July 7, 2022

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

गोण्डा 10 जून *यूपीआजतक न्यूज़ से गोण्डा की खास खबरे

[10/06, 12:00 AM] Sarita Chandra Maurya Gonda: *सबसे ज्यादा वैक्सिनेशन कराने वाले सभासद को डीएम करेंगे सम्मानित*

गोंडा ।। जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही ने नगर क्षेत्र में कोविड वैक्सिनेशन को लेकर कहा है कि जो भी सभासद अपने वार्ड में सबसे ज्यादा वैक्सिनेशन कराएगा, उसे उनके द्वारा सम्मानित किया जाएगा।
जिलाधिकारी श्री शाही ने बताया कि कोविड वैक्सिनेशन में तेजी लाने के लिए जिला स्तर पर विभिन्न प्रयास किया जा रहे हैं। उन्होंने नगर निकायों के सभासदों से अपील की है कि वे कोविड वैक्सीन लगवाने में आगे आएं और जिला प्रशासन का निश्वार्थ भाव से सहयोग करें। उन्होंने कहा कि सभासदों का अभी भी तक कोरोना कॉल में बहुत ही सकारात्मक सहयोग मिला है।
[10/06, 12:41 AM] Sarita Chandra Maurya Gonda: *कोतवाली कर्नलगंज के फतवापुर गांव में संदिग्धावस्था में पेंड़ पर लटकता मिला युवक का शव*। —————————————- *कर्नलगंज/हलधरमऊ गोंडा ।।* स्थानीय कोतवाली कर्नलगंज अन्तर्गत ग्राम चौरी के निकट फतवापुर गांव में बुधवार को करीब एक तेइस वर्षीय युवक का शव संदिग्धावस्था में पेंड़ पर लटकता मिला।जिसे देखकर आसपास के ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। स्थानीय लोगों द्वारा घटना की सूचना पुलिस को दिये जाने के पश्चात मौक़े पर पहुंची पुलिस टीम ने शव को पेंड़ से उतरवाया और पंचनामा करवाकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया। सीओ कर्नलगंज मुन्ना उपाध्याय ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि बरामद शव की पहचान रामसिंह पुत्र मुंशीलाल उम्र करीब 23 वर्ष निवासी कोंचा कासिमपुर के रूप में हुई है। मृतक के परिजनों ने 8 जून को थाना कर्नलगंज में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। मामले में विधिक कार्रवाई की जा रही है। वहीं मृतक के भाई ने बताया कि उसके भाई रामसिंह की शादी दो वर्ष पहले कटेहला में हुई थी,बीते 7 जून को उसकी पत्नी ममता अपने मायके चली गई थी जिससे उक्त युवक अपने ससुराल जाने के लिए घर से निकला था। उक्त संबंध में प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार सिंह ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया गया है।।
[10/06, 1:30 AM] Sarita Chandra Maurya Gonda: *कर्नलगंज कस्बे के सकरौरा चौराहे पर एक बाइक सवार के टक्कर मारने से साईकिल सवार घायल*

कर्नलगंज/गोण्डा ।। थाना कोतवाली कर्नलगंज अन्तर्गत गोंडा -लखनऊ राजमार्ग स्थित सकरौरा चौराहे पर एक बाइक सवार व साइकिल सवार में टक्कर हो गयी। जिससे उक्त दुर्घटना में साईकिल सवार घायल हो गया। जिसे स्थानीय लोगों द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजवाया गया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक कस्बा कर्नलगंज स्थित सकरौरा चौराहे पर एक बाइक सवार द्वारा एक साइकिल सवार को टक्कर मार दिया गया जिससे साइकिल सवार गंभीर रूप से घायल हो गया। उसी दौरान मौके पर पहुँचे नवनिर्वाचित जिला पंचायत सदस्य विवेक सिंह, क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रदीप सिंह एवं बृजेश सिंह द्वारा स्थानीय लोगों की मदद से चौराहे पर तैनात दो होमगार्ड जवानों के साथ घायल साईकिल सवार को इलाज हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजवाया गया।
[10/06, 1:30 AM] Sarita Chandra Maurya Gonda: *कोतवाली कर्नलगंज के फतवापुर गांव में संदिग्धावस्था में पेंड़ पर लटकता मिला युवक का शव*। —————————————- *कर्नलगंज/हलधरमऊ गोंडा ।।* स्थानीय कोतवाली कर्नलगंज अन्तर्गत ग्राम चौरी के निकट फतवापुर गांव में बुधवार को करीब एक तेइस वर्षीय युवक का शव संदिग्धावस्था में पेंड़ पर लटकता मिला।जिसे देखकर आसपास के ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। स्थानीय लोगों द्वारा घटना की सूचना पुलिस को दिये जाने के पश्चात मौक़े पर पहुंची पुलिस टीम ने शव को पेंड़ से उतरवाया और पंचनामा करवाकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया। सीओ कर्नलगंज मुन्ना उपाध्याय ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि बरामद शव की पहचान रामसिंह पुत्र मुंशीलाल उम्र करीब 23 वर्ष निवासी कोंचा कासिमपुर के रूप में हुई है। मृतक के परिजनों ने 8 जून को थाना कर्नलगंज में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। मामले में विधिक कार्रवाई की जा रही है। वहीं मृतक के भाई ने बताया कि उसके भाई रामसिंह की शादी दो वर्ष पहले कटेहला में हुई थी,बीते 7 जून को उसकी पत्नी ममता अपने मायके चली गई थी जिससे उक्त युवक अपने ससुराल जाने के लिए घर से निकला था। उक्त संबंध में प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार सिंह ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया गया है।।
[10/06, 1:30 AM] Sarita Chandra Maurya Gonda: *भूमि विवाद को लेकर हुई मारपीट के संबंध में पीड़ित ने पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र देकर लगाई न्याय की गुहार*

कर्नलगंज/गोंडा।। स्थानीय कोतवाली कर्नलगंज क्षेत्र के ग्राम हीरापुर शाहपुर के मजरा भयापुरवा निवासी पीड़ित अशोक कुमार ने थाने की पुलिस से न्याय ना मिलने पर पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है। जिसमें कहा गया है कि बीते सोमवार को गांव को जाने वाले मार्ग पर गांव के ही कुछ दबंग किस्म के लोग पक्का मकान बनाने के लिये नींव की खोदाई करने लगे। मना करने पर दबंग फरसा, गंड़ासा, फावड़ा व लाठी डंडा लेकर उसे दौड़ा लिये। वह भाग कर अपने घर के अंदर चला गया, जिसका पीछा करते हुए दबंग भी घर में घुस गये और फावड़ा से हमला करके उसे मारने लगे। हल्ला गुहार पर गांव के लोग पहुंचे और छुड़ाये तब उसकी जान बची। पीड़ित का आरोप है कि वह कोतवाली में तहरीर देने गया जहां उसके हल्के में तैनात दीवान ने उसकी तहरीर फाड़कर फेंक दिया और उल्टे उसी की पिटाई करके करीब 8 बजे रात्रि तक कोतवाली में बैठाये रहे। इस तरह पुलिस के शह पर पक्की नींव भरवाकर दबंग रास्ता बंद कर रहे हैं। पीड़ित के अनुसार थाना कर्नलगंज की पुलिस से दबंगो की मिलीभगत होने से उनके प्रभाव में कार्य करने के चलते पीड़ित की कोई सुनवाई ना होने पर पुलिस कप्तान से न्याय की गुहार लगाई गई है। अब देखना यह है कि जिले के तेजतर्रार और अपराध के प्रति काफी सख्त कहे जाने वाले जिले के पुलिस मुखिया से पीड़ित को न्याय मिलता है या नहीं अथवा खुद को मित्र पुलिस कहलाने वाली पुलिस की न्यायप्रणाली केवल कोरी बयानबाजी तक ही सीमित रहती है?? यह यक्ष प्रश्न है।