December 8, 2022

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

गोण्डा18जून *आयुक्त ने ऐली-परसौली तटबंध का किया औचक निरीक्षण*

*सूचना विभाग गोण्डा*
18.06.2021 236

गोण्डा18जून *आयुक्त ने ऐली-परसौली तटबंध का किया औचक निरीक्षण*

▶️? *मरम्मत कार्य की धीमी प्रगति पर व्यक्त की नाराजगी तथा कार्य में तेजी लाकर गुणवत्तापूर्ण कार्य कराने के दिए निर्देश*

▶️? *नावों के लिए नदी के दोनों ओर “नाव पवाइंट” बनाने के निर्देश*

आयुक्त, देवीपाटन मंडल श्री एसबीएस रंगाराव ने तहसील तरबगंज के अन्तर्गत ऐली-परसौली तटबंध के मरम्मत कार्य का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान तटबंध के मरम्मत कार्य की धीमी प्रगति पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने अधिशासी अभियंता बाढ़ खंड को निर्देशित किया कि शीघ्रातिशीघ्र मरम्मत कार्य पूर्ण कराएं।
आयुक्त ने निरीक्षण के दौरान तटबंध पर लगाये जा रहे बोल्डर का अवलोकन करते हुए निर्देशित किया कि बोल्डर आयरन फेंसिंग के साथ लगाए जाएं तथा गत वर्ष के नदी कटान के स्थल पर शेष बोल्डरों की पिचिंग का कार्य एक सप्ताह के भीतर पूर्ण कराने के निर्देश दिए। आयुक्त ने यह भी निर्देश दिए कि कार्य गुणवत्ता पूर्ण ढंग से कराया जाए ताकि तटबंध में कहीं पर सीपेज न होने पाये।
आयुक्त ने मौके पर उपस्थित तहसीलदार से नाव की व्यवस्था तथा राशन वितरण के संबंध में पूछताछ की, जिस पर उन्होंने बताया कि इस समय 13 नाव उपलब्ध हैं तथा राशन का वितरण कराया जा रहा है। आयुक्त ने कोविड-19 वैक्सीनेशन के संबंध में पूछताछ के दौरान निर्देशित किया कि तीन दिन पूर्व से व्यापक प्रचार-प्रसार सुनिश्चित कराकर निर्धारित कलस्टर के अनुसार पर्ची दिलवाकर टीकाकरण कार्य कराया जाय। उन्होंने निगरानी समितियों की बैठक कराकर टीकाकरण में तेजी लाने के भी निर्देश दिए।
आयुक्त से ऐली परसोली विशुनपुरवा के ग्रामवासियों ने गांव की सड़क बनवाने का अनुरोध किया, जिस पर आयुक्त ने अधिशासी अभियंता बाढ़ को निर्देशित किया कि तटबंध मरम्मत कार्य पूर्ण होने के बाद आवागमन के लायक सड़क को ठीक करा दें। उन्होंने ग्रामवासियों के नदी के उस पार आने- जाने में होने वाली कठिनाइयों के दृष्टिगत नदी के दोनों तटों पर “नाव पवाइंट” बनाने हेतु अधिशासी अभियंता, बाढ़ को निर्देशित किया। उन्होंने तटबंध पर कैमरा इंस्टॉलेशन का कार्य भी शीघ्र पूरा करा लेने के निर्देश दिये।
निरीक्षण के दौरान अधिशासी अभियंता,बाढ़ खंड श्री वीएन शुक्ला, तहसीलदार तरबगंज पैगाम हैदर, एसओ उमरी बेगमगंज तथा अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे