July 4, 2022

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

ब्रेकिंग बाँदा 17 जून 21* प्रतापगढ़ में पत्रकार की हत्या के विरोध में बाँदा के पत्रकारों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया

प्रतापगढ़ में पत्रकार की हत्या के विरोध में बाँदा के पत्रकारों ने जिलाधिकारी के माध्यम से योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार को संबोधित ज्ञापन भेजा।

बांदा ब्यूरो।बाँदा में प्रतापगढ़ के एबीपी न्यूज़ चैनल के पत्रकार कि रविवार की रात्रि हत्या हो जाने से जनपद बाँदा में आक्रोशित पत्रकार एकत्र होकर मुख्यमंत्री से संबोधित जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया हैं। ज्ञापन के माध्यम से आक्रोशित पत्रकारों ने जनपद प्रतापगढ़ के एबीपी न्यूज़ के पत्रकार की रहस्यमयी हत्या की जांच कराने की मांग की है।
प्रतापगढ़ मे एबीपी न्यूज़ चैनल के पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव जिला संवाददाता के पद पर कार्यरत थे, विगत दिनों उन्होंने अवैध शराब माफियाओं के खिलाफ खबर भी प्रसारित कराई थी। जिस पर प्रतापगढ़ जिला प्रशासन ने कई शराब माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई भी की थी। सुलभ श्रीवास्तव द्वारा चलाई गई खबर व अवैध शराब माफियाओं पर हुई कार्रवाई से आक्रोशित अवैध शराब माफियाओं ने उनकी हत्या करवा दी। जिसको घटना का रूप दे दिया गया था । इस घटना से पूर्व एबीपी न्यूज़ चैनल के प्रतापगढ़ के जिला संवाददाता सुलभ श्रीवास्तव ने खबर चलाने के बाद आशंका पर एडीजी प्रयागराज उत्तर प्रदेश से लिखित शिकायत की थी, और अपनी व अपने परिवार की सुरक्षा की गुहार भी लगाई थी। परंतु प्रतापगढ़ पुलिस प्रशासन ने इस लिखित शिकायत पर कोई कार्यवाही नहीं की गई, जिसके चलते रविवार की रात्रि एबीपी न्यूज़ के जिला संवाददाता सुलभ श्रीवास्तव की रहस्यमई ढंग से हत्या कर दी गई थी।
इसलिए पत्रकार और उसका पूरा परिवार माफियाओं प्राणघात हमले से भयभीत थे और मृत पत्रकार शुलभ श्रीवास्तव के हत्या का मुकदमा दर्ज करने का पत्रकार स्वागत करते हुए प्रिंट व इलेक्ट्रॉनिक जर्नलिस्ट एशोसिएशन माग करता है कि।
1 वरिष्ठ शुलभ श्रीवास्तव पत्रकार के हत्यारे को तत्काल गिरफ्तार किया जाए.
2 मृत पत्रकार के परिजनों को आर्थिक सहायता दी जाए.
3 मृत पत्रकार की पत्नी को सरकारी नौकरी दी जाए
4 पत्रकार की हत्या करने वाले अपराधियों को फांसी दी जाए
5 पत्रकारों पर आये दिन हमला होते हैं, पत्रकार की सूचना पर आधिकारियों द्वारा तुरंत संज्ञान लिया जाए.
6 जनपदों के पत्रकारों पर मुकदमा पुलिस तुरंत दर्ज करती है, मुकदमा दर्ज करने से पहले उच्चाधिकारी के समक्ष पत्रकारों का पक्ष लिया जाए
इस मौके पर नन्दकिशोर अध्यक्ष
रवि यादव,मनोज कुमार गुप्ता दैनिक स्पष्ट आवाज पेपर,पूरन राय ब्यूरो चीफ,खबरों की दुनिया न्यूज़ चैनल. अनिल सिंह गौतम,अरविंद श्रीवास्तव.प्रकाश गुप्ता।,मदन गुप्ता शिवम सिंह ,हिमांशु शुक्ला हिंदी खबर,जीशान अख्तर 4 टीवी न्यूज़ चैनल,अनवर रजा खांन के न्यूज़ संवाददाता,पंकज कुमार शुक्ला,अजय यादव, राम जी, के एस दुबे प्रदेश उपाध्यक्ष उत्तर प्रदेश , अमर सिंह पप्पू यादव, सहित अन्य पत्रकार मौजूद रहे।…

यूपी आज तक बांदा ब्यूरो मदन गुप्ता की रिपोर्ट