July 4, 2022

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

बहराइच 14 जून*यूपीआजतक न्यूज़ से खास खबरे

[14/06, 3:44 PM] Mirja Server Husain Sultanpur: *▶️नोएडा: राष्ट्रीय ब्राह्मण महासंघ ने किया प्रदर्शन*, ब्राह्मणों पर अत्याचार के खिलाफ प्रदर्शन, खुशी दुबे को न्याय दिलाने की मांग की, कलेक्ट्रेट में डीएम को सौंपा जाएगा ज्ञापन, ब्राह्मण महासंघ के सभी पदाधिकारी मौजूद, राष्ट्रीय ब्राह्मण महासंघ ने किया प्रदर्शन, ब्राह्मणों पर अत्याचार के खिलाफ प्रदर्शन, खुशी दुबे को न्याय दिलाने की मांग की, कलेक्ट्रेट में डीएम को सौंपा जाएगा ज्ञापन, ब्राह्मण महासंघ के सभी पदाधिकारी मौजूद।
[14/06, 3:44 PM] Mirja Server Husain Sultanpur: *▶️दिल्ली एम्स में 6 से 12 साल के बच्चों पर होगा कोवैक्सीन का ट्रायल, कल से बच्चों का सिलेक्शन*
[14/06, 3:44 PM] Mirja Server Husain Sultanpur: *▶️एनडीए से अलग होने का फैसला पड़ा भारी!⁉️*
लोक जनशक्ति पार्टी के अन्य सांसदों ने उस वक्त चिराग पासवान के फैसले पर आपत्ति जताई थी. मगर चुनाव के दौरान रामविलास पासवान के हुए निधन के कारण पार्टी के नेताओं ने चिराग पासवान का खुलकर विरोध नहीं कर पाए.चिराग पासवान के नेतृत्व में लोक जनशक्ति पार्टी ने बिहार विधानसभा चुनाव अकेले लड़ा और सबसे ज्यादा नुकसान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल (यूनाइटेड) को पहुंचाया, जिसके कारण चुनाव में JDU केवल 43 सीट ही जीत सकी.
[14/06, 3:44 PM] Mirja Server Husain Sultanpur: *▶️UP: निकाह कराते वक्त मौलवी को हुआ शक, PAN कार्ड देखा तो हिंदू निकला दूल्हा*
यूपी के महाराजगंज में एक निकाह के दौरान उस वक्त बवाल मच गया, जब दूल्हा मुस्लिम नहीं बल्कि हिंदू निकला. दरअसल, मौलवी जब निकाह पढ़वा रहे थे तो अरबी बोलते वक्त दूल्हे की जुबान लड़खड़ाने लगी, इससे मौलवी को शक हुआ. जब दूल्हे की जांच की गई तो पता चला कि वो हिंदू है. मामला कोल्हुई थाना क्षेत्र अंतर्गत.
[14/06, 3:44 PM] Mirja Server Husain Sultanpur: *▶️महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव कांग्रेस अकेले लड़ेगी। आलाकमान ने फैसला किया तो मैं मुख्यमंत्री का चेहरा बनने के लिए तैयार हूं: महाराष्ट्र के कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले*
[14/06, 3:44 PM] Mirja Server Husain Sultanpur: *▶️5 साल तक उद्धव ठाकरे की सरकार को कांग्रेस का पूरा समर्थन है। 5 साल तक हमारी तरफ से इस सरकार को कोई भी तकलीफ नहीं है: महाराष्ट्र के कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले*
[14/06, 3:44 PM] Mirja Server Husain Sultanpur: *▶️BSEB 12th result 2021: बिहार बोर्ड ने कक्षा 12वीं की परीक्षाओं के लिए बोर्ड कक्षा 12वीं का स्क्रूटनी परिणाम 2021 जारी कर दिया गया है.* उम्मीदवार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.com पर रिजल्ट चेक कर सकते हैं. जानकारी के लिए बता दें कि ये परीक्षा फरवरी में आयोजित की गई थी. जो छात्र अपने बीएसईबी 12वीं के परिणाम से संतुष्ट नहीं थे, उन्होंने आधिकारिक साइट पर अपने स्क्रूटनी आवेदन जमा किया था.
[14/06, 3:44 PM] Mirja Server Husain Sultanpur: *▶️मुंबई. नेशनल सिक्योरिटीज डिपॉजिटरी लिमिटेड* ने तीन विदेशी फंड्स Albula Investment Fund, Cresta Fund और APMS Investment Fund के अकाउंट्स फ्रीज कर दिए हैं. इनके पास अडानी ग्रुप की 4 कंपनियों के 43,500 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के शेयर हैं. NSDL के इस एक्शन के बाद अरबपति कारोबारी गौतम अडानी की अगुआई वाले अडानी ग्रुप के लिए मुश्किलें बढ़ गई हैं.जानकारी छुपा रहे तीनों फंड्सये तीनों विदेशी फंड्स बदले हुए नए नियमों के तहत अपनी जानकारी अपडेट नहीं कर रहे थे. साथ ही कई महत्पूर्ण जानकारी छुपा रहे थे. वहीं, दूसरी तरफ मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सेबी इस बात की भी जांच कर रही है कि क्या अडानी ग्रुप के शेयरों में प्राइस मैन्युपुलेशन किया गया है. यानी शेयरों की कीमतों में हुई बेतहाशा वृद्धि किसी जोड़-तोड़ के जरिए तो नहीं की गई.
*अडानी के शेयरों की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि भी रडार पर*
पिछले 1 साल में अडानी ग्रुप के शेयरों में 200-1000 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिली है.सभी घटनाओं के बीच कनेक्शन और पूरा मामला सेबी के रडार पर है. मामले के एक जानकार ने कहा कि सेबी ने 2020 में अडानी के शेयरों में बेतहाशा तेजी के मामले की जांच शुरू की थी, जो अब भी चल रही है.
[14/06, 3:44 PM] Mirja Server Husain Sultanpur: *▶️रिकॉर्ड स्तर पर थोक महंगाई, मई में करीब 13 फीसदी पर पहुंची*

मई में ईंधन और बिजली पर मुद्रास्फीति बढ़कर 37.61 प्रतिशत हो गई, जो अप्रैल में 20.94 प्रतिशत रही थी। विनिर्मित उत्पादों पर मुद्रास्फीति मई में 10.83 प्रतिशत रही, जो इससे पिछले महीने 9.01 प्रतिशत रही थी। हालांकि अच्छी बात यह है कि प्याज की कीमतों में बढ़ोतरी के बावजूद खाद्य पदार्थों पर मुद्रास्फीति मई में मामूली गिरावट के साथ 4.31 प्रतिशत पर आ गई।