July 7, 2022

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

पंजाब17जून*जिला मैजिस्ट्रेट द्वारा कोरोना संबंधी गाईडलाईन, पाबंदियां और छूटों संबंधी आदेश जारी

पंजाब17जून*जिला मैजिस्ट्रेट द्वारा कोरोना संबंधी गाईडलाईन, पाबंदियां और छूटों संबंधी आदेश जारी
अबोहर, 17 जून (शर्मा): पंजाब सरकार के ग्रह मामले विभाग की तरफ से जारी निर्देशों के मद्देनजर जिला मैजिस्ट्रेट कम डिप्टी कमिश्नर फाजिल्का अरविंद पाल सिंह संधू की तरफ से कोरोना संबंधी जारी पाबंदियां /लाकडाऊन और छूट के आदेशों जारी किए हैं। यह आदेश 25 जून,2021 तक लागू रहेंगे।
जारी दिशा निर्देशों अनुसार रोजमर्रा नाइट कफ्र्यू शाम 8 बजे से प्रात:काल 5 बजे तक और वीकैंड कफ्र्यू शनिवार शाम 8.00 बजे से सोमवार को प्रात:काल 5.00 बजे तक जिले भर में जारी रहेगा परन्तु जरूरी काम बिना रुकावट और कफ्र्यू से छूट के साथ हो सकते हैं।
जिला मैजिस्ट्रेट ने कहा कि सभी रैस्टोरैंट (समेत होटल), कैफे, काफी दुकान, फास्ट फूड, आउटलेट्स, ढाबा आदि सिनेमा, जिम, अजायब घर अधिक से अधिक 50 प्रतिशत समर्थता के साथ खुल सकेंगे, शर्त है कि उन दे अधीन सभी कर्मचारी ने टीकाकरण की कम से कम एक खुराक प्राप्त की हो।
बार, पब और अहाते बंद रहेंगे। सभी शैक्षिणक संस्थानों अर्थात स्कूल और कालेज बंद रहेंगे। विवाह / अंतिम संस्कार आदि रस्म समय 50 से अधिक व्यक्तियों के जलसे की इजाजत नहीं होगी। नान ए. सी. बसें पूरी समर्थता के साथ चल सकेंगी परन्तु सवारियों ले जाने की मनाही है। ए.सी .बसें 50 प्रतिशत समर्थता के साथ चल सकेंगी। छूट संबंधी जानकारी देते डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि नीचे लिखीं गतिविधियों /संस्थान कोविड पाबंदियों से मुक्त रहेंगे बशर्ते कि कोविड प्रोटोकॉल की सख्ती के साथ पालना की जाए। अस्पताल, वैटरनरी अस्पताल और सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के सभी संस्थान जो कि सभी दवाईयां और मैडीकल उपकरणों के उत्पादन और सप्लाई के साथ संबंधित हों। इन में उत्पादन और बांट इकाईयां जैसे कि डिस्पैंसरियां, कैमिस्ट और फार्मेसी (जन औषधि केंद्र समेत), लैबराटरियों, फार्मास्यूटीकल खोज लैबारेटरियों, क्लीनिक, नर्सिंग होम और एंबुलेंस आदि शामिल होंगे। इन संस्थानों के समूह कर्मचारियों को पहचान पत्र पेश करने पर आने -जाने की आज्ञा होगी।
जरूरी वस्तुएं जैसे कि दूध, डेयरी और पोल्ट्री उत्पादों जैसे कि ब्रैड, अंडे, मीट आदि और सब्जियां, फल के साथ संबंधित दुकानें। औद्योगिक सामान जैसे कि कच्चा माल बेचने वाली दुकानें /संस्थान, बिचौलियागिरी के अलावा आयात और निर्यात की गतिविधियों में शामिल दुकानें /संस्थान। मछली पालन के साथ संबंधित गतिविधियां /संस्थान जैसे कि मछली, मीट और इस के उत्पाद जिन में मछली के दानों की सप्लाई शामिल है। सफर के कागजात पेश किए जाएं उपरांत हवाई, रेल गाडिय़ां और बसों के द्वारा यात्रा करने वाले व्यक्तियों का आने -जाने के और इस के अलावा राज्य में और राज्य से बाहर जरूरी और गैर -जरूरी वस्तुएं ले जाने वाले वाहनों /व्यक्तियों का आना -जाना।
उन्होंने कहा कि छूटों में सभी जरूरी वस्तुएं जैसे कि भोजन, फार्मास्यूटीकल और मैडीकल उपकरण आदि को ई-कामर्स के द्वारा पहुंचाना। शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में निर्माण गतिविधियों। कृषि जिस में खरीद, बागबानी, पशु पालन और वैटरनरी सेवाएं शामिल हैं। टीकाकरन कैंप लगाने। उत्पादन उद्योग, व्यापारिक और निजी संस्थानों की गतिविधियां और इन के अलावा नीचे दीं सेवाएं जिन में उपरोक्त सभी क्षेत्रों के कर्मचारियों /वर्करों का आने -जाने के शामिल हो और उन को ले जाने वाले वाहनों को उन के मालिकों से अपेक्षित आज्ञा पत्र दिखाऐ जाएं ऊपर आने -जाने की इजाजत। टेलीकम्यूनिकेशन, इन्टरनेट सेवाएं, प्रसारण और केबल सेवाओं के अलावा आई.टी. और इस की मदद के साथ प्रदान की जातीं सेवाएं।
ई -कामर्स के द्वारा भोजन, फारमास्यूटीकल और मैडीकल उपकरण आदि समूह जरूरी वस्तुएं पहुंचाना। पेट्रोल पंप और पैट्रोलियम उत्पाद, एल.पी.जी., पैट्रोलियम और गैस के परचून और स्टोरेज आऊटलैट, कोयला, ईंधण और ईंधन। बिजली उत्पादन, ट्रांसमिशन और बांट इकाईयां और सेवाएं। कोल्ड स्टोरेज और भंडारण सेवाएं। निजी सुरक्षा सेवाएं। किसानों और खेत मज़दूरों द्वारा खेतों में किसानी गतिविधियां। सभी बैंकिंग /आर.बी.आई. सेवाएं, ए.टी.ऐम., कैश वैनों और नकदी के प्रबंधन /बांट के साथ संबंधित सेवाओं शामिल हैं।
उन्होंने कहा कि कोविड -19 के अनुकूल व्यवहार की पालना करते जैसे कि सामाजिक दूरी, मास्क पहनना आदि और सरकार द्वारा समय -समय पर जारी हिदायतों की पालना यकीनी बनाई जाये।


SATYA NARAYAN SHARMA
Crime Reporter
Contact No. 70870-64500, 98150-75201
सत्य नारायण शर्मा (शर्मा पत्रकार)
Nai Abadi St. No.11, Kumarawali Gali, ABOHAR
क्राईम रिपोर्टर, अबोहर, जिला फाजिल्का (पंजाब)
हर प्रकार की खबरें, विज्ञापन, जन्मदिन, सालगिरह, शोक बेदखली, बेदखली बहाल करवाने, कोर्ट नोटिस संदेश प्रकाशित करवाने के लिए सम्पर्क करें