July 4, 2022

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

ब्रेकिंग इटावा 02 जून 21* यूपी आजतक से खास खबरें लगातार

[6/2, 8:14 PM] +91 94108 02494: भरथना इटावा 2 जून*

 

थाना पुलिस ने एक महिला सहित छ लोगो को शांतिभंग में पाबंद कर मा० न्यायालय भेजा।

थाना प्रभारी निरीक्षक बचन सिंह ने बताया कि थाना क्षेत्र के गाँव जारपुरा निवासी जीत सिंह ,प्रदीप , प्रमोद ,अभिषेक कुँअरा निवासी शशी व प्रमोद को वाद विवाद करने पर शांतिभंग में पाबन्द कर मा० न्यायालय भेजा

 

भरथना से -अमित गुप्ता की रिपोर्ट यूपी आज तक न्यूज़

[6/2, 8:17 PM] +91 94108 02494: भरथना इटावा 2 जून*

 

थाना पुलिस ने अलग अलग तीन लोगों से 58 पउआ अवैध देशी शराब पकड़कर उनके खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत कार्यवाही की।

थाना उपनिरीक्षक कपिल भारती ने बताया कि सराय चौरी प्राइमरी स्कूल के समीप से रात्रि 10बजे के करीब नगला इंदी निवासी रजनेश उर्फ आधार के कब्जे से 20 अदद पउआ अवैध देशी शराब व सराय चौरी गाँव निवासी राजकुमार के पास से 18अदद अवैध पउआ देशी शराब बरामद हुए।

इसी क्रम में उपनिरीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि पाली बम्बा से पाली जाने वाले रोड पर रात्रि मंगलवार को मैनपुरी जनपद के थाना किशनी के गाँव बदनपुर निवासी धीरेंद्र सिंह के कब्जे से 20अदद अवैध देशी शराब बरामद हुई ।

तीनो के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत कार्यवाही की गई।

 

 

 

भरथना से – अमित गुप्ता की रिपोर्ट यूपी आज तक न्यूज़

[6/2, 8:20 PM] +91 94108 02494: भरथना इटावा 2 जून*

 

थाना क्षेत्र के ऊमरसेंडा गाँव मे एक महिला के साथ गाँव के ही तीन नामजदों ने गाली गलौज कर मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी , पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया।

थाना क्षेत्र के गाँव ऊमरसेडा निवासिनी खुशबू पत्नी वृजेन्द्र कुमार ने अपने ही गाँव के हरविलास ,दर्शन सिंह ,पुन्नू पर आरोप लगाया है कि 28 अप्रैल को शाम करीब आठ बजे आरोपियों ने मेरे साथ गाली गलौज करते हुए मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी ।

थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

 

 

 

भरथना से – अमित गुप्ता की रिपोर्ट यूपी आज तक न्यूज़

[6/2, 8:26 PM] +91 6396 163 159: भरथना- इटावा

 

*भरथना- पंचायत के किसानों, मजदूरों, महिलाओं, नौजवानों के हकों के लिए लगातार संघर्ष करने के साथ हमारा उद्देश्य ग्राम पंचायत कुर्रा को समस्या मुक्त बनाना होगा।

 

*यह बात विकास खण्ड भरथना की ग्राम पंचायत कुर्रा से नवनिर्वाचित प्रधान/माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के जिला कमेटी सदस्य का0 आपेन्द्र कुमार ने बुधवार को प्रेसवार्ता के दौरान कही।

 

*कस्बा के मुहल्ला आजाद रोड स्थित माकपा कार्यालय (दीक्षित आवास) पर आयोजित प्रेसवार्ता में प्रधान आपेन्द्र कुमार ने कहा कि ग्राम पंचायत कुर्रा में पक्के रास्ते, सोलर प्रकाश व्यवस्था, बारातघर, जलनिकासी की उचित व्यवस्था के साथ प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, खेलने के लिए मिनी स्टेडियम, युवक मंगल दल व नेहरू युवा केन्द्र की स्थापना के साथ मनरेगा में अधिक से अधिक परिवारों को काम देना उनकी प्राथमिकता होगी। उन्होंने कहा कि किसान आज भारी संकट में है। कृषि और किसानविरोधी कानून, मंहगे हो रहे उर्वरक, फसल का मिट्टी मोल बिकना वे समस्यायें हैं, जिन पर वे इलाके के किसानों को एकजुट करने का प्रयास करेगें।

 

*इस मौके पर माकपा जिला सचिव मण्डल सदस्य का0 अनिल दीक्षित ने कहा कि आज किसान ही नहीं, देश का गरीब व मध्यम वर्ग बुरी तरह समस्याओं में जकडा है। सरकारी सम्पत्तियां अडानी-अम्बानी को मिट्टी के मोल बेंची जा रही है। विनाशकारी कृषि और श्रम कानूनों से किसान, मजदूर तबाही का शिकार हो जायेगा। न्यूनतम समर्थन मूल्य कानून न बनने से किसान की फसल औने-पौने में बिक रही है। उन्होंने कहा कि कुर्रा आने वाले समय में नजीर ग्राम पंचायत होगी और यह किसान मजदूर एकता के लिए मील का पत्थर साबित होगी।

 

इस मौके पर किसान सभा इटावा के अध्यक्ष का0 रामप्रकाश गुप्ता एवं कुर्रा के पूर्व प्रधान वीरेन्द्र सिंह यादव भी मौजूद रहे। फोटो- प्रेसवार्ता के दौरान मौजूद का0 अनिल दीक्षित, प्रधान का0 आपेन्द्र कुमार व अन्य।

 

रिपोर्टर -अतुलकुमार (यूपी आज तक )भरथना 6396163159