June 30, 2022

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

ब्रेकिंग न्यूज़ 24 मई 2021 * हरदोई व लखनऊ से खास खबरें यूपी आजतक लगातार अपडेट

[5/23, 12:29 PM] +91 97931 18904: *हरदोई*

उप जिलाधिकारी सदर हरदोई के अर्दली राजेश कुमार उम्र 42 वर्ष निवासी मोहल्ला आजाद नगर निकट सरस्वती ज्ञान मंदिर स्कूल बीती रात करीब 11:00 बजे से संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गए हैं। राजेश कुमार नारंगी रंग की शर्ट ,काली पैंट, लाल हवाई चप्पल पहने हुए हैं। चेहरे पर सफेद अंगोछा लपेटे हुए है । जिस किसी को भी राजेश कुमार के संबंध में कोई भी जानकारी प्राप्त हो तो कृपया निम्न नंबर पर सूचित करें –

*7985970281*

*6388317924*

[5/23, 3:59 PM] +91 97931 18904: *#हरदोई।*.

.

– आक्सीजन प्लांट को लेकर भाजपा विधायक व डीएम ने किया निरीक्षण, शाहाबाद सीएचसी में ऑक्सीजन प्लांट के निर्माण हेतु क्षेत्रीय एमएलए रजनी तिवारी डीएम अविनाश कुमार ने किया निरीक्षण, विधायक रजनी तिवारी की मांग पर शाहाबाद सीएचसी में लगने जा रहा है आक्सीजन प्लांट, 166 एंपियर का यहां पर लगेगा ऑक्सीजन प्लांट, डीएम ने कहाकि इस प्लांट से अगर जरूरत पड़ी तो मिलेगी ऑक्सीजन, विधायक का यह काम जनता के बेहतर हित के लिए ।।

[5/23, 4:01 PM] +91 97931 18904: लखनऊ

 

5 लाख में बच्चे को बेचने का मामला, पुलिस ने 11 लोग को किया गिरफ्तार, 12 मई को बच्चा हुआ था चोरी, 14 दिन के नवजात बच्चे को लखनऊ पुलिस ने किया बरामद,पुलिस ने 8 महिलाओं और 3 पुरुषों को किया गिरफ्तार, मामले से जुड़े तीन आरोपी अभी भी फरार, गाजियाबाद के लोनी डाबर कॉलोनी से हुआ था बच्चा चोरी।

[5/23, 4:03 PM] +91 97931 18904: *हनक: सूरजपुर में कलेक्टर आपा खो बैठे, बाइक सवार युवक को पीटा, मोबाइल तोड़ डाला -*

 

 

कोरोना वायरस की दूसरी लहर का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। पूरे देश में मौत हो रही हैं। पूरे देश में लॉकडाउन लागू है। ऐसे में पुलिस और प्रशासनिक अमला आम आदमी को संक्रमण से बचाने के लिए सख्ती से लॉकडाउन के नियमों का पालन करवा रहा है। इसी बीच शनिवार को सूरजपुर में कलेक्टर एक युवक को बाइक पर जाता हुआ देखकर गुस्से से आगबबूला हो गए। उन्होंने युवक को रुकवाया। पहले उसका मोबाइल तोड़ा और फिर उसको तमाचे लगवा दिए। इससे भी कलेक्टर साहब का जी नहीं भरा तो उन्होंने साथ चल रही पुलिस से युवक को ठंडे पड़वाए। इस पूरे वाकये का वीडियो किसी ने बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है। हालात बिगड़ते देखकर कलेक्टर ने एक वीडियो जारी किया और लोगों से माफी मांगी है।

 

 

यह मामला छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले का है। यह छतीसगढ़ के सबसे प्रभावित जिलों में शामिल है। ऐसे में पूरे राज्य में लंबे समय से लॉकडाउन लगा हुआ है। प्रशासन उसे लागू कराने की पूरी कोशिश कर रहा है। शनिवार को सूरजपुर में हुई इस घटना ने प्रशासनिक अमले को सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया है। सूरजपुर जिले के कलेक्टर रणवीर शर्मा ने कोरोना लॉकडाउन के दौरान अपनी प्रशासनिक हनक का बेजा इस्तेमाल किया। एक युवक के साथ उनका खराब व्यवहार देखकर पूरे देश में आलोचना हो रही है। सूरजपुर में कोरोना लॉकडाउन को लागू करवाने की जिम्मेदारी उनके कंधों पर है, लेकिन कलेक्टर होने की हनक में वह अपना आपा खो बैठे। मामला कुछ इस तरह है। कलेक्टर ने बाजार आए एक बच्चे का पहले तो मोबाइल लेकर सड़क पर पटक दिया। इसके बाद उसे थप्पड़ मारा और पुलिस वाले से डंडे भी पड़वाए।

 

 

कलेक्टर साहब की किस्मत खराब थी। पूरा वाकया मोबाइल में कैद हो गया। थोड़ी ही देर में सोशल मीडिया में इस घटना का वीडियो वायरल भी हो गया। ट्विटर पर कलेक्टर रणवीर सिंह आईएएस को सस्पेंड करने की मांग ट्रेंड करने लगी। छत्तीसगढ़ सरकार के भी कान खड़े हो गए। हर कोई कलेक्टर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग करने लगा।

 

 

देर रात माफीनामा वीडियो में, कहा- मैं इस व्यवहार से शर्मिंदा हूं

बिगड़ती बात देखकर कलेक्टर रणवीर शर्मा ने देर रात माफी मांगी। उन्होंने वीडियो भी जारी किया। हनक में किए कारनामे की सोशल मीडिया पर तस्वीरें और वीडियो वायरल हुए तो कलेक्टर ने लॉकडाउन की दुहाई दी। वह खुद विक्टिम कार्ड खेलने लगे। लोगों ने कहा कि उनका माफीनामा आरोप पत्र नजर आ रहा है। जिसमें वह लड़के की गलतियां गिना रहे हैं। वह इस बात की सफाई भी देते दिखे कि उन्होंने जिसे मारा था वह नाबालिग नहीं है। जैसे ही डीएम साहब ने माफीनामा जारी किया, वह एक बार फिर ट्विटर पर ट्रोल हो गए। इस बार “अपोलॉजी” उनके वीडियो के साथ ट्रेंड करने लगा। उन्होंने वीडियो में माफी मांगते हुए कहा, “मैं आज के अपने व्यवहार से शर्मिंदा हूं। मैं आप सभी से माफी मांगता हूं। मेरा किसी को अपमानित करने का इरादा नहीं था।”

 

*डीएम ने आगे कहा, “आज*

 

सूरजपुर जिला और पूरा छत्तीसगढ़ कोविड महामारी से जूझ रहा है। हम सभी और पूरा शासकीय अमला दिन-रात मेहनत कर रहे हैं। हम चाहते हैं कि इस महामारी से सबको बचाया जा सके। मेरे माता-पिता और मैं खुद कोविड संक्रमण से ग्रसित हो गए थे। माताजी अभी पॉजिटिव हैं। वीडियो में जो व्यक्ति है, उसकी आयु 23 वर्ष है। मैं आप सभी से पुन: माफी मांगता हूं।” कलेक्टर को दूसरी बार ट्रोल इसलिए किया गया। वह अपने माफीनामे में कह रहे हैं कि उन्होंने जिसे थप्पड़ मारा वह नाबालिग नहीं है। ऐसे में लोग उनसे पूछ रहे हैं कि अगर वह बालिग भी है तो क्या उसका मोबाइल छीनकर फेंक दोगे। क्या आपको थप्पड़ मारने का हक है। इसके बाद डंडे से पिटवाने की क्या जरूरत है।

 

*10 हजार की रिश्वत लेते पकड़े गए थे रणवीर शर्मा*

 

डीएम का विरोध करने वाले सोशल मीडिया पर यहीं नहीं रुके। उन्होंने रणवीर शर्मा की पूरी कुंडली निकाल ली। इसके बाद लोगों ने ट्वीट करने शुरू कर दिए। लिखने लगे कि वह वर्ष 2015 में कांकेर जिले के भानु प्रतापपुर के एसडीएम थे। उस वक्त वह पटवारी से 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते पकड़े गए थे। एंटी करप्शन ब्यूरो ने कार्रवाई की। इसके बाद उन्हें पद से हटा दिया गया था। इस बारे में कई अखबारों में प्रकाशित हुई खबरों की क्लिप ट्वीट की हैं। अब लोग पूछ रहे हैं कि वह पद पर कैसे बने हुए हैं। रणवीर शर्मा को तत्काल सूरजपुर से हटाने की मांग की जा रही है।

[5/23, 9:20 PM] +91 97931 18904: *अज्ञात कारणों के चलते किशोरी ने अपने घर में लगाई फांसी हुई मौत*

 

*हरपालपुर- हरदोई : जनपद के हरपालपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत पलिया गांव में अज्ञात कारणों के चलते हैं| किशोरी ने अपने घर की छत में लगे कुंडे में दुपट्टा बांध कर फांसी लगाकर अपनी आत्महत्या कर ली| परिजनों की सूचना पर पहुंचे पुलिस ने किशोरी के शव को फंदे से उतरवाकर अपने कब्जे में ले लिया| किशोरी की आत्महत्या के पीछे लोग कई कयास लगा रहे हैं*।

 

*ग्रामीणों के मुताबिक किशोरी की मां अपनी मां की तेरहवीं संस्कार में गईं हुई थी| जबकि पिता पास ही बने बारात घर के पास सो रहा था। लगभग चार बजे करीब वह घर आया तब उसकी लड़की फंदे से झूलती मिली| परिजनों के अनुसार, किशोरी की बहन ही उस समय घर पर ही मौजूद थी| किशोरी के फांसी लगाने की सूचना कोतवाली हरपालपुर में दी गई| मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन कर शव को कब्जे में लेते हुए पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया है| वहीं इस घटना से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।*

[5/23, 9:20 PM] +91 97931 18904: *#हरदोई।*

.

– भाजपा विधायक के साथ डीएम ने कोविड टेस्ट व वैक्सीनेशन के लिए जागरूक किया, भाजपा विधायक रजनी तिवारी व डीएम अविनाश कुमार ने किया जागरूक, शाहाबाद ब्लाक के नबीपुर एगमा में लोगों को किया जागरूक, कहा कि भृम में न रहे लक्षण मिलने पर कराएं टेस्ट और अधिक से अधिक लोग लगवाएं वैक्सीन ।

[5/24, 5:53 AM] +91 97931 25420: *पिता और भाई के साथ कार से शाहजहांपुर जा रही शिक्षिका की गाडी पर हमला पिस्टल रिवाल्वर दिखा कर मारपीट कर कार छीन कर पती हुआ फरार*

 

हरदोई पिता व भाई के साथ कार से शाहजहांपुर बीएसए आफिस जा रही शिक्षिका की गाड़ी पर हमला,ओवरटेक कर रूकवाई गई शिक्षिका की कार,शिक्षिका व उसके पिता भाई को रिवाल्वर पिस्टल दिखा कर फेका गाडी से बाहर,शिक्षका की कार छीन कर पती अपने साथियों सहित हुआ फरार,शाहजहांपुर पुर मार्ग चौपाल सागर से आगे एक अन्य कार सवार शिक्षिका के पती ने ओवरटेक कर रूकवाई शिक्षिका की कार,जानकारी देते हुए शिक्षिका ने बताया की उसके पती के उसकी भाभी के साथ अवैध संबंध स्थापित हैं शिक्षका ने पती को रंगे हाथो भाभी के साथ रंगरलियां मानते पकड़ लिया था जिस पर पती ने शिक्षिका पत्नी पर जानलेवा हमला कर दिया था पत्नी की सिकायत पर पती पर शाहजहांपुर कोतवाली सदर में गंभीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया था,मुकदमे में सुलाह करने के लिये उसके पती ने किया हमला छीनी उसकी कार,शिक्षिका ने बताया उसके परिवार पर खतरा बना हुआ हैं,दो बार पती शिक्षिका पर हमला कर चुका हैं,पत्नी और उसके परिवार ने पुलिस से जान माल की सुरक्षा की गुहार लगाई हैं,कोतवाली देहात क्षेत्र की घटना

[5/24, 7:55 AM] +91 97931 18904: *#हरदोई:*

 

एसडीएम सदर के लापता अर्दली राजेश कुमार का शव मिला। कोतवाली देहात क्षेत्र के पिहानी चुंगी पुल के नीचे रेलवे ट्रैक पर मिला शव। घरेलू कलह होने की वजह से आत्महत्या की आशंका, कल से लापता थे राजेश, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा।

[5/24, 8:07 AM] +91 97931 25420: *पाली थाने में तैनात तीन आरक्षी किये गए निलंबित,,*

 

तेजतर्रार एस पी अनुराग वत्स ने तीनों सिपाहियों को किया सस्पेंड,,

 

दौलतियारपुर गोली कांड में लापरवाही बरतने पर किया सस्पेंड,,

 

पाली थाने में तैनात सिपाही जगन्नाथ, शिवकुमार,विजय कुमार को किया सस्पेंड,,

 

एस पी की कार्यवाही से पुलिस विभाग में मचा हड़कंप,,

[5/24, 8:29 AM] +91 80521 19126: *ब्रेकिंग-*

 

*आगरा- एसएसपी आगरा के नेतृत्व में इनामी बदमाशों की गिरफ्तारी का अभियान जारी।*

 

*थाना बरहन पुलिस और एस टी एफ टीम को मिली बड़ी सफलता।*

 

*देर रात हुई बदमाशों से हुई मुठभेड़ में 4 बदमाशों को दबोचा ,2 फरार।*

 

*25 हजार का इनामी बदमाश शौकत पुलिस मुठभेड़ में हुआ गिरफ्तार।*

 

*थाना बरहन इलाके के कनराऊ बॉर्डर का मामला।*

[5/24, 4:11 PM] +91 97931 25420: *#हरदोई।*

.

– बिलग्राम में दूल्हे का काटा गया चालान, बिना मास्क लगाए जा रहे थे दुल्हन लेने काट दिया गया चालान, पुलिस कर रही थी चेकिंग,चेकिंग में मिले बिना मास्क, चेकिंग में कई बाराती भी मिले बिना मास्क, चालान काट कर पुलिस ने लोगों को मास्क लगाने के लिए किया जागरूक !!

[5/24, 4:14 PM] +91 97931 25420: *पिहानी* नव निर्वाचित चेयरमैन हाजी जमाल साजिद चाँद को एसडीएम शाहाबाद कपिल देव यादव ने शपथ दिलाई

 

सभासद, सफाई कर्मी व सम्मानित व्यक्तियों ने फूल मालाओं से किया स्वागत

 

नवनियुक्त चेयरमैन हाजी जमाल साजिद ने कस्बे को चमकाने का लिया संकल्प

[5/24, 7:30 PM] +91 97931 18904: *नदी के बहाव से गांव बचाने के लिए डीएम ने किया निरीक्षण*

.

*हरदोई:* जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने ब्लाक साण्डी के ग्राम मानीमऊ को गर्रा नदी की कटान से बचाने के लिए शारदा नहर विभाग द्वारा कराये जा रहे पत्थर बांध एवं डैजिंग कार्य का निरीक्षण किया, इस अवसर पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता शारदा नहर अखिलेश गौतम तथा ठेकेदार को निर्देश दिये कि कार्य गुणवत्ता परक एवं समय से पूर्ण कराये ताकि बरसात में बाढ़ आने पर गांव का कटान न हो, इस अवसर पर जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार आदि उपस्थित रहे।

You may have missed