July 7, 2022

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

प्रयागराज 31 मई*दबंगई के दम पर हो रही है कोरांव नगर पंचायत में क़ब्रिस्तान की भूमि पर अवैध कब्जा।

प्रयागराज 31 मई*दबंगई के दम पर हो रही है कोरांव नगर पंचायत में क़ब्रिस्तान की भूमि पर अवैध कब्जा।

आपको बता दे कि नगर पंचायत कोरांव में क़ब्रिस्तान गाटा संख्या 927 क नानजेड गाटा संख्या 927 ख की भूमि पर नगर पंचायत के ही ब्यक्तियों द्वारा भवन निर्माण कार्य किया जा रहा है। अग़र सामाजिक कार्यकर्ता रामधनी कुशवाहा के प्रार्थना पत्र पर विचार करे तो उपरोक्त भूमि पर राजस्व टीम / लेखपाल उक्त थाने व नगर पंचायत चेयरमैन की मिली भगत से ताबड़तोड़ क़ब्रिस्तान की भूमि पर कब्ज़ा किया जा रहा है।
जब कि कई बार प्रार्थना पत्र देने के बावजूद भी उपरोक्त लोगों की संलिप्तता होने के कारण प्रार्थी को मायूस होना पड़ा।
वही समाजवादी पार्टी के अल्पसंख्यक के नेता शहादत अली ने कहाँ की क़ब्रिस्तान की भूमि पर अवैध कब्जे को तत्काल रोका जाए। क्यों कि क़ब्रिस्तान की भूमि पर बुजुर्गों की लाशें दफ़्न की हुई है।
सपा नेता राजेश पाण्डेय ने कहा कि जहाँ एक ओर सरकार द्वारा गाँव गाँव सौदागृह बनवाया जा रहा है वही क़ब्रिस्तान की भूमि कब्ज़ा करना अल्पसंख्यक समुदाय के साथ सौतेला ब्यवहार दरसाता है। अगर अवैध निर्माण नही रोका गया तो समाजवादी पार्टी आंदोलन के लिए बाध्य होंगी।
अब देखने वाली बात यह होंगी की प्रार्थी के प्रार्थना पत्र पर विचार करके प्रशासन अवैध कब्जा रोकने में सफल होंगी या उपरोक्त लोग बिना नक्शा नगर पंचायत से स्वीकृति कराकर बनवाने पर अपने मंसूबे में कामयाब होंगे।