बल्कि इस रास्ते से आसपास के दर्जनभर गांवों व मजरों का संपर्क स्थापित होता है। गांव के चुन्नू निषाद, पुत्तन, रज्जू यादव, बताते हैं कि गांव के लोग गर्मी के दिनों में नदी का पानी कम होने के कारण अपने चार पहिया और दो पहिया वाहनों को नदी की धारा के बीच से निकालकर छनिहनडेरा, सेमराडेरा, शिवपालडेरा, कुटीडेरा, दिप्पा डेरा, शिवरामपुर, बरेहटा आिद दर्जनभर गांवों में आवाजाही करते हैं। जबकि सामाजिक कार्यकर्ताओं ने इस रास्ते को बालू ढोने का साधन बताया है। हालांकि एसडीएम रामकुमार ने उथली नदी से ग्रामीणों ने निकलने की बात स्वीकार की है, लेकिन बालू ठेकेदार द्वारा प्लेट डालने के मामले की जांच कराने का भराेसा दिलाया है।

 

 

यूपी आज तक बांदा ब्यूरो मदन गुप्ता की रिपोर्ट