December 8, 2022

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

बहराइच 10 जून*यूपीआजतक न्यूज़ से आज की खास खबरे

[10/06, 12:14 PM] Mirja Server Husain Sultanpur: *▶️मुंबई में आज भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है*
मौसम विभाग ने मुंबई के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. डिजास्टर मैनेजमेंट और एनडीआरएफ की टीम भी तैनात है. आज दोपहर करीब सवा 12 बजे मुंबई में 4.26 मीटर के हाई टाइड के आने के आसार हैं. मुंबई में कल सुबह से ही लगातार बारिश हो रही है. पहली बारिश में ही मुंबई में बीएमसी के दावों की पोल खुल गई. कई इलाकों में जलजमाव से आम जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यवस्त हो गया. कई लोगों के घरों में पानी भर गया. लोगों के फ्रिज, कुर्सी, मेज और सारा सामान डूब गए. मीठी नदी मॉनसून की पहली बारिश में ही उफन गई. नतीजे के तौर पर आस-पास बने घरों के ग्राउंड फ्लोर डूब गए. लोग बेघर हो गए*
[10/06, 12:14 PM] Mirja Server Husain Sultanpur: *▶️मानसून ने महाराष्ट्र के बाद अन्य प्रदेश में दी दस्तक*

मानूसन तेजी से जोर पकड़ रहा है। रोजाना देश के कई राज्यों में मानसूनी बारिश हो रही है। केरल, तमिलनाडु, महाराष्ट्र के पश्चात् मानसून ने संघ प्रदेश दादरा नगर हवेली में दस्तक दी। जिसके चलते दिनभर पानी बरसा। मौसम विभाग के केंद्र ने बताया कि, उतर प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड बुधवार को मानसून की पहली बारिश हुई, जिसमें 52 मिमी वर्षा दर्ज की गई। तड़के 4 बजे फिर बूंदें बरसीं।
[10/06, 12:14 PM] Mirja Server Husain Sultanpur: *▶️विदेशी मुद्रा बाजार में डॉलर के मुकाबले रुपया आज मजबूती के साथ खुला*

आज डॉलर के मुकाबले रुपया 2 पैसे की मजबूती के साथ 72.96 रुपये के स्तर पर खुला। वहीं, बुधवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 8 पैसे की कमजोरी के साथ 72.98 रुपये के स्तर पर बंद हुआ।
[10/06, 12:14 PM] Mirja Server Husain Sultanpur: *▶️लाकडाउन खुलते ही देश में कोरोना वायरस ने मौतों के मामले में अभी तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं*
केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के भीतर देश में कोरोना वायरस के कारण 6148 लोगों की मौत हुई है। हालांकि मौतों का आंकड़ा बढ़ने की वजह बिहार की वो संशोधित लिस्ट है, जिसमें बुधवार को एक दिन के अंदर ही मृतकों की संख्या को 5458 से बढ़ाकर 9429 कर दिया गया।
[10/06, 12:14 PM] Mirja Server Husain Sultanpur: *▶️भाजपा को गढ़ गुजरात में झटका, 300 भाजपाई AAP में आए*
गुजरात के नगर निगम व नगर पंचायत के चुनावों में पहली बार हिस्सा लेकर जीत दर्ज करने वाली आम आदमी पार्टी (आप) के हौंसले बुलंद हैं। आम आदमी पार्टी अब यहां सत्तारूढ़ भाजपा पर भारी पड़ रही है। गुजरात भाजपा का गढ़ रहा है और कांग्रेस-एनसीपी समेत अन्य सभी दल उसे हरा नहीं पाए। मगर, महानगर पालिका चुनाव में पहली बार 27 सीटें जीतने वाली आम आदमी पार्टी।
[10/06, 12:14 PM] Mirja Server Husain Sultanpur: *▶️लखनऊ: कोरोना में बड़ी संख्या में बच्चे हुए अनाथ*, बच्चो के सिर से उठा मां बाप का साया, कोरोना काल के दौरान 3262 बच्चे अनाथ, 385 बच्चों के माता पिता दोनों की मौत, 2877 बच्चों ने माता-पिता में से किसी एक को खोया।
*नोट : आंकड़े सरकारी*