July 5, 2022

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

गोण्डा 08जून*यूपीआजतक न्यूज़ से आज की खास खबरे

[08/06, 6:06 PM] Sarita Chandra Maurya Gonda: *चोरों ने नगदी समेत बेशकीमती गहने पर किया हाथ साफ।*

(पीड़ित ने कोतवाली में दी नामजद तहरीर।)

*कर्नलगंज गोण्डा।* क्षेत्र में एक तरफ लोग जहां भीषण गर्मी से परेशान हैं तो वहीं दूसरी तरफ चोर भी गर्मी का फायदा उठाकर चोरी की घटनाओं को अंजाम देने में लग गए हैं। जिसका जीता जागता नजारा कोतवाली क्षेत्र कर्नलगंज के एक गांव में देखने को मिला जहां बेखौफ चोरों ने एक ग्रामीण के घर के साथ ही मंदिर को भी नहीं बख्शा और ताला तोड़ते समय ग्रामीण की आंख खुल गई नहीं तो अष्टधातु की बेशकीमती मूर्तियां चोरों के हत्थे चढ़ जाती। मामला कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पंचायत बसालतपुर का है जहां एक घर मे रात्रि में घुसकर नगदी समेत सोने चांदी के गहने पर चोरों ने हाथ साफ किया है। उक्त संबंध में पीड़ित रामरंग पुत्र रामलाल पांडेय निवासी ग्राम बसालतपुर थाना कोतवाली कर्नलगंज द्वारा थाने में तहरीर देकर कहा गया है कि रविवार की रात अधिक गर्मी होने के कारण परिवार के लोग खाना खाकर सोने के लिए छत पर चले गए। रात्रि लगभग डेढ़ बजे कुछ आवाज़ आई जिससे उसकी पत्नी व बेटी की आंख खुल गई। नीचे उतरकर देखा तो चोर रामजानकी मंदिर का ताला तोड़ रहे थे। क्योंकि रामजानकी मंदिर में बेशकीमती अष्टधातु की प्राचीन मूर्तियां रखी थीं। तभी बेटी को अपनी तरफ आता देख चोर भागने लगे। भागते हुए चोरों में दो लोगों को पीड़ित की पत्नी ने पहचान लिया। हल्ला गुहार पर परिवार के अन्य लोगों की नींद खुली और गांव के तमाम लोग इकट्ठा हो गए। वहीं परिजनों के होश उड़ गए जब उन्होंने देखा कि घर के कई दरवाजे के ताले टूटे और दरवाजे खुले हुए थे। पीड़ित ने आरोप लगाते हुए कहा कि घर मे रखे बक्से गायब थे तथा अलमारी का लॉकर टूटा हुआ था जिसमे बेशकीमती आभूषण रखा हुआ था। बताया कि एक अदद माथबेंदी, एक अदद पायजेब, एक जोड़ी झुमका, दो जोड़ी झाला, दो जोड़ी करधनी, एक अंगूठी, बारह चांदी के सिक्के कीमती कपड़े व सोलह हजार रुपये नगद अलमारी में रखा था जो चोर उठा ले गए। पीड़ित ने फौरन इसकी सूचना हल्का पुलिस को दी। मौके पर पहुंचे हल्का सिपाही, ग्रामीणों व घर वालों ने चोरों की काफी खोजबीन की परंतु कुछ पता नही चला। सुबह होने पर खोजबीन की गई तो एक तालाब के किनारे अटैची व बक्से टूटे फूटे बिखरे हालात में पाए गए। जिसका कोई सुराग कोतवाली पुलिस अभी तक नहीं लगा सकी है।
[08/06, 6:06 PM] Sarita Chandra Maurya Gonda: *आदि शक्ति बाराही मंदिर पर सुरक्षा व्यवस्था में उमरी बेगमगंज पुलिस प्रशासन की भूमिका संदिग्ध, आये दिन हो रही चोरी, छिनैती की घटनाएं* ……………………………….

*कर्नलगंज/ गोंडा* तहसील क्षेत्र कर्नलगंज के थाना उमरी बेगमगंज अन्तर्गत स्थित आदि शक्ति बाराही मंदिर पर सुरक्षा व्यवस्था में उमरी बेगमगंज पुलिस प्रशासन की भूमिका संदिग्ध लग रही है जिससे आये दिन चोरी, छिनैती की घटनाएं घटित हो रही है वहीं मंदिर के निगरानी में लगे सीसीटीवी कैमरे पर भी पुलिसकर्मी नहीं बैठते है और ना निगरानी ही सुचारू रूप से की जाती है जिसका जीता जागता उदाहरण मंदिर पर देखने को मिला जिसमें दिनांक 7 जून 2021 दिन सोमवार को मेले में एक महिला का चेन काट कर उचक्के फरार हो गये उक्त संबंध में मंदिर के पुजारी ने बताया कैमरे की निगरानी के बारे में कई शिकायत माननीय विधायक जी कुंवर अजय प्रताप सिंह लल्ला भैया व पुलिस अधीक्षक एवं थाना प्रभारी उमरी से भी की जा चुकी है परंतु कोई कार्यवाही नहीं हुई. जिससे पुलिस की निरंकुश कार्यप्रणाली के चलते मंदिर परिसर मे आये दिन चोर उचक्कों द्वारा छिनैती की घटनाओं पर अंकुश नहीं लग पा रहा है और पुलिस सुरक्षा व्यवस्था सवालिया घेरे में है.
[08/06, 6:07 PM] Sarita Chandra Maurya Gonda: *ग्राम सोनवार में खाद्यान्न वितरण में भारी पैमाने पर घटतौली,धांधली का ग्रामीणों ने लगाया आरोप,जांच कर कार्यवाही की मांग*।
(ब्लाक हलधरमऊ के गांव सोनवार का है प्रकरण,जहां के करीब तीन दर्जन लोगों का कहना है जांच अधिकारी रिश्वत लेकर नहीं कर रहे कोई कार्रवाई)

*कर्नलगंज/हलधरमऊ।* स्थानीय तहसील क्षेत्र के ब्लाक हलधरमऊ के ग्राम सोनवार के करीब तीन दर्जन ग्रामीणों ने ग्राम में राशन वितरण हेतु अधिकृत पाल स्वयं सहायता समूह पर खाद्यान्न वितरण में धांधली करने का आरोप लगाते हुऐ उपजिलाधिकारी कर्नलगंज सहित अन्य अधिकारियों को सामूहिक रूप से हस्ताक्षरित शिकायती प्रार्थनापत्र देकर राशन वितरण में हो रही घटतौली एवं धांधली की जांच कराकर सख्त कार्यवाही करने की मांग की है। दिये गये शिकायत प्रार्थनापत्र में ग्रामीणों द्वारा कहा गया है कि हमारे ग्राम में राशन की दुकान पाल स्वयं सहायता समूह ग्राम सोनवार पूरे गड़रियनपुरवा द्वारा संचालित किया जा रहा है,उक्त दुकान पर राशन वितरण में बड़े पैमाने पर घटतौली एवं जमकर धांधली की जा रही है। प्रार्थी गणों द्वारा यदि घटतौली कर अनाज कम देने धांधली के बाबत विरोध किया जाता है तो राशन दुकान के संचालक (समूह) के द्वारा धमकी दिया जाता है कि जो राशन दिया जा रहा है उसी में संतुष्ट रहो। शासन से जो राशन मिलता है वह ऊपर से ही कम मिलता है। ज्यादा बातें करोगे तो फर्जी मुकदमें में फंसाकर जिन्दगी बर्बाद कर देंगे और हरिजन एक्ट मे फंसाकर जेल में सड़ा देंगे।जिससे त्रस्त होकर ग्रामीणों द्वारा राशन के दुकानदार द्वारा राशन वितरण में की जा रही घटतौली धांधली की जांच कराकर दुकान के विरूद्ध आवश्यक कार्यवाही कराने की उपजिलाधिकारी सहित अन्य अधिकारियों से गुहार लगायी है। शिकायत करने‌ वालों में संजय,संतोष,बिन्नू,सत्यप्रकाश, शेष पाण्डेय,दीनानाथ, दीवान,रामदयाल,अर्जुन, ओमप्रकाश,हरीशंकर,राजकुमार,पिंटू,संगीता,राकेश कुमार आदि करीब तीन दर्जन लोगों के हस्ताक्षर हैं। वहीं ग्रामीणों द्वारा मीडिया कर्मियों को दी गई जानकारी के अनुसार शिकायत के बावजूद अभी तक स्थानीय अधिकारियों द्वारा कोई कार्रवाई मौके पर नहीं की गई है।जांच अधिकारी रिश्वत लेकर कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।