July 7, 2022

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

गोण्डा 09 जून*कर्नलगंज तहसील क्षेत्र में रात्रि में अघोषित विद्युत कटौती एवं आंख मिचौली से लोग काफी त्रस्त, विभाग बेपरवाह।*। 

गोण्डा 09 जून*कर्नलगंज तहसील क्षेत्र में रात्रि में अघोषित विद्युत कटौती एवं आंख मिचौली से लोग काफी त्रस्त, विभाग बेपरवाह।*।

कर्नलगंज/गोंडा ।। भीषण गर्मी व समय पूर्व बारिश से जहां लोग काफी उमस एवं मच्छरों से बेहद परेशान हैं वहीं तहसील क्षेत्र कर्नलगंज के अन्तर्गत विभिन्न ग्रामीण इलाकों एवं कस्बों में बीते कई दिनों से शाम होते ही लगातार बिजली की अघोषित कटौती,आंख मिचौली शुरू हो जाती है जो पूरी रात्रि जारी रहती है। जिसके चलते काफी संख्या में विद्युत उपभोक्ता क्षेत्रवासी त्रस्त हैं।लोग गर्मी और मच्छरों की समस्या झेलने को विवश होकर किसी तरह रात्रि में करवटें बदलते हुए नींद भी पूरी नहीं कर पा रहे हैं। जिम्मेदार विभागीय अधिकारियोंं, कर्मचारियों के जानबूझकर अंजान बने रहकर समस्या की अनदेखी कर बेपरवाह होने से शासन द्वारा निर्धारित रोस्टर के अनुसार उपभोक्ताओं को विद्युत आपूर्ति सुचारू रूप से सुनिश्चित नहीं हो पा रही है। विदित हो कि विद्युत विभाग के इस मनमानी पूर्ण रवैये से छुब्ध होकर सोमवार को तहसील क्षेत्र के परसपुर में उक्त समस्या के संबंध में परसपुर विकास मंच के अध्यक्ष अरुण सिंह के नेतृत्व में असलम, शेरखां, राकेश शुक्ला, सीपी सिंह आदि अनेकों उपभोक्ताओं द्वारा जिलाधिकारी को पत्र देकर समस्या के त्वरित निराकरण की मांग भी की जा चुकी है। तहसील क्षेत्र के उपभोक्ताओं का कहना है कि निर्धारित रोस्टर के अनुसार विद्युत आपूर्ति सुचारू रूप से ना होकर रात्रि भर ट्रिपिंग कर अघोषित मनमानी कटौती होने के साथ ही वोल्टेज भी बहुत कम रहता है। जिससे गर्मी व मच्छरों की समस्या से आम जनमानस का बहुत बुरा हाल है ।उसके बावजूद विभाग के अधिकारी ध्यान नहीं देते हैं और संविदा कर्मियों के ऊपर ही सारा दारोमदार रहता है। उपरोक्त समस्या का निराकरण शीघ्र ना होने पर लोग शासन प्रशासन को भी अवगत कराकर आंदोलन करने का मन बना चुके हैं।